Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, October 23, 2016

Sunday 23rd October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर में खुशियाँ भी है लेकिन एक छुपी हुई चिंता भी है की क्या सबकुछ ठीक रहेगा. उन चिंताओं में पैसे से जुड़े मसले भी शामिल हैं. कामकाज में तो मन लगाना ही होगा उसके आलावा कोई चारा नहीं है.
क्या करें – जीवन में खुशियाँ आना भी एक बहुत बड़ा लक्ष्य है और ख़ुशी प्राप्त करने के लिए झूझना भी पड़ेगा. मतभेद के बावजूद रिश्तों को संभालना है ताकि सुख और शांति बनी रहे.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता उस रूप से नहीं चल पा रहा जैसे आप उम्मीद लगा रहे हैं. आपकी तैयारी में, आपके समर्थन में जो कमियां हैं उन्हें बेकाबू न होने दें. किसी प्यार के रिश्ते की बात करके अपनों से दूरियां न बढ़ाएं.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत कई तरह से आपको फायदा देगी. कामकाज में आपका समर्पण बढेगा और लोगों से जुड़ने का मौका बढेगा. यह और बात है की लोग शायद आपकी बात को उतना समझ न पायें.
क्या करें – बातचीत इस रूप से करें की आपकी बात लोगों को समझ आये. एक बात बताना और दो बातें छुपा लेना ठीक नहीं है. ज़िन्दगी में जितनी पारदर्शिता लायेंगे उतना ही फायदा होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को और अपनी involvement को कम न समझें. यह सच्चाई है की ज़िन्दगी में हर मुद्दे का हल नहीं मिलता लेकिन wasteful होकर अपनी मुसीबतों को न बढ़ाएं.

मिथुन (Gemini) आपको ऐसा लगेगा की सबकुछ ठीक है लेकिन छुपी हुई बहुत सी परेशानियाँ है जो एक चेतावनी दे रही हैं. जो भी दिक्कतें उभर कर आ रही हैं उनके पीछे बड़ा नुकसान भी छुपा हो सकता है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से जुड़ने से बचाव का रास्ता निकलेगा. निजी जीवन में तालमेल बनाये रखें ताकि परेशानियों से बचा जा सके. आपकी involvement में जो कमी आ रही है उसे दूर करने की कोशिश करें.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी झगडे में बिलकुल न पड़ें. आपके मित्र और आपके चाहने वाले जो आपसे दूर हट गए हैं उन्हें समझने की कोशिश करें, उनसे पूरी तरह मुहं न मोड़ें.

कर्क (Cancer) रिश्तों में कुछ दिक्कतें उभर रही हैं उन्हें समय रहते संभालना होगा. अपनी ही धुन में ऐसा न सोचें की सबकुछ ठीक है. लोगों को समझना है तो उनसे जुड़ना भी पड़ेगा.
क्या करें – दूरियों को दूर करने का समय है. यह प्रयास तो करना ही पड़ेगा. शायद आपकी कही हुई बात लोगों को अच्छी न लगे, फिर भी कोशिश कर लें.
क्या न करें – लोगों के प्रति कोई गलत भावना न रखें, उससे नुकसान आपका ही होगा. कामकाज की स्तिथि में भी कोई कमी न आने दें.
तारे करें इशारे – कर्क राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की अपने प्रदर्शन को बहुत केन्द्रित करना होगा. सिर्फ आत्मविश्वास से नहीं बल्कि तालमेल बनाने से बात बनेगी. अपनी ओर से थोडा धीमे हो जाएँ.

सिंह (Leo) ऐसा न सोचें की सबकुछ गलत है, निजी जीवन में कुछ मतभेद जरुर हैं जिन्हें संभाला जा सकता है. थोडा धैर्य रखें बात बन जायेगी.
क्या करें – communicate आप कर रहे हैं लेकिन मन में असमंजस है, उस असमंजस को हटाना होगा. साफ़ दिल से लोगों से जुड़ेंगे तो रास्ता जरुर निकलेगा.
क्या न करें – अपने साथियों और चाहनेवालों से फासले न बनायें. अगर दिल नहीं भी मिल रहे तो भी उस अविश्वास को ज़ाहिर न करें.

कन्या (Virgo) थोड़ी सी मेहनत बड़ा फल दे सकती है, इसलिए अच्छा समय है. अपने हालात संभाले जा सकते हैं. पैसे से जुडी स्तिथि जरुर मदद करेगी.
क्या करें – जो भी alternatives आपके सामने आ रहे हैं उन्हें समझ लें. एक regularity बन सकती है जो जीवन में सुख और सुकून देगी. अगर कोई बहस छिड रही है तो उस बहस से बचें. आपकी बात में आपका तर्क इस समय आपको फायदा जरुर देगा.
क्या न करें – घर-परिवार की परिस्थिति को बिगड़ने न दें. जो भी लोगों से सलाह मिल रही है उसे एक दम से ख़ारिज न करें. मन में अविश्वास की भावना बिलकुल न बनायें.

तुला (Libra) कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा समय है. आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं उभर कर आ रही हैं, तरक्की भी हो सकती है.
क्या करें – भाग्यशाली परिस्थिति है, बहुत कुछ आपके हित में बनेगा रहेगा. काम को आगे बढ़ाने का सोचना होगा. पैसे के स्तिथि को भी सँभालने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – जो भी alternatives उभर कर आ रहे हैं उसमे बहुत सारी बातें सोचने की ज़रूरत पड़ेगी. ऐसा न सोचें की सबकुछ ठीक है. अपने फैसलों को करते हुए किसी के बहकावे में न आयें. अपनी सूझ्भूज से फैसले करें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है लेकिन अपने दम पर आपको आगे बढ़ना होगा. कामकाज उस रूप से नहीं बढ़ रहा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं. फिर भी एक अच्छाई बनी हुई है जो मददगार है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को बचाना होगा. बहुत ज्यादा उदारवादी होकर फैसले करने से बचना होगा. जिंदगी की छोटी छोटी बातों को संभाले रखने में भी भलाई है.
क्या न करें – किसी बड़े फैसले की दिशा में कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. अभी ओर सोचने समझने की या research करने की ज़रूरत है. एक दिन सफलता जरुर मिलेगी, अपना भरोसा कम न होने दें. ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

धनु (Sagittarius) कुछ नुकसान भरा समय है इस बच कर ही चलना होगा. अपने कीमती सामान को थोडा सा बचा कर या संभाल कर रखें. किसी चीज़ के गुम जाने का चोरी होने का खतरा हो सकता है.
क्या करें – कामकाज में आपकी अपनी involvement ही आपकी प्राथमिकता है. भाग्य उतना बड़ा काम नहीं कर सकता जितनी आपकी मेहनत कर सकती है. इस अच्छाई से जुड़े रहना ही जरूरी है.
क्या न करें – किसी दूर स्थान के मंसूबे न बनायें. इस वजह से किसी यात्रा या बदलाव के रास्ते पर भी बिलकुल न चलें. अपने खर्चों को wasteful न बनने दें.

मकर (Capricorn) लोगों से जुड़े रहने से ख़ुशी मिलेगी. हालात मददगार बने रहेंगे जैसा आप चाह रहे हैं. आपके कामकाज में आपका समर्पण बढ़ेगा.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में उन छोटी बातों को संभाल ले जो नजर आ रही हैं. अपने मन की घबराहट को बढने से रोक दें. अपनी अच्छाई को भी जरुर देख लें जो आपने बहुत मेहनत और शिद्दत से प्राप्त की है.
क्या न करें – क्यूंकि बहुत कुछ ठीक बन रहा है इसलिए अपनी planning में गलती न करें. उत्तेजित हो कर कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जो आपको मुश्किलों की ओर ले जाए. उस आशीर्वाद में कोई कमी न निकालें जो आपके लिए बना हुआ है.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज के प्रति समर्पण आपका भाग्य खोल सकता है लेकिन अपने मन को थोडा सा शांत करना होगा ताकि आप कोई गलती न करें. कभी कभी बहुत ज्यादा सोचना भी अपने आप में एक गलती ही होती है.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं पर थोडा सा भरोसा करना होगा. कोई प्यार का रिश्ता रास्ता खोल रहा है लेकिन अपने कदम बहुत धीरे धीरे ही उठाने होंगे, कामकाज को प्राथमिकता देंगे तो फायदा होगा.
क्या न करें – कई तरह के विकल्प हैं आपके सामने लेकिन ज़ल्दबाज़ी न करें. अपने फैसलों को थोडा स्थगित किया जा सकता है. वैसे भी इस समय अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में लेकिन उसे आगे बढ़ाना मुश्किल हो सकता है. इसी वजह से बहुत पेशेंस बनाये रखनी होगी अपने मन में. कोई भी बात बहुत आसानी से बिगड़ सकती है, उसे संभालना मुश्किल होता है.
क्या करें – कामकाज की ओर आपकी जो प्रेरणा बन रही है उससे जुड़े रहें. चुनोतियों के बावजूद एक सुखद समय का आभास होगा आपको जो आपके लिए एक नयी दिशा निर्धारित करेगा.

क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी प्रकार के मतभेद को बिलकुल न बढ़ने दें. किसी भी तरह के बदलाव का बिलकुल न सोचें क्यूंकि उसमे छुपी हुई परेशानियाँ बहुत सारी हैं. इस वजह से stability बनाये रखने की ज़रूरत है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.