Consult

JyotishGuru Deepak Kapoor

at Mumbai

on 20th March 2017

Limited consultations available

Call 09868463900 to schedule your appointment

Consult

JyotishGuru Deepak Kapoor

at London

on 28th February 2017

Limited consultations available

Call 09868463900 to schedule your appointment

Wednesday, July 29, 2015

Thursday 30th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष नई उमंग के साथ जीवन में आगे बढ़ने का विचार है, आशावादी रवैये से आप अपनों से जुड़ सकेंगे रिश्तों को और मज़बूत कर सकेंगे.
क्या करें – जो भी विकल्प सामने हो उसमे ध्यानपूर्वक फैसला करना होगा फैसले को बार बार बदले नहीं. जो भी करेंगे उसमे भाग्य की भूमिका अच्छी बनी रहेगी ओर आप रिश्तों में बढे हुए फासलों को भी दूर कर सकेंगे.
क्या न करें – इस समय की अपनी मेहनत को अड़चन के रूप में न देखें, अपने मन की घबराहट ओर अपने मन के अविश्वास को भी साथ ही साथ बढ़ने न दें.

वृषभ -  कुछ परेशानियां या मन के असंतोष के बावजूद आप अपनों के लिए बहुत कुछ अच्छा करना चाह रहे हैं, चुनौतियाँ रहेंगी ओर मतभेद भी रहेंगे लेकिन अपने मन को साफ़ कर लें बहुत कुछ आप कर पाएंगे.
क्या करें – अपनी मानसिकता को थोडा सा आशावादी बना लें, हर चीज़ में परेशानी को ढूँढना अच्छा नहीं होता इसलिए इस अच्छाई को भी देखें की आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं कोई इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं.
क्या न करें – अगर विचार नहीं मिल रहे या झगडा हो रहा है तो उसका कारण आप खुद हैं, ऐसा कुछ न करें जिससे आप लोगों को भी न समझ पायें ओर अपना भी नुक्सान करते चले जाएँ, इसलिए थोडा सा संभलने की ज़रुरत है.

मिथुन -  किसी यात्रा या बदलाव का विचार हो सकता है आपके मन में ओर ऐसा करते हुए कुछ उतार-चढ़ाव भी हैं क्यूंकि किसी प्यार के रिश्ते की ओर भी बहुत ज्यादा ध्यान है, यही कारण है के इस समय आप अपनी अच्छाई का परिचय देना चाह रहे हैं.
क्या करें – कामकाज से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना होगा तभी आपका प्रदर्शन बेहतर होगा, ऐसा करते हुए अगर कोई पार्टनरशिप आदि का विचार है या कोई साथी-सहयोगी आपसे जुड़ना चाह रहे हैं तो उस बारे में भी सोच लें.
क्या न करें – ज़िन्दगी में आसान रास्ता न खोजें, अगर आज आप मुश्किल रास्ते पर चलेंगे तो आपका भविष्य आसान हो जायेगा.

कर्क -  आर्थिक दृष्टिकोण से लाभ का सुंदर योग है लेकिन आप फिर भी खुश नहीं है कारण यह है की आपको लाभ मिल तो रहा है लेकिन unstable तरीके से ओर टुकड़ों में मिल रहा है, यही कारण है आपकी परेशानी का.
क्या करें – परस्थितियाँ फिर भी खुशगवार हैं ओर कोई कमी नहीं है, मन की परेशानी या घबराहट को दूर करके ही आगे बढ़ना होगा ताकि यह मानसिक द्वंद्ध आप पर हावी न हो जाए.
क्या न करें – अपनी negative सोच से आप अपना नुक्सान बिलकुल न करें. जो भी छुटपुट बातों की वजह से परेशानी आपने बढ़ा रखी है उसे बढ़ने न दें क्यूंकि ऐसी negative विचारधारा आपके हित में नहीं है.

सिंह -  अपनी परेशानियों को सँभालने के लिए एक अच्छा समय है, काम में आपकी लगन आपको बड़े ओर ऊंचे मुकाम तक ले जा सकती है, मेहनत में regularity ज़रूर ले आयें.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को समझने की ज़रुरत है, आपका ज्ञान ओर आपकी क्षमताएं आपको सफलता दे सकती हैं, इस रूप से आगे बढ़ने का विचार बनाना होगा.
क्या न करें – पैसे को इतनी ज्यादा एहमियत न दें की उसका फायदा न हो, पैसा तो आ जायेगा लेकिन नुक्सान को आप रोक नहीं सकेंगे, इसलिए नुक्सान को भी बढ़ने न दें.

कन्या -  आप अपने हालात खतरे में डालते चले जा रहे हैं ओर यह ठीक नहीं है, यहाँ तक के जो लोगों की मदद या सलाह आपको मिल रही है आप उसका भी फायदा नहीं उठा पा रहे हैं.
क्या करें – अपनों से जुड़ने की कोशिश करें ताकि यह दूरियां घट जाएँ, काम की दिक्कतों को भी इस रूप से देखें की उसमे आगे कैसे बढ़ा जाए.
क्या न करें – अपनी बचत को खतरे में बिलकुल न डालें क्यूंकि इससे नुक्सान आपका होगा, भाग्य भरोसे न चलें ओर न ही अपनी तकदीर को अजमाने की कोशिश करें क्यूंकि यह समय कठिन हो सकता है.

तुला -  पैसे के हालात मददगार बने रहेंगे ओर आप अपनी ज़रूरतों को पूरा कर पायेगे, बार-बार उभरती हुई दिक्कतें बनी रह सकती है लेकिन आपकी दिशा फिर भी ठीक है आप सही रास्ते पर चल रहे हैं.
क्या करें – अपने फोकस को सही बनाये रखें ओर उसी से रास्ता निकलेगा, जीवन की परेशानियाँ तो एक जीवन की सबसे बड़ी सच्चाई है जिसे कबूल करना ही होगा.
क्या न करें – लोगों को शक की नज़र से न देखें क्यूंकि उससे मतभेद उभर जायेंगे, आप अपनी उस अच्छाई को देखें जो इस समय बनी हुई है जिसमे लोग आपको मदद करना चाह रहे हैं ओर आपसे जुड़ना चाह रहे है, इस अच्छाई को कम न होने दें.

वृश्चिक किसी भी तरह के परिवर्तन को करने से आपके भाग्य के द्वार खुल सकते हैं, लेकिन ऐसा करते हुए किसी बड़े चमत्कार की उम्मीद न लगायें ओर समय के साथ परस्थितियों को उभरने दें ओर पनपने दें.
क्या करें – अपनी काबलियत पर, अपने ज्ञान पर, अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें, यही चीज़ जीवन में आपको आगे बढ़ने का एक मौका देगी ऐसा ही कहते हैं आपके सितारे.
क्या न करें – अभी फिलहाल यह समझें के आपकी गलतियाँ आपका पीछा नहीं छोड़ रही इसलिए बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर कोई ऐसा फैसला न करें जो अभी भी आपको दिक्कत में डाले रखे.

धनु धन लाभ का सुंदर योग है लेकिन धन को बचाए रखना एक बड़ी चुनौती हो सकती है, यही कारण है की आपको पैसे को कहाँ इस्तेमाल करना है ओर कहाँ लगाना है यह ध्यानपूर्वक सोचना होगा.
क्या करें – कोई निवेश संभव है जो भाग्यशाली हो सकता है लेकिन लोग बहुत ज्यादा खुश नहीं है अभी इसलिए वो समर्थन न मिल पाए जितना की आप चाह रहे हैं, फिर भी भविष्य के बारे में सोचना ज़रूरी है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में इतनी तीव्र इच्छा न बनायें की आपका ही नुक्सान हो जाए, वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है की पैसे को बचा लेना या रोक लेना बहुत ही कठिन होगा.

मकर -  कामकाज से जुड़े दबाव ओर परेशानियाँ बनी रह सकती हैं, यहाँ तक के काम या कारोबार खतरे में भी पड़ सकता है.
क्या करें – अपने मेहनत के बलबूते पर चलने की कोशिश करें, व्यर्थ में लोगों से ऐसी उम्मीद न लगायें की वो आगे बढ़ कर आपको हर तरह से मदद कर पाएंगे.
क्या न करें – पैसे को भी ओर अपने घर-परिवार के सुकून को भी खतरे में न डालें, जब कठिन समय होता है तो हर तरह की परेशानी उभर कर आ सकती है, इसलिए थोडा थम जाना ओर रुक जाना ही ठीक होगा.

कुम्भ हालात बहुत मददगार है ओर सुख भरा समय है, परस्थितियाँ आपके हित में है ओर आप अपनों के लिए भी बहुत कुछ कर पायेगे.
क्या करें – इस सारी अच्छाई के बावजूद आपके अपने आपसे उतना खुश नहीं है इसलिए मतभेद बना रह सकता है. रिश्तों को सँभालने में कुछ कठनाई जरूर रहेगी जिस ओर थोडा ध्यान देने की जरूरत है.
क्या न करें – कामकाज में प्रदर्शन को बढ़ाने का प्रयास जरूर करें, लेकिन ऐसा न सोचें के सिर्फ प्रयास से ही प्रदर्शन बढ़ जायेगा, आपको यह भी सोचना पड़ेगा की लोग क्या सोचते हैं ताकि आपसे कोई गलती न हो.

मीन परेशानी भरा समय है ओर कामकाज से जुडी परेशानियाँ भी उभर कर आ सकती है, यही कारण है के आपके अपने प्रयास उतना फल नहीं दे पा रहे हैं जितना के होना चाहिये.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में अगर विचार नहीं मिल रहे हैं तो इस बात को समझना होगा, क्यूंकि इसी से बात बिगड़ सकती है जिसे सँभालने की सख्त जरूरत है.

क्या न करें – चाहे घर-परिवार की बात हो या कामकाज की किसी भी बहस में बिलकुल न पड़ें, क्यूंकि इससे आपका नुक्सान हो सकता है ओर रिश्तों में भी तनाव बढ़ सकता है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.