Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, October 20, 2016

Thursday 20th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) जो भी रास्ता अपना रहे हैं उसमे नयी उम्मीदें जग रही हैं. आपकी motivation इसलिए भी बन रही है क्यूंकि अपनों का समर्थन मिल रहा है, फिर भी छुपी हुई चुनोतियाँ बहुत सी हैं जिन्हें समझना होगा.
क्या करें – लोगों से जितनी आप उम्मीद लगाएं शायद उसमे कमी रह जाए. रिश्तों में भी इसी वजह से चुनोतियों को सँभालने की ज़रूरत पड़े. इन बातों को समझते हुए अपने विचारो को ओर लचीला बना लें.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों की या सीनियर्स की सलाह में गलती न निकालें. मतभेद का भी यही कारण हो सकता है. अपनी ओर से अपनों से जुड़ने में कोई कमी न रखें.

वृषभ (Taurus) मुश्किलों भरा समय है क्यूंकि नुकसान बना हुआ है. किसी नए रास्ते पर चलने से भी नुकसान हो सकता है. इसी वजह से रिश्तों को भी समझना या संभालना होगा.
क्या करें – किसी भी तरह की योजना या प्लान किसी पार्टनरशिप पर निर्भर करेगा. पहले आपको लोगों को समझाना होगा की आप क्या सोचते हैं, तभी जाकर उनका साथ और समर्थन आपको मिल पायेगा.
क्या न करें – अपनी क़ाबलियत को इस समय कम न समझें. चुनोतियाँ जरुर रहेंगी, लोग आपके खिलाफ टीका टिप्पणी कर सकते हैं, उसे अड़चन न समझें, उससे भी कोई सीख ले लें.

मिथुन (Gemini) अगर दिलों में फासले बन जाएँ तो खुशियाँ नहीं मिलती. आपको भी अपनेपन की भावना को समझना होगा. दिलों के रिश्ते पैसों से नहीं तोले जाते.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपनी तवज्जो बढ़ानी होगी, तभी जाकर आप इस दरार को सम्भाल पायेंगे जो बनती चली जा रही है. आपके अन्दर अच्छाई है लेकिन अपनों को सँभालने के लिए उस अच्छाई का सबूत देना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपके मन की बात को खुद समझ जायेंगे. ऐसा न करें की आप आधी बात बताएं और आधी बात छुपा लें. इस  वजह से अपने मन में लोगों से दूरियां न बनायें.

कर्क (Cancer) रिश्तों को सँवारने के लिए आपके मन में अच्छे विचार हैं लेकिन वो सबकुछ नहीं कर पाते जो होने चाहिए. आप ऐसा सोचते हैं की लोग आपको नहीं समझ पा रहे, समझिये कहीं न कहीं कमी तो जरुर है.
क्या करें – लोगों से बात करें और इस रूप से की आपकी बात समझी जा सके. इसी से रिश्तों को सँभालने में और सँवारने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि और किसी प्यार के रिश्ते को जोड़ के न देखें. यह अलग अलग परिस्थितियां हैं. ऐसा न सोचें की कोई बड़ा कदम उठाने से हालात खुद-ब-खुद संवर जायेंगे.

सिंह (Leo) बहुत भाग्यशाली समय है क्यूंकि आपके विचारों की clarity उभर कर आ रही है. इस समय की कमी यह है की आप रातोंरात बहुत कुछ प्राप्त करना चाह रहे हैं.
क्या करें – संयम रखें और अपनी involvement से जुड़े रहें. अपनी मेहनत को नियमित रूप से बनाये रखने से बड़ा लाभ मिल सकता है.
क्या न करें – अपने मन की उथल-पुथल के चलते आप लोगों के प्रति unfair न हो जाएँ. अपनी अच्छाई में कोई कमी न आने दें, तभी जाकर इस समय का पूरा लाभ मिल पायेगा.

कन्या (Virgo) इस समय की परेशानियों का असर आपके निजी जीवन के हालात पर पड़ सकता है, लेकिन आपकी आर्थिक स्तिथि इस समय की परेशानियों को सँभालने में भी सक्षम है. इस बात को समझना होगा.
क्या करें – आपकी प्रेरणा को जागने के लिए हालात मदद जरुर करेंगे इसलिए अपनी ओर से बहुत भरोसे से आगे बढना होगा. communicate करेंगे तो अँधेरा जरुर छंट जाएगा.
क्या न करें – अपने मित्रों की भूमिका पर शक न करें, वो आपके लिए मददगार हैं और आपकी सहायता करना चाह रहे हैं, इसलिए आप अपने मन के अविश्वास को बढ़ाएं नहीं.

तुला (Libra) आपका मन कुछ परेशान है और इसके चलते आप गलती कर जाएँ ऐसा हो सकता है. अपनी कही हुई बात में और अपनी लिखी हुई बात में बहुत ज्यादा सम्भलना होगा. अपने साथियों के व्यव्हार से दुखी न हों.
क्या करें – लोगों से इस रूप से पेश आयें की आपकी अच्छाई ज़ाहिर हो. उसके लिए सबसे पहले अपने मन को शांत करना होगा. अपने कामकाज से जुड़े pressures को भी संभाल लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अगर आपके बॉस इत्यादि आपको नहीं समझ पा रहे हैं तो इस बात को किसी पर ज़ाहिर न करें. कोशिश करके उन कमियों को दूर कर लें जिस वजह से ऐसा हो रहा है. ऐसा न सोचें की रातोरात हालात बदल जायेगे. समय लगेगा धैर्य रखें.

वृश्चिक (Scorpio) लोगों को समझेंगे, लोगों से जुड़ेंगे तो आपके लिए लाभ की स्तिथि जरुर बनेगी. बहुत विनम्रता बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी इस समय में. तकदीर मेहरबान है और बहुत कुछ आपके हित में बना हुआ है.
क्या करें – दूर स्थान से जुड़े जो भी विकल्प हैं उन्हें समझना होगा. साथ ही साथ अपने पैसे को भी संभाल लेने की ज़रूरत पड़ेगी. थोड़ी सी कोशिश करें सबकुछ आसानी से हो जाएगा.
क्या न करें – यह सच्चाई है की ज़िन्दगी में बहुत कुछ हो रहा है, लेकिन अपनी ओर से इतने बड़े बदलाव न लायें जिससे सबकुछ हिल जाए. य्थास्तिथि बनाये रखने की ज़रूरत है. कामकाज में किसी भी तरह से कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) अपने प्रियजनों से मिलने का मौका मिलेगा, लेकिन मन फिर भी कुछ व्यथित रहेगा. बहुत ज्यादा सोचने की भी ज़रूरत नहीं है.
क्या करें – आपके जीवन साथी को कोई बड़ी उपलब्धि मिले या बड़ी सफलता मिले तो इस ख़ुशी में शामिल हो जाएँ. सिर्फ खर्चा करने से ही खुशियाँ नहीं बनती, मन में सुकून भी लाना होगा.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ न करें. unplanned तरीके से भी बिलकुल न चलें. दोनों हाथों से पैसा लुटाने से राजाओं के खज़ाने भी खाली हो जाते हैं. ऐसी कोई गलती न करें.
तारे करें इशारे –  धनु राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की अपनी प्राथमिकता को समझना होगा. धन लाभ के विचार को मन से हटाकर कामकाज को और रिश्तों को प्राथमिकता देनी होगी.

मकर (Capricorn) कई तरह के बदलाव का विचार हो सकता है मन में. अपने मन में बढती हुई इच्छाओं को पूरा करने के लिए भी आप उस रास्ते पर चलना चाह रहे हैं.
क्या करें – काम में regularity बढ़ाएं, अपनी क़ाबलियत को ओर तराश लें. काम से सफलता और लाभ दोनों ही आपके लिए बने रहेंगे.
क्या न करें – तकदीर की भूमिका बहुत अच्छी है यह एक कृपा है आपके साथ जुडी हुई. लेकिन सिर्फ तकदीर को अजमाने की कोशिश न करें क्यूंकि उसमे छुपा हुआ नुकसान शामिल है. उस नुकसान को बढने न दें.

कुम्भ (Aquarius) आपकी मेहनत आपको लाभ जरुर देगी क्यूंकि एक स्थिरता का माहोल बना हुआ आपके जीवन में. इसी के चलते काम के प्रति समर्पण भी बना रहेगा.
क्या करें – भाग्यशाली समय है जो आपके लिए नए रास्ते खोल रहे हैं लेकिन थोडा इंतज़ार करना होगा. अभी फिलहाल वो ही करते रहें जो आप कर रहे हैं.
क्या न करें – पैसे से जुडा कोई ऐसा फैसला न करें जो परेशानियां बढ़ा दे. न ही अपने पैसे को इस रूप से फंसायें की उसे निकालना मुश्किल हो जाए. ज़िन्दगी में उभरती हुई छोटी छोटी बातों को इस समय नज़रअंदाज़ न करें, उन्हें भी समझ लें.

मीन (Pisces)कामकाज एक ऐसा क्षेत्र है जिसमे आपको बड़ी सफलता मिल सकती है. आपकी अपनी क़ाबलियत भी आपका पूरा साथ निभा रही है जैसे. कोई अपना काम करने के लिए भी काम में पैसा लगाने की इच्छा बनी रहेगी.
क्या करें – अच्छाई भी है लेकिन छुपी हुई बातें भी बहुत हैं जिन्हें समझना होगा. अचानक परेशानी उभर कर आ सकती है जिससे बचने के ज़रूरत है, इसलिए बहुत धैर्य के साथ चलने की ज़रूरत है.

क्या न करें – घर-परिवार में बनती हुई खुशियों को कम न समझें. रिश्तों की अच्छाई को भी समझ लेने में ही फायदा है. हमेशा ऐसा न सोचें की कोई पीठ पीछे आपका नुकसान करना चाह रहा है. मीन राशी वाले आने वाले चार शुक्रवार को मंदिर जाएँ, जरुर लाभ होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.