Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, July 3, 2015

Saturday 4th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
काम की ओर रुझान आपको सफलता ज़रूर देगा, यह समय आपकी अच्छाइयाँ उजागर कर रहा है इसी वजह से आप अपनी जिम्मेवारियों को समझ रहे हैं. यही सोच आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी.
क्या करें – कामकाज से जुड़े या पैसे से जुड़े किसी भी विचार को अपनों से छुपायें नहीं, एक पारदर्शिता लानी होगी कि जो आपके दिल में हो वो ही आपकी जुबां पर हो, ऐसा करने से आप परेशानियों से बच जायेंगे.
क्या न करें – जो भी चुनौतियाँ है सामने उनसे आप घबरा न जाएँ, अगर मन में विश्वास नहीं रहेगा तो आपकी बाजुओं में भी बल कम हो जायेगा, बस यह न होने दें.

वृषभ 
रिश्तों को सँभालने के लिए भाग्य की भूमिका सुंदर है ओर आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पाएंगे. आपकी मेहनत भी इसी वजह से आपका भरपूर साथ देगी क्यूंकि उस मेहनत के पीछे अच्छी भावनाएं छुपी हुई हैं.
क्या करें – इस सच्चाई को कबूल कर लें की तकदीर रोज़ साथ नहीं देती ओर कामकाज की स्तिथि हर रोज़ सफलता नहीं दे सकती, इसलिए आज की अच्छाई को समझें ओर उसका फायदा उठायें क्यूंकि यह समय हर रूप से आपका साथ दे रहा है.
क्या न करें – ऐसा न करें की एक ओर तो आप अपनों का साथ दें ओर दूसरी ओर उन्ही से बहस में पड़ जाएँ, क्यूंकि ऐसा करने से आपकी अच्छाई ही कम हो जायेगी ओर आपकी छवि दूसरों की नज़रों में बिगड़ेगी, ऐसा न होने दें.

मिथुन
मन परेशान रहेगा तो फैसले भी गलत हो जायेंगे, इसलिए आपको बहुत शान्ति के साथ इस समय को निकालना है ओर बहुत ज्यादा उत्तेजित हो कर सोचना नहीं है.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसले सँभालने या स्थगित कर दें, यह ज़रूरी नहीं कि हर दिन आपको कुछ करना ही है, कोई-कोई दिन ऐसा भी होना चाहिये जिसे आप अपने मित्रों ओर चाहने वालों के साथ बिताएं ओर बाकि सब कुछ भुला दें.
क्या न करें – इस समय की चुनौतियों की वजह से इतना परेशान न हो जाएँ की आप अपने लिए मुसीबतें बढ़ा लें, कोई भी चीज़ जो ग़लतफहमी को जनम दे या झगडे को बढ़ाये ऐसी चीज़ में बिलकुल न पड़ें.

कर्क
अपनों को समझने का ओर अपनों से जुड़ने का अच्छा समय है, यही वजह है के आपकी अच्छाई भरपूर नज़र आएगी ओर लोग भी आपको समझ पायेंगे.
क्या करें – आपके अपने आपको समझ पा रहे हैं, ओर आपके किसी प्यार के रिश्ते की गहराई को भी समझ पा रहे हैं, अपनों के समर्थन को कबूल तो कर लें लेकिन उससे ज्यादा कोई उम्मीद लगाना ठीक नहीं होगा.
क्या न करें – न तो रिश्तों को इतना push करें ओर न ही पैसे को इतना रिस्क में डालें की उसका लाभ न मिले, कारण यह है कि obstacles बहुत हैं ओर थोडा रुक जाना ही बेहतर होगा, जल्दी न करें.

सिंह
सेहत से जुडी परेशानियों को भी समझें ओर रिश्तों से जुड़े मतभेद को भी संभालें, यह प्रयास आपके फायदे के लिए है जिस ओर आपको सोचना ही पड़ेगा.
क्या करें – आप ऐसा सोच रहे हैं की अपनों से जिद करके आप अपनी बात मनवा लेंगे, ऐसा हो तो जाएगा ओर उससे कुछ हद तक लाभ भी हो जाएगा लेकिन अंत में उससे आपको ख़ुशी मिले यह संभव नहीं है.
क्या न करें – भावनाओं में बह कर किसी पर पैसा लुटाएं नहीं, क्यूंकि ऐसा करने से न तो आप उस रिश्ते को आगे बढ़ा पायेंगे ओर न ही आपको ख़ुशी मिलेगी, इसलिए यह समय थोडा धीमा है इसमें ऐसा कोई कदम न उठायें.

कन्या
आपकी प्रेरणा आपको बहुत कुछ करने के लिए मदद कर रही है, चाहे रिश्तों को आगे बढ़ाने की बात हो या कामकाज में मेहनत करने की बात हो, यह अच्छाई आपको लाभ ज़रूर देगी.
क्या करें – जो भी आप कर रहे हैं उसमे एक involvement ऐसी बना लें जो आपका दूर तक साथ दे, ओर ऐसा करते हुए आप देखेंगे के आपके धनलाभ की स्तिथि बहुत बेहतर हो रही है, इसी अच्छाई को आगे भी बनाये रखें.
क्या न करें – कामकाज में अपने pressures को बिलकुल न बढ़ाएं, क्यूंकि उससे आपको वो लाभ नहीं मिलेगा जिसकी आप उम्मीद कर रहे हैं. अगर आपके आसपास के लोग, आपके सीनियर्स या bosses आपको समझेंगे ही नहीं तो फिर ऐसे प्रयास में पड़ने से कोई लाभ नहीं.

तुला
घर परिवार की शान्ति बरक़रार है ओर आपसी तालमेल का अच्छा समय है, बहुत हद तक आप सही रास्ते पर चल रहे हैं ओर कोई कमी भी नहीं है.
क्या करें – घर परिवार में ओर काम व कारोबार में एक तालमेल बना हुआ है ताकि आप समय दे सकें ओर किसी एक क्षेत्र में कोई कमी न आये.
क्या न करें – पैसे को ले कर किसी बहस में बिलकुल न पड़ें, वैसे भी अपनों से किसी भी तरह की तेज़ी आपको परेशानी में ही डाल सकती है, इसलिए थोडा सा शान्त रवैया बनाये रखने से ही फायदा होगा.

वृश्चिक
आपकी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी ओर कोई कमी नहीं रहेगी, लेकिन हालात सुधरने में वक्त लग सकता है, उस वक्त को लगा लें ताकि लोगों को आपकी अच्छाई खुद-ब-खुद नज़र आये.
क्या करें – घर परिवार से जुड़ने के लिए अच्छा समय है , इस सच्चाई से पूरा फायदा उठायें. बहुत धीमे बने रहना होगा ओर अपनी खुशियों को बनाये रखना होगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अगर आपको बहुत ज्यादा push किया जा रहा है तो इस बात को कबूल कर लें. किसी भी तरह का aggressive विचार अपने मन में बनाना गलत होगा, उससे आपको नुक्सान हो सकता है ऐसा बिलकुल न करें.

धनु
आर्थिक स्तिथि ठीक होने के बावजूद ठीक नहीं है, क्यूंकि आपके खर्चे बेकाबू रहे हैं ओर उसका असर पड़ सकता है. थोडा plan कर के चलना ही ठीक होगा.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को अगर संभालना है तो विचार-विमर्श कर लें, अपनों से बात करना ओर अपनों के विचारों को जानना भी इस समय ज़रूरी होगा.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव में इस समय में न पड़ें क्यूंकि उससे कोई लाभ नहीं होगा, अगर उस यात्रा का अभिप्राय सिर्फ अपनों के करीब आना है तब तो ठीक है लेकिन अगर उससे नुक्सान की स्तिथि पैदा होती है तो वो ठीक नहीं है.

मकर
लोगों की मदद मिलेगी ओर लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा, इसी वजह से यह समय किसी भी तरह की पार्टनरशिप के लिए या तालमेल बढ़ाने के लिए अच्छा है.
क्या करें – लाभ को सुनिश्चित कर लें ओर plan कर के चल लें, क्यूंकि planning में ही कई तरह के उतार-चढाव हैं जिन्हें आपको समझना भी होगा ओर संभालना भी होगा.
क्या न करें – निजी जीवन में या घर परिवार में कलह न बढ़ने दें, कोई छोटी सी बात भी बात बिगड़ सकती है इसलिए अपनी ओर से कोई लापरवाही न बरतें.

कुम्भ
मन की उत्तेजना आपके विचारों में बहुत उतार-चढ़ाव ला रही है, ओर यही चीज़ मानसिक परेशानी को बढाती है ओर सुकून छीन लेती है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि में बदलाव सोच समझ के करें, सिर्फ दिल के आवाज़ सुन लेना ओर किसी रास्ते पर चल लेना ठीक नहीं है ओर आप वैसे भी जल्दबाजी में ही फैसले करते हैं.
क्या न करें – मेहनत की ताकत को कम न समझें, यह समय अपनों से जुड़ कर आपको बहुत कुछ दे सकता है इस वजह से इस अच्छाई से जुड़ना होगा, लेकिन ऐसा करते हुए मन की शान्ति न भंग करें.

मीन
लाभ की इच्छा है मन में ओर रिश्तों से सुकून भी मिल रहा है, हालात कुल मिलाकर पकड़ में है ओर कोई कमी नहीं है.
क्या करें – अपनों की ज़रूरतों को आप बखूबी समझ रहे हैं ओर यह तालमेल आपको बहुत मदद करेगा, खासकर ज़िन्दगी में अपनी मेहनत को आगे बढ़ाने से जो सफलता मिलती है वो ज़रूर मिलेगी.

क्या न करें – अपनों की मदद ज़रूर करें लेकिन घर परिवार में झगडा न बढ़ने दें, इस समय के उतार-चढ़ाव कुछ ऐसे है जिन्हें संभालना होगा, अपने नुक्सान को बिलकुल न बढ़ने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.