Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 24, 2016

Monday 24th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर में सुख है सुकून है क्यूंकि अपनों से दिल मिल रहा है. भाग्य की भूमिका भी इस रूप से अच्छी है क्यूंकि आप वो सब कुछ कर पा रहे हैं जो करना चाह रहे हैं. मन में संतोष बना रहे बस और क्या चाहिए.
क्या करें – कोशिश करके अपनी अच्छाई को अपनों के प्रति बनाये रखें. जितना अपनों का ध्यान रखेंगे, अपनों की सेवा करेंगे उतना ही सुख प्राप्त होगा. अपनों की ज़रूरतो को भी पूरा करना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर किसी वैचारिक मतभेद में बिलकुल न पड़ें. शायद आपके जीवन साथी से आपके विचार उतने न मिलें लेकिन फिर भी मतभेद को बढने न दें.

वृषभ (Taurus) पढाई लिखाई में आपकी involvement अच्छी है और आप मेहनत कर पा रहे हैं, फिर भी अपने आसपास के लोगों को उतना खुश नहीं कर पा रहे जितना की होना चाहिए. जो भी आप कर रहे हैं उसे showcase करने की ज़रूरत है.
क्या करें – पहली बात तो जो भी कर रहे हैं उसे मन से करें, उससे आपकी क़ाबलियत उभर कर आएगी जो लोगों को खुद-ब-खुद नजर आएगी. दूसरी बात यह की अपनी बातचीत में और अपने विचारों में पारदर्शिता बनाये रखें. ऐसा करते हुए गलतफ़हमी की गुन्जायिश ही नहीं रहेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में असंतोष बना रहेगा लेकिन इस वजह से किसी झगड़े में न पड़े. लोगों की बात समझना और लोगों को मदद करना अच्छी बात है लेकिन साथ ही साथ अपना नुकसान भी न करें.

मिथुन (Gemini) पैसे की स्तिथि सुंदर है इस वजह से आप अपनों की ज़रूरतो को समझ पायेंगे उन्हें पूरा कर पाएंगे. फिर भी अपनी क़ाबलियत पर उतना भरोसा नहीं है इसी वजह से आपकी मेहनत में कमी नजर आ रही है. इस कमी को भी सँभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार में और निजी जीवन में एक सूझ्भूझ का माहोल बनाये रखें. इसी से जीवन में तालमेल बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. आपकी कोशिशों की बावजूद शायद आपके बच्चे आपको न समझ पायें. इस बात को समझते हुए थोड़ी पेशेंस रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – आपके जीवन साथी की सेहत एक चिंता का विषय हो  सकती है. इसी वजह से घर-परिवार में पैसे की जरूरतें भी बढेंगी. इन जिम्मेदारियों को निभाते हुए अपनी ओर से कोई कमी न रखें. कोई भी बात इतनी प्रबलता से न कहें की लोग उसका गलत मतलब निकल लें.

कर्क (Cancer) अच्छा समय कहूँगा क्यूंकि आपके मन में भरोसा और संतोष बना रहेगा. जो भी आप कर रहे हैं उससे भी satisfaction मिलेगी. फिर भी थोडा धीमा हो जाएँ ताकि लोग आपकी अच्छाई को समझ पायें.
क्या करें – अगर घर वापसी की इच्छा है मन में तो वो प्रयास कर लें. अगर अपनों से कोई फासले बने हैं तो उन्हें भी दूर कर लें. कुल मिलाकर जितना अपनी सूझ्भूझ को ज़ाहिर करेंगे उतना ही फायदा होगा.
क्या न करें – किसी से अपनी बात कहते हुए अपनी घबराहट को ज़ाहिर न करें. उससे न तो आप अपनी बात पूरी तरह कह पाएंगे न लोग आपको समझ पायेंगे. इसी वजह से किसी प्यार के रिश्ते में भी अनबन पैदा न करें.

सिंह (Leo) आप अपने विचारों में कुछ नेगेटिव होते चले जा रहे हैं. यही कारण है की बहुत ज्यादा सोच रहे है और दूर जाने का भी सोच रहे हैं.
क्या करें – जो भी मन में विचार हैं उन्हें थोडा लचीला बना लें. दूसरों की बात को भी समझ ले ताकि सही फैसला हो सके. अपनी कमियों को समझने का और उन्हें सँभालने का समय है.
क्या न करें – घर-परिवार में जो खुशियाँ बन रही हैं उन्हें अपने स्वभाव से कम न करें. ऐसा सोचकर की सबकुछ ठीक है कोई बड़ा कदम भी बिलकुल न उठायें. घर-परिवार में बनती हुई स्थिरता को अपनी ओर से कम न करें.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है क्यूंकि धन का आगमन सुंदर बना रहेगा. अच्छी बात यह है की आमदनी में एक regularity बनी रहेगी जो आपकी जरूरतों को पूरा कर सकेगी.
क्या करें – अपने मन के असमंजस को छोड़ कर पैसे की planning करनी होगी. खासकर अपनी savings को लेकर एक सही योजना बनाने की ज़रूरत है. कामकाज में भी स्थिरता बनाये रखेंगे तो आपको ही फायदा होगा.
क्या न करें – कामकाज में किसी बदलाव को लेकर आपका दिल गवाही नहीं दे रहा, इसलिए ऐसे किसी रास्ते पर न चलें जिससे आप संतुष्ट नहीं हैं. घर-परिवार में भी उन चुनोतियों को नज़रअंदाज़ न करें जो बार बार उभरती चली जा रही हैं. पैसे से बहुत कुछ संभाला जायेगा लेकिन अपनी communication में कोई गलती न करें. कल मंगलवार है और आने वाले चार मंगलवार तक किसी मंदिर में जरुर जाएँ.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि सुंदर बनी हुई है लेकिन मन में बदलाव के बहुत सारे विचार उभरते चले जा रहे हैं. इस तरह के असमंजस में यह नहीं समझ आता की कौन सा रास्ता अपनाना चाहिए. आपके लिए इस समय स्थिरता बनाये रखना ही फायदेमंद होगा.
क्या करें – कामकाज को प्राथमिकता दें ताकि आपकी सफलता सुनिश्चित हो सके, लेकिन काम को एहमियत दें. अपने फैसलों में पैसे को आधार बनाना ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के लिए कोई बदलाव बिलकुल न करें, क्यूंकि उससे वो उम्मीद नहीं पूरी हो पायेगी जो आप चाह रहे हैं. वैसे भी पैसों को लेकर इस समय अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न पैदा करें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्य की भूमिका अच्छी है और घर-परिवार में सुख का माहोल बना हुआ है. आपके आसपास के लोग भी आपको समझने का प्रयास कर रहे हैं. यही चीज़ ज़िन्दगी में motivation देती है.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद ले लें जितना संभव हो सके. हमेशा याद रखें यह आशीर्वाद बहुत दूर तक आपका साथ देता है. अपने मन में शान्ति बनाये रखें आपकी खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या न करें – अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ न करें और सेहत से जुडी किसी भी discussion में कोई ऐसी बात न कहें जिससे आपके अपनों का दिल दुखे. इस समय अपने खर्चों को व्यर्थ में बढ़ाएं नहीं.

धनु (Sagittarius) आपका मन कुछ परेशान है क्यूंकि आप को अपने आसपास के लोगों से उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं. यही कारण है की आप अपने हालात को दोष दे रहे हैं क्यूंकि वो उम्मीदें पूरी नहीं हो रही. शायद अपनी expectations को ही थाम लेना बेहतर होगा.
क्या करें – अपनों से जो सही सलाह और समर्थन मिल रहा है उसे ले लें. थोड़ी सी अपनी financial planning को भी सम्भाल लें. ज़िन्दगी में घबराहट मचाकर कुछ हासिल होता नहीं है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई ऐसी उम्मीद न लगायें जो इस समय पूरी होने वाली नहीं है. कारण यह है की आपने अपने मित्रों से या चाहने वालों से जो दूरियां बना ली हैं वो ठीक नहीं है. अभी भी किसी से कोई ऐसी बात न कहें जो मतभेद का कारण बने.

मकर (Capricorn) लोगों से जुड़ कर जो अच्छाई मिलेगी उससे फायदा बहुत होगा. कम से कम एक दुसरे को समझने में बहुत मदद मिलेगी. कामकाज से जुड़े हालात भी सम्भले रहेंगे.
क्या करें – जो लोग पहले आपके खिलाफ थे अब आपकी मदद करना चाहेंगे. इसलिए अपने हालात को आशावादी दृष्टि से देखें. पुरानी बातों को सोचकर कोई लाभ नहीं.
क्या न करें – किसी बड़े लाभ की उम्मीद में अपना नुकसान न करें. किसी बदलाव से उतना लाभ नहीं मिलेगा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं. इसलिए किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें.

कुम्भ (Aquarius) सेहत का ख्याल रखेंगे तो सेहत से जुडी मुश्किलें बहुत जल्द हल हो जायेंगी. किसी प्यार के रिश्ते की परेशानियों को सम्भालने के लिए भी धीरे धीरे एक दिशा बन रही है. समय लगेगा, संयम रखें.
क्या करें – अपने आसपास के लोगों की बात को भी समझना होगा तभी जाकर रिश्तों में वो मधुरता आ पायेगी जो होनी चाहिए. इस वजह से अपनी involvement को बनाये रखें.
क्या न करें – कामकाज से बनता हुआ जो लाभ है वो ठीक है लेकिन अपने लाभ को खतरे में न डालें. कोई ऐसी बात भी न कहें जो आपके मित्रों को आपसे दूर कर दे. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है की आप अपने आसपास के लोगों से कोई बड़ी उम्मीद न लगायें.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है मन में लेकिन सबकुछ ठीक होते हुए भी अपनों का समर्थन शायद न मिल पाए. कुछ मतभेद भी चल रहे हैं और कोई गलतफ़हमी भी है जिसे दूर करने की ज़रूरत पड़ेगी. घर-परिवार में अपनों को समझना और सम्भालना जरूरी होगा.
क्या करें – पहली बात तो थोडा इंतज़ार कर लें. किसी भी परेशानी को रातों-रात नहीं सम्भाला जा सकता. acceptance भी जरूरी होती है और सही समय का इंतज़ार भी करना पड़ता है. आपको भी वही करना पड़ेगा.

क्या न करें – अपने कामकाज की प्राथमिकता को कम न समझें. आपके विचार अपने साथियों या पार्टनर्स से शायद नहीं मिलेंगे, फिर भी उनसे जुड़ने की दिशा में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.