Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, July 21, 2015

Wednesday 22nd July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष घर-परिवार से जुड़ा असंतोष आपको परेशान कर रहा है, इसी कारण थोडा शान्त रहें ताकि कोई बात बिगड़े नहीं ओर झगडा न हो जाए.
क्या करें – बातचीत करें ओर अपनों को समझें, रिश्तों को संभालना इतना कठिन नहीं होता जितना इंसान सोचता है. कोशिश तो थोड़ी सी ही करनी पड़ेगी लेकिन लाभ ज्यादा मिल सकता है.
क्या न करें – कुछ हद तक आपके ऊपर दबाव है ओर यह एक सच्चाई है लेकिन अपने प्रयास को ओर अपनी मेहनत को कम न होने दें, जो भी आप कर रहें हो उसमे एक involvement बनी रहेगी तो रास्ता जरूर निकलेगा.

वृषभ -  कामकाज को लेकर आपका प्रदर्शन ज़रूर काम करेगा, इस प्रयास में आपके अपने भी आपका साथ देंगे ओर उस योगदान से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को अपनों के इस्तेमाल के लिए ज़रूर लगायें, अगर कोई निवेश करना चाह रहे हैं, कोई प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करना चाह रहे हैं तो ज़रूर ऐसा सोच सकते हैं.
क्या न करें – अपने नुक्सान को या खर्चों को इस रूप से न बढ़ने दें की उसका असर आपकी बचत पर आये, इस वजह से थोडा सा plan करके चलना बहुत ज़रूरी है क्यूंकि कोई ऐसी commitment न कर लें जिसे आपको निभाना मुश्किल हो.

मिथुन -  आपके मन में किसी निवेश की इच्छा हो सकती है लेकिन आप फैसला नहीं कर पा रहे हैं, बहुत सारे बदलते हुए या भटकते हुए विचार हैं जो आपको घबराहट में डाले हुए है.
क्या करें – घर-परिवार से लाभ का सुंदर योग है ओर आपके अपने प्रयास ओर मेहनत भी काम करेगी, यही मेहनत आपको बड़े लाभ की ओर ले जा सकती है जिससे आप अपने सपनो को साकार कर सकते हैं.
क्या न करें – आर्थिक स्तिथि ठीकठाक बनी रहेगी ओर पैसे भी जुटा पाएंगे लेकिन सिर्फ उधार लेकर जीवन में आगे बढ़ना भी ठीक नहीं है, ऐसा कुछ न करें जिससे आपकी देनदारी बढ़ जाए.

कर्क -  मेहनत तो आप कर रहे है लेकिन एक अविश्वास की स्तिथि है मन में जो पूरा साथ नहीं दे रही, भरोसा करेंगे तो आपकी मेहनत भी बड़ा लाभ देगी.
क्या करें – धन की स्तिथि कुछ हद तक बेकाबू है जो ठीक नहीं है, कामकाज को लेकर भी आप बड़े विचार लिये हुए हैं ओर बड़ी योजनायें बनाना चाह रहे हैं लेकिन इसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर पड़ सकता है जिसे सँभालने की जरूरत है.
क्या न करें – कामकाज में बदलाव लाना इतना खराब नहीं है, लेकिन अगर आपका प्रदर्शन कम हो जायेगा तो उससे बड़ा नुक्सान हो सकता है, ऐसा कुछ न करें जिसका असर आपके प्रदर्शन पर आये.

सिंह -  कुछ उत्तेजित होकर आप अपने फैसले करना चाह रहे है जिसका असर आपकी बचत पर पड़ सकता है, इसलिए इस uneasiness को हटा कर ही ज़िन्दगी में आगे बढ़ना होगा.
क्या करें – रोज़मर्रा की स्थिथि अगर बेकाबू हो जाएगी तो उसका नुकसान बड़ा हो सकता है इसलिए आपको हर स्तिथि का आंकलन सूझबूझ से करना होगा ताकि छोटी-छोटी बातें बड़ी होकर परेशानी में न प्रवर्तित हो जाएँ.
क्या न करें – भाग्यशाली स्तिथि है लेकिन भाग्य के भरोसे बिलकुल न चलें क्यूंकि कुछ ऐसा हो रहा है की आप भाग्य को आधार बना कर अपना नुकसान कर रहे हैं ओर यहीं पर जाकर गलती है.

कन्या आपको लाभ तो मिल रहा है लेकिन आप खुश नहीं है, आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हो सकती हैं जिस वजह से कई तरह के विचार हैं मन में.
क्या करें – लाभ तो आपको मिल जायेगा लेकिन उससे संतोष जिंदगी में पैदा करना होगा, किसी भी असमंजस के तहत आप अपना नुकसान बढ़ा न लें इस बात को समझते हुए भी बच के चलना होगा.
क्या न करें – कामकाज को सँभालने के लिए दो विकल्प हैं, एक आप मेहनत कर लें ओर दूसरा आप अपनी परिस्थिति से घबरा जाएँ. इस स्तिथि में घबराएँ नहीं क्यूंकि सफलता बहुत ज्यादा दूर नहीं है.

तुला -  कामकाज को लेकर आप खुश नहीं है ओर यह हालात कुछ कमजोर से हैं.
क्या करें – आपके विचार कुछ negative भी हैं ओर कुछ ऐसे भी हैं जो सूझबूझ से हटे हुए हैं, कामकाज को लेकर भी कुछ विकल्प ऐसे हैं जिसमे पैसा बहुत लगेगा ओर परेशानियाँ भी रहेंगी इसलिए आँख बंद कर के कोई ऐसा कदम न बढ़ा लें जो आगे चलकर मुश्किल हो.
क्या न करें – मुश्किल हालात में आपके अपने आपको मदद कर सकते हैं, लेकिन उस मदद के भरोसे बिलकुल न चलें क्यूंकि फैसला संभल के करना है ओर बाद में परेशानी से घबराना नहीं है, यह ओर बात है की ज़िन्दगी में कोई मददगार खड़ा रहे तो एक आशीर्वाद है.

वृश्चिक -  धन लाभ को लेकर पैसे की भूमिका अच्छी है लेकिन आपका असंतोष बढ़ा हुआ है, इसी कारण आपको ऐसा लग रहा है की जैसे आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – यह न सोचे के तकदीर ने आपके हाथ बांध रखे हैं बल्कि यह सोचें के बिना planning के कोई भी कदम खतरनाक हो सकता है इसलिए कामकाज को, कैरियर को, कारोबार को लेकर सूझबूझ की ज़रुरत पड़ेगी.
क्या न करें – कुछ आपकी गलतियों का समय है इसलिए ऐसी कोइ गलती न करें जिससे आगे चलकर परेशानी हो, वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिससे अचानक अडचने पैदा हो सकती हैं, ऐसा कुछ न करें जो उन अचानक बढती हुई दिक्कतों को ओर बढ़ा दे.

धनु -  कामकाज को लेकर कुछ असंतोष तो रहेगा ओर यह एक बड़ी सच्चाई है, क्यूंकि मानसकी दृष्टिकोण से आप अपने दबाव को संभाल नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज की चुनौतियाँ कुछ ऐसी हैं जो रोज़मर्रा की होती हैं, कुछ भी ऐसा नया नहीं है ओर ऐसा गलत नहीं है जिसकी वजह से आप घबरा जाएँ इसलिए थोडा सा धैर्य रख कर अपनी स्तिथि का आंकलन कर लें ज़रूर लाभ होगा.
क्या न करें – अपनी क्षमताओं को समझें ओर उन सीमाओं को समझें जिसके चलते आपको अपने कदम उठाने हैं. इस वजह से अपने फैसले बिलकुल न करें के कोई आपके बदले मेहनत कर लेगा अपनी मेहनत तो खुद ही करनी होगी ओर अपना रास्ता खुद ही तय करना होगा.

मकर रिश्तों के प्रति अविश्वास कुछ ऐसा है मन में जो आपको अच्छा नहीं लग रहा लेकिन सच्चाई यह है की बहुत कुछ अच्छा ही है ओर इतना भी घबराने की ज़रुरत नहीं है. आपकी अपनी सोच कुछ negative हो रखी है जिसकी वजह से आप दुखी हो रहे हैं.
क्या करें – जो भी मतभेद हैं उनको संभालना बहुत ज्यादा कठिन नहीं है, बातें छोटी हैं या insignificant हैं उस ओर थोडा ध्यान दें या अपने दृष्टिकोण को बदल ले तो सब कुछ ठीक सा ही लगेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में कलह मचा के कोई कदम न उठायें क्यूंकि उससे बड़ी दिक्कत में पड़ जायेंगे ओर बड़ी परेशानी हो सकती है. ऐसा कुछ न करें जो आपके पैसे की स्थिति को खतरे में डाल दे.

कुम्भ -  सेहत का ध्यान देना होगा ओर अगर कोई बात समझ में नहीं आ रही है तो उसे ओर ध्यानपूर्वक सोचना ओर समझना होगा. कोशिश यह भी करनी पड़ेगी की आप लोगों को नाराज़ न करें.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को समझना है ओर अपने ज्ञान ओर क्षमताओं की कमियों को भी दूर करना है, कोशिश यह भी करनी होगी की आप जितना संभव हो सके लोगों से जुड़े ओर अपनी परेशानियों को दूर कर सकें.
क्या न करें – कामकाज के pressures का असर रिश्तों पर न आये इस बात को समझना होगा, कुछ भी ऐसा न कहें जिससे किसी प्यार के रिश्ते में या घर-परिवार में कोई दरार पड़ जाए.

मीन -  कामकाज से जुड़े हालात कुछ कठिन हो सकते हैं लेकिन घर-परिवार की ओर अच्छाई बनाने का अच्छा समय है, लेकिन ज़िन्दगी में सबकुछ आसान होता नहीं है इसलिए कुछ न कुछ हद तक अपनी मानसिकता को बदलने की ज़रुरत है.
क्या करें – आपके अपने आपका पूरा साथ देंगे ओर यह बहुत बड़ी अच्छाई है इस समय आपके साथ जुडी हुई, इसी बात को लेकर आप किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की भी कोशिश कर सकते हैं, इसलिए अपनों के प्रति कोई अविश्वास बिलकुल न रखें.

क्या न करें – तकदीर की सकारात्मक भूमिका है उस पर प्रशनचिन्ह न उठायें, आप जो भी बात कहें उसमे भी कोई कटुता न हो इस बात को भी याद रखें. थोड़े विनम्रता से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.