Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, July 16, 2015

Friday 17th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष -  अच्छाई के बावजूद मन कुछ दुविधा में हो सकता है काम को लेकर या पैसे को लेकर, जो भी चिन्ताएं है आपके मन में उसमे बहुत उतार-चढाव आपको सहना पड़ रहा है.
क्या करें – थोडा भरोसा रखें ओर थोडा शान्त रहें, हालात इस रूप से मददगार हैं की आपका ज्ञान ओर क्षमताएं आपको अब मदद करेंगी, इस वजह से आप अपनी परेशानियों पर काबू पा लेंगे ओर अपने काम से जुड़े दबाव भी संभाल लेंगे.
क्या न करें – अपने निजी जीवन की अच्छाई को कम न करें, रिश्तों में सुख ओर सुकून है ओर अपनों की मदद मिली हुई है, इसलिए इस अच्छाई से जुड़े रहें ताकि जीवन खुशनुमा बन जाए.

वृषभ आपकी अपनी मेहनत आपको बड़ी सफलता दे सकती है ओर जितना लोगों से जुड़ेंगे उतना धन लाभ भी आपके लिए बढ़ सकता है, तो कामकाज की स्तिथि को बेहतर बनाने का सुंदर योग है.
क्या करें – यह समय कुछ ऐसा है जिसमे अपनों से आपको लाभ मिल सकता है लेकिन बड़ा लाभ अपनी मेहनत से ओर अपनी involvement से ही मिलेगा. लोगों के भरोसे इतना न चलें की आप अपनी मेहनत को भूल जाएँ.
क्या न करें – जो भी इस समय मन में प्रेरणा है उसके चलते घर-परिवार में अपनों को नज़रंदाज़ न करें, उनकी भी अपनी इच्छाएं ओर आकांक्षाएं हैं जिन्हें आप ही को पूरा करना है, इसमें कोई गलती न करें.

मिथुन -  मिलाजुला योग इस वजह से है क्यूंकि भाग्य इतना साथ नहीं दे रहा जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं, कई तरह की अडचने हो सकती है ओर उतार-चढाव भी ऐसे हैं जिन्हें आप पूरी तरह से संभाल नहीं पा रहे है.
क्या करें – अपनी अच्छाई बनाये रखें ओर मधुरता से लोगों से पेश आयें, ऐसा करते हुए बहुत सी परेशानियों को बचाया जा सकता है ओर मतभेद से भी बचा जा सकता है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में मेहनत से ही बहुत कुछ किया जा सकता है इसकी प्रेरणा पैसे से न लें, पैसे आनी-जानी चीज़ है जो बहुत दूर तक साथ शायद न दे लेकिन आपकी मेहनत बहुत कुछ कर सकती है. कुल मिलाकर हालात वैसे मददगार हैं इसलिए इसमें कोई गलती बिलकुल न करें.

कर्क -  आपकी अच्छाई के बावजूद आप रिश्तों को संभाल नहीं पा रहे हैं, खासकर कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो आपसे दूर हटता चला जा रहा है, उस ओर भी आपको ध्यान देना होगा.
क्या करें – बहुत ज्यादा सख्त विचार रख कर रिश्तों में दरार पड़ सकती है, कोशिश यह करें की खुद विनम्र हो जाएँ ताकि अपने हालात बचाए जा सकें ओर अपने नुक्सान से भी बचा जा सके.
क्या न करें – क्यूंकि आर्थिक स्तिथि मददगार है इसलिए अपने रोज़मर्रा के खर्चों को बढ़ने न दें, कुछ wasteful सा समय है ओर कामकाज में भी कुछ ऐसी नुक्सान की स्तिथि है जिसे बढ़ने नहीं देना है इसलिए अपनी ही धुन में कोई ऐसा काम न कर ले जो परेशानी में डाल दे.

सिंह -  दूर हो कर भी आप अपनों के बारे में सोच रहे हैं ओर उनका ध्यान रखना चाह रहे है, अपनों की जरूरतों को पूरा करना भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – आपकी impulsiveness कुछ ऐसी है जो ठीक नहीं लग रही इसलिए आपके फैसलों में कमी हो सकती है या गलती हो सकती है, कोशिश यह करनी होगी के थोडा सा लोगों को समझें ओर उनकी ज़रूरतों को पूरा करें.
क्या न करें – घर-परिवार में मतभेद न बढ़ने दें, अपनी ओर से अपनों से दूरी भी बिलकुल न बढ़ाएं क्यूंकि ऐसा करना एक बड़ी गलती होगी जिससे बचने की ज़रुरत है.

कन्या -  आर्थिक स्तिथि ठीक है लेकिन कोई बड़ी प्रेरणा की ज़रुरत है कुछ अच्छा करने के लिए, आपका ज्ञान भरपूर है लेकिन आप अपने प्रयास में नियमित नहीं है.
क्या करें – थोड़ी से कोशिश करने से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है, आपके अन्दर वो क़ाबलियत है जो आपको बड़ी सफलता भी दे सकती है चाहे कामकाज की बात हो या धन लाभ की हर रूप से अच्छाई आपके लिए बनी हुई है.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें अगर आपके बॉस आपके प्रति सहानुभूति दर्शा रहे हैं तो यह समझ लें के उनकी पैनी दृष्टि भी आपकी ओर है इसलिए अपनी ओर से कोई ऐसी गलती न करें जिससे लोग आपसे नाराज़ रहें.

तुला -  कामकाज की स्तिथि इसलिए मजबूत है क्यूंकि आपके अन्दर क़ाबलियत भरपूर है, लेकिन एक कमी सी यह है की आप के विचार कुछ सख्त हो सकते हैं जो मदद नहीं कर रहे, यहाँ पर जाकर बचने की ज़रुरत है.
क्या करें – काम की ओर देखना होगा ओर काम की ज़रूरतों को भी समझना होगा जीवन में आगे बढ़ने के लिए अच्छे मौके रोज़-रोज़ नहीं मिला करते इसलिए इस समय का पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – बहुत उत्तेजित हो कर किसी कारोबार में या किसी काम में पैसा न लगा दें, पूरी बात को पहले समझें ओर फिर आगे बढ़ने की कोशिश करें. तेज़ी से बदलते हुए समय में कुछ हद तक थम जाना ही ज़रूरी है.

वृश्चिक -  अपनों की अच्छाई भी बनी हुई है ओर आपकी मेहनत भी, हर रूप से हालात मददगार हैं ओर कोई कमी नहीं है.
क्या करें – कामकाज को एक नए दृष्टिकोण से देखना होगा ओर उसे आगे बढ़ाने की कोशिश करनी होगी. आपका ज्ञान अब आपको बड़ी उपलब्धियों की ओर ले जा सकता है.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाना अच्छी बात है लेकिन भाग्य भरोसे ऐसा कोई कदम न उठायें जिसके चलते आपका कोई अड़ियल फैसला उभर कर आये. थोडा इंतज़ार कर लेना ओर फैसला करना सही होगा, जल्दबाज़ी में कोई फैसला न करें.

धनु -  आपके अड़ियल स्वभाव की वजह से आप अपने आपको दिक्कतों में डालते चले जा रहे हैं, यहाँ तक की पैसे का नुक्सान भी इसी वजह से आप कर रहे हैं जो ठीक नहीं है.
क्या करें – हर चीज़ को negativity से देखना ठीक नहीं है, इसलिए थोडा आशावादी दृष्टिकोण भी ज़िन्दगी में बनाना होगा लेकिन उसमे विनम्रता की भी ज़रुरत पड़ेगी ताकि आप शान्त रहते हुए भी वो सुख प्राप्त कर सकें जीवन में जो ज़रूरी है.
क्या न करें – तकदीर अजमाते हुए पैसे को खतरे में बिलकुल न डालें, हालात मददगार होने के बावजूद आपकी बचत खतरे में हो सकती है इसलिए कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपको आगे चलकर दिकत्तों में डाल दे.

मकर -  पैसे की स्तिथि को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा समय है, कारण यह है कि आप लोगों को समझ पा रहे हैं ओर लोग भी अपनी ओर से आपके प्रति मददगार है.
क्या करें – लोगों के प्रति ज़िन्दगी में अपनी अच्छाई ज़रूर बनाये रखें, यह एक ऐसी बात है जो आपको बहुत दूर तक सुख ओर सुकून दे सकती है ओर इस बात को समझना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में छुटपुट बातों को लेकर कलह न मचने दें क्यूंकि बहुत कुछ अच्छा होते हुए भी कुछ लोग आपसे खुश नहीं है लेकिन सच्चाई यह है की वो आपको समझना चाह रहे हैं ओर यह भी बहुत बड़ी बात है.

कुम्भ -  मतभेद हो सकते हैं फिर भी काम के प्रति आपकी involvement अच्छी है, यहाँ तक की आपका ज्ञान ओर आपकी क्षमताएं आपको ज़रूर मदद करेंगी की आपका प्रदर्शन आगे बढे.
क्या करें – परेशानी में नहीं पड़ना है ओर शान्ति से अपनी परिस्थितिओं को संभालना है, उस अच्छाई की ओर देखते हुए आगे बढ़ना होगा जो इस समय बनी हुई है.
क्या न करें – घर-परिवार में ओर रिश्तों में झगडे की स्तिथि बिलकुल न बनने दें, किसी भी तरह का सख्त विचार लेकर गलती हो सकती है ऐसी कोई गलती न करें जो आपके निजी जीवन की परेशानियों को बढ़ा दे.

मीन -  पैसे को लेकर आप कुछ बड़े कदम उठाना चाह रहे हैं लेकिन उसमे उतार-चढ़ाव हो सकते हैं, हो सकता है आप फैसला करें ओर बाद में उसे बदल दें.
क्या करें – आपके अन्दर ज्ञान भी है ओर आपकी अच्छाई भी बनी हुई है, लेकिन फैसले ध्यानपूर्वक लें ताकि हर स्तिथि का जायज़ा लेते हुए ही आप अपने कदम बढ़ा सकें.

क्या न करें – इस रूप से फैसला न करें की लोग आपके साथ है, आगे चलकर अगर लोगों की मदद या समर्थन न मिल पाए तो दिक्कत होगी इसलिए ऐसा कोई फैसला न करें जो दूर तक साथ न दे रहा हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.