Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, July 27, 2015

Tuesday 28 July 2018, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष -  आप इस बात को लेकर परेशान है की आपके प्रयास विफल हो रहे हैं लेकिन आपकी भी गलती है क्यूंकि आपका मन उस प्रयास में उतना नहीं है जितना होना चाहिये.
क्या करें – अपनी अडचनों ओर परेशानियों को समझें की वो क्यूँ हो रही है, तभी जाकर उसका समाधान भी निकलेगा. अपनी परेशानियों से कुछ सीखना होगा ओर तभी आगे बढ़ना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज ओर पैसे के स्थिति को नज़रअंदाज़ न करें, बहुत से ऐसे कारण हैं जो आपके लिए दबाव डाले हुए हैं, अपनी कमजोर हुई मानसिकता से उस दबाव को बढ़ने न दें.

वृषभ -  रिश्तों के प्रति अविश्वास बन रहा है क्यूंकि किसी प्यार के रिश्ते में आपका भरोसा उठता चला जा रहा है. यही कारण है की आप डिप्रेशन में हो सकते हैं इस समय में.
क्या करें – अपनी अच्छाई को लोगों तक पहुँचाना होगा तभी जाकर हालात पकड़ में आयेंगे ओर सुधरेंगे. अपनी इस अच्छाई में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दें.
क्या न करें – गुस्से से कोई बहस बिलकुल न करें उससे बात संभलेगी नहीं बल्कि बिगड़ेगी, अगर लोगों को समझना है तो लोगों के प्रति विनम्रता भी दर्शानी होगी.

मिथुन -  आपकी कुछ परेशानियों की वजह आप खुद हैं, एक ओर तो मन परेशान कर रखा है दूसरी ओर आप खुद मतभेद में पड़ते चले जा रहे हैं.
क्या करें – बातचीत करें लेकिन इस रूप से की बात बिगड़े नहीं, यह तभी संभव हो पायेगा जब आप लोगों को समझने की कोशिश करेंगे, यहाँ पर कुछ गलती है ओर उस गलती को ओर कमी को समझना होगा आपको.
क्या न करें – पैसे को फसाये नहीं क्यूंकि किसी भी तरह की भावुकता के चलते आप गलती कर सकते हैं, यह समय गलतियों से बचने का है इसलिए कोई ऐसी बात न सोचें जो आपको बड़ी दिक्कत में डाल दे.

कर्क -  किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आप परेशान हो सकते हैं क्यूंकि फासला बढ़ता चला जा रहा है, आपकी कोशिश के बावजूद कुछ परेशानी ऐसी हैं जो आपकी समझ से बाहर है.
क्या करें – पूरा प्रयास करेंगे या कोशिश करेंगे तो परेशानियों को संभाला जा सकता है, लेकिन अपने मन को थोडा आशावादी बनाना होगा ताकि इस अच्छाई को समझा जा सके.
क्या न करें – कामकाज में अपने प्रदर्शन को बिगड़ने न दें, इससे आपकी नौकरी या कारोबार खतरे में पड़ सकता है ऐसा बिलकुल न होने दें.

सिंह -  घर-परिवार में परेशानियाँ इसलिए हैं क्यूंकि पैसे से जुडी दिक्कतें बहुत उभर चुकी हैं, यहाँ तक की एक ऐसे झगडे की स्तिथि बनती चली जा रही है जिसे संभालना मुश्किल है.
क्या करें – अपनों से लाभ का योग है ओर उस लाभ को बनाने के लिए प्रयास करना होगा, अपनों के करीब आने की कोशिश करें ताकि हालात संभाले जा सकें. लेकिन यह तभी संभव होगा अगर आप ऐसा करने के लिए अपने अन्दर एक प्रेरणा जगायेंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में ओर रिश्तों में ऐसा उतार-चढ़ाव न बनने दें जिससे बात बिगडती चली जाए, कम से कम अपने मन को इतना अशांत न कर लें की सब कुछ ही बुरा लगना शुरू हो जाए.

कन्या आप दुखी इस वजह से क्यूंकि कामकाज से उतना लाभ नहीं बन पा रहा जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं, फिर भी यहाँ लाभ की उतनी चिंता नहीं है जितना की उससे जुड़े हुए नुक्सान की है जो साथ ही साथ बन रहा है.  
क्या करें – उन अडचनों को समझे जो इस समय आपके सामने खड़ी हैं, कुछ हद तक उसमे आपका योगदान रहा है क्यूंकि आपने उन परेशानियों को समझा ही नहीं ओर उन्हें संभाला ही नहीं.
क्या न करें – कामकाज की स्थिति को रिश्तों से न तोलें, कामकाज के क्षेत्र में भावुकता को बढ़ने न दें इसका असर आपके विश्वास पर ओर आपके प्रयास दोनों पर पड़ सकता है.

तुला पैसे से जुडी परेशानी इसलिए है आपके मन में क्यूंकि कामकाज में पैसे की इन्वेस्टमेंट की जरूरत है ओर आपको यह समझ में नहीं आ रहा की आपकी क़ाबलियत के बावजूद आप यह सबकुछ क्यूँ नहीं संभाल पा रहे हैं.
क्या करें – पैसा भी आ जायेगा ओर हालात भी संवर जायेंगे, लेकिन आपकी चिंता कुछ मन की ऐसी है जो आपने व्यर्थ में बढ़ा रखी है, उसे सँभालने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार में बहस करके मदद न मांगे, क्यूंकि ऐसा करने से आप दिलों के फासले बढ़ा देंगे जो ठीक नहीं है.

वृश्चिक -  खुद परेशान हो कर भाग्य को कोसने से कुछ होगा नहीं, आपकी परेशानी कुछ इस वजह से है की भाग्य उतना साथ नहीं दे रहा जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान इस रूप से देना होगा की एक regularity बनी रहे, अपनी मानसिकता को इस रूप से सम्भालना होगा की उसमे डिप्रेशन न बढे, ज़िन्दगी को एक नए नज़रिये से देखना होगा.
क्या न करें – अगर आपकी मेहनत में ही कमी है तो गलती आपकी है, ऐसी कोई गलती न करें की आपकी मेहनत आपका साथ छोड़ जाए. यह भी न भुलाएँ की आपके अपने आपके जीवन में कितना मायने रखते हैं.

धनु -  आप परेशान हैं क्यूंकि कामकाज की स्तिथि उस रूप से नहीं बन पा रही जैसी की आप उम्मीद लगा रहे हैं. एक अविश्वास सा है काम के प्रति जिसकी वजह से आपकी प्रेरणा दब सी गयी है.
क्या करें – कितनी भी परेशानी क्यों न हो लेकिन अपनों से जुड़ना होगा ओर अपनों को समझना होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी के वो रास्ते खुलेंगे जो आप खोलना चाह रहे हैं.
क्या न करें – अपनी बचत को अपने पैसे को खतरे में न डालें, अपनी मेहनत को इस रूप से समझे की उसमे भी ताकत है. अगर आप अपनी ताकत को समझेगे नहीं तो फिर गलती होती चली जाएगी यह गलती इस समय नहीं करनी.

मकर -  आपकी परेशानी का सबब यह नहीं है की पैसे की स्तिथि कमजोर है, बल्कि बड़ा कारण यह है के आपके अपने आपको समझ नहीं पा रहे है, यही कारण है की हालात कुछ कमजोर बने हुए है.
क्या करें – पैसे की planning को थोडी तवज्जो देनी होगी, सिर्फ अपनी बचत को इस्तेमाल करके अपनी ज़िन्दगी चलाना इस समय ठीक नहीं होगा, इस बारे में सोच लें.
क्या न करें – पैसा आनी-जानी चीज़ है ओर बचत में उतार-चढ़ाव होंगे ही लेकिन ऐसा न सोचें की कोई बड़ा खतरा मोल ले कर आप कहीं पहुँच पाएंगे, क्यूंकि यह समय दिक्कतों में डाल सकता है इसलिए बच कर चलना होगा.

कुम्भ -  कामकाज से जुडी परेशानियां इस वजह से भी हैं क्यूंकि विचार नहीं मिलते, लोग भी आपसे खुश नहीं है ओर आपके बॉस भी आपको उतना पसंद नहीं कर रहे जितना की होना चाहिये.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को थोडा ओर तराशने की ज़रुरत है, छुटपुट बातों को भुलाकर जीवन में आगे बढना है तो अपने मेहनत को तो बढाना ही होगा.
क्या न करें – इस समय कोई ऐसा परिवर्तन न करें जिसे अभी रोका जा सकता है, क्यूंकि जब लोग मददगार हो जायेंगे तो बहुत सी चीज़ें पकड़ में आ जाएँगी इसलिए जो कदम आप आज बढ़ाना चाह रहे हैं उसे कम से कम 15-20 दिन के लिए रोक दें.

मीन आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा क्यूंकि रिश्तों में तनाव है, लेकिन वो तनाव आपने खुद अपने लिए बना रखा है क्यूंकि आप बहुत ज्यादा negatively सोचते चले जा रहे हैं.
क्या करें – इस बात को समझें की आपके अपने आपको समर्थन देना चाह रहे हैं, लेकिन हालात कुछ ऐसे हैं जिसमे मतभेद साथ-साथ चल रहा है इसलिए पूरी बात पकड़ में नहीं आ रही है.

क्या न करें – रिश्तों को पैसे से सँभालने की कोशिश न करें, अपने practical attitude को भी बढ़ने न दें क्युकी अगर आप लोगों की गलती निकलते चले जायेंगे तो उससे नुक्सान ही होगा, इस बात को समझें.

1 comment:

  1. NAME VIKAS SONI
    DOB -30/09/1991
    BOT-09:53
    BOP-GANJ DINARA MP
    MERI GOVT JOB LAGEGI YA NAHI....

    ReplyDelete

Please do not post any message with links. It will not be approved.