Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, July 20, 2015

Tuesday 21st July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष मन में इस तरह का असमंजस है की क्या आपके अपने आपसे खुश हैं, बातें छोटी-छोटी हो सकती है लेकिन कहीं न कहीं आप भी परेशान लगते हैं.
क्या करें – हालात सँभालने हैं तो खुद को बदलना होगा, अपनी सोच को लोगों के प्रति केन्द्रित कर लेंगे तो हर समस्या का समाधान निकल आएगा, इसी कारण अपनों से जुड़ने का ओर अपनों को समझने की ज़रुरत है.
क्या न करें – मन में शक की सोच रख कर अगर लोगों से जुड़ेंगे तो कोई लाभ होगा नहीं, ऐसा न सोचें की लोग आपके खिलाफ हैं, ऐसा भी न सोचें की कुछ भी संभाला नहीं जा सकता. भरोसा रखें सब ठीक होगा.

वृषभ -  रिश्तों के प्रति आपके मन में कुछ परेशानी हो सकती है लेकिन फिर भी आपका प्रयास सरहानीय है, आप जो भी कर रहे हैं उससे लोगों को समझने में ओर रिश्तों को सँभालने में मदद मिलेगी.
क्या करें – मेहनत करने का समय है ओर मेहनत कर लें, इसका अच्छा असर आपके घर-परिवार में ओर यहाँ तक की आपके कामकाज में ज़रूर नज़र आएगा, वैसे भी बातचीत करने से कई तरह की परेशानियों को संभाला जा सकता है.
क्या न करें – अपनों के प्रति अपने मन में अविश्वास बिलकुल न बनने दें, घर-परिवार में कुछ चुनौतियाँ ज़रूर हैं जिन्हें सम्भालना है लेकिन एक-एक करके उन्हें संभालेंगे ओर कोशिश करेंगे तो रास्ता ज़रूर निकल आएगा, इस बात को लेकर मन में शंका बिलकुल न रखें.

मिथुन लाभ का सुंदर योग है ओर हर तरह से धन लाभ का भी योग बना हुआ है, घर से परिवार से यहाँ तक के अपनी मेहनत से आपको सफलता ज़रूर मिलेगी.
क्या करें – सूझ्भूझ का विचार बनाना होगा, अपनी क़ाबलियत से ओर अपनी मेहनत से आपको बड़ी सफलता मिल सकती है, लेकिन यह भी सोच के चलें के आपकी अच्छाई लोगों के काम आये.
क्या न करें – निजी जीवन के हालात आपके दृष्टिकोण पर निर्भर करते हैं, अपने मन में अपनों के ही प्रति अविश्वास बिलकुल न रखें क्यूंकि उससे दरार पड़ जाएगी. ऐसा कुछ न करें जो आप अपनों से ही दूर होते चले जाएँ.

कर्क -  आपका पैसा ओर आपकी बचत आपके काम आएगी लेकिन आप अपना नुक्सान भी साथ ही साथ करते चले जायेंगे. इसी कारण आपको अपने खर्चों पर ओर नुक्सान पर एक नज़र रखनी होगी.
क्या करें – कोई यात्रा या बदलाव आपको लुभा रहा है, लेकिन उससे जुड़ कर आपके हालात बेकाबू भी हो सकते हैं. इसी कारण फैसला करने से पहले हर स्तिथि को समझना ओर परखना होगा.
क्या न करें – अपनी कार्यक्षमता की ओर negativity का रवैया बिलकुल न अपनाएं, ऐसा न सोचें की आपके अन्दर दूसरों की तुलना में कोई कमी है क्यूंकि इस विचार से आप अपने रास्ते से भटक जायेंगे.

सिंह आप कोई ऐसा फैसला करना चाह रहे हैं जिसमे अपने पूरी बात को समझा नहीं है, यही कारण है की कुछ गलतियों का समय है ओर उन गलतियों से बचने की ज़रुरत है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को समझना ओर अपनी सीमाओं को समझना बहुत ज़रूरी है, इसलिए इस बात को भी समझें की अगर कोई असमंजस है तो उसके पीछे कोई वाजिब कारण हो सकता है इसलिए हर चीज़ पर आँख बंद करके भरोसा करना भी ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपने पैसे को या अपने विचारों को खतरे में बिलकुल न डालें यहाँ तक की छोटी-छोटी बातों की ओर भी लापरवाही न बरतें जिससे नुक्सान हो जाए.

कन्या -  धन लाभ का योग है ओर यहाँ तक की बदलाव की परिस्थियाँ भी आपको लाभ ही देंगी, जो भी आप प्रयास, मेहनत या पैसा किसी विकल्प की ओर लगा रहे हैं उससे लाभ मिल सकता है.
क्या करें – एक ओर तो कामकाज की प्रेरणा काम करेगी दूसरी ओर आपकी मेहनत रंग लाएगी, इसी से लाभ बना रहेगा ओर इसे बनाये रखना है आपको आने वाले समय में.
क्या न करें – कुछ भावुकता के चलते आप मन में अविश्वास पैदा कर रहे हैं ऐसा बिलकुल न करें क्यूंकि इससे आपकी अच्छाई ही कम हो रही है, यह समय अपनी घबराहट को हटा के कुछ अच्छा करने के लिए बना हुआ है.

तुला -  कामकाज की ओर ध्यान दें ओर जो व्यर्थ के दबाव मन में बनते चले जा रहे हैं उन्हें मन से हटा दें, आपके मन का भटकाव इस समय की अच्छाई को कम कर रहा है.
क्या करें – तकदीर आपका साथ दे रही है ओर बहुत कुछ आपके लिए अच्छा बना हुआ है, जो भी alternatives आपके सामने आ रहे हैं उन्हें समझ लें क्यूंकि उससे आपके कामकाज में तरक्की मिल सकती है.
क्या न करें – क्यूंकि आप बहुत sensitive हो रहे हैं इससे नुक्सान हो सकता है, बहुत ज्यादा भावुक बनकर अपने फैसले न करें क्यूंकि ऐसा करने से आपकी मानसिकता बिगड़ सकती है ओर एक negativity आपकी सोच पर छा सकती है, ऐसा बिलकुल न होने दें.

वृश्चिक कामकाज में सफलता मिल सकती है ओर धन लाभ में भी सुधार हो सकता है. यह समय कुछ ऐसा बन रहा है की आपके bosses आपको समझ पायें ओर आपके काम की तारीफ करें.
क्या करें – पैसे को सम्भालना ओर सही दिशा में लगाना बहुत जरूरी होगा, ऐसा करते हुए अपनी गलतियों की ओर भी देखना होगा जो कमियों के रूप में नज़र आ रही हैं, इस वजह से ध्यान देने की ज़रुरत है.
क्या न करें – धन लाभ तो है लेकिन आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं, इसी कारण आप अपनी आर्थिक स्तिथि को लेकर बहुत खुश नहीं है. ऐसा न सोचें की कोई कमी है क्यूंकि ऐसा करने से आप अपनी स्तिथि के आंकलन में गलती करते चले जा रहे हैं.

धनु -  कामकाज में कई तरह के दबाव बने रहेंगे जिन्हें आप संभाल नहीं पाएंगे, यही कारण है की मन को शान्त रखने की सख्त ज़रुरत है ताकि परेशानियाँ आपके ऊपर हावी न हों.
क्या करें – घर-परिवार में भी शान्ति बनानी है ताकि बात बढे नहीं, हर स्तिथि को एक अच्छाई के रूप में देखें ताकि निजी रिश्तों में ओर घर-परिवार में सुकून बना रहे.
क्या न करें – कामकाज को लेकर सिर्फ कठनाइयों के बारे में ही न सोचते रहें, ज़िन्दगी की सच्चाई यह है के हर कदम पर जूझना तो पड़ेगा ही, ऐसा न सोचें की सब कुछ आसान है.

मकर -  घर-परिवार में परेशानियाँ बढ़ रही है ओर रिश्तों को सम्भालना कठिन हो रहा है, यही वजह है की आप भी असमंजस में है की क्या किया जाये.
क्या करें – आप थोडा ध्यान रखें तो भाग्य भी अपनी सही भूमिका निभाएगा, हर बात को बढ़ाये नहीं ओर न ही बहुत भावुकता से खुद को depressed करें.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ करके चलना बिलकुल ठीक नहीं होगा, लोगों को समझने में भी कोई गलती न करें, कोशिश यह करनी होगी की लोग क्या सोचते हैं इस बात को आप समझ लें.

कुम्भ रिश्तों की कठनाइयां बनी हुई है ओर विचार मिल नहीं रहे हैं, यहाँ तक के कोई प्यार का रिश्ता भी कुछ मुश्किल में हो सकता है.
क्या करें – खुद को तनावमुक्त रखेंगे तो बात को समझने में मदद मिलेगी, ऐसा न सोचें के सारी कायनात आपके खिलाफ है, क्यूंकि मन की परेशानियाँ ही कुछ बड़ी हुई नज़र आ रही है.
क्या न करें – किसी रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए सिर्फ अपनी ही बात न कहते रहें, दूसरों के विचारों को भी नज़रअंदाज़ न करें क्यूंकि उनकी बात में भी कोई दम हो सकता है उसे भी समझना होगा.

मीन -  किसी प्यार के रिश्ते को लेकर परेशानी यह नहीं की लोग आपके खिलाफ है बल्कि लोगों का समर्थन है ओर फिर भी रिश्ता आगे नहीं बढ़ पा रहा. आपके अपने आपसी तालमेल की कमी हो सकती है.
क्या करें – विचार तभी मिलेंगे जब अपनों का पूरा समर्थन मिलेगा ओर अपनों का समर्थन तब मिलेगा जब आप उन्हें समझ पायेंगे तो रिश्तों का ताना-बाना आपको समझना होगा यही गणित इस समय आपके लिए काम करेगा.

क्या न करें – अगर आप लोगों से खुश नहीं भी है तो भी उनके खिलाफ कोई बात न कहें, अगर मन परेशान है तो खुद शान्ति बना लें बात को अपनी ओर से बिलकुल न बिगाड़ें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.