Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, October 11, 2016

Tuesday 11th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार में सुख होगा तो कामकाज में भी मन लगेगा और यही वजह है की आपका रुझान और आपका focus बेहतर से बेहतरीन होता जा रहा है. इस अच्छाई को बनाये रखें और कामकाज की चुनोतियों का सामना करें. आपकी अच्छाई जरुर रंग लाएगी.
क्या करें – कामकाज की बात हो या धन दौलत की, ज़िन्दगी में कुछ भी आसान नहीं होता. हर कदम पर खुद को साबित करने की ज़रूरत है. इस वजह से एक आशावादी नजरिया ले के ज़िन्दगी में आगे बढ़ें, आप बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या न करें – न तो अपने पैसे को फसायें और न ही अपने भाग्य को अजमाने की कोशिश करें. खर्चों भरा समय है और सेहत को भी नज़रअंदाज़ न करें. ऐसा न सोचें की सबकुछ आसानी से हो जाएगा.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत आपके भाग्य के द्वार खोल सकती है, यही वजह है की हालात अब आपके लिए मददगार बनते चले जा रहे हैं. लोगो को फिर भी समझने की जरूरत पड़ेगी. अपनी involvement को बनाये रखें.
क्या करें – कामकाज में लोगों से तालमेल बनाने की ज़रूरत है. हो सकता है लोग शायद आपकी अच्छाई को न समझ पायें, फिर भी अपनी और से लोगों को समझें और उनसे जुड़ने का प्रयास करें.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता ठीक लग सकता है लेकिन उसमे छुपी हुई दिक्कतों को समझने की कोशिश जरुर करें. अगर आपके बड़े बुज़ुर्ग किसी विचार को लेकर चिन्तित हैं तो इस बात को नज़रअंदाज़ न करें. हो सकता है उसमे आपके हित की कोई बात छुपी हो.

मिथुन (Gemini) अपने मन को भटका लेना या अपने पैसे को फंसा लेना कोई अच्छी बात नहीं होगी, इसलिए अपनी सोच को भी नियंत्रित करना होगा और अपने फैसलों को भी. खुद की बनायीं हुई गलतियों का समय है जिससे बचने की ज़रूरत है.
क्या करें – सेहत का भी ख्याल करना होगा और अपनी चुनोतियों को भी समझना है. अगर अपने साथी या सह्योगिओं के साथ आपके विचार नहीं मिल रहे हैं तो उन कारणों को भी समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार के सुख और सुकून को कम न समझें. अगर छुट-पुट मतभेद हैं तो उसे बढ़ाएं नहीं. कोई गलतफ़हमी पैदा करके अपने घर-परिवार के सुकून को कम न करें.

कर्क (Cancer) आपकी अच्छाई और भरोसा इस वजह से बन पा रहा है क्यूंकि आप लोगों की जरूरतों के प्रति सजग हैं. यही कारण है की रिश्तों को सम्भालने में मदद जरुर मिलेगी. लोगों के प्रति अपने सहनशीलता को बनाये रखना होगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता अच्छा लग सकता है लेकिन उसमे कई सारी बातें ऐसी हैं जो पूरी तरह से मददगार नहीं हैं. उन्हें भी सम्भालना होगा. लोगों को भी समझना होगा. किसी प्यार के रिश्ते में ओर मधुरता पैदा करनी होगी.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव का कोई बड़ा विचार न बनायें. इसमें छुपी हुई दिक्कतों को भी समझना होगा. किसी भी बातचीत में या communication में अपने मन की घबराहट को ज़ाहिर न करें.

सिंह (Leo) आपकी impulsiveness से आपका अपना नुकसान हो सकता है, इसी वजह से आप खुद परेशान हो जाएँ या दुखी हो जाएँ तो गलती आपकी होगी. अपनों की सेहत का भी ख्याल रखना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में और रिश्तों में मिलीजुली परिस्थितियां हो सकती हैं. जो कुछ आप सोच रहे हैं उसमे आपके मन की उत्तेजना भी शामिल है. अपने मन को शांत करके आप अपने परिस्थितियों का बेहतर आंकलन कर सकते हैं.
क्या न करें – बातचीत से किसी प्यार के रिश्ते को एक सही दिशा दी जा सकती है. अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास बिठाकर अपने रिश्तों में कमियां न ढूँढें. ऐसा कुछ न करें जिससे रिश्तों में रुकावटें पैदा हो जाएँ.

कन्या (Virgo) आपके मित्र और आपके चाहने वाले हर तरह से आपको मदद करना चाह रहे हैं. यह एक ऐसी स्तिथि है जिससे आपके रिश्तों में और चार चाँद लग जायेंगे. अपनी अच्छाई को लोगों पर ज़ाहिर करने का समय है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिस ओर प्रयास किया जा सकता है. अपनी बात भी कहनी होगी, अपनों की बात भी सुननी होगी. आपकी कही हुई बात लोग समझ पाएंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – लोगों से जो सलाह मिल रही है उसे नज़रअंदाज़ न करें. अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास बिठाकर लोगों की बात पर शक भी न करें. जो ईश्वरीय कृपा आपके लिए बनी हुई है उसे कम न होने दें.
तारे करें इशारे – कन्या राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की अगर सेहत से जुड़ा कोई असमंजस है तो उसे दूर जरुर कर लें. बात कर लें, कोई ओर सलाह ले लें लेकिन सेहत की एहमियत को समझें.

तुला (Libra) कामकाज में सुख होगा तो घर-परिवार में शान्ति बनी रहेगी. ऐसा सुंदर संयोग आपके लिए बना हुआ है, इसी वजह से आपके अपने भी आपके लिए मददगार बने रहेंगे. आप भी दिल से अपनों से जुड़े रहें.
क्या करें – हर सुखद परिस्थिति में कोई न कोई चुनोती जरुर होती है. किसी के उकसाने से कमियां भी आ सकती हैं. गलतियाँ भी हो सकती हैं, बस अपना संयम बनाये रखें. सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – खर्चों या नुकसान भरा योग है. कोई ऐसा कदम न उठायें जिससे आपका रिस्क बढ़ जाए. किसी बदलाव के विचार को भी इस समय आगे बढ़ाने की कोशिश न करें.

वृश्चिक (Scorpio) हालात कुछ ऐसे हैं जो आपको प्रेरणा देंगे और आपसे मेहनत करवाएंगे. ऐसा करते हुए आपका व्यव्हार थोडा सा सख्त हो सकता है जिसे धीमा बनाये रखने की जरूरत है. अपने प्रयास में केन्द्रित रहें, जरुर लाभ होगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों का साथ और समर्थन बना रहेगा. ज़िन्दगी में मेहनत करने की संभावनाएं बनी रहें इससे अच्छा ओर कुछ होता नहीं है. इसी अच्छाई को बनाये रखते हुए जीवन में आगे बढना है.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी ये ओर बात है, लेकिन रिश्तों को लाभ की नजर से न देखें. इसी वजह से किसी भी बात में या बहस में अपना आपा न खोएं.

धनु (Sagittarius) धन लाभ बना हुआ है और अचानक लाभ का भी योग है. लेकिन अपनी ही कही हुई बात पर थोडा सा काबू रखना होगा क्यूंकि उसी से नुकसान भी हो सकता है. खुद की बनाई हुई मानसिक परेशानियों को हटा देने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने पैसे पर भी नजर रखनी होगी और अपनी बचत को भी संभालना होगा, लेकिन सबसे बड़ी बात है की अपनी कही हुई बात में मधुरता लानी होगी. गलतियों भरा समय है और गलती से बचने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने कामकाज की ताकत को कम न समझें. हालात हर रूप से मददगार बन रहे हैं जो आपको बहुत कुछ दे सकते हैं, लेकिन कामकाज को बढ़ाने की इच्छा में अपनों की जरूरतों को नज़रअंदाज़ न करें.

मकर (Capricorn) अपनों का साथ और समर्थन मिलेगा जिससे जीवन की प्रेरणा बनी रहेगी. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होने का सुंदर समय है. कई रूप से आपके लिए एक आशीर्वाद बना हुआ है जो ज़िन्दगी को एक नयी दिशा दे सकता है.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से मददगार समय है लेकिन योजना बना कर चलें, यह ज्यादा जरूरी है. अपने मित्रों और चाहने वालों को भी साथ ही साथ समझने की जरूरत है ताकि इन बढती हुई दूरियों को सम्भाला जा सके.
क्या न करें – भाग्य से जुड़े हालात मददगार हैं और कोई कमी नहीं है. तकदीर आपका साथ दे रही हैं लेकिन तकदीर को अजमाने की कोशिश न करें, ऐसी कोई गलती न करें जिससे व्यर्थ में आपका नुकसान बढ़ जाए.

कुम्भ (Aquarius) सेहत का भी ख्याल रखना होगा ओर अपनी परेशानियों से भी बचना है. अगर लोगों से विचार न मिलें तो इससे बड़ी परेशानी की बात और कोई होती नहीं. इस वजह से भी खुद को धीमा बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा. किसी भी तरह का बड़ा फैसला करने से पहले यह सोच लें की उसका असर कहाँ तक आ सकता है. कामकाज की stability को बनाये रखने का समय है.
क्या न करें – कोई ऐसा फेरबदल न करें ज़िन्दगी में जिसके पीछे परेशानियाँ छुपी हों. इसी वजह से अपने साथियों, सह्योगिओं के साथ किसी भी तरह के मनमुटाव में बिलकुल न पड़ें. जब भी नुकसान होना होता है तो उसकी कोई वजह बन जाती है, इसलिए उत्तेजित होकर कोई जल्दबाजी में फैसला न करें और ऐसी वजह न बनने दें.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल हो रहा है आपके मन में और आपकी अच्छाई को भी उभार रहा है, इसीलिए आप लोगों से जुड़ पा रहे हैं और लोगों को समझ पा रहे हैं और जीवन में खुशियों भरा समय है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए मददगार बनी रहेगी. पढाई लिखाई में भी प्रेरणा बनी रहेगी की आप कुछ अच्छा कर सकें, इस focus के साथ ज़िन्दगी में आगे बढ़ें ताकि बहुत कुछ हासिल कर सकें.

क्या न करें – अपनी अच्छाई को इस समय कम न समझें, जो भी आप करेंगे उसमे आपकी सूझबूझ जरुर काम करेगी. ऐसा कोई मन में अविश्वास न बनायें जिससे आपके आसपास के लोग आपसे नाराज़ हो जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.