Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, October 25, 2016

Wednesday 26 October 2016, Daily forecasts, dainik rashiphal

26 अक्टूबर 2016
मेष (Aries)आपके अंदर एक प्रबल इच्छा है की कुछ नया किया जाए, कुछ अपने ज्ञान को इस रूप से बढ़ाया जाए की आप जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त कर सकें, लेकिन वो भरोसा नहीं बन पा रहा जो ऐसी स्तिथि में बनना चाहिए.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बढ़ाना अच्छी बात है लेकिन अपनी परिस्थितियों का आंकलन करना भी जरूरी है. यह समय कुछ ऐसा है की अपनी इच्छाओं को काबू में रखना होगा और अपनों को भी समझना होगा. दोनों ही रूप से अपनी कमियों को समझ लें ताकि उन्हें दूर किया जा सके.
क्या न करें – कामकाज को लेकर और पैसे को लेकर बड़ा रिस्क न लें. अपने मन में कुछ false self confidence न बनने दें की सबकुछ ठीक हो जाएगा. किसी रिश्ते को लेकर जो कमियां हैं उसे भी नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में रिश्तों को लेकर जब आपका मन दुखी होगा तो एक इच्छा बनेगी की क्यूँ न इसे सुधार लिया जाये और तब वो प्रयास भी बनेगे जो आपको लोगों से जोड़ने में मदद करेंगे. ऐसा करते हुए अपने मन की घबराहट को जरुर हटा लें.
क्या करें – लोगों से जुड़े, लोगों को समझें और अपनी अच्छाई का परिचय दें. अच्छाई इस रूप से भी है की कामकाज के क्षेत्र में भी आप अपने साथियों से जुड़ पायेंगे, उनकी मदद भी कर पाएंगे. यही इस समय का प्रयास होना चाहिए जिससे जीवन में सुकून लाया जा सके.
क्या न करें – किसी से मतभेद के चलते अपने काम की ताकत को कम न होने दें. अगर लोग आपसे किनारा कर रहें हैं तो भी आप अपनी जिम्मेदारियों को समझें, अपनों से दूरियां न बनायें. ज़िन्दगी में तालमेल को किसी भी तरह से बिगाड़ देना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) मतभेद का योग है और नुकसान की वजह से भी मतभेद हो सकता है. आपके colleagues, आपके sub-ordinates, आपके साथ काम करने वाले अगर आपसे खुश नहीं है तो उन्हें सँभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने मन से उस घबराहट और अविश्वास को हटा दें जो आपने खुद बना रखा है. वैसे भी गलतफ़हमी पैदा करने का योग है जिससे बचने की ज़रूरत है. कोशिश करेंगे तभी बात बनेगी.
क्या न करें – अचानक उभरती हुई परिस्थितियों के चलते अपने पार्टनर्स से झगडा न करें. अगर कोई आपको उकसा रहा है तो भी किसी की बात में न आयें. आने वाले दो हफ्ते तक हर रोज़ महामृत्युंजय मंत्र की एक माला जरुर पड़ें ताकि इस समय की परिस्थितियों को सँभालने में मदद मिले.

कर्क (Cancer)  आप अपनी ओर से अपने घर-परिवार में लोगों को बहुत कुछ समझाना चाह रहे हैं या convince करना चाह रहे हैं, लेकिन आपके प्रयास प्रयाप्त नहीं है. उन कमियों को समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – अगर आपकी बात में आपका स्वार्थ झलकेगा या आपका अविश्वास झलकेगा तो फिर गलती आपकी है. साफ़ दिल से लोगों से जुड़ना होगा और उनकी मदद करनी पड़ेगी, तब जाकर वो बात बनेगी जो इस समय बननी चाहिए.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को पैसे से सँभालने की कोशिश न करें. यह समय कुछ ऐसा है जिसमे रिश्तों को लेकर अविश्वास बना रहेगा इसलिए अपनी ओर से किसी भी बात को बढने न दें.

सिंह (Leo) घर-परिवार में अपनों से जुड़ने का और लोगों की मदद करने का अच्छा समय है, बशर्ते आप ऐसा कर पायें. सच्चाई यह है की आपके प्रयास प्रयाप्त नहीं फिर भी आप बहुत कुछ कर पाएंगे. उस प्रयास को थोडा ओर बेहतर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – आपका मन दुखी है क्यूंकि आपके खर्चे बढ़ रहे हैं, कुछ हद तक इसमें आपकी गलती भी है क्यूंकि आप पूरी बात को समझ ही नहीं पा रहे. अगर आप बात करेंगे तो अपनी कमियों को दूर करने में भी मदद मिलेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए आपको घर-परिवार में अपनों का समर्थन चाहिए. इस बात को लेकर आप अपनों से परेशानियाँ न पैदा करें. समर्थन भी मिल जायेगा और बादल भी छंट जायेंगे. आप अपनी ओर से किसी भी बात को बढ़ाएं नहीं.

कन्या (Virgo) आपका मन दुखी रहेगा यह ओर बात है, लेकिन हालात मददगार बनते चले जा रहे हैं जो एक बड़ा आशीर्वाद है. इस समय की अच्छाई के पीछे आपकी प्रार्थनाएं और आपके बारे में लोगों का आशीर्वाद शामिल है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में थोडा अविश्वास सा हो सकता है, शायद कुछ आप ही ज्यादा सोच रहे हैं, इस कमी को समभाल लेने की ज़रूरत है, यह तभी हो पायेगा अगर आप अपनी अच्छाई को बनाये रखेंगे.
क्या न करें – घबराहट में या किसी असंतोष की भावना से अपने कदम न उठायें. कोई ऐसा फैसला न करें जिससे आपके धन की हानि हो रही है. इसी वजह से कहूँगा की अपनी बचत को बिखरने न दें.

तुला (Libra) इस समय की कमी यह है की आप अपने पैसे की स्तिथि से खुश नहीं है, लेकिन इस समय की अच्छाई यह है की आपकी बचत बढ़ रही है और आप उस विचार को लेकर अपने मन में केन्द्रित हैं. आपकी अपनी मेहनत से ऐसे हालात बनेगे की आपको लाभ हो जाए.
क्या करें – अपने मित्रों और अपने चाहने वालों को समझना होगा. अपने मन की परेशानियों को हटा कर आप अपने मित्रों की अच्छाई की ओर देखें और मैं विश्वास के साथ कह सकता हूँ की आपको वो अच्छाई नजर ही आयेगी.
क्या न करें – अपने क़ाबलियत की ताकत को इस समय कम न समझें. आप अपनों से बहुत कुछ पा सकते हैं और अपनी क्षमताओं को भी बढ़ा सकते हैं. आप अपने मन में उभरते हुए अविश्वास की वजह से इस अच्छाई को कम न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को लेकर कुछ चिन्ताएं बनी रहेंगी मन में. कुछ ऐसे भी विचार बने रहेंगे की कामकाज से जुडा कोई नुकसान न हो जाये. इस बात को भी समझ लें की कोई पीठ पीछे आपसे बहुत ज्यादा खुश नहीं है.
क्या करें – मन में कुछ चिंता बनी रहेगी की काम का कुछ नुकसान न हो जाए. ऐसे विचारो को मन से हटाना पड़ेगा, तभी जाकर काम के प्रति वो समर्पण बन पायेगा जो इस समय आपको बचा सकता है.
क्या न करें – अपनी मेहनत से आप ज़िन्दगी में एक regualarity ला सकते हैं, लेकिन अपने मन के भटकाव से आप उसमे कमियां न लायें. इसी वजह से कहूँगा की न तो काम में बदलाव करें और न ही रोज़मर्रा के खर्चों को बेकाबू होने दें.

धनु (Sagittarius) पैसे को लेकर बहुत सारी चिन्ताएं मन में बनी रहेंगी. आमदनी की चिंता तो एक बात है लेकिन खर्चों की चिन्ता कुछ ज्यादा है जो समझ नहीं आ रही, लेकिन बहुत कुछ ऐसा है जो आपने अपने मन में बना रखा है या बढ़ा रखा है.
क्या करें – भाग्य से कोई बड़ी उम्मीद लगाना ही गलत होगा. समस्या यह है की अपने दम पर भी प्रयास करने में कमी है इसलिए अपने प्रयास को बहुत केन्द्रित कर लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव के विचार से शायद आप खुद भी संतुष्ट नहीं है इसलिए ऐसा कोई कदम न उठायें जिसके लिए आपका मन गवाही नहीं दे रहा. अपने खर्चों या अपने नुकसान को व्यर्थ में बढने न दें.

मकर (Capricorn) आप बहुत ज्यादा खुश नहीं है लेकिन समय मददगार है बहुत कुछ आपको देने में सक्षम है. इस समय की परेशानी यह है की कोई ऐसा व्यक्ति जो आपके दायरे में बहुत ज्यादा अहम है वो शायद आपसे उतना खुश नहीं है.
क्या करें – लोगों की perception को बदलने की कोशिश करनी होगी. कोई आपके खिलाफ बना रहे इस बात से भी बचना होगा. काम से लाभ सुनिश्चित है जो एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – काम की regularity और समर्पण यह दो चीज़ें ऐसी है जो बहुत बड़ा काम करती हैं. आपके लिए भी वो हालात बने हुए हैं जिन्हें कम न समझें, लेकिन साथ ही साथ अपने बढ़ते हुए लाभ को नुकसान में परिवर्तित न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) सुंदर समय है जिससे आप अपने काम को ओर बेहतर कर सकते हैं. हर तरह की अच्छाई इसलिए बनी हुई है क्यूंकि आप मेहनत भी कर पा रहे हैं और अपने प्रयास में समर्पित भी हैं. इसी से आपके लिए लाभ बना रहेगा.
क्या करें – कई तरह के alternatives मददगार हो सकते हैं, उससे काम में बढ़ावा लेने में मदद मिलेगी, लेकिन पैसे को फिर भी संभाल कर चलाने की ज़रूरत है जिसके चलते आप अपने फैसले संभल कर करें.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति अविश्वास बिलकुल न पैदा करें, अगर आप अपने मन में झगड़ों को पैदा करते रहेंगे तो झगड़े जरुर उभर कर आ जायेंगे. ऐसा कुछ न होने दें जिसका असर रिश्तों पर आये.

मीन (Pisces)कई तरह की चुनोतियाँ बनी रहेंगी लेकिन कुल मिलाकर यह समय आपका साथ जरुर देगा. कोशिश यह कर लें की जो कर रहे हैं उसी से जुड़े रहें, ओर ऐसा करते हुए आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी.
क्या करें – पढाई लिखाई की ओर अपनी इन्वोल्व्मेंट को थोडा सा ओर तराश लेने की ज़रूरत है और आप देखेंगे की सफलता का एक नया द्वार खुल रहा है आपके लिए जो आपको बहुत दूर तक ले जायेगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह का रिस्क बिलकुल न लें, इस दिशा में ज़रा सी गलती आपको बड़े नुकसान की ओर ले जा सकती है. अपने मन को भी न भटकने दे और अपने नुकसान को भी बढने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.