Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, October 28, 2016

Friday 28th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal, Dhanteras Special

मेष – 2017 का वर्ष आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर फरवरी 2017 से ऐसा संयोग बनेगा जब आपकी मेहनत से पैसे का आगमन बढेगा. अभी से लेकर जनवरी तक आपका focus अच्छा है. आप मेहनत भी कर पाएंगे और उसी से अपनी समृधि को बढ़ाने में मदद भी मिलेगी, लेकिन अभी से जनवरी 2017 तक आपकी planning में जो कमी है उसे भी दूर करने की कोशिश करनी होगी. फरवरी 2017 से आर्थिक समृधि का सुंदर योग बनेगा लेकिन कुछ हद तक अपने खर्चों पर अंकुश लगाना होगा. 2017 में जब आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर होने लगेगी तो आपके खर्चे भी बढ़ेंगे, इसलिए फरवरी और मार्च 2017 में अपने खर्चों को बहुत सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी.

वृषभ (Taurus) – आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक है लेकिन आने वाले तीन महीने तक अपनी बचत को थोडा सँभालने की ज़रूरत है. नवम्बर और दिसम्बर 2016 में आपके खर्चे बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं जिन्हें संभालना होगा. फरवरी 2017 से आगे बढ़ता हुआ समय कुछ ऐसा दर्शाता है की कामकाज को भी संभालना है और अपने पैसे को भी. पैसे से जुडी कोई गिरावट का समय नहीं है लेकिन ज़िन्दगी में आपके challenges बढ़ेंगे और आपको अपने focus को थोडा ओर बेहतर करना होगा. कुल मिलाकर आने वाला वर्ष आर्थिक दृष्टिकोण से आपकी जरूरतों को पूरा करता रहेगा, यह एक बड़ा आशीर्वाद है, लेकिन कामकाज में ओर मेहनत करने की ज़रूरत पड़ेगी.

मिथुन (Gemini) – नवम्बर के महीने में अपने पैसे को बहुत संभाल के चलाना होगा ताकि कोई गलती न हो और आपका पैसा न फंसे. दिसम्बर 2016 में और जनवरी 2017 में सुंदर समय है जब आपकी आर्थिक स्तिथि आपको बहुत मदद करेगी. वैसे भी फरवरी से खर्चों की स्तिथि कुछ काबू में आ जायेगी जो एक बड़ा आशीर्वाद है. कुल मिलाकर आप यह समझ लें की 2017 का वर्ष आपकी सुख-समृधि को बढ़ाएगा.

कर्क (Cancer) – इस समय आपको अपनी आर्थिक स्तिथि से कुछ असंतोष बना हुआ है, लेकिन 2017 के मध्य के बाद अपने पैसे की स्तिथि को लेकर आपके विचार बदल जायेंगे. मार्च 2017 के बाद आपकी प्रेरणा ओर जागेगी जिसके चलते आपकी मेहनत से आपको ओर लाभ मिलेगा. अपने रोज़मर्रा के खर्चों को काबू में लाने की आदत बनानी होगी.

सिंह (Leo) – आपकी धन की स्तिथि ठीक है और आने वाले तीन महीने आपके लिए बहुत मददगार है. आप विचारों में और अपने पैसे से जुड़े फैसलों में थोडा impulsive हो जाते हैं जिसे थोडा संभालना होगा. जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक अपने पैसे की planning को ओर सुधारने की ज़रूरत है. अप्रैल 2017 के बाद आगे बढ़ता हुआ समय आपकी सुख-समृधि को बढ़ाएगा जिसके चलते आपकी motivation में ओर इजाफा होगा. काम में मन लगेगा जिससे ज़िन्दगी में आगे बढने में मदद मिलेगी.

कन्या (Virgo) – अब से लेकर जनवरी तक आप अपनी ओर से अपनों की मदद कर पाएंगे और पैसे से जुड़े हालात इसमें आपकी सहायता भी करेंगे. सुंदर सुखद समय है जिससे जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी. लोगों की मदद और समर्थन आपको भरपूर मिलेगा कोई कमी नहीं है. फरवरी 2017 से अप्रैल 2017 तक अपने पैसे की स्तिथि को बचाकर चलाना होगा. मई 2017 से जुलाई 2017 के बीच में आपके लिए धन लाभ का सुंदर योग है इसके चलते कई नए विकल्प खुलेंगे और आपकी सफलता सुनिश्चित होगी.

तुला (Libra) – अब से लेकर जनवरी 2017 तक आपकी परिस्थितियां शुभ बनी हुई हैं जिससे घर-परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी. इसी के चलते आपके पैसे की स्थिति और आपकी सुख-समृधि बढेगी. फरवरी से लेकर जून 2017 के बीच में आपको अपने पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे ताकि आप अपने पैसे को किसी भी तरह के रिस्क में बिलकुल न डालें.

वृश्चिक (Scorpio) – आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय मददगार है और कोई कमी नहीं है. फरवरी 2017 से आगे बढ़ता हुआ समय आपकी मेहनत को ओर सुनिश्चित करेगा और उससे आपकी आर्थिक स्तिथि में ओर बढ़ोतरी होगी. मई 2017 से जुलाई 2017 के बीच में अपने खर्चों पर थोडा सा अंकुश लगाना होगा. जुलाई 2017 से आगे बढ़ते हुए कामकाज से जुडा जो असंतोष है वो भी दूर हो जाएगा जिससे ज़िन्दगी को आप नए और आशावादी नजरिये से देख पाएंगे.

धनु (Sagittarius) – अब से लेकर जनवरी 2017 तक अपने खर्चों पर काबू करना होगा. कुछ wasteful सी स्तिथि है जिसे सँभालने की ज़रूरत है. फरवरी 2017 के बाद आपकी मेहनत आपके धन लाभ को ओर सुनिश्चित करेगी. मार्च 2017 से जुलाई 2017 के बीच में अपने बढ़ते हुए खर्चों पर काबू पाना होगा.

मकर (Capricorn) – नवम्बर 2016 से ही आपकी आर्थिक स्थिति में इजाफा होने का सुंदर योग है और यह संयोग जनवरी 2017 तक बखूबी चलेगा. फरवरी 2017 से आपको अपनी बचत को बचाकर चलाना होगा और किसी नए काम में नहीं पड़ना होगा. अपनी बचत को बचाए रखना अनिवार्य है. जुलाई 2017 से सितम्बर 2017 के बीच में आप अपने पैसे को किसी खतरे में बिलकुल न डालें. आने वाले तीन महीने आर्थिक दृष्टिकोण से बेहतरीन है इसका पूरा फायदा उठा लें.

कुम्भ (Aquarius) – नवम्बर के महीने में आपके खर्चे अचानक बढ़ सकते हैं. वैसे भी आने वाला वर्ष कुछ ऐसा है जिसमे आपको बहुत योजना बनाकर चलाना होगा. कोई ऐसा कदम न उठायें जिससे किसी भी तरह का रिस्क पैदा हो. पैसे के प्रति आपका focus फरवरी 2017 से बढेगा, लेकिन खर्चों पर फिर भी एक नजर रखनी होगी. इस बात को समझ लेना बहुत जरूरी है.


मीन (Pisces) – पैसे को लेकर नवम्बर 2016 का महीना ठीक है लेकिन दिसम्बर के महीने में थोडा बचकर चलना होगा. आपके खर्चे अचानक बढ़ सकते हैं जिससे परेशानी पैदा हो सकती है. फरवरी 2017 से आगे काम या कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ेगी और उस तरह की इन्वेस्टमेंट में भी थोडा सा योजना बनाकर चलाना होगा. आप अगर किसी बिज़नस में है तो नुकसान को लेकर चिन्तित रहते हैं, इस स्थिति में सुधार होगा लगभग जुलाई 2017 के बाद. आने वाला समय कई रूप से मददगार है चिंता करने की ज़रूरत नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.