Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, October 5, 2016

Wednesday 5th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)इस समय की चुनोतियों की वजह से आप कुछ घबरा रहे हैं, दिक्कतें है लेकिन आपका depression कुछ ज्यादा ही बढ रहा है, थोडा सा अपने मन को सँभालने की जरुरत है.
क्या करें – अपने उस positve प्रयास की ओर देखे जो आप सुधार पा रहे है, उसके चलते शायद हालात पूरी तरह पकड़ में ना आए फिर भी आपकी कोशिश अच्छी है और उसे बनाये रखना.
क्या न करें – अपने मन की घबराहट की वजह से रिश्तों को इतना ना बिगड़ने दें की वो संभाले ना जा सकें, ऐसे में किसी नये रिश्तें की ओर भी अपनी इच्छा ना बढाएं, अपनी घबराहट की वजह से ऐसी कोई गलती ना करें.

वृषभ (Taurus) काम-काज को आगे बढाने का सुन्दर समय है लेकिन आप फिर भी उतना खुश नही है, इसी कारण आपकी invovlement में कुछ कमी सी बनती चली जा रही है, इसी कमी को समझना होगा और दूर करना होगा.
क्या करें – अगर लोगो से दिल नही भी मिल रहे है तो भी लोगो से जुड़ने की कोशिश करें, ऐसा करने से ही आप अपने partners या साथियों से परेशानियों को दूर कर पाएंगे, ये इसलिए भी जरुरी है क्यूंकि अपने नुक्सान को बचाना होगा.
क्या न करें – अपने मन में बहुत ज्यादा एहम ना पालें, इसी के चलते अपनों से मतभेद भी बिलकुल ना बढ़ने दें.

मिथुन (Gemini) अपने साथी colleagues या subordinates से आपके विचार नही मिल रहे, इसी वजह से आप कोई ना कोई ऐसी बात कह रहे है जो उन फासलों को बढ़ा रहे है, अपनी कही हुई बात में मधुरता लानी होगी ताकि लोगों से तालमेल बना रहे.
क्या करें – आपका असंतोष या आपकी परेशानियाँ झगडे की स्थिति बना सकती है, इसी बात को लेके बच के चलने की जरुरत है, घर परिवार में या अपने जीवनसाथी के साथ असंतोष अच्छा नही, सच्चाई यही है की आपके अपने आपकी मदद करना चाह रहे है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आधार बना के जिंदगी के फैसले ना करें, इन्ही विचारों में छुपा हुआ है इस समय का नुक्सान, अपने मन को भटका के अपना नुक्सान ना करें.

कर्क (Cancer) रिश्तों को लेके आपका मन परेशान हो सकता है लेकिन उसका असर आपके प्रदर्शन पे भी आ रहा है, काम-काज पे अगर किसी चीज का असर आएगा तो नुक्सान आपको ही होयेगा, अपने व्यवहार को थोडा सा और सकारात्मक बनाने की जरुरत है.
क्या करें – अपनी जिंदगी की परेशानियों का असर अपने रिश्तों पे ना आने दें, काम-काज में भी कोई मतभेद है तो उसे समय रहते संभाल लेना अच्छा है, अगर आपके समर्पन में कोई गलती आएगी तो गलती आपकी है.
क्या न करें – सिर्फ अपनी इच्छाओं का और अपनी जिंदगी का ही ना सोचें, ओर भी कई जिंदगी के मुद्दे ऐसे है जिन्हें नज़र अंदाज़ नही किया जा सकता, उसमे आपका काम-काज आपकी चुनोतियाँ और आपका मानसिक संतुलन भी शामिल है, अपने मन में बिठाये हुए अविश्वास की वजह से अपनी परेशानियों को बढ़ाये नही.

सिंह (Leo)  घर परिवार में बहुत सी ऐसी चीज़े है जो आपको झिनझोड़ रही है, कुछ हालात ही ऐसे बनते चले जा रहे है जिन्हें सँभालने की सख्त जरुरत है, उसके लिए दिल से अपनों के करीब आना होगा.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है के आपकी परिस्थितियों को सँभालने में मदद मिलेगी, लेकिन अपनी मानसिकता को ओर सही दिशा में लगाना होगा, ऐसे में लोगो पे भरोसा करने की भी जरुरत है.
क्या न करें – अपने प्रियजनो से अपने भाई बहनों से सलाह लेना अच्छा है, लेकिन ऐसा करते हुए अपनी जिम्मेदारिओं को नज़रंदाज़ बिलकुल ना करें, आपको अपने दम पे बहुत कुछ करना है जिससे हालात संभाले जायेंगे इसमें कोई गलती ना करें.

कन्या (Virgo) रिश्तों का उतार-चढ़ाव एक ऐसी सच्चाई है जो इस समय बना रहेगा, फिर भी अगर आप सिर्फ पैसा का ही सोचते चले जायेंगे तो बात बनेगी नही, निजी जीवन से जुड़े हालात भी सँभालने होंगे.
क्या करें – उन कारणों को समझे जिनके चलते निजी जीवन की खुशियाँ माध्यम हो रही है, उन परिस्थितिओं को भी समझे जिनकी वजह से आपकी लगन में कमी आती चली जा रही है, चुनोतियों के बावजूद अपने मन को स्थिर रख के आगे बढ़ने की जरुरत है.
क्या न करें – पैसे की एहमियत अपनी जगह है और रिश्तों की अपनी जगह, सिर्फ पैसा का सोच के रिश्तों को बिगड़ने ना दें, अपनी अच्छाई और सूज-भूज रिश्तों के प्रति भी लगनी होगी, अपनी भावुकता के चलते इसमें कोई गलती ना करें.

तुला (Libra) मन परेशान होने के बावजूद आपके अन्दर बहुत कुछ करने की क्षमता है, उस प्रेरणा को बढाने की जरुरत है जो इस समय संभव भी है, सिर्फ बात करने से बात नही बनेगी, सपने देखना अच्छी बात है लेकिन उन सपनो को साकार करने की भी कोशिश भी करनी होगी.
क्या करें – आपका आत्मविश्वास इस समय आपको बहुत कुछ दे सकता है, इसी भरोसे से आपको जिंदगी में बड़े फैसलों की ओर बढ़ना होगा, बदलाव ही हर परेशानी का हल नही है काम में लगन पैदा करनी होगी.
 क्या न करें – ऐसा ना सोचे की हर विकल्प अच्छा ही होगा, उन छुपी हुई परिस्थितियों को नज़रंदाज़ ना करें जिसके चलते नुक्सान के हालात भी बन सकते है, इसलिए अपने काम-काज के प्रति अपनी लगन को बिलकुल ना कम करें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्य शायद उतना साथ ना दें लेकिन आपकी अपनी मेहनत आपको बहुत कुछ दे सकती है, इसी कारण आपको अपने मन के भ्रम को हटाना है, तभी जाके वो रास्ता सुखद बन पायेगा जो आप चाह रहे है.
क्या करें – आपकी बात में वजन होना चाहिए, अपनी घबराहट से कही हुई बात से कोई लाभ होगा नही, स्थिर मन से अपनी बात कह के उस पे चलना होगा.
क्या न करें – पैसा तो आजायेगा लेकिन पैसे को बर्बाद ना करें. ये समय ही कुछ ऐसा है जिसे दिशाहीन ना होने दें, बहुत सी बातों को एक साथ अपने मन में ला के अपनी घबराहट ना बढाएं.

धनु (Sagittarius) आपके खर्चे कुछ आपको परेशान कर सकते है, मनसिक चिंताएं भी कुछ ऐसी है जो रास्ता नही दिखा रही, ध्यान पूर्वक योजना बद्ध रूप से जिंदगी में आगे बढ़ना होगा.
क्या करें – आर्थिक दृष्टीकोण से अच्छा समय होने के बावजूद अपने नुक्सान को बचाना होगा, लेकिन उससे पहले अपनी मानसिकता को संभालना होगा, किसिस भी तरह के मन के भटकाव से बचना होगा.
क्या न करें – क्यूंकि नुक्सान भरा समय है इसलिए अपनी सतर्कता में कोई कमी ना आने दें, आपके बच्चे आपके प्रिय जन या आपके चाहने वाले आपके साथ है उनके प्रति अपने मन में किसी भी तरह का शक ना आने दें,
आने वाले 3 महीने तक हर शनिवार को मंदिर में जाके हनुमान जी की मूर्ति के आगे 5 मिनट जरूर बैठें.

मकर (Capricorn) आपकी सकारात्मक सोच आपको जिंदगी में एक नई दिशा दे सकती है, उसी के चलते आपको अपनी घबराहट को दूर करने की जरुरत है, खासकर लोगो पे थोडा सा भरोसा तो करना ही होगा तभी बात बनेगी.
क्या करें – काम-काज को आगे बढ़ाना है और उसमे अपने प्रदर्शन को बेहतर करना है, सफलता आसानी से नही मिलती, सफलता प्राप्त करने के लिए भी अपनी कोशिश को बनाये रखना है.
क्या न करें – निजी जीवन की बात हो या अपने भाई बहनों की अपनों से किसी भी तरह से दूरीयां ना बनाए, अगर आपको परिस्थिति माध्यम भी लग रही है तो भी अपने मन को शांत रखें, बहुत ज्यादा उत्तेजित हो के कही आप अपने रिश्तों में नुक्सान ना कर लें.

कुम्भ (Aquarius) लाभ है लेकिन बढ़ते हुए खर्चों की वजह से मन भी परेशान है, उधार चुकता करने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन काम में स्थिरता लाने से हालात को संभाला भी जा सकता है.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है और अपनों का साथ और समर्थन बनाये रखना है, सलाह ले लें और अपनों से जुड़ के जो रास्ता सुखद बनेगा उसे बनाये रखें.
क्या न करें – किसी बड़े बदलाव का ना सोच के अपनी involvement को बढ़ाने का सोचें, जिंदगी की छुटपुट बातों को अपने ऊपर हावी ना होने दें, पैसे को लेके लोगों को बिलकुल नाराज़ ना करें, पर साथ ही साथ अपना पैसा कही फसाए भी नही.

मीन (Pisces) पैसे से जुड़े हालात ठीक है लेकिन मन में तसल्ली नही है, भाग्य की भूमिका अच्छी है के काम काज में स्थिरता बनी रहे, इसी कारण अपने प्रदर्शन को काम-काज में लगाने की जरुरत है.
क्या करें – जिंदगी की छुटपुट परेशानियों को एक चुनोती के रूप में समझें, लोगो की अच्छाई आपके लिए बनी रह सकती है ऐसा ही कहते है आपके तारें, इस वजह से अपनी कोशिशों को एक सही दिशा जरुर दें.
क्या न करें – अगर काम काज में पैसा लगाने की जरुरत है तो उसमे कोई कमी ना रखें, अपनों से अगर कोई मदद या समर्थन मिल सकता है तो उसे भी दूर कर लें, लेकिन व्यर्थ में उधार ना लें क्यूंकि उस से मनमुटाव हो सकता है.


No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.