Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, October 27, 2016

Thursday 27th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन बहुत परेशान है. आप समझ नहीं पा रहे की बिगडती हुई परिस्थितियों को कैसे संभाला जाए. आपके अपने भी आपसे कुछ हद तक नाराज़ हैं.
क्या करें – हालात खुद-ब-खुद ठीक नहीं होंगे. अपनों से जुड़ना होगा, अपनों को समझना होगा. मन में जो अविश्वास बैठ रहा है उसे दूर करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – रिश्तों की परेशानियों का असर जीवन के किसी ओर क्षेत्र पर बिलकुल न पड़ने दें. बहुत ज्यादा सोच कर या परेशान होकर न तो अपना खर्चा बढ़ाएं और न ही अपना नुकसान करें.

वृषभ (Taurus) निजी जीवन के हालात कुछ ऐसे हैं जो आपको सुकून नहीं दे रहे. घर-परिवार में भी इसी वजह से विचार नहीं मिल रहे, क्यूंकि आपका सारा focus किसी प्यार के रिश्ते की ओर झुका हुआ है.
क्या करें – परेशानी यह है की कुल मिलाकर हालात मददगार नहीं है. कोई प्यार का रिश्ता भी उस रूप से आगे नहीं बढ़ रहा जैसा की आप चाह रहे हैं. कोशिश करनी होगी छोटी छोटी बातों को भुलाकर ज़िन्दगी को संवार लिया जाए. अगर वैचारिक मतभेद है तो लोगो को ओर ज्यादा समझने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने मन की परेशानियों को इतना न बढ़ा लें की सब कुछ बुरा लगना शुरू हो जाए. बातचीत का रास्ता बंद न करें और साथ ही साथ किसी विवाद में बिलकुल न पड़ें. हालात कैसे भी क्यूँ न हों खुद पर या लोगों पर अविश्वास की भावना न रखें.

मिथुन (Gemini) कामकाज से जुडी परिस्थितियां कुछ ऐसी है की आप मेहनत नहीं कर पा रहे है. ज़िन्दगी में कुछ ऐसी उदासी सी बनी हुई है जिसके चलते कुछ अच्छा नहीं लग रहा. इसमें किसी प्यार के रिश्ते से जुडी सोच भी शामिल है.
क्या करें – अपनी performance को बेहतर करने के लिए कुछ तो करना होगा. आपके अंदर बहुत सारी अच्छाई है जिसे बनाये रखना होगा. अगर लोगों की मदद मिल रही है तो उसे ले लें बहुत काम आएगी.
क्या न करें – किसी को भी नाराज़ न करें, खासकर अपने छोटे भाई बहनों की बात को भी सुन लें और उन्हें समझने की कोशिश कर लें. किसी भी तरह से दूरियां न बनायें क्यूंकि उन फासलों को हटाना मुश्किल हो जायेगा.

कर्क (Cancer) पैसे से जुडी परिस्थितियां उतनी अनुकूल नहीं हैं इसीलिए आपके खर्चे भी पकड़ में नहीं आ रहे हैं. मन में कुछ ऐसी dissatisfaction है जिसके चलते planning की भी कमी होती चली जा रही है. ज़िन्दगी को संभाल लेने की सख्त ज़रूरत है.
क्या करें – किसी यात्रा या बदलाव के फैसले में अपनों की भावनाओं को जरुर शामिल कर लें. इस समय की मांग भी यही है की आप अपनों के करीब आ जाएँ. पैसे ही सबकुछ नहीं है पैसे से हटकर भी थोडा सोच लें.
क्या न करें – अपने सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. अगर किसी खास इलाज़ की सलाह दी गयी है तो इस बात को भी ignore न करें. ऐसा न सोचें की इलाज़ खुद ब खुद हो जाएगा या हालात अपने आप ठीक हो जायेंगे.

सिंह (Leo) आपकी involvement में कुछ कमी आ गयी है जिसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर पड़ सकता है. इसी कारण अपनी चुनोतियों को समझना होगा और अपनी परेशानियों को दूर करने की कोशिश करनी होगी. कोई भी ऐसा फैसला जो आपके खर्चों को या नुकसान को बढ़ा दे वो इस समय ठीक नहीं होगा.
क्या करें – बहुत सारी योजनायें हो सकती हैं मन में उसके लिए विचार विमर्श कर लें. अपने रास्ते को बेहतर बनाना है तो खुद झूझना पड़ेगा. लोगों की सलाह अपनी जगह है लेकिन अपनी मेहनत को सुधारने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को न बढ़ाएं. वैसे भी चुनोती भरा समय है इसलिए उन challenges को नज़रअंदाज़ न करें. सोच समझ कर आगे बढ़ने का समय है इसमें कोई गलती न करें.

कन्या (Virgo) बिना सोचे समझे किये गए फैसले आपको परेशानी में डाल सकते हैं. अगर मन परेशान है तो वैसे भी कोई बड़ा फैसला नहीं करना चाहिए. इसलिए थोडा सा रुक जाने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज को प्राथमिकता दे और एक regualarity बनाये रखें. जिस भी काम से जुड़े हैं उसमे मन लगा लें. जरुर बात बन जायेगी.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई मदद या सलाह को कम न समझें. अपने पैसे की स्तिथि को लेकर भी मन में असंतोष न पैदा करें क्यूंकि उसकी कोई जरूरत नहीं है.

तुला (Libra) पैसे को लेकर आप खुश नहीं है इसका असर आपके कामकाज पर भी पढ़ रहा है, आपके मन का भटकाव इस समय कुछ ज्यादा ही बना हुआ है.
क्या करें – किसी बड़े बदलाव की सोच को जरा थाम लें. उम्मीदें भी उतनी ही रखें जो पूरी हो सकें. थोडा सा व्यावहारिक नजरिया बनाये रखने की ज़रूरत है. बहुत कुछ काबू में है इसी बात से संतोष कर लें.
क्या न करें – कामकाज को लेकर किसी विवाद में बिलकुल न पड़ें. अगर आप किसी बहस को जीत भी जायेंगे तो भी ख़ुशी नहीं मिलेगी. उन लोगों की बात का मान रख लें, उसमे कोई गलती न निकालें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज में बनती हुई कमियां आपके पैसे की स्तिथि पर असर डाल सकती हैं. इस बात को समझें की यह नुकसान भरा समय है इसलिए अपनी बात बहुत शान्ति से कहें. गुस्से में कही हुई बात भी आपका नुकसान कर सकती है.
क्या करें – बातचीत में अपनी सूझ्भूज बनाये रखनी होगी. इस बात को समझ लें की तकदीर आपका साथ देना चाह रही है, धैर्य रखना होगा. कुछ भी कहने से पहले खुद सोच लें. अपने नुकसान को बचा लेना ही इस समय की सूझबूझ होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचे की आपके ज्ञान में कोई कमी है. हालात कुछ चिंताजनक हो सकते हैं लेकिन आपकी ईमानदारी में कोई कमी नहीं निकाल सकता. इस बात को भी कम न समझें. आने वाले बारह बुधवार को मंदिर में जरुर जाएँ और दुर्गा माता की मूर्ति के आगे माथा टेकें.

धनु (Sagittarius) काम से लाभ सुनिश्चित है और कोई कमी नहीं है, इसलिए अपने काम पर भरोसा करें और तकदीर से कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. ऐसा सोच लें की अगर काम ठीक ठाक चल रहा है तो हर तरह का आशीर्वाद है.
क्या करें – हर तरह की सोच को हटाकर कामकाज में अपने समर्पण को बढ़ा लें. इसी प्रयास से ज़िन्दगी में वो अच्छाई बन जाएगी जिसकी आप तमन्ना कर रहे हैं. अपनी क़ाबलियत पर भरोसा करें.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसले जल्दबाजी में बिलकुल न लें. अपनी ओर से अपना नुकसान भी न बढ़ाएं और wasteful भी न बने. इस समय अपनी बचत को बचाए रखने में ही फायदा है.

मकर (Capricorn) जो लोग आपको सलाह दे रहे है वो शायद उतनी कारगर नहीं होगी. किसी भी आलोचना में आप उस छुपी हुई बात को भी जरुर समझें ताकि पूरी बात समझ में आ सके. सच्चाई यह है की मेहनत करने का समय है.
क्या करें – कामकाज से लाभ तो ठीक ठाक है लेकिन काम से जुडी हुए परेशानियां बहुत हैं. पढाई लिखाई में भी, किसी प्यार के रिश्ते में भी या निजी जीवन में बहुत कुछ समझने की और सँभालने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने पैसे को इस समय खतरे में बिलकुल न डालें. ऐसा न सोचें की किसी इन्वेस्टमेंट से कोई बड़ा चमत्कार हो जाएगा. छोटे छोटे कदम बढाकर आगे बढने में जो ताकत है उसको कम न समझें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को संभालना कुछ कठिन हो सकता है, इसलिए मन बहुत परेशान है. आपको ऐसा लगेगा की आपकी कही हुई बात लोग समझ नहीं पा रहे है.
क्या करें – अपने सोच विचार को जरा थाम लें और इंतज़ार कर लें. ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें. ऐसा करते हुए अपना नुकसान भी न करें.
क्या न करें - पैसे को लेके सेहत को नज़रअंदाज़ न करें. वैसे भी उधार लेके अपनी समृद्धि को बढ़ाने की कोशिश न करें. आपकी अच्छी कही हुई बात में भी गलती निकाली जा सकती है, इसलिए कोई गलती न करें 

मीन (Pisces)अपनों की सेहत का ख्याल रखना होगा और बातचीत भी करनी होगी. अपनी ओर से अपनों की केयर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में सुख का माहोल बनाये रखने के ज़रूरत है. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप रिश्तों को भली भांति समझेंगे और उन पर भरोसा रखेंगे और आप में वो क्षमता है की आप ऐसा कर पाएंगे.

क्या न करें – अपनी अच्छाई को कम न समझें, जो भी आप इस समय कर पायें वो भी काफी होगा इसलिए इस प्रयास में अपनी ओर से कोई कमी भी न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.