Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 29, 2016

Saturday 29th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal, Special

मेष (Aries)कई तरह की संभावनाएं उभर रही हैं जिससे आपका मन आशावादी हो रहा है लेकिन पिछली बातों को लेकर मन में चिन्ता और द्वेष छाया रहेगा जिसे दूर करने की ज़रूरत है. हालात मददगार बनेंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की सेहत का ध्यान रखना होगा. किसी प्यार के रिश्ते में बढ़ते हुए विवाद को थाम लेने की ज़रूरत है. मन को थोडा शांत रखेंगे तो यह सब कुछ संभव हो जायेगा.
क्या न करें – अपनी तकदीर को अजमाने के लिए कोई बहुत बड़ा रिस्क न लें. फिलहाल ऐसा भी न सोचें की बहुत बड़ा कदम उठाने से हालात बदल जायेंगे. फ़िलहाल धैर्य रखने की ज़रूरत है.

वृषभ (Taurus) रिश्तों को संभालना भी कठिन हो रहा है और पैसे के हालात भी नहीं सुधर रहे, बल्कि एक बचाव का माहोल बनाना होगा ताकि कोई नुकसान न हो. ऐसा करते हुए यह भी सोचना होगा की लोग आपसे क्यूँ नाराज़ हैं.
क्या करें – अगर कामकाज को आगे बढ़ाना है तो किसी न किसी रूप की इन्वेस्टमेंट करनी होगी. इन्वेस्टमेंट सिर्फ पैसे की नहीं बल्कि अपने focus की, अपने प्रदर्शन की ताकि आपकी अच्छाई उभर कर आये.
क्या न करें – किसी ज़मीन जयदाद में, प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट न करें. कई सारे हालात ऐसे हैं जो अनुकूल नहीं है इसलिए ऐसा कोई खतरा मोल न लें जिससे आगे चलकर पछताना पड़े.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार के हालात सुखद हो रहे हैं क्यूंकि आप अपनों को समझ पा रहे हैं, लेकिन अपनों की ज़रूरतो को पूरा करने के लिए आपका खर्च बढ़ सकता है. बीती यादों का बोझ भी कुछ हद तक परेशान कर सकता है.
क्या करें – आप ऐसा चाह रहे हैं की कोई प्यार का रिश्ता खुद-ब-खुद संभल जाए और आपको प्रयास न करना पड़े. सच्चाई यह है की अपने मन की घबराहट को हटाकर आपको फिर से रिश्तों को संवारना होगा. आपके प्रयास में जो कमियां रही हैं उसे दूर करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – आपके कामकाज से आपके जीवन में स्थिरता बनी रह सकती है, इस अच्छाई को कम न समझें. आपके भटकते हुए विचारों में यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसे बनाये रखना है. अपनों से बातचीत का रास्ता बंद न करें.

कर्क (Cancer) हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं लेकिन ऐसा लगता है की समय अनुकूल नहीं है. इसी वजह से छोटी छोटी बातों में विवाद छिड जाए ऐसा हो सकता है.
क्या करें – अपने मन की घबराहट को हटाकर अपनों से बातचीत करें ताकि आपकी मन में छुपी हुई परेशानियाँ थमी रहें. छोटी छोटी बातों को लेकर ज़िन्दगी में कमियां न आने दें. शान्ति बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – तकदीर चाह रही है की आप ओर मेहनत कर लें लेकिन कामकाज से जुड़े हालात कुछ ऐसे हैं की आपका focus नहीं बन पा रहा. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस समय किसी भी रूप से कम न समझें.

सिंह (Leo) खर्चों को लेकर कुछ चिन्ता हो सकती हैं लेकिन कुल मिलाकर हालात बहुत मददगार हैं. आपके ज्ञान को बढ़ाने के लिए, आपकी पढाई लिखाई को सुधारने के लिए और आपके लिए आगे का रास्ता सुनिश्चित करने के लिए अच्छा समय है जिसपर बने रहें.
क्या करें – मेहनत से आप अपना भाग्य संवार सकते हैं. इस समय का मूल मंत्र यही है जिससे आपको जुड़े रहना है. समय अनुकूल है की आप अपने नजरिये को ओर सुधार लें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में मिलाजुला समय है. कुछ दिक्कतें जरुर रहेंगी लेकिन उनका असर अपने कामकाज की स्तिथि पर न पड़ने दें. अपने मन को व्यर्थ में भटकायें नहीं.

कन्या (Virgo) अपनों का समर्थन आपको पूरी तरह से मिलेगा लेकिन घर-परिवार में कुछ न कुछ चिन्ताएं बनी रहेंगी जिस ओर ध्यान देने की ज़रूरत है. अपनों के प्रति अपने प्रयास को केन्द्रित करना होगा.
क्या करें – काम से लाभ सुनिश्चित है इसलिए काम के प्रति स्थिरता बनाये रखनी होगी. व्यर्थ में इधर उधर का सोच कर कोई लाभ नहीं है. कोशिश यह कर लें की लोगों की सलाह ले लें और सूझ्भूझ से फैसले करें.
क्या न करें – मन की दुविधाओं के चलते इंसान गलती कर जाता है. इस समय कोई ऐसी गलती न करें जिसका असर आपके कामकाज पर और आपकी आर्थिक स्तिथि पर पड़े. लोगों की नाराज़गी की वजह को भी नज़रअंदाज़ न करें.

तुला (Libra) जो भी मन में विकल्प उभर रहे हैं उसका असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर पड़ सकता है, इसलिए कोशिश करके ऐसे विचारों को मन से निकाल दें जिसका कोई लाभ नहीं है. बहुत ज्यादा impulsive होकर फैसले करना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से परिस्थितियां बेहतर हो रही हैं लेकिन खर्चे बेकाबू हो रहे है जो एक तरह से नुकसान की स्थति है. इसी से बचने की ज़रूरत है.
क्या न करें – उधार लेकर अपने काम को बढाने की कोशिश न करें, क्यूंकि उसमे छुपा हुआ नुकसान भी शामिल है जिसके चलते परेशानी बढ़ सकती है. इसलिए वो सबकुछ जो बहुत अच्छा लग रहा है शायद उतना अच्छा न हो, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी concentration बहुत बन रही है लेकिन फ़िलहाल कोई रिस्क बिलकुल न लें. आपकी प्रतिभा जरुर जागृत होगी जो फायदा दे सकती है लेकिन इंतज़ार कर लें.
क्या करें – कामकाज से लाभ जरुर है लेकिन वो लाभ नजर नहीं आ रहा. इसका कारण यह है की बहुत कुछ साथ ही साथ ऐसा हो रहा है जो संतोष नहीं दे रहा, इसलिए काम से जुडी कमियों को समझने की कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – ऐसा आपको लगेगा की आपका ज्ञान और आपको संभावनाएं मध्यम है, लेकिन उसे भी कम न समझें. नियमित बने रहने से बहुत लाभ होगा उसमे कोई कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) रिश्तों को लेकर प्रबल इच्छाए हो सकती हैं मन में, कामकाज के प्रति भी रुझान अच्छा है इसलिए कुल मिलाकर हालात मददगार ही हैं.
क्या करें – इस समय की अच्छाई यह है की लाभ सुनिश्चित है. इस समय की कमी यह है की आपके प्रयास दिशाहीन है और इस कमी को सुधार लेना है, यही इस समय का ज्योत्षी मार्गदर्शन है.
क्या न करें – किसी बड़े लाभ की उम्मीद में कोई बड़ा कदम न उठायें. यह समय रिस्क लेने के लिए मददगार नहीं है इसलिए व्यर्थ में अपने नुकसान को बढने न दें.

मकर (Capricorn) पैसे का नुकसान या रिश्तों का नुकसान, दोनों ही तरह के नुकसान से आपको इस समय बचना होगा. इस समय की प्राथमिकता को समझे, वो आपके कामकाज से जुडी हुई है इसलिय पैसे को आधार बनाकर न सोचें.
क्या करें – य्थास्तिथि बनाये रखनी होगी, सुख है. उसमे आपकी लग्न भी शामिल है जो आपको लोगों से जोड़े रखेगी और आपके लिए सुख बनाये रखेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज के क्षेत्र में छोटी छोटी बातों को लेकर किसी को नाराज़ न करें. उसमे आपके बॉस इत्यादि भी शामिल हो सकते हैं जिन्हें समझना जरूरी होगा. आपकी performance के मुद्दे को लेकर किसी बात को बिगड़ने न दें.

कुम्भ (Aquarius) आपकी मेहनत आपको जरुर फल देगी और इसमें कोई कमी नहीं है, लेकिन आपका मन फिर भी भटका हुआ है और आप संतुष्ट नहीं है. अगर लोगों को समझने में कमी रहेगी तो इस मानसिकता को सुधारना मुश्किल होगा.
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता आपके रिश्तों के सुख और सुकून से जुडी है. उसके लिए अपने अविश्वास को हटाना पड़ेगा. अपने मन की घबराहट को हटाईये तो आपको समझ में आएगा की आपके अपने आपके लिए मददगार है.
क्या न करें – आप कुछ ज्यादा सोच रहे है और कुछ negatively भी सोच रहे हैं, इसका असर अपने रोज़मर्रा की परिस्थितियों पर बिलकुल न पड़ने दें. रिश्तों की स्तिथि फिर भी ठीक ठाक है आप उसमें कमियां न ढूँढें.

मीन (Pisces) काम को आगे बढ़ाने के लिए आप लोगों का समर्थन चहा रहे हैं और वो समर्थन मिलेगा इसलिए थोडा रुक जाने की ज़रूरत है, अपने फैसलों को स्थगित कर देने की ज़रूरत है.
क्या करें – कोशिश फिर भी यह करनी पड़ेगी की आप अपने वैचारिक मतभेद को दूर कर दें. आपके प्रयास में और आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है, इसलिए इस अच्छाई को बनाये रखना ही जरूरी है.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके कामकाज से जुड़े हालात मध्यम हो सकते हैं लेकिन उसमे कोई कमी नहीं है, इसलिए अपने काम के प्रति अपनी लगन को कम न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.