Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 22, 2016

Saturday 22 October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) बहुत अच्छी बात है की आप आशावादी हैं, लेकिन इस समय वो उम्मीदें पूरी नहीं हो रही जितनी की आप चाह रहे हैं. इसलिए अपनी involvement को ओर बढ़ाने की ज़रूरत है.
क्या करें – लोगों से जुड़ना होगा और रिश्तों को सँभालने के लिए अपनी घबराहट को भी दूर करना होगा. फिर भी कुछ मतभेद बने रह सकते हैं जिन्हें accept करने में ही फायदा है.
क्या न करें – आप जीवन में कुछ बड़ा काम करना चाह रहे हैं और यह बहुत अच्छी बात है. किसी भी रास्ते पर चलते हुए ज़िन्दगी में रुकावटें आती हैं, उन रुकावटों से घबराएँ नहीं, अपने focus को कम न होने दें.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते में कुछ कमी नजर आ रही है. आपकी कही हुई बात को शायद समझा न जाए. इसी वजह से घर-परिवार में अपनों के प्रति असंतोष बढ़ सकता है.
क्या करें – खुद को साबित करने के लिए बहुत कुछ करना होगा, लेकिन सबसे पहले अपने मन की परेशानियों को दूर करना होगा. बातें छोटी – छोटी हैं लेकिन उन्हें संभाल लेने के ज़रूरत है.
क्या न करें – सिर्फ नुकसान या रुकावटों को सोच कर अपने मन को परेशान न करें. ऐसा करने से खुद पर भरोसा भी कम हो सकता है, बस यह न होने दें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में अपनों की अच्छाई भरपूर बनी रहेगी. आप भी अपनी ओर से अपनी अच्छाई का परिचय दे पायेंगे. लोगों की मदद मिलने से ख़ुशी भरा माहोल बनेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को सँवारने की लिए अपनों की मदद ले लें और वो संभावनाएं बन रही हैं जिनसे दिक्कतों को दूर किया जा सके. धन से जुड़े हालात भी बेहतर होने का समय है.
क्या न करें – पैसे से जुडी परिस्थितियां मज़बूत हो रही है और आपकी बचत भी बढ़ रही है, लेकिन पैसे को लेकर किसी मतभेद में बिलकुल न पड़ें, न ही अपने पैसे को कहीं फंसायें.

कर्क (Cancer) दूरस्थान की कई तरह की संभावनाएं बनती चली जा रही हैं, लेकिन हालात आपको दूर जाने नहीं दे रहे. यह विडंबना हो सकती है इस समय में.
क्या करें – ज़िन्दगी में एक तालमेल बनाने की ज़रूरत है और अपनी प्राथमिकताओं को समझने की ज़रूरत है. यात्रा या बदलाव की परिस्थिति में भी दिल से दूरियां न पैदा करें. अपनों को समझना और उनसे जुड़े रहना जरूरी है.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ाये की उन्हें पूरा करना मुश्किल हो जाए, खासकर किसी प्यार की रिश्ते में ऐसी इच्छाएं बनाना ठीक नहीं है. ऐसा कोई कारण न बनने दें जिससे विचार न मिलें.

सिंह (Leo) पैसे को लेकर बहुत सारी planning करने की ज़रूरत है. उसमे अपने घर-परिवार की और प्रियजनों की जरूरतों को भी शामिल करना होगा.
क्या करें – जो भी हालात बन रहे हैं उनसे आप बहुत ज्यादा संतुष्ट नहीं है. फिर भी अपनी ओर से कोई कमी न रखें. अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें. हालात अगर आपके हित में बने हों तो भी अपना नुकसान करना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) अपनों से जुड़ कर जो खुशियाँ मिलेंगी वो ही जरूरी हैं इस समय में. आपकी सूझ्भूझ और आपकी अच्छाई भी प्रदर्शित होगी. कामकाज से लाभ सुनिश्चित रहेगा.
क्या करें – धन लाभ अपनी जगह है लेकिन पैसे से जुडी planning करना ज्यादा जरूरी है. कामकाज को प्राथमिकता देते हुए एक regularity बनाये रखें. इसी से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – घर-परिवार से जुडी चुनोतियों से घबरा न जाएँ. किसी के उकसाने से आप अपनों से फासले न बढ़ाएं. लोगों की मन से भी मदद करनी होगी और धन से भी.

तुला (Libra) समय बदला जरुर है लेकिन लापरवाही फिर भी ठीक नहीं. किसी यात्रा आदि में नुकसान भी हो सकता है. सेहत को लेकर भी सतर्क रहने की ज़रूरत है.
क्या करें – कुल मिलाकर समय मददगार है लेकिन पैसे से जुड़े फैसले ध्यान से लेने होंगे. रोज़मर्रा के बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े जो भी विकल्प हैं उनके बारे में सोच लें, लेकिन अगर उसमे खर्चों की बात है तो रुक जाएँ. इस समय अपने खर्चों को या नुकसान को बिलकुल न बढ़ाएं. ऐसी कोई गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे से जुडी उम्मीदें जब टूटती है तो मन परेशान होता है, लेकिन ऐसे समय में संभलने की ज़रूरत है. मध्यम समय है इसलिए कामकाज में ओर ध्यान देना होगा.
क्या करें – आपके मित्र शायद आपका इतना साथ न दें यह एक सच्चाई है. बहुत कुछ accept करने की ज़रूरत है. मन में थोडा सुकून लाने की कोशिश करें.
क्या न करें – काम या कारोबार में इस समय कोई पैसा न लगायें. साथ ही साथ अपनी बचत को भी खतरे में बिलकुल न डालें. अपने बड़े बुजुर्गों को कोई ऐसी बात न कहें जिनसे उनका दिल दुखे.
तारे करें इशारे – वृश्चिक राशी वालों के लिए तारों की इशारे हैं की छोटी से छोटी बात को सँभालने के ज़रूरत है. कोई न कोई चुनोती जरुर बनी रहेगी जिससे आप परेशान हों, लेकिन इन्ही चुनोतियों को तो सँभालने की ज़रूरत है.

धनु (Sagittarius) कामकाज एक प्राथमिकता का क्षेत्र है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा. उसी से जीवन की regularity बनेगी और जीवन की खुशियाँ भी. अपनों की मदद आपको जरुर मिलेगी.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की सलाह और समर्थन से आप बहुत कुछ कर पाएंगे. अपनी ओर से नियमित बने रहें और यह छोटे – छोटे कदम आपको बहुत दूर तक ले जायेंगे. लोगों पर भरोसा रखें.
क्या न करें – ऐसे किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें जो होने वाला नहीं है. परेशानी की स्तिथि में अपने फैसलों को भी गलत न होने दें. खुद पर अविश्वास करके गलती न करें.

मकर (Capricorn) कई तरह की विचार आपके मन पर छाए रहेंगे और इसी वजह से कुछ असंतोष भी बना रहेगा. आपकी मेहनत इस समय मध्यम है लेकिन फिर भी बहुत कुछ कर सकते हैं.
क्या करें – कामकाज से जुडा लाभ बना हुआ है और एक आशीर्वाद है आपके साथ जुडा हुआ. कोशिश करें की लोगों से जो फासले हैं उन्हें सम्भाल लिया जाए. ऐसे में मन को बहुत शांत करके चलना होगा ताकि आप इस समय की कमियों को दूर कर सकें.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अगर कोई आपसे नाराज़ है तो घबराएँ नहीं. उस नाराज़गी से कोई आपका नुकसान नहीं कर पाएगा, इसलिए अपने मन की व्यर्थ में चिन्ताएं न बढ़ाएं.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों से जुड़े हालात धीरे धीरे सुधर रहे हैं लेकिन पैसे को फिर भी सँभालने की ज़रूरत है. आपके मन का भटकाव आपको बहुत कुछ सोचने पर मजबूर कर रहा है.
क्या करें – ज़िन्दगी में रोज़मर्रा की बातों को ज्यादा तूल न दें. आपके अन्दर एक अच्छाई है जो कामकाज में आपको आगे बढ़ा सकती है. उस मेहनत को कर लें जिससे आपकी performance काम के प्रति बनी रहे.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति अविश्वास न पैदा करें, ऐसा करने से आप रिश्तों की कमियां बढ़ा देंगे जो ठीक नहीं है. पैसे से जुड़े फैसले भी लापरवाही से बिलकुल न लें.

मीन (Pisces)कामकाज से जुडी अच्छाई लोगों से जुड़ कर ही बनेगी, लेकिन घर-परिवार में रिश्तों को सँभालने में मुश्किल होगी, इसलिए अपनों की बात को समझना होगा.
क्या करें – कामकाज में मन लगाने की ज़रूरत है और पैसा लगाने की भी ज़रूरत है, लेकिन ऐसा अपने बलबूते पर करें, किसी पार्टनर की मदद न लें. पार्टनरशिप में वैचारिक मतभेद बने रह सकते हैं.

क्या न करें – अपनों की सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. अगर कोई बात समझ में नहीं आ रही है तो कोई ओर सलाह ले लें. इसमें कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.