Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, October 7, 2016

Friday 7th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)रिश्तों के प्रति अविश्वास आपकी परेशानियाँ बड़ा सकता है, इसलिए भरोसा रखने की ज़रूरत है और अपनों की समझने की भी ज़रूरत है. अपने मन को दुखी करके कभी कुछ हासिल होता नहीं है.
क्या करें – कामकाज की चुनोतियों पर एक नजर रखें. अपने सोच विचार को भी थोडा व्यावहारिक बना लें ताकि ज़िन्दगी के मसलों को समझा जा सके. एक आशावादी नजरिया बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें - अपनी परिशानियों की वजह से अपने बड़े बुजुर्गों को नाराज़ न करें. ऐसा कुछ न करें जिससे उनके मन में आपके प्रति किसी भी तरह की कोई गलत भावना बने.

वृषभ (Taurus) जहाँ तक रिश्तों की बात है कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत सुख दे सकता है, लेकिन यह समय उस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अनुकूल नहीं है. ऐसा कोई भी विचार आपको परेशानी में भी डाल सकता है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि अच्छी है बशर्ते आप अपने दम पर कुछ करना चाहें. लोगों पर भरोसा करके चलने से कोई लाभ नहीं है, इसलिए अपने काम की ताकत को एक नए नजरिये से देखें.
क्या न करें – नुकसान भरा समय है इसलिए कोई परिवर्तन न करें. किसी भी नए रास्ते पर चलकर अपने नुकसान को बढ़ाएं नहीं, न ही अपने मन को इतना परेशान कर लें की हर चीज़ आपको बुरी लगनी शुरू हो जाए.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी में आपकी अच्छाई झलक रही है जो आप अपनों के प्रति बना रहे हैं, इसी वजह से घर-परिवार में खुशियाँ बनी रह सकती हैं जो एक बड़ा आशीर्वाद है, लेकिन कोई ऐसी बात न कहें जिससे कोई गलतफ़हमी पैदा हो.
क्या करें – लापरवाही में कही हुई बात किसी का दिल दुखा सकती है, इसलिए जीवन में अपनी मधुरता बनाये रखें. अगर मन परेशान भी है तो भी लोगों में अच्छाई ढूँढने की कोशिश करें.
क्या न करें – अपने आप को इतना उदारवादी न बना लें की उसका असर आपके पैसों पर आये. लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए व्यर्थ में उधार न लें और अपनी देनदारी न बढ़ाएं.

कर्क (Cancer) इस समय की अच्छाई यह है की आप बहुत प्रयत्नशील हैं, खुद मेहनत कर सकते है और बहुत कुछ जीवन में हासिल कर सकते है. यह सब कुछ अपने बलबूते पर होगा और अपनी क़ाबलियत से होगा.
क्या करें – इसी के चलते अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को ओर पुख्ता करने की ज़रूरत है. कमियां हैं और उन कमियों को समझना भी पड़ेगा ताकि कहीं अपने ज्ञान की कमियां आपके लिए परेशानी का सबब न बन जाये.
क्या न करें – कामकाज में अपने सहयोगियों से किसी भी तरह के झगडे में न पड़ें. बेहतर यह होगा की अपना मन साफ रखें. अपने मन में कोई रंजिश न रखें. किसी बात को इस समय बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) धन की स्तिथि मददगार है और हर तरह का लाभ आपके लिए बना हुआ है. इसी के चलते कई तरह के अच्छे विकल्प भी आप के लिए खुलेंगे जो ज़िन्दगी में एक नया रास्ता दिखायगा.
क्या करें – घर-परिवार की चुनोतियाँ है, उन्हें संभलना होगा, लेकिन बहुत कुछ अच्छा भी है क्यूंकि आप बातचीत कर पा रहे हैं और आपकी अच्छी भावना आपके लिए काम जरुर करेगी.
क्या न करें – यह समय आपके लिए एक आशीर्वाद जैसा है, जिसके चलते तकदीर की भूमिका अच्छी बनी है. आप अपनी negativity की वजह से या अपनी घबराहट की वजह से इस अच्छाई को कम बिलकुल न करें. न ही कोई ऐसी बात कहें जो लोगों को egoisitc लगे.

कन्या (Virgo) आपका आत्मविश्वास सुंदर तरीके से बढ़ रहा है जिसके चलते कामकाज में सुधार होगा. काम जब भी फलता फूलता है तो लाभ की स्थिति भी बनती है. आप उस लाभ से खुश नहीं है जबकि काम आपका बढ़ रहा है.
क्या करें – जहाँ तक आपकी performance का सवाल है उसे बढ़ाना होगा ताकि खुद को साबित कर सकें. जहाँ तक आपके मतभेद का सवाल है वहां अपने मन को काबू में रखना होगा. थोडा संयम रख लें.
क्या न करें – घर-परिवार में बढती हुई परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. कुछ छुपी हुई परिस्थितियां ऐसी हैं जो आपके पारिवारिक सुख को छीन सकती हैं. अगर आपका मन दुखी है तो उन कारणों को ignore न करें उसके पीछे कुछ बात हो सकती है.

तुला (Libra) आपके खर्चे बढ़ रहे हैं लेकिन आपको इस बात का आभास नहीं हो रहा. आप कुछ impulsive होते चले जा रहे हैं जिस वजह से आपके फैसलों में कमी हो सकती है.
क्या करें – इस समय की अच्छाई को देखें जो आपकी पढाई लिखाई से, आपके घर-परिवार के सुकून से जुडी हुई है. अपनी कही हुई बात में भी बहुत धैर्य रखना होगा ताकि आपके लिए सुख का माहोल बना रहे.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की इस समय के हालात व्यर्थ में बने हुए हैं, बड़ी सच्चाई यह है की हालात भी आपसे कुछ करवाना चाह रहे हैं, कुछ आपको सिखाना चाह रहे हैं, इसलिए अपने जीवन की दिशा में कोई गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक लाभ का सुंदर योग बना हुआ है और तकदीर मेहरबान है. आप फिर भी कुछ तनाव में है क्यूंकि बहुत से विचार हैं मन में जिन्हें सम्भालना कुछ कठिन हो रहा है.
क्या करें – अपनों से जुड़े रहना होगा. अपनों पर भरोसा रखना होगा. जो भी कोशिश करेंगे उसमे लाभ की दिशा में रास्ता जरुर निकलेगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर या पैसे से जुड़े फैसलों को लेकर किसी भी तरह के झगडे में न पड़ें. आपकी तीखी बात इस समय आपको अपनों से दूर कर सकती है, इसलिए अपनी अच्छाई में और अपनी सूझबूझ में कोई कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) कामकाज में सफलता भी है और तरक्की भी, लेकिन आपको इस बात का अभी तक आभास नहीं हो रहा या आप उसका फायदा नहीं उठा पा रहे. कुछ एक हद तक आपकी मानसिकता भी आपके खिलाफ चल रही है.
क्या करें – रिश्तों में भी स्थिरता बनानी होगी और कामकाज में भी. अपनी performance को इतने ऊंचे स्तर का बना लें की हर कोई आपसे जुड़ना चाहे.
क्या न करें – अपनी घबराहट को इतना न बढने दें की सब-कुछ बुरा लगना शुरू हो जाए, वैसे भी अपनी बचत को बर्बाद न करें. पैसा आ जाने का मतलब यह नहीं की बाकी सब चीज़ों को दांव पर लगा दिया जाए.

मकर (Capricorn) सुंदर लाभदायक समय है जिसमे भाग्य की भूमिका अच्छी है. यहाँ तक की छुटपुट बातें भी अब आपके हित में बनती चली जा रही हैं. लोगों से आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा ही बनी रहेंगी.
क्या करें – अपनी सोच को थोडा थाम लें. अपनी expectations को उतना ही बढ़ाएं की वो पूरी हो सके. व्यर्थ में अपने मन को भटकाने से कोई लाभ नहीं.
क्या न करें – नुकसान भरा समय है, गलती न करें. पैसे का नुकसान या घर-परिवार में रिश्तों का नुकसान, दोनों ही रूप से बात को बढने न दें.

कुम्भ (Aquarius) छुटपुट बातें बड़ी चुनोतियाँ पैदा कर रही हैं, इसी वजह से लोग भी आपका उतना साथ नहीं दे रहे जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं. मन की परेशानी की वजह समझ में आती है.
क्या करें – बहुत शांत मन से अपने कामकाज को समझना होगा. अपने काम या कारोबार में मन बनाना होगा. वैसे भी किसी बदलाव के लिए आपका मन गवाही नहीं दे रहा है.
क्या न करें – अपनी मेहनत को तराशने के लिए जो भी सम्भावनाये बन रही हैं उन्हें कम न समझें. उन्ही में आपकी सफलता का राज़ छुपा है. थोड़ी थोड़ी कोशिश करने से ही बड़ी उपलब्धियां बन सकती हैं, इस बात को न भुलाएँ.
तारे करें इशारे – कुम्भ राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की अपने असंतोष की वजह से कामकाज में या ज़िन्दगी में बदलाव न लायें. वैसे भी ऐसे किसी बदलाव की ज़रूरत नहीं है.

मीन (Pisces)घर-परिवार में सुख है, शान्ति है और उस शान्ति को बनाये भी रखना है. कोई प्यार का रिश्ता उस सुख और शान्ति को भंग भी कर सकता है, इस भेद को समझना होगा आपको.
क्या करें – घर-परिवार में मतभेद का कारण आपके मन का अविश्वास है, और जो भी परिवर्तन आप करना चाह रहे हैं उसमे भी भरोसे की कमी है. इसलिए आज की स्तिथि से संतोष करना होगा. अपने ज़िन्दगी के सुख और सुकून को बनाये रखने के लिए बहुत जरूरी है.

क्या न करें – कामकाज में कमी न आने दें. आपको लगेगा की कामकाज के हालात मध्यम हैं, लेकिन उस वजह से अपने भाग्य को दोषी न ठहराएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.