Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 8, 2015

Thursday 9th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
आपके मन की चिन्ता इस वजह से है क्यूंकि आप झगडे में पड़ते चले जा रहे हैं, आपकी क़ाबलियत, आपकी मेहनत ओर आपकी अच्छाई इस वजह से कम होती जा रही है.
क्या करें – कितनी भी दूरी क्यूँ न बढ़ गयी हो अपनों को फिर भी समझना ही होगा ओर ऐसा करने के लिए आपको अपने मन की चिन्ताओं को भी दूर करना होगा. यह न सोचें कि सब कुछ आसान है लेकिन कोशिश करने से संभाला भी जा सकता है.
क्या न करें – मन में दूरी न बनने दें ताकि फासले न बढ़ जाएँ, मन शान्त रखेंगे तो बहुत कुछ आप के हित में बना रहेगा, ऐसा न सोचें की दूरियां बनाने से सब कुछ हल हो जाएगा.

वृषभ 
पैसे को लेकर मन में चिन्ताएं हो सकती है लेकिन पैसे की स्तिथि बहुत बेहतर है, इसलिए कोई ऐसी बात नहीं है जिसकी वजह से आपको ज़रा सा भी मन में शक रखना पड़े. हालात को समझें ओर अपनों की मदद की अच्छाई को भी साथ ही साथ समझने की कोशिश करें.
क्या करें – जीवन में अच्छे समय कम होते हैं इसलिए उनसे ज़रूर प्रेरणा लेनी चाहिये, ओर वो ही समय आपको मेहनत करने के लिए रास्ता दिखाते है ताकि आप अपने जीवन की खुशियों को ओर बढ़ा सकें. यही इस समय करना चाहिये.
क्या न करें – सिर्फ धन लाभ को ही प्राथमिकता न दें, यह समय कुछ ऐसा भी है की आप अपने दोस्तों को, अपने चाहने वालों को समझ सकें, लेकिन साथ ही साथ वो लोग जो आपके खिलाफ है या आपके प्रतिद्वंदी हैं उनको भी न भुलाएँ.

मिथुन
आपका आत्मविश्वास इस समय भरपूर काम करेगा ओर आपके लिए सुख ओर सुकून भी ज़रूर प्रदान करेगा. यही कारण है की आपकी involvement काम के प्रति भी समर्पित रहेगी.
क्या करें – इस समय का समर्पण आपको बहुत दूर तक ले जा सकता है, इसमें उन लोगों की अच्छाई को भी याद करें जो आपसे जुड़े रहे हैं, जिंदगी में दुआएं बहुत काम करती हैं ओर उन लोगों की दुआओं का असर है की आप आज खुश हैं.
क्या न करें – कामकाज में, कारोबार में निवेश की जो भी संभावनाएं हैं उन्हें ignore न करें क्यूंकि उनसे आपको काम को ओर बढ़ाने में भी मदद मिल सकती है इसलिए इस बात को समझें. अपने ही काम के प्रति गलती न निकालें क्यूंकि यह ठीक नहीं होगा.

कर्क
उत्तेजित होकर कोई बड़े फैसले करना भी ठीक नहीं है, भाग्य के भरोसे कोई बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या करें – हालात मददगार हैं कोई कमी नहीं है, लेकिन लोगों से जो उम्मीद लगायेंगे उसमे कहीं न कहीं कटौती ज़रूर हो जाएगी, इसलिए कुछ कमियां भी साथ ही साथ रहेंगी जिन्हें आपको समझना होगा.
क्या न करें – इसी वजह से आँख बंद करके तकदीर को अजमाने की कोशिश न करें, हालात बहुत हद तक आपके लिए मददगार बने हुए हैं लेकिन संभल के चलना फिर भी ज़रूरी है.

सिंह
आर्थिक स्तिथि सुंदर बनी हुई है लेकिन आपने अपने लिए परेशानियाँ बहुत सारी खडी कर रखी  हैं, इसी वजह से खर्चों पर लगाम नहीं है जैसे.
क्या करें – कोई प्रबल इच्छा मन में रखना भी ठीक नहीं है, खासकर किसी रिश्ते को लेकर अगर आपकी उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं तो उसमे भी कुछ छुपी हुई परेशानियाँ हो सकती हैं.
क्या न करें – impulsive तरीके से फैसले करने से आपका नुक्सान हो सकता है, नुक्सान सिर्फ पैसे का ही नहीं होता सुख, सुकून ओर रिश्तों में कमी न आने दें उनका नुक्सान हमेशा ज्यादा महंगा पड़ता है.

कन्या
कामकाज की स्तिति मददगार है ओर तरक्की का समय है, परेशानियों के बावजूद आपने अपने आपको लोगों की नज़रों में साबित कर लिया है.
क्या करें – धन लाभ भी होगा ओर अपनों का समर्थन भी मिलेगा, ऐसा करते हुए जीवन में वो खुशियाँ भी बनी रहेंगी जो आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – लोगों से जुड़े पर इस रूप से की आपकी अच्छाई झलके, ओर वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है की आपके अपने आप के साथ हैं हर रूप से, इस वजह से अपनों के प्रति खासकर किसी भी तरह का मलाल बिलकुल न रखें.

तुला
भाग्य की भूमिका इस वजह से बनी हुई है क्यूंकि आप बहुत कुछ अपनी ओर से कर पा रहे हैं, जो भी विकल्प आपके सामने है वो भी आपको हर रूप से मददगार है, इसी अच्छाई को आपको बनाये रखना है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि सुंदर होने के बावजूद आप के मन में कई तरह के विकल्प हैं, आप उस नए रस्ते को खोज रहे हैं जीवन में जो आपकी तकदीर के द्वार खोल दे.
क्या न करें – इन सारी बातों को लेकर मन में घबराहट बिल्कुल न पैदा करें, कई चीज़ें ज़िन्दगी में ऐसी होती है जिन्हे करने में ओर समझने में समय लगता है ओर अभी का समय भी कुछ ऐसा है जिसे मन में पेशेंस रख कर ही चलाना होगा.

वृश्चिक
छुटपुट बातों को लेकर बहुत ज्यादा परेशान न हों, आप एक समय में प्रवेश कर रहे हैं जिसमे आपके कामकाज के दबाव कुछ समय तक बने रहेंगे, इस सच्चाई को कबूल कर लें.
क्या करें – आपका ज्ञान ओर आपकी क्षमताएँ आपको साथ देगा ओर आपके मन की दुविधाओं  को भी हटाएगा. यह रास्ता अपनी क़ाबलियत ओर अपने भरोसे से सुखद बनाया जा सकता है यही आपको करना है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनौतियों से घबरा न जाएँ, हर काले बदल के पीछे एक सुनहरी किरण ज़रूर होती है जो ज़िन्दगी के नए आयाम खोलती है, इस बात को भी न भुलाएँ.

धनु
सुंदर ओर सुखद समय है घर परिवार की खुशियाँ पाने के लिए, आपके अपने आपके साथ हैं ओर यही चीज़ बहुत बड़ी है जीवन में.
क्या करें – जितना अपने मन को शान्त रखेंगे उतना निजी जीवन की खुशियाँ प्राप्त कर लेंगे, मन की चिन्ताओं को तो मन से हटाना ही पड़ेगा यह एक बड़ी सच्चाई है इस समय की.
क्या न करें – खुद गलती करेंगे तो परेशानी बढ़ेगी, ओर खुद शान्त रहेंगे तो सुकून बना रहेगा. आपकी अपनी मानसिकता इसमें ऐसा योगदान दे रही है जिसमे आप कोई गलती बिलकुल न करें.

मकर
अपनों की सेहत एक मुद्दा हो सकता है जिस ओर आपको ध्यान देने के ज़रुरत है, इसी वजह से आपके अपने सोच विचार सारी की सारी अपनों से जुडी हुई है जिनकी ज़रूरतों को आपको पूरा करना है.
क्या करें – बहुत ज्यादा प्रेरणा के साथ ज़िन्दगी के कदम आगे उठाने है, ओर बहुत सारी अच्छाई इस वजह से भी है के आपके अन्दर वो क़ाबलियत है जो कोई कमी नहीं रखेगी, इस अच्छाई से आगे बढ़ना है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कोई परिवर्तन इस वजह से न करें की कोई बदलाव आपको करना ही है, ज़रूरी नहीं है के हर स्तिथि को बदलाव की नज़र से ही देखा जाए, इसीलिए थोड़ी से पेशेंस रख लें सब ठीक हो जायेगा. मन में किसी भी तरह की घबराहट न पैदा करें क्यूंकि कोई कमी है ही नहीं.

कुम्भ
कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में लेकिन आप खुद उसे बिगाड़ते चले जा रहे हैं, यह समय कुछ ऐसा है जिसमे बहुत आसानी से ग़लतफ़हमियाँ पैदा हो सकती हैं, इनसे बचना होगा.
क्या करें – लोगों की बात को समझें ओर उन्हें वो एहमियत दें जिसके वो काबिल हैं, ऐसा करते हुए आप अपना मन थोडा सा साफ़ जरूर रखें.
क्या न करें – मन में बनायीं हुई बातें आपको भटका सकती हैं, ऐसा कुछ न होने दें जिससे रिश्तों पर असर आये ओर आपकी इस समय की अच्छाई में कोई कमी आये. छोटी छोटी बातों को लेकर किसी रिश्ते में कोई गिरावट न आने दें.

मीन
घर परिवार की खुशियाँ बरक़रार हैं ओर रिश्तों की अच्छाई झलक रही है, आपकी छुटपुट कमियां भी इस अच्छाई में छुप जायेंगी ओर कोई ऐसी कमी सामने नहीं आएगी जिस वजह से आपको परेशान होना पड़े.
क्या करें – कामकाज की ओर तवज्जो देने से आपका प्रदर्शन बहुत सुंदर तरीके से बढ़ जाएगा, लेकिन ऐसा करने के लिए खुद पर आपको भरोसा ज़रूर रखना पड़ेगा क्यूंकि आपके अंदर वो क़ाबलियत है जो यह सब कुछ करा सकती है.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर ऐसा न सोचें की सब कुछ आसान है, पर हर चीज़ को शक की निगाह से भी न देखें, सच्चाई यह है की आपको किसी भी रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.