Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 15, 2016

Saturday 15th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)कामकाज को लेकर चिन्ताएं हो सकती हैं, पैसे को लेकर मन परेशान रह सकता है. बहुत कुछ ऐसा है जो आप संभाल नहीं पा रहे हैं. हर परिस्थिति की कोई वजह होती है और उस वजह को समझना होगा.
क्या करें – रिश्तों में तालमेल बनाये रखें और किसी भी तरह के अविश्वास को बढने न दें. अपनी ओर से अपनों को समझने की कोशिश करें. साथ ही साथ सेहत का भी ख्याल रखना पड़ेगा.
क्या न करें – आपके अंदर क़ाबलियत है और उस क़ाबलियत का इस्तेमाल न करना ही आपकी गलती है. अपने मन में बनायीं हुई दुविधाओं की वजह से अपने प्रयास को बिखरने न दें. आने वाले छह ब्रहस्पतिवार को किसी मंदिर में जरुर जाएँ.

वृषभ (Taurus) अपने आसपास के लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद रखेंगे तो उन्हें समझने में गलती हो जायेगी. आपकी अच्छाई के बावजूद घर-परिवार में लोग आपसे जुड़ नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – रिश्तों में उन कारणों को समझें जो दूरियां पैदा कर रहे हैं. मसले कोई बहुत बड़े नहीं है और रिश्तों में लापरवाही उन्हें बड़े मसले भी बना सकती है.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता आपको लुभा रहा है और आपकी खुशियों का कारण भी बन रहा है. घर-परिवार में अपनों के अविश्वास की वजह से उस रिश्ते पर कोई आंच न आने दें.

मिथुन (Gemini) अगर विचार नहीं मिलेंगे तो परेशानियां बढ़ जायेंगी. कामकाज के क्षेत्र में भी लोगों से तालमेल बनाने की कोशिश करनी होगी, इसी कारण आपके अपने प्रदर्शन में कमी आ सकती है.
क्या करें – जीवन में खुशियाँ बनाये रखना एक बड़ा लक्ष्य है, ओर ऐसा करते हुए आपका अपना focus सुंदर बना हुआ है. बस अपने कामकाज के साथ साथ अपनों की ज़रूरतो को भी समझें.
क्या न करें – घर-परिवार में खुशियों के बावजूद अपनी तवज्जो को कम न होने दें. न ही अपने किसी प्रयास में व्यर्थ में शक करें. कामकाज में हालात मध्यम हो सकते हैं लेकिन अपने कामकाज की ताकत को कम न समझें.

कर्क (Cancer) अगर सेहत से जुडी कोई समस्या चल रही है तो विश्वास करें आपका इलाज़ सही चल रहा है. वैसे भी कोई बड़ी समस्या नहीं है जिस वजह से आप परेशान हो जाएँ. अपनों की सेहत को भी इसी वजह से सम्भालना होगा.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं इस समय में अपनी लगन को बनाये रखें. चाहे पढाई लिखाई की बात हो या रिश्तों की, अपने focus को बनाये रखने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – किसी भी विचार विमर्श में अपने असंतोष को उभरने न दें. ऐसा करने से नुकसान आपका ही हो सकता है. अपने असंतोष की वजह से अपने कामकाज में अपने सीनियर्स के साथ उलझे नहीं.

सिंह (Leo) मन परेशान रहेगा तो उसका असर घर-परिवार की शान्ति को छीन लेगा. वैसे भी आपका मन का भटकाव कुछ ज्यादा ही है जिस वजह से मतभेद की स्तिथि बनी रह सकती है.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से हालात मददगार हैं और आप कोई निवेश भी कर सकते हैं. अपने पैसे को किसी भी तरह के financial assets में रखने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – सबकुछ ठीक होने का मतलब यह नहीं है की आप अपने पैसे को खतरे में डाल दें. बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर फैसले करने से नुकसान हो सकता है. इसी के चलते अपने खर्चों को बढने न दें.

कन्या (Virgo) लोगों की मदद मिल रही है इसके बावजूद खुद बहुत कुछ करने का समय है. यही वजह है की तकदीर मेहरबान है और आपको कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरणा दे रही है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ आपकी सकारत्मक सोच पर निर्भर करती हैं. आपका अपना रुझान रिश्तों को सँभालने के लिए मददगार है. इसी अच्छाई को बनाये रखने से जीवन का सुख और सुकून बना रहेगा.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों पर शक न करें. ऐसा न सोचें की कोई आपका पीठ पीछे नुकसान करना चाह रहा है. जब भी हालात सुखद बने हुए हो तो अपनी गलतियों से उन्हें कम न होने दें.

तुला (Libra) कामकाज को लेकर चिन्ता हो सकती है लेकिन कामकाज के प्रति आपकी involvement अच्छी है. यही कारण है की आप अपनों से भी जुड़ पा रहे हैं, मन की चिंताओं को हटा देने में ही फायदा है.
क्या करें – थोड़ी सूझ्बूज से सोचना होगा और अपने फैसले करने होंगे. तभी जाकर सेहत से जुडी परिस्थितियों को सम्भालने में मदद मिलेगी. आपके खर्चे कुछ हद तक वाजिब हैं और कुछ हद तक फ़िज़ूल भी हैं, उन्हें ही सँभालने की जरूरत है.
क्या न करें – आपकी बढती हुई परेशानियों का हल बदलाव में नहीं है, स्थिरता में है. इसलिए ऐसा न सोचें की कोई बदलाव आपके लिए चमत्कार लेकर आएगा. कामकाज में भी किसी बदलाव की इच्छा को न बढ़ाएं.

वृश्चिक (Scorpio) अपने ज्ञान और क्षमताओं को उजागर करने का समय है. इसी के चलते कई तरह के विकल्प भी सामने बने रहेंगे. हर चमकती हुई चीज़ सोना नहीं होती, याद रखना होगा.
क्या करें – आपका ज्ञान ही आपकी ताकत है और सफलता का राज़ भी है. ज़िन्दगी में छोटे-छोटे कदम उठाने से ही बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की जा सकती हैं, इस बात को याद रखें.
क्या न करें – अचानक लाभ की स्तिथि बन सकती है जो एक बड़ा आशीर्वाद है. इसी के चलते अपने खर्चों को wasteful न बनने दें. किसी भी बात को लेकर agitated बिलकुल न हों.

धनु (Sagittarius) किसी यात्रा या बदलाव से किसी नुकसान की स्तिथि पैदा हो सकती है. वैसे भी खर्चों को बाँध लेने का समय है. अपनों की सलाह जरुर ले लें.
क्या करें – घर-परिवार में थोडा सा तालमेल बनाये रखने से कामकाज में बड़ी सफलता मिल सकती है. एक सुख और सुकून का माहोल इस समय आपको बहुत मदद कर सकता है. इसी रूप से जीवन में शान्ति बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – कामकाज में सफलता या प्रमोशन आदि मिल सकती है, लेकिन ऐसा सोचते हुए अपने पैसे को बरबाद न करें. न ही अपने पैसे को किसी ऐसे खतरे में डालें जिससे बड़ा नुकसान हो जाए.

मकर (Capricorn) काम से लाभ का सुंदर योग है और आपका focus काम के प्रति सुंदर हो रहा है. यही कारण है की एक stability आ रही है जीवन में जो मदद करेगी.
क्या करें – इस समय की भाग्यशाली स्तिथि के लिए ईश्वर का शुक्रगुज़ार होना चाहिए. छुटपुट चुनोतियाँ है जीवन में जिन्हें संभालना आसान होगा. लोगों से जो प्रेरणा मिलेगी उससे आपकी प्रेरणा ओर जगेगी.
क्या न करें – किसी भी बदलाव की योजना न बनायें. उससे आपका नुकसान भी होगा और लोगों से दूरियां भी बढेंगी. अपने जीवन की स्थिरता में कोई बड़ा फेरबदल इस समय बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) काम के प्रति रुझान कुछ ऐसा है जिससे तकदीर जाग जाएगी. इसी से लाभ की stability और regularity बनी रहेगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. थोडा भरोसा रखें सब ठीक होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की छुटपुट बातों को संभाल लेना ही बेहतर होगा. किसी प्यार के रिश्ते को भी आशावादी नजर से देखना होगा. ऐसा करते हुए पैसे के planning की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसले impulsively बिलकुल न करें. अपनों के प्रति अविश्वास पैदा करके अपने हालात बिगाड़े नहीं. अपनों से जो आशीर्वाद मिल रहा है उसे जरुर ले लें. आशीर्वाद की ताकत को कम न समझें.

मीन (Pisces)कुछ कठिन समय जरुर हो सकता है लेकिन हालात फिर भी मदद कर रहे हैं. गलती करने से बचना होगा और न ही अपने लिए कोई जोखिम बढ़ाना होगा.
क्या करें – लोग आपका साथ दे रहे हैं यह बहुत बड़ी बात है. कुछ अविश्वास जरुर है जिसे दूर करने की ज़रूरत है. फिर भी अपनों से जुड़े रहना ही इस समय की प्राथमिकता है.

क्या न करें – कामकाज में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ सकती है, और ज़िन्दगी में कई तरह की जिम्मेदारियां या जरूरतें होती हैं जिन्हें निभाना ही पड़ता है. अपनी ओर से उन जिम्मेदारियों से मुंह न मोड़ें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.