Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 3, 2016

Monday 3rd October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनों से जुड़ना भी चाह रहे हैं लेकिन मन परेशान है. किसी प्यार के रिश्ते की कठनाइयों की वजह भी यही है की मन स्थिर नहीं है.
क्या करें – अपने आसपास अपने लोगों की अच्छाई को देखना होगा और वो भरपूर है, उसमे कोई कमी नहीं, जितना आप लोगों को समझने की कोशिश करेंगे उतना ही आपके जीवन में खुशियाँ भरपूर बनी रहेंगी.
क्या न करें – सिर्फ भाग्य भरोसे बिलकुल न चलें. भाग्य इस समय आपकी उतनी मदद नहीं कर सकता जितनी आपकी अपनी involvement कर सकती है. इसलिए अपने बड़े बुजुर्गों के साथ किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में असमंजस की स्तिथि आपकी अपनी बनाई हुई है. आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं और कुछ negatively भी सोच रहे हैं. यही कारण है की आपको बहुत शान्ति रखनी होगी.
क्या करें – बहुत प्रबल विचार रखना या बहुत असमंजस बनाना शायद एक गलती होगी, इसलिए थोडा विनम्र बने रहने की ज़रूरत है. अपनी बिखरती हुई सोच विचार को काबू में रखने के लिए अपने मन को समझाना होगा, संभालना होगा.
क्या न करें – अपने प्रबल विचारों की वजह से अपना नुकसान न करें. आपको ऐसा लगेगा की लोग आपको बहुत push कर रहे हैं लेकिन इस वजह से आप किसी तैश में न आयें और अपना नुकसान बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) कोई प्यार का रिश्ता बहुत अच्छा है लेकिन आपके मन का भटकाव आपको सुकून नहीं दे रहा. आपका असंतोष कुछ ऐसा है जिसकी वजह से आप अपनी अच्छाई को बिगाड़ते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपनी बढती हुई इच्छाओं पर काबू पाना होगा. अपने किसी प्यार के रिश्ते को सुकून से देखना होगा और समझना होगा. आपकी बातचीत में भी यही अच्छाई झलके, तभी फायदा होगा.
क्या न करें –  अपनों के ज़रूरतो को पूरा करने में कोई कमी न रखें. अपने बढ़ते हुए असंतोष की वजह से लोगों से मतभेद को बढ़ाये नहीं. यही वजह है की इस समय की अच्छाई को भी कम न होने दें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार में सुख है, सुकून है और बहुत सारी खुशियाँ बनी हुई है, लेकिन आपकी कही हुई बात इस अच्छाई में कमी ला सकती है इसलिए बहुत धैर्य रखना होगा. खर्चों पर भी इसी वजह से काबू पाने की ज़रूरत है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि मददगार है और आप अपनों की जरूरतों को पूरा कर पाएंगे. यही वजह है की कोई निवेश की संभावना आपके मन में बन सकती है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में परेशानियां हैं और वो ही परेशानियाँ आपको झगडे में डाल सकती है. कामकाज या कारोबार में भी किसी मतभेद में न पड़ें, अपनी ही कही हुई बात से किसी प्यार के रिश्ते को भी बिगड़ने न दें.

सिंह (Leo) आपके अन्दर बहुत कुछ कर गुजरने की क्षमता है. यह समय इस रूप से मददगार है की आप मेहनत भी कर रहे है और सफलता भी प्राप्त करें, लेकिन आपके अन्दर उस भरोसे की कमी है और यही इस समय की परेशानी है. खुद अपने दम पर आपको बहुत कुछ करना होगा.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने का समय है. लकीर से हट के सोचने से भी फायदा हो सकता है लेकिन उसमे आपकी मेहनत ज़रूर शामिल होनी चाहिए.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करने की लिए जो आपको घर-परिवार से प्रेरणा मिल रही उसे कम न समझें और उसी के चलते घर-परिवार में अगर कुछ मतभेद हैं तो उसे भी बढने न दें. अपनी इस समय की अच्छाई को किसी भी रूप से कम न होने दें.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से सुंदर समय है लेकिन आप उस अच्छाई को सम्भाल नहीं पा रहे हैं. आपकी उम्मीदें ज्यादा हो सकती हैं और आप योजना बना कर भी नहीं चल रहे.
क्या करें – जो भी विकल्प हैं आपके सामने उसमे आपको फायदा हो सकता है. आपकी बातचीत में भी कुछ ऐसी अच्छाई बनाये रखने की जरूरत है जो आपकी ज़िन्दगी को एक नयी दिशा दे. इस सारी कहानी में आपकी सुख समृधि छुपी हुई है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की सलाह या मदद के खिलाफ न चलें. इसी वजह से अपने निजी जीवन में बढती हुई परेशानियों को बेकाबू न होने दें. खुद अपनी गलतियों से आप अपनों से फासले न बढ़ाएं.

तुला (Libra) आपके अन्दर भरपूर भरोसा है की आप कुछ अच्छा कर सकें, लेकिन साथ ही साथ एक अविश्वास है जो ऐसा होने नहीं दे रहा. यही कारण है आपके इस समय के नुकसान का.
क्या करें – खुद पर भरोसा या विश्वास बनाकर ज़िन्दगी में अपने कदम बढ़ाएं, और यही वजह है की अपने कामकाज में अपना समर्पण बनाये रखें. बहुत बड़ी सफलता और उपलब्धियों का समय है इस बात को समझें.
क्या न करें – जो भी विकल्प आपके सामने उभर कर आ रहे हैं उसके बारे में एक बार सोचे जरुर. उसमे शायद आपकी रूचि या involvement उतनी नहीं बनेगी जितनी की आप चाह रहे है, लेकिन वो रास्ता फिर भी सोचने लायक हो सकता है. इस बात में कोई गलती न करें की आपके लिए ज़िन्दगी में बहुत सारी अच्छाई बन सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दूर स्थान की विकल्प बहुत अच्छे हैं लेकिन उसके चलते अपने काम में अरुचि न पैदा करें. काम ही आपकी स्थिरता का एक रास्ता बना हुआ है. इस अच्छाई को बनाये रखें.
क्या करें – दूर स्थान के जो भी विकल्प हैं वो आपको बहुत प्रेरित कर रहे हैं. वो ज़िन्दगी का एक सुखद रास्ता हो सकता है जो भाग्यशाली रूप से आपके लिए बना हुआ है. यही कारण है की आपको बहुत सारी चीज़ों को सोचना होगा, समझना होगा और तभी अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे. बहुत कुछ अच्छा है आपके लिए.  भरोसा करें.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें. पैसा आ जायगा और आपकी ज़िन्दगी को एक नयी दिशा भी देगा, लेकिन कोई ऐसी बात न कहें जिसका असर बहुत दूर तक जाए.

धनु (Sagittarius) हर तरह का लाभ है लेकिन मन में एक घबराहट सी भी है. आपको यह भरोसा नहीं हो पा रहा की तकदीर मेहरबान हो सकती है, उस भरोसे को जगाने की ज़रूरत है, मन से असंतोष को हटाने की ज़रूरत है.
क्या करें – अचानक उभरते हुए धन लाभ को संभालना होगा. ऐसा करते हुए wasteful होने से भी बचना होगा. ज़िन्दगी में शान्ति और सुकून बहुत बड़ी बात है जिसे प्राप्त करना एक आशीर्वाद है.
क्या न करें – परिस्थितियां ही कुछ ऐसी हैं जो wasteful बनायेंगी आपको, लेकिन अपना इतना नुकसान न करें जिसका असर दूर तक जाए. खासकर अपनी बचत को बहुत योजना के साथ बनाना होगा और चलाना होगा, इसमें कोई गलती न करें.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि अच्छी है लेकिन आपकी satisfaction में फिर भी कमी है. आपको ऐसा लगता है की तकदीर आपका उतना साथ नहीं दे रही जितना की होना चाहिए. यही कारण है आपके असंतोष का और आपके मतभेद का.
क्या करें – इस समय की अच्छाई को समझें. आपका प्रदर्शन बहुत बेहतर हो सकता है जिससे आपके सफलता में चार चाँद लग सकते हैं. लोगों की सलाह और समर्थन से आपकी उपलब्धियों में और इजाफा हो सकता है.
क्या न करें – निजी जीवन में अपने प्रियजनों से किसी भी तरह का फासला न बनायें. छोटी छोटी बातों को लेकर इतनी न बात बिगड़े की आप उसे सम्भाल न पायें. कामकाज की प्राथमिकता जरुर है लेकिन अपनों को नज़रअंदाज़ न करें.

कुम्भ (Aquarius) भाग्य की भूमिका अच्छी है लेकिन रिश्तों को संभालना फिर भी कठिन है. खासकर जो भी अविश्वास बन रहा है मन में उसे दूर करने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में बातचीत करनी होगी और अपनों को समझना और समझाना होगा. ऐसा करते हुए आपको अपने मानसिक द्वंध को भी थोडा सा काबू में रखने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज से लाभ का सुंदर योग है और अपनी मेहनत को कम न समझें. यहाँ तक की थोडा सा प्रयास आपके लिए बड़ी उपलब्धियां दे सकता है, इस बात में भी कोई अपने मन में शक न रखें.
तारे करें इशारे – कुम्भ राशी वालों के लिए तारों के इशारे कह रहे हैं की आपका असंतोष लोगों से दूरियां बना सकता है. घर-परिवार में अपनों को समझना बहुत जरूरी है.

मीन (Pisces)ज़िन्दगी की चुनोतियाँ आपको असमंजस में डाले रहेगी. छोटी छोटी बातें भी आपको कुछ हद तक परेशान करती रहेंगी. यही कारण है की अपने मन को बहुत ज्यादा शांत कर लें, अपनी सोच को बिखरने न दें.
क्या करें – इन्ही चुनोतियों के चलते आप खुद को साबित कर सकते हैं. आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है लेकिन सिर्फ उसे एक दिशा देने की ज़रूरत है, एक positive direction बनी रहेगी तो बात बन जाएगी.

क्या न करें – कामकाज में अगर विचार नहीं मिल रहे तो लोगों के विचारों को नज़रअंदाज़ न करें. हालात कई रूप से मददगार हैं और काम में पैसा लगाना पड़ेगा, लेकिन उधार लेकर ऐसा न करें क्यूंकि उधार लेने से उतना लाभ नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.