Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, October 14, 2016

Friday 14th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) धन से जुडी हर तरह की चिंता आपके मन में छाई रहेगी. आमदनी को कैसे सुनिश्चित करना है और खर्चों को कैसे रोकना है. कुल मिलाकर धन से जुडी परेशानियाँ हैं मन में जिन्हें संभालना होगा. ऐसी उम्मीद न लगायें की हालात खुद-ब-खुद संभल जायेंगे.
क्या करें – सेहत का ख्याल रखना होगा, यह भी सोच लें और समझ लें की आपकी अपनी भावुकता से आपका नुकसान हो सकता है. अपने मित्रों से और अपने सहयोगियों से तालमेल बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – मन में अविश्वास बिलकुल न पैदा करें, यह एक बहुत बड़ा गलतियों का कारण है इस समय जिसके चलते नुकसान हो सकता है. किसी भी वजह से रिश्तों को बिगडने न दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढ़ाना है तो अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का करना होगा. जो रोज़मर्रा की चुनोतियाँ हैं उनका असर अपने प्रदर्शन पर बिलकुल न पड़ने दें. आलोचना से भी कोई न कोई सबक सीखा जा सकता है.
क्या करें – कामकाज में रुचिं पैदा करनी होगी. मन के अविश्वास और मन की घबराहट को हटा कर आप लोगों से जुड़ पायेगे. हालात सँभालने में थोडा समय लग सकता है लेकिन अपनी सच्चाई के रास्ते पर चलते रहें.
क्या न करें – लोगों की चुगली बिलकुल न करें. अपने आसपास अच्छाई को ढूँढने की कोशिश करें. हर इंसान में कोई न कोई कमी जरुर होती है. लोगों की कमियों को इस समय उजागर बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) यह इस समय की अच्छाई है की आपके लिए खुशियों भरा माहोल बना हुआ है और इसी के चलते लोग भी आपको हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं. कुल मिलकर आपकी प्रेरणा बनी रहेगी जीवन के प्रति.
क्या करें – अपनी मेहनत और अपनी लगन से अपने जीवन को आगे बढ़ाने की कोशिश करनी है आपको. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपनी मेहनत पर भरोसा करेंगे. थोडा आशावादी हो जाईये, सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – कोई बड़ी योजना इस समय बिलकुल न बनायें. न ही जल्दबाजी में कोई ऐसा कदम उठायें जो आगे चलकर महंगा पड़े. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.
तारे करें इशारे – मिथुन राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की अपने बड़े बुज्रुगों से किनारा न करें. उनकी हर कही हुई बात में गलती न निकालें. अगर अपनों को समझना है तो अपने मन को बहुत शांत करना होगा.

कर्क (Cancer) मन कुछ उदास हो सकता है लेकिन हालात आपका साथ देना चाह रहे हैं. अगर कोई वक्त आपसे मेहनत करवा ले तो इससे अच्छा कुछ हो नहीं सकता.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को संभालना है तो उन परेशानियों को समझें जो आपके आसपास बन रही है. कुछ हद तक उसमे आपकी गलती भी नजर आ रही है. यह बहुत ज्यादा सोचने का समय नहीं है, कुछ करने का समय है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपके खिलाफ हैं. अगर आपके अपने आपको समर्थन नहीं दे रहे तो इसमें उनकी गलती न निकालें. अपनी मानसिकता को इतना नेगेटिव न बनायें की आपको कुछ अच्छा ही न लगे. कल शनिवार है और शनिवार को मंदिर जरुर जाएँ ताकि इस समय की परेशानियों का समाधान हो सके.

सिंह (Leo) आपकी बात लोगों को समझ आएगी, इसी वजह से रिश्तों को सँभालने में मदद भी जरुर मिलेगी. ज़िन्दगी में कोई दिन ऐसा नहीं होता जो आपके साथ challenges लेकर नहीं आता, इसलिए थोडा भरोसा रखें.
क्या करें – लोगों से जुड़ें, लोगों को समझें और मधुरता से पेश आयें. कामकाज के मसलों को सम्भालने के लिए भी आपको यही प्रयास बनाये रखना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की बदलाव ही हर मसले का हल है. सच्चाई यह है की आप लोगों का दिल जीत सकते हैं. अपनी इस ताकत को इस समय में कम न समझें.

कन्या (Virgo) आप में अच्छाई यह है की आप लोगों से जुड़ पायेगे. आपकी इस समय की कमी यह है की आप चिन्तित है और खुश नहीं है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बहुत योजनाबद्ध तरीके से संभालना होगा. उन योजनाओं में अपनों की ज़रूरतो को भी शामिल करना होगा. कोशिश करके देखिये, रिश्तों को सँभालने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – पहली बात तो किसी से कोई बहस बिलकुल न करें. अगर कोई बहस छिड जाए और आप उससे बच न पायें तो कोई ऐसी बात न कहें की वो किसी दिल दुखाए. कोई चुभती हुई बात कहकर लोगों से फासले न बढ़ाएं.

तुला (Libra) ज़िन्दगी कई तरह के इम्तेहान लेती है. और जब भी हर तरह के दबाव बन रहे हों तो और भी मुश्किल होती है. थोडा सा संयम रख लें और इस समय कोई बड़ा फैसला न करें.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को उजागर करें. कामकाज को आगे बढ़ाने का और सफलता प्राप्त करने का समय है और यह सबकुछ आपकी अपनी मेहनत से ही हो पायेगा.
क्या न करें – पैसे को आधार बनाकर अपने फैसले बिलकुल न करें. रिश्तों को संभालना होगा और अपनी performance को बेहतर करना होगा. ऐसी कोई बात जो आपको नुकसान की और ले जाए उसे बिलकुल न बढ़ाएं.

वृश्चिक (Scorpio) मेहनत करने का समय है और कामकाज को आगे बढ़ाने का समय है. लेकिन ऐसा करते हुए घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतो को भी देखना होगा आपको.
क्या करें – दूर स्थान के कई विकल्प आपके सामने उभर सकते हैं. किसी यात्रा की परिस्थितियां भी बन सकती हैं. ऐसे में अपने नुकसान पर भी एक नजर रखनी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार में असमंजस की स्तिथि न पैदा करें. अगर किसी भी तरह का अविश्वास है तो बातचीत कर लें लेकिन गुस्सा बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) कामकाज में समर्पण बनाये रखने का समय है, लेकिन आपकी इच्छा के बावजूद आप वो कर नहीं पा रहे हैं जो करना चाह रहे हैं. आपकी कही हुई बात से भी परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं.
क्या करें – अपने मन को सम्भालना होगा और अपने लिए एक सही दिशा बनानी होगी. बहुत सारी बातें एक साथ सोचकर आप अपने रास्ते से भटक रहे हैं. इस भटकाव को दूर करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने पैसे को खतरे में बिलकुल न डालें. कोई कितने भी आपको सब्जबाग क्यों न दिखाए आप अपने लिए नुकसान की स्तिथि बिलकुल न पैदा करें.

मकर (Capricorn) नयी उमंग के साथ आगे बढ़ने से कोई रास्ता तो खुल सकता है लेकिन पैसे का नुकसान भी हो सकता है. अगर किसी विकल्प के बारे में सोच रहे हैं तो पैसे को बचाकर चलना होगा.
क्या करें – कामकाज में कुछ नयापन आ सकता है उस बारे में जरुर सोच लें, लेकिन धैर्य से फैसले करें. अपने असमंजस को हटाकर सूझबूझ से आगे बढने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी बहस में अपनी बात पर ही न अड़े रहें. बहस तो शायद आप जीत जायेंगे लेकिन अपनों से दूरियां बढ़ जायेंगी, बस यह न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) पैसे की स्तिथि को संभाले रहना है ताकि कोई गलती न हो. वैसे भी यह समय आपको कुछ भावुक ही बना रहा है जिसमे गलतियों की गुन्जायिश बढ़ जाती है.
क्या करें – कामकाज की प्रति भाग्यशाली समय है, थोड़ी सी involvement से बड़ा लाभ प्राप्त किया जा सकता है, यही वजह है की अपने focus को बहुत केन्द्रित कर लें और अपनों की सलाह भी ले लें.
क्या न करें – रिश्तों में कोई कमी न आने दें, खासकर खुद अपने मन को भटका कर आप ऐसा कुछ न करें जिससे एक अविश्वास सा पैदा हो जाए.

मीन (Pisces)अगर मन उचाट भी है तो भी लोगों से जुड़ने की कोशिश कर लें. ऐसा करते हुए कामकाज की स्तिथि को भी बेहतर करने में मदद मिलेगी. हालात मददगार बने रहेंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में बहुत शान्ति रखनी होगी. आपकी अपनी गलती से आप किसी का दिल दुखा दें ऐसा हो सकता है, इसलिए थोडा संभल कर ही चलना होगा.

क्या न करें – किसी भी तरह का बदलाव इस समय बिलकुल न करें. रिश्तों में भी स्थिरता बनाये रखें और पैसे को भी संभाल लें. भावुकता से अपने फैसले बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.