Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, October 17, 2016

Monday 17 October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)जो भी alternatives है मन में वो शायद उतना फल ना दे पाएं, रिश्तों को भी संभालना कठिन हो सकता है, पैसे से जुड़े फैसले बहुत संभल के लेने होंगे.
क्या करें – घर परिवार में अपनों से जुड़े रहना होगा और साथ रहना होगा, कोई प्यार का रिश्ता शायद उतना सुकून ना दे इस बात को भी accept कर लेना होगा, चुनोती भरा समय है इसलिए ध्यानपूर्वक फैसला लें.
क्या न करें – ऐसा ना सोचे की तकदीर आपके हालात को खुद बा खुद संभाल लेगी, अपने प्रयास करते हुए किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल ना पड़े, विचार नही मिलेंगे तो बात बिगड़ सकती है.

वृषभ (Taurus) हालात ऐसे बन रहे है की आपको अपनों से दूर जाना पड़े, लेकिन उसका असर ऐसा भी है के दिलों के फासले बढ़ जाए, अपनों की care तो करनी ही होगी.
क्या करें – खर्चों का और नुक्सान का समय है, एक बचाव का माहोल बनायेंगे तो बहुत कुछ काबू में रहेगा, घर परिवार में अपनों को समझने की जरुरत है.
क्या न करें – सेहत को नज़रंदाज़ बिलकुल ना करें, अपनी या अपनों की सेहत कुछ ऐसी है जो चिंता का सबब बन सकती है, लेकिन पूरी बात समझ में आजाये तो अच्छा है इसमें कोई गलती ना करें |

मिथुन (Gemini) पैसे का आगमन और पैसे का नुक्सान इन्ही चीज़ों की वजह से आपकी चुनोतियाँ बनी रहेंगी, पैसे की वजह से रिश्तों पे भी असर आ सकता है,
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता को समझे पैसे से हट के भी सोच लें. रिश्तों को नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है , वही आपकी ताकत हैं, उन्हें संभाल  लें

क्या न करें – अपनी परेशानियों की वजह से अपनी मेहनत को कम ना होने दें, वैसे ही काम काज की स्थिति मध्यम है, अपने focus को घटा के आप अपनी परेशानियां बढ़ाएंगे.

कर्क (Cancer) रिश्तों को आगे बढाने के लिए अपनों का समर्थन जरुर मिलेगा, इसलिए आपके मन में बैठी हुई परेशानी भी कम हो जाएगी, लेकिन कोई प्यार का रिश्ता उतना प्रबल नही है जिसके चलते आप कोई बड़ा फैसला कर सके.
क्या करें – काम काज में आपका रुझान अच्छा है लेकिन फिर भी संभलना होगा, वैचारिक मतभेद से बच के ही चलना होगा.
क्या न करें – किसी निवेश के विचार को लेके अपने पैसे को खतरे में बिलकुल ना डालें, वैसे भी आप अपनी बचत से उतना खुश नही है, लेकिन अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी ओर से कोई कमी ना रखें.

सिंह (Leo) घर परिवार की चुनोतियों को अपनी तब्बजो से संभाला जा सकता है, लेकिन आपको खुद पे भरोसा नही है के आप ऐसा कर सकते है, काम काज के साथ-साथ घर परिवार की ओर भी ध्यान देना होगा.
क्या करें – काम काज की स्थिति सँभालने के लिए मेहनत कर लें, किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ने के लिए बात-चीत कर लें, हालात मददगार है बशर्ते आप अपनी ओर से अपने focus को बनाये रखें.
क्या न करें – अपनी घबराहट को बढाएं नही, अपने या अपनों के प्रति किसी भी तरह के अविश्वास से कभी कुछ हासिल नही होगा, इसके चलते अपनी motivation में कोई कमी ना आने दें.

कन्या (Virgo) हालात मददगार नही है लेकिन आपको गाइड जरुर कर रहे है, जिसके चलते आप अपने रिश्तों की समस्याओं को समझ सकें.
क्या करें – घर परिवार के हालात आपको ठीक लगेंगे पर छुपी हुई परेशानियाँ बहुत है, हर कदम पे कुछ ना कुछ ऐसा हो जाता है जो संभालता नही, सबसे पहले अपने मन की घबराहट को हटायें.
क्या न करें – उत्तेजित हो कर या असमंजस में आकर अपना नुक्सान ना बढाएं, ना ही किसी से कोई ऐसी बात कहे जो किसी को बहुत बुरी लगे, विनम्रता बनाये रखना जरुरी है.

तुला (Libra) लोगो से जुड़ेंगे तो जिंदगी को एक नये नज़रिए से देख पाएंगे, जो भी opportunities बनेंगी उससे आपको फायदा जरुर होगा, अपने मन से शक को हटायेंगे तभी अपनी क्षमताओं को समझ पाएंगे.
क्या करें – अपनी opportunities का आंकलन जरुर कर लें, कुछ ना कुछ ऐसा हो सकता है जो आपको एक न्य रास्ता दिखाए उसका फैयदा उठा लें.
क्या न करें – पैसे की स्थिति के चलते अपने मन में घबराहट ना मचाये, वैसे भी अपने रोज़मर्रा के खर्चों को इस समय बढ़ने ना दें, खर्चे नुक्सान का एक दूसरा रूप है और नुक्सान को बेकाबू ना होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) लोग आपका साथ देना चाह रहे है लेकिन आप फिर भी संतुष्ट नही हैं, आपको भाग्य से बहुत बड़ी उम्मीद है इस समय में, इसी वजह से काम में मन नही लग रहा है जैसे.
क्या करें – अपनी इस समय की मानसिकता के चलते लोगो से बहुत विनम्रता से पेश आना होगा, ये तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपनी मन की परेशानियों को पहले हटा दें, एक सकारात्मक सोच विचार बनाये रखने की जरुरत है.
क्या न करें – काम काज को लेके अपने मन में अविश्वास ना पैदा करें, अगर काम में मन नही लगेगा तो एक भटकाव सा आ जायेगा, इस कमी को किसी भी रूप से बढ़ने ना दें.

धनु (Sagittarius) धन लाभ का सुन्दर योग है लेकिन खर्चे भी उसी अनुपात में बढ रहे है, थोड़ी सी योजना बना के चलने की जरुरत है, आपको अपनों का सहयोग भरपूर मिलेगा और उसी से खुशियाँ मिलेगी.
क्या करें – कोइ प्यार का रिश्ता मन पे छाया रहेगा लेकिन अपनी प्राथमिकताओं को समझे, काम की ओर भी थोड़ी सी तब्बजो बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – जो हो रहा है या जो नही हो रहा है उसके चलते भाग्य को दोषी ना ठेहराएं, ये समझ लें की तकदीर ने जो भी दिया है वो भी बहुत है.

मकर (Capricorn) अपने मित्रों और चाहने वालों से दूरियां ना बनाये, हालात मददगार है और लाभ भरा समय है, लेकिन इसी के चलते कुछ लापरवाही सी है जिस वजह से नुक्सान भी हो सकता है, सिर्फ लाभ का ना सोचें उस नुक्सान को भी बचा लें.
क्या करें – किसी बड़ी उम्मीद को लेके आप एक नये रस्ते पे चलना चाह रहे है, ऐसा करते हुए अपनों से दूरियाँ भी बढ सकती है, इसी बात को समझने की और सँभालने की जरुरत है.
क्या न करें – अपने bosses अपने सहयोगियों या अपने बड़े बुजुर्गों की बात को खारिज ना करें, हो सकता है आपको उनकी कोई बात अच्छी ना लगे, मन में अविश्वास बना के ऐसा ना सोचे के वो सब लोग आपके खिलाफ है.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार है और आपकी मेहनत से बहुत कुछ संभाला भी जायेगा, इसी कारण अपने मन में motivation बनाये रखनी होगी, जिंदगी में अच्छाई खुद बा खुद नही बनती उसके लिए कोशिश तो करनी ही होगी.
क्या करें – थोड़ी सी involvement से बड़ा लाभ मिल सकता है, बड़ी बता ये है के उस लाभ को बचाना भी है और सही दिशा में लगाना भी है, इस बात को समझना होगा.
क्या न करें – अपने आस पास के लोगों पे और रिश्तों पे अविश्वास बना रहेगा, ऐसा कोई विचार ना बनाएं जिससे आपकी मानसिकता बिगड़ जाये, हालात कैसे भी क्यों ना हो लोगों को नाराज़ बिलकुल ना करें.
तारों के इशारे
कुंभ राशी वालों के लिए तारों के इशारे एक नये रूप से बताना चाह रहा हूँ, कुंभ राशी वालों के लिए career कैसा रहेगा और किस तरह का मार्ग दर्शन होना चाहिए.
आपके लिए हालात मददगार है और भाग्यशाली भी, आपकी अपनी involvement भी अच्छी है, इसी से लाभ सुनिश्चित है, लेकिन खुद पे भरोसा करें और स्थिरता बनाये रखें, अपनी नोकरी काम या कारोबार को इस रूप से समझना होगा.

मीन (Pisces) पैसे से जुडी या बदलाव से जुडी चुनोतियाँ बनी रहेंगी, इसलिए पीठ पीछे या background में जो भी हो रहा है उसे भी समझने की जरुरत पड़ेगी, सिर्फ ये ना सोचे की सब कुछ ठीक है.
क्या करें – काम के प्रति invovlement अच्छी है और ये एक आशीर्वाद है, इसी से आप लोगों से जुड़ भी पाएंगे और बहुत कुछ हासिल भी कर पाएंगे, इस अच्छाई के रास्ते पे बने रहे ऐसा ही कहते है आपके तारें.

क्या न करें – सेहत एक मुद्दा है जिससे नज़रंदाज़ ना करें, ना ही अपने आस पास किसी व्यक्ति को नाराज़ ना करें, ऐसा करते हुए आप कही अपना risk ना बढ़ा लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.