Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Book your appointment online
https://visibook.com/thifzetfycgtrd4kq



Astrology is meant to guide you

Forecast is not the purpose of astrology


Sunday, October 16, 2016

Sunday 16th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)आपके मन का असंतोष लोगों से मतभेद पैदा कर रहा है. इसी वजह से आप दूर होते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है. कोशिश करके अपनी सोच को बदलना होगा.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों या नुकसान से बचना होगा. बेहतर यह होगा की आप अपनी देनदारी को चुकता कर लें और खुद अपने बोझ को कम कर लें. इस प्रयास में हालात आपकी सहायता करेंगे.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी परेशानियाँ चल रही हैं. किसी प्यार के रिश्ते को ओर कमजोर न पड़ने दें. इस समय कोई ऐसी बड़ी उम्मीद न लगायें की सबकुछ खुद-ब-खुद ठीक हो जायेगा.

वृषभ (Taurus) पढाई लिखाई में मेहनत करने का समय है जिससे आप अपने जीवन का रास्ता सुंदर और सुखद बना पाएंगे. लोग आपको बहुत प्रेरित कर रहे हैं मेहनत करने के लिए और यह सबकुछ आपकी अपनी अच्छाई के लिए है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए आपको शायद अपनों का उतना समर्थन न मिल पाए जितना की आप चाह रहे हैं. फिर भी अपनों से जुड़े रहना होगा और मन से उस व्याकुलता को हटा दें जिसे लेकर आप चल रहे हैं.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की आलोचना को किसी नेगेटिव नजर से ना देखें. लोग आपके लिए अच्छा सोचते हैं और आपकी मदद करना चाह रहे हैं लेकिन आप अपनी और से लोगों से दूरियां न बढ़ने दें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में सुख है सुकून है और आपके प्रयास भी कारगर हैं. निजी जीवन में संतोष बना रहेगा तो कामकाज की स्तिथि को सँभालने में भी मदद मिलेगी.
क्या करें – कामकाज में स्थिरता पैदा करनी होगी, अगर उससे कोई बड़ा लाभ नहीं भी हो रहा तो भी उस regularity को समझें जो इस समय आपके लिए बनी हुई है. सच्चाई यह है की आपके धन लाभ में कोई कमी नहीं है.
क्या न करें – अपने ज्ञान और अपनी क़ाबलियत को कम न समझें. ज़िन्दगी में उतार-चढ़ाव बने रहना एक बड़ी सच्चाई है, लेकिन हर बनती हुई परिस्थिति को शक की नजर से न देखें उसमे गलतियाँ न निकालें.

कर्क (Cancer) मेहनत करने का समय है और यह समय आपसे मेहनत करवा ही लेगा. कुल मिलाकर तकदीर की सुंदर भूमिका बनी हुई है आपके लिए जो आपको हर कदम पर मदद भी करेगी. भरोसा रखें सबकुछ ठीक होगा.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों से सलाह भी ले लें और आशीर्वाद भी ले लें. ऐसा करते हुए आपके जीवन की एक दिशा निर्धारित हो जायेगी जो मददगार साबित होगी. कामकाज की स्तिथि में अगर विचार नहीं मिल रहे तो भी तालमेल बनाये रखें.
क्या न करें – कोई ऐसी चुभती हुई बात न कह दें जो की किसी को बहुत ज्यादा बुरी लगे. अपनी ही धुन में आप किसी का दिल न दुखाएं. कटुता से या व्यंग्य से कोई बात न कहें जिससे कहीं फासले न बढ़ जाएँ.

सिंह (Leo) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है और कोई कमी नहीं है, लेकिन आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बनी हुई है की आप बिना सोचे समझे खर्च कर रहे हैं. यह भी नुकसान का एक दूसरा रूप है.
क्या करें – अचानक लाभ का योग बना हुआ है और आपकी अपनी मेहनत से भी फल मिलेगा. इस अच्छाई को समझें ताकि मन में संतोष बना रहे और रिश्तों पर उसका अच्छा असर पड़े.
क्या न करें – मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना न बनायें, और ऐसा करते हुए दिलों में फासले न बनायें. ज़िन्दगी का रास्ता कभी भी किसी दिन आसान नहीं हुआ, लेकिन फिर भी अपनी ओर से गलती न करें.

कन्या (Virgo) कामकाज में आगे बढ़ने का समय है और आपका भरोसा जागरूक हो रहा है. इसी के चलते लोग भी आपके लिए मददगार बने रहेंगे. जो भी समय या समर्थन मिले उसे ले लें.
क्या करें – लोगों की अच्छाई इस बात पर निर्भर करेगी की आप लोगों को कितना समझ पाते हैं और उसी अनुपात में आपको लाभ भी मिल जाएगा. इसी विचार से जीवन में आगे बढ़ना होगा.
क्या न करें – जो लोग आपसे दूर हैं उनके प्रति अपने मन में अविश्वास न पैदा करें. वैसे भी दूरियों से कुछ न कुछ अविश्वास बन ही जाता है, फिर भी अपने नेगेटिव नजरिये को किसी भी तरह से बढने न दें.
तारे करें इशारे -  कन्या राशी वालों के लिए तारों के इशारे कह रहे हैं की लोग अगर आप पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं तो उसके पीछे कोई कारण हो सकता है, और यह वो लोग हैं जो आपके सीनियर्स हो सकते हैं या बॉस इत्यादि हो सकते हैं, इनकी बात को समझने की कोशिश करनी होगी.

तुला (Libra) रोज़मर्रा के खर्चे कुछ ज्यादा हो सकते हैं और यही आपकी परेशानी का कारण भी है. फिर भी एक बचाव का माहोल बना हुआ है आपके लिए जो बहुत कुछ संभाल लेगा. कामकाज को लेकर अपने मन में लग्न बनाये रखनी होगी ताकि उसका फायदा मिल सके.
क्या करें – अगर सेहत से जुडी दिक्कतें हैं तो उस ओर ध्यान देना होगा. कोई ऐसी बड़ी परेशानी नहीं है जिसकी वजह से आपको चिन्तित होना पड़े, फिर भी अपना ख्याल रखना जरूरी है.
क्या न करें – कुछ समय से खर्चे भी बढ़ रहे हैं और दबाव भी, लेकिन ऐसा न सोचें की हमेशा ऐसे ही हालात बने रहेंगे. बहुत ज़ल्द सुधार होने की उम्मीद है जिसके चलते बात बनेगी. घबराएँ नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) धन लाभ और आमदनी का सुंदर योग बना हुआ है जिसके चलते भाग्य आपका साथ देगा. काम से भी प्रयाप्त प्रेरणा मिलेगी आपको और कोई कमी नहीं है.
क्या करें – बहुत सूझबूझ के साथ बातचीत करनी होगी. आप कभी कभी aggressive हो जाते हैं और इसी बात से बचना होगा. धीमा बने रहने से लोगों का दिल आसानी से जीता जा सकता है.
क्या न करें – कामकाज की जो regularity बनी है उसकी ताकत को नज़रअंदाज़ न करें. ऐसा न सोचें की कामकाज से क्या होगा. काम के प्रति आपके समर्पण ने आपको बहुत कुछ दिया है और आगे भी मिलेगा, इस बात में कोई कमी न निकालें.

धनु (Sagittarius) आपका काम या कारोबार संवर रहा है और इस वजह से आपके लिए खुशियों भरा समय है. किसी तरह की growth है, प्रमोशन से, जिससे आपके कैरियर में इजाफा हो सकता है.
क्या करें – काम के प्रति लगन ही इस समय का मूल मंत्र है. घर-परिवार में अपनों का समर्थन भी बना रहेगा. आपसी तालमेल से बहुत कुछ हासिल करने का समय है.
क्या न करें – आपके बड़े बुज़ुर्ग जो भी इस समय आपको रास्ता दिखा रहे हैं उसमे आपकी अच्छाई छुपी हुई है. उनके विचारों को लेकर मन में असंतोष न पैदा करें. सिर्फ यह न सोचें की आपकी वजह से ही आपके जीवन में अच्छाई आ रही है, इसके पीछे अपनों का आशीर्वाद भी छुपा हुआ है.

मकर (Capricorn) रोज़मर्रा की छुटपुट बातों को लेकर परेशान न हों. हालात फिर भी बहुत हद तक मददगार हैं जिससे आगे बढ़ने में मदद मिलेगी, कुछ भी ऐसा गलत नहीं है जिस वजह से आपको चिन्ता करनी पड़े.
क्या करें – आपकी मेहनत उतनी प्रबल नहीं है फिर भी उस मेहनत से जुड़े रहना होगा. इसी के चलते आपके लिए ज़िन्दगी के नए रास्ते खुलेंगे. ज़िन्दगी में नियमति हो जाने से बहुत लाभ हो सकता है.
क्या न करें – आपकी पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर अपने मन में किसी भी तरह की दुविधा न बनायें. वैसे भी किसी भी तरह का रिस्क न लें इस समय में क्यूंकि उससे धन की हानि हो सकती है.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को संभालना थोडा कठिन हो सकता है क्यूंकि यह कमज़ोर समय है. वैसे भी इस समय की प्राथमिकता रिश्तों की ओर न होकर कामकाज की ओर होनी चाहिए. समय की नजाकत को समझना बहुत जरूरी है.
क्या करें – पैसे को लेकर सम्भलना होगा और बचकर चलना है. एक बचाव का माहोल बनाकर चलेंगे तो फायदा आपका ही होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में और रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न उभरने दें, बातें छोटी-छोटी हो सकती हैं लेकिन उन्हें व्यर्थ में अपनी ओर से बढ़ने न दें. मन में किसी भी तरह का अविश्वास न पनपने दें.
उपाय – इस समय के हालात को सँभालने के लिए आने वाले कम से कम दो बुधवार को मंदिर जरुर जाएँ और दुर्गा माता की मूर्ति के आगे माथा टेकें, पूजा अर्चना कर लें.

मीन (Pisces)लोगों की अच्छाई इस समय आपको प्रभावित करेगी और आपको लोगों से जुड़ कर अच्छा लगेगा. रिश्तों को लेकर सुंदर सुखद और खुशियों भरा समय है.
क्या करें – कामकाज में भी अपने साथी सह्योगिओं से जुड़ना होगा और उन्हें समझने की कोशिश करनी होगी. ऐसा करते हुए आपके रिश्तों में ओर मधुरता आ जायेगी कोशिश करके देखें.

क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए व्यर्थ में उधार न लें, क्यूंकि उस उधार से जुडी हुई कई ऐसी शर्तें हो सकती हैं जिन्हें पूरा मुश्किल होगा, इसलिए ऐसी कोई स्तिथि न पैदा करें जो आगे चलकर आपके लिए मुश्किल का सबब बने.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.