Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, October 25, 2016

Tuesday 25th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में असमंजस छाया रहेगा. यह dissatisfactions किसी भी मसले का हल नहीं निकालेगी इसलिए अपने मन की घबराहट को तो दूर करना ही होगा. ज़िन्दगी में थोडा सा आशावादी बने रहने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज को लेकर भी आपकी performance पर असर आ रहा है. अपने हालात को संभालना है तो थोड़ी सी मेहनत करनी होगी तभी जाकर आप अपनी मेहनत को साबित कर पायेंगे.
क्या न करें – अपने ऑफिस में या अपने साथियों के साथ कोई ऐसी बात न कहें जिससे आपकी परेशानी बढ़े. बहुत पेशेंस रखने का समय है इसलिए लोगों से रिश्तों को बिगड़ने न दें. पैसे से जुड़े असंतोष को लेकर गलतियाँ न करें.

वृषभ (Taurus) अगर घर-परिवार में असंतोष बना रहेगा तो उसका असर आपके कामकाज पर भी पड़ेगा. कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए लोगों से सहयता लेनी पड़ेगी. परेशानी यह है की लोग आपको उतना नहीं समझ पा रहे हैं जितनी की जरूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की सेहत का ख्याल रखें. कुछ चुनोतियाँ हैं जिसकी वजह से विचारों का आदान प्रदान करना होगा, तभी जाकर एक दुसरे को समझने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – कामकाज को लेकर अच्छा समय बन रहा है लेकिन अपने मन में अविश्वास न पैदा करें. हमेशा बदलाव का न सोचते रहें क्यूंकि ऐसा करना ठीक नहीं होगा. जो हालात बन रहे हैं उन्ही को सँभालने की कोशिश करनी होगी.

मिथुन (Gemini) आपकी मेहनत में कमी आ रही है इसलिए आप भाग्य को दोषी ठहरा रहे हैं. अपने मन के घबराहट को हटाकर अपनी involvement को बढ़ाने का समय है.
क्या करें – इस बात को समझ लें की हर इंसान अपनी मेहनत से जो जीवन में कुछ अच्छा करता है वो सबकुछ कर पाता है, इसलिए अपनी कमियों को समझने की जरूरत है. जो भी बात कहें या लिखें उसमे पारदर्शिता बनाये रखें.
क्या न करें – आपके अन्दर वो प्रतिभा है जो आपकी अच्छाई को उभारती है. जरूरी नहीं है हर समय उसका अच्छा ही फल मिले लेकिन फिर भी रिश्तों में मधुरता बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. इस समय किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का न सोचें. अचानक उभरती हुई कठ्नायियो से बात बिगड़ सकती है. निजी जीवन में जो अच्छा लग रहा है शायद वो उतना अच्छा नहीं है इस बात को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

कर्क (Cancer) अपनी ही लापरवाही में शायद आप कुछ किसी को ऐसा कह दें जो आपको नहीं कहना चाहिए. ऐसा करने से वो दबी हुई चिंगारी भड़क जाएगी जिससे परेशानियाँ पैदा हो जाएँगी, इसलिए कई परेशानियाँ ऐसी होती हैं जो दबी ही रहें तो अच्छी है.
क्या करें – घर-परिवार में फासलों को दूर करने का समय है. अपनों के करीब आ जाईये इसी से आप ज़िन्दगी को नए नजरिये से देख पाएंगे. ख़ुशी बनाये रखना ज़िन्दगी का एक बहुत बड़ा लक्ष्य है जिसे आपको प्राप्त करना होगा.
क्या न करें – रिश्तों में बनते बिगड़ते हालात जो हैं उन्हें ignore न करें. घर-परिवार में रिश्तों का सुख बना रहेगा लेकिन किसी प्यार के रिश्ते में अपनी परेशानियों को बढने न दें.

सिंह (Leo) कुछ ऐसा अविश्वास का माहोल बन रह है की न खुद पर भरोसा है और न लोगों पर. इसी कारण आप भी गलती करते चले जाएँ ऐसा हो सकता है. हमेशा लोगों को शक की नजर से देखना ही ठीक नहीं है.
क्या करें – अगर आप अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करना चहा रहे हैं तो खुद मेहनत करनी होगी और यह समय कुछ ऐसा है की आपकी अपनी इन्वोल्व्मेंट में बहुत सारी कमियां हैं और उन्हें सुधारने की गुन्जायिश भी है. कोशिश करके देखिये बात बन जायेगी.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े हालात कुछ चुनोती भरे बने रहेंगे, लेकिन लोगों को समझने में कोई गलती न करें. आपके मन में बने हुए अविश्वास की वजह से झगडा हो सकता है. उस झगडे को बढने न दें.

कन्या (Virgo) सेहत को लेकर परेशानियाँ बनी रह सकती हैं जिसे आप संभाल नहीं पा रहे है. आपकी मन की घबराहट कुछ ऐसी है जिसके चलते पैसे से जुड़ा असंतोष भी बढ़ता चला जा रहा है.
क्या करें – अपने कामकाज में स्थिरता बनाने की कोशिश करनी होगी. अगर आपके आसपास के लोग आपसे खुश नहीं है तो बात कर लें ताकि आप स्तिथि को संभाल पायें. नुकसान से बचना है तो प्लान करके चलना बहुत जरूरी है इस समय में.
क्या न करें – हालात में कमियां न निकालें, अगर कोई कमी है तो आपके भटकते हुए विचारों में है. चाहे घर हो या आपका कामकाज, अपनी इन्वोल्व्मेंट में कोई कमी न आने दें. आने वाले तीन रविवार को सुबह के समय थोडा सा आटा जरुर दान में दें.

तुला (Libra) आप अपना focus नहीं बना पा रहे हैं इसलिए आपकी पढाई लिखाई में कमी नजर आ रही है. आपकी मेहनत जैसे दिशाहीन हो रही है, आप concentrate नहीं कर पा रहे है.
क्या करें – अपनी काबलियत को समझने की और सँभालने की जरूरत है. आपके अन्दर भरपूर क्षमता है जिसमे कोई कमी नहीं है. थोडा सा शांत होकर अपनी परिस्थितियों का आंकलन कर लें. अगर जरूरत हो तो बातचीत कर लें, सलाह ले लें. जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बारे में न सोचते रहें. यह समय अपनी घबराहट को हटाकर अपनी क्षमताओं को उजागर करने का है. इस प्रयास में न तो कोई गलती करें और न ही अपने मन में कोई शक पैदा करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुड़ा कमजोरी का समय है इसलिए मन कुछ परेशान रह सकता है. लेकिन उस अच्छाई को समझें जो आपकी इन्वोल्व्मेंट को लेकर बनी है. आप मेहनत कर सकते हैं और यही आपकी ताकत है.
क्या करें – कोशिश करनी होगी और अपनी ईमानदारी को साबित करना होगा. लोगों को बहकावे में आकर मन को उचाट करना ठीक नहीं है. अपना कर्म करें बाकि इश्वर की इच्छा पर छोड़ दें.
क्या न करें – कामकाज से जुडी जो परेशानियाँ आ रही है उससे अपने मन को दुखी न करें. ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जिसे accept कर लेना चाहिए इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की agitation बिलकुल न पैदा करें.

धनु (Sagittarius) आपके भाई-बहन आपसे कुछ फासला बनाये हुए हैं. आपको यह बात बहुत बुरी लगेगी. आप अपनी तरफ से अपनों के प्रति ईमानदारी बनाये रखिये. यह समय घबरा जाने का नहीं शांत रहने का है.
क्या करें – तकदीर शायद उतना लाभ न दें लेकिन आपकी regularity जरुर आपकी मदद करेगी इसलिए अपने काम से जुड़े रहें और अपनी involvement बनाये रखें. भाग्य को कोसने से कुछ होगा नहीं.
क्या न करें – कोई भी बात इस रूप से न करें की आपको गलत समझा जाये या आपको गलत ठहराया जाए. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है की अपने पैसे का नुकसान न करें. खर्चे बड़े रहे सकते हैं और नुकसान भी, जिसे सँभालने के जरूरत है.

मकर (Capricorn) आपकी बचत इसलिए नहीं बन पा रही क्यूंकि आपके खर्चे कुछ wasteful हो रहे हैं. यही आपकी इस समय की परेशानियों का कारण है जिसे आपको समझना होगा. काम से लाभ तो बना हुआ है लेकिन पैसे को आप रोक नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – बहुत ज्यादा planning करनी होगी और काम में रूचि पैदा करनी होगी. जो रोज़मर्रा की परेशानियाँ हैं उन्हें भी accept करके कामकाज में focus को बनांये रखना होगा. इस बात को accept कर लें की लोगों से उतना समर्थन नहीं मिलेगा जितना की आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि हो या घर-परिवार की, अपने विचारों को अपने तक न रखें उन्हें लोगों तक पहुचाएं. ऐसा न सोचें की लोग खुद-ब-खुद आपके मन की बात समझ पाएंगे.

कुम्भ (Aquarius) आपके मन की घबराहट आपके मन में अविश्वास पैदा कर रही हैं जिसके चलते आप खुद पर ही भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. लोगों का यह व्यव्हार भी आपके प्रति कुछ गलत हो सकता है.
क्या करें – यह समय ही कुछ ऐसा है की अपने काम में ध्यान देना होगा. बाकि सबकुछ भुला कर अगर आप अपनी मेहनत से जुड़े रहेंगे तो बाकी सारी चीज़ें खुद-ब-खुद ठीक होनी शुरू हो जायेंगी.
क्या न करें – लोगों से कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. चाहे आपकी साथी हों या पार्टनर्स आप यह समझ लें की हर कोई अपने स्वार्थ का सोचता है. इस सच्चाई को समझ लें इसमें कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)कुछ नुकसान की चिंता बनी रह सकती है, यहाँ तक की कई तरह की चिन्ताएं उभरने का समय है. इस समय की कमियों को भी समझना होगा और परेशानियों को भी संभालना होगा.
क्या करें – सेहत एक बड़ा मुद्दा है जिस और थोडा ध्यान देने की जरूरत है. लेकिन साथ ही साथ अपने आसपास के लोगों की बात को भी समझें. उसमे आपके घर-परिवार के लोग भी शामिल हैं.

क्या न करें – किसी भी बदलाव के रास्ते में आँख बंद करके बिलकुल न चलें. कुछ alternatives ऐसे हो सकते हैं जो आपको अच्छे लगें, लेकिन इस बात में गलती न करें की उसमे छुप्पी हुई दिक्कतें बहुत हो सकती हैं इसलिए अपने दिल की आवाज़ को सुने और अपनी सूझ्भूझ से काम ले लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.