Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, July 28, 2015

Wednesday 29th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)
आप कुछ आसमंजस में है और आपको लग रहा है के आपके लिए सब कुछ ठीक नही चल रहा है, यहाँ तक की नुक्सान की अंदेशा है मन में जो परेशान कर रहा है.
क्या करें हालात मददगार है और कोई चिंता की बात नही है, आपकी अपनी काबिलियत आपको जिंदगी में आगे बढ़ने में काम करेगी, अपनी मेहनत से जुड़े रहिये.
क्या ना करें अपनी अडचनो का और अपनी मानसिक परेशानियो का असर अपनी मेंहनत पे ना पड़ने दे, थोड़े से प्रयास से आप बड़ी सफलता की ओर बढ़ सकते है इस प्रयास में कोई कमी ना आने दें.

वृषभ (Taurus)
अगर कही पैसा फस गया है तो ये चिंता आपको खाए जा रही है, इसी कारण पैसे के लेन देन में सतर्कता बरतनी होगी, कोई गलती इस रूप से ना करें की सब कुछ खुद बा खुद ठीक हो जायेगा.
क्या करें घर परिवार के मामलों में कोई दबाव या तनाव हो सकते है जिन्हें आपको संभालना होगा, आप अपनी और से कोशिश भी कर रहे है लेकिन उसमे अपनी अच्छाई को और बनाये रखने की जरुरत है.
क्या ना करें जिस रूप से भी आप बात कर रहे है और communicate  कर रहे है उसमे कोई गलती ना करें, यहाँ तक के अपनी सोच को इतना negative ना बना लें की अपनी मेहनत ही काम ना करें.

मिथुन (Gemini)
काम काज को ले के आप कुछ चिंतित हो सकते है और इ वजह से आप लोगो से जुड़ना चाह रहे है और उनसे मदद ही लेना चाह रहे है.
क्या करें आपके अन्दर वो प्रतिभा है जिसे आप पूरी तरह से इस्तेमाल कर सकते है, लेकिन व्यर्थ के विचार और बदलाव आपको अपनी राह से भटका देते है, इसलिए अपने focus को केन्द्रित रखें की आपको क्या करना है.
क्या ना करें सिर्फ पैसे को आधार बना के कोई फैसला ना करें, पैसे से आप लोगो की जरुरते तो पूरी कर पायेंगे लेकिन अपने सुकून को प्राप्त कर लेना कठिन होगा.

कर्क (Cancer)
मन की दुविधाएं कुछ ऐसी है जिसकी वजह से आप भाग्य को दोषी ठहराते चले जा रहे है, यही कारण है की आपको अपनी तस्वीर को साफ़ रूप से देखना होगा और उसमे अच्छाई भी देखनी होगी.
क्या करें आर्थिक द्रषटी कोण से समय मददगार है और बलवान है, इस अच्छाई से आप बहुत कुछ जीवन में कर सकते है और संभाल सकते है, अपनों को समझने के लिए और अपनों की जरूरतों को पूरी करने के लिए ये समय अच्छा है.
क्या ना करेंकाम काज को ले के या अपनी पढाई लिखाई को ले के कोई ऐसा परिवर्तन ना करें जिससे आपका सुकून छिन जाए, मन में शांति बनाये रखना और तब फैसले करना ज्यादा जरुरी होगा.

सिंह (Leo)
कई ऐसे हालात है जिनसे आप रूबरू नही है, वही चीज़े आपको परेशान करेंगी और आपको लगेगा की आपके पीठ पीछे बहुत कुछ आपके खिलाफ ही हो रहे है.
क्या करें अपनी काबिलियत को भी समझना होगा और अपने रिश्तों को भी समझना होगा, तभी जाके आपका मन संभल पायेगा और वो satisfaction  मिलेगी जिसे आप प्राप्त करना चाह रहे है.
क्या ना करेंइस समय पैसे की भूमिका को कम ना समझे, आपको मदद मिलेगी की आप अपनी योजनाओं को आगे बढा पाएं, लेकिन ऐसा ना करें की आपका पैसा waste हो जाए और पकड़ में ना आयें, इस समय ऐसी कोई गलती ना करें.

कन्या  (Virgo)
घर परिवार में और रिश्तों को ले के कुछ चिंता हो सकती हिया आपके मन में, इ वजह से कुछ फासले भी बढ़े हुए है और कुछ मतभेद भी, निजी जीवन के हालात संभालने होगे.
क्या करेंये समय काम काज से लाभ का है इसलिए काम की ओर ध्यान देने से ज्यादा उप्लाभ्दियों की ओर आप आगे बढ सकते है, यही वजह है की आप इस समय की प्राथमिकता को समझे.
क्या ना करेंपैसा खर्च कर के रिश्तों को संभालने की कोशिश ना करें, क्यूंकि ऐसा करने से भी वो लाभ नही मिल पायेगा जैसा की आप चाह रहे है, अपने विचारों को बार बार बदले नही क्यूंकि उस से भी रिश्तों पे असर आएगा.

तुला (Libra)
आप मेहनत कर भी रहे है लेकिन मन में वो संतोष नही जागृत हो रहा जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा, इसलिए आपकी चिंताएं आपको घेरे हुए है.
क्या करेंथोडा केन्द्रित हो के अपने प्रयास को करें, साथ ही बढ़ते हुए मतभेद कुछ ऐसे है की जो आपने खुद बना रखे है, इसलिए अपनी स्थिति का आंकलन करते हुए ही अपनी स्थिति को बचाए. 
क्या ना करें इस समय की उभरती हुई परिस्थितियों पे शक भी ना करें, हालात कई रूप से आपके लिए मददगार बने हुए हो सकते है और आपको बचाने में सक्षम है, इस बात को भी साथ की साथ याद रखें.

वृश्चिक (Scorpio)
काम काज इस समय की प्राथमिकता हो सकती है लेकिन अपने बलबूते पे इसे बढ़ने की कोशिश करनी होगी, सिर्फ परिवर्तन की इच्छा रख के काम काज को आगे बढ़ाना मुश्किल है.
क्या करेंअपनी काबिलियत को इस्तेमाल करना है तो अपने ज्ञान और शम्ताओं को और तराशने की जरुरत है, यही कारण है के अगर आप बात करेंगे तो कोई ना कोई रास्ता जरुर निकल आएगा.
क्या ना करेंहालात बदल रहे है और आपके लिए एक नई प्रेरणा ला रहे है, लेकिन अपनी कमियों को नज़रंदाज़ बिलकुल ना करें और वो आपके अपने रवैये से जुडी हो सकती है.

धनु (Sagittarius)
घर परिवार की परिस्थितियों को संभालना इस समय ज्यादा जरुरी है, जो भी हालात बन रहे है वो आपके negativity की वजह से परेशानियों को बढ़ा रहे है.
क्या करेंरिश्तों को मजबूत करना है तो रिश्तों को समझना पड़ेगा, अगर उसमे अपनी ओर से बादलाव लाना है तो वो भी करना पड़ेगा, आपकी कही हुई बात अगर किसी का दिल दुख रही है तो ये आपकी गलती है.
क्या ना करेंअपनी अच्छाई को किसी भी रूप से कम ना होने दे, आपकी अच्छाई और मधुरता बिना शर्तों की बनी रहनी चाहिए इसमें कोई कमी ना आने दें.

मकर  (Capricorn)
हर रूप से यथा स्थिति बनाये रखना ही आपके हित में होगा, अपने मन का भटकाव भी अच्छा नही है और किसी तरह का बड़ा कदम लेना भी ठीक नही है.
क्या करें अपनी परेशानियों को समझे और अपने दबाव को भी समझे, उसके कारण समझने होंगे ताकि आप समाधान ढूंड सके, काम काज को लेके अपनी परेशानियों को बढ़ाना ठीक नही है.
क्या ना करें पैसे को खतरे में डालने से आपकी दिक्कते बढ सकती है, ऐसा कुछ ना होने दे की पैसे से जुड़े उतार चदाव बढ जाये और आपकी मानसिकता को बिगाड़े.

कुम्भ (Aquarius)
आपकी आमदनी का स्तोत्र अच्छा है और मददगार है, लेकिन आप इस बात को ले के परेशान है की आपकी बचत उतनी नही है जितनी की होनी चाहिए, अगर आपने अपनी जरूरतें बढ़ा रखी है तो आपनी आमदनी को और संभाल के चलाना होगा.
क्या करें किसी investment का विचार है तो धन के बारे में सोचना होगा, लेकिन अच्छाई ये है की काम से धन की प्राप्ति और लाभ हो सकता है जिसे अपने दम पे और बढाया जा सकता है. 
क्या ना करें किसी investment को करते हुए आँख बंद करके किसी और पे भरोसा न करें, बहुत से छुपे हुए हालात ऐसे है जो आप की समझ से परे है, इसलिए उन्हें समझना जरुरी है इसमें कोई गलती ना करें.

मीन (Pisces)
काम काज की स्थिति कुछ ऐसी बन रही है की आप खुद पे भरोसा नही कर पा रहे है, यही कारण है के आपकी परेशानियां कुछ बढ़ी हुई नज़र आ रही है.
क्या करें अपनी और से ऐसे हालत बनाना जो परेशानी में डाल दे ठीक नही है, थोड़ी पारदर्शिता रखनी होगी और थोड़ी विनम्रता, ऐसा करते हुए आप लोगो की नाराजगी से बच सकेंगे.

क्या ना करें पैसे को ले के कोई लापरवाही ना करें क्यूंकि पैसे की जरूरतें बढ रही हिया, आपके अपनो को पैसे की जरुरत पड़ेगी और आपको उन जरूरतों को पूरा करना होगा.

1 comment:

Please do not post any message with links. It will not be approved.