Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, October 8, 2016

Saturday 8th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) पैसे को लेकर मन में कुछ चिंता बनी रह सकती है और यही वजह है की आप कोई ऐसी बड़ी उम्मीद लगा रहे हैं के तकदीर आपके हर मसले को हल कर देगी. न उन चिंताओं का कुछ मतलब है न उस उम्मीद का, बहुत कुछ तो खुद ही करना होगा.
क्या करें – थोडा सा प्रयास करने से आप अपनी तकदीर खुद बना सकते हैं. इसी के चलते रिश्तों में जो खलिश पैदा हो रही है उसे भी सँभालने की ज़रूरत है. अपने performance को अपने ज्ञान से बहुत ऊँचे स्तर का बनाना होगा.
क्या न करें – कामकाज को और पैसे को परेशानी की नजर से न देखें, पर ऐसा करते हुए कोई गलती भी न करें, क्यूंकि इस समय आपको अपने पैसे को कहीं फंसाना नहीं है.

वृषभ (Taurus) अपने साथियों और पार्टनर से मन कुछ परेशान है इसी वजह से कामकाज में दिल नहीं लग रहा. आपको लग रहा है की आप तो लोगों से जुड़ना चाह रहे हैं लेकिन लोग आपसे किनारा कर रहे हैं.
क्या करें – आपके अन्दर क़ाबलियत भरपूर है और इसी वजह से उस क़ाबलियत का फायदा उठाना होगा. ऐसा करते हुए लोगों से भी तालमेल बनाये रखने की ज़रूरत है. अपनी अच्छाई को लोगों के फायदा के लिए भी इस्तेमाल करना सीखें.
क्या न करें – घर-परिवार में और निजी जीवन में गलती न करें. अपने व्यव्हार को इतना सख्त न बना लें की लोग आपसे दूरियां रखें और अगर कोई दूरियां हैं तो उन दूरियों को बढ़ने न दें.

मिथुन (Gemini) सबकुछ ठीक होते हुए भी आप अपने बड़े बुजर्गों से खुश नहीं हैं, उनकी बात को समझना भी होगा और अपनों को समझाना भी होगा. व्यर्थ के मतभेद बढ़ा के अपनी मुसीबतों को बुलावा न दें.
क्या करें – लोगों से जुड़े ताकि उनकी बात को समझ सकें. लोगों की सलाह इस समय आपके लिए बड़ा काम कर सकती है और आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकती है. यही कारण है की कामकाज में भी उस सलाह और मदद को ले लेना होगा.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों को अपने पैसे से प्रभावित करने की कोशिश न करें. उनको आपके प्यार और समर्थन की ज़रूरत है. उस अच्छाई में अपनों के प्रति कोई कमी न आने दें.

कर्क (Cancer) सेहत को लेकर कुछ असमंजस सा रह सकता है मन में. अगर कोई बात पूरी तरह समझ नहीं आ रही है तो उसे भी समझने और सँभालने की ज़रूरत है. लेकिन इसका यह मतलब नहीं की आप खुद डॉक्टर बन जाएँ और अपने अन्दर कमियां ढूँढ़ते रहें.
क्या करें – बातचीत करने से बहुत सारी बातों के हल निकलेंगे. जो negativity बन गई है मन में उसे भी दूर करने में मदद मिलेगी. अपने भाई बहनों की सलाह और सहायता इस समय जरुर ले लें.
क्या न करें – कामकाज में अपनी परेशानियाँ बढ़ाएं नहीं. खुद अपनी ओर से कोई ऐसी गलती न करें के बात बिगड़ जाए. इस वजह से अपने मन को परेशान न करें.

सिंह (Leo) अपने साथियों और सह्योगिओं की गलती निकलाना इस समय ठीक नहीं है. इस समय की अहम बात को समझना होगा, वो यह है की रिश्तों को सम्भालना है और उसके लिए खुद अपनी अच्छाई प्रदर्शित करनी है.
क्या करें – चुनोतियाँ कुछ ऐसी है जिन्हें आप संभाल सकते हैं. कोई बड़ा मसला नहीं है. धीरे-धीरे आप सही रास्ते पर चलें, रास्ता खुद-ब-खुद बनता चला जाएगा.
क्या न करें – भाग्य आपका साथ देना चाह रहा है, इस वजह से अपनों में व्यर्थ में गलतियाँ न ढूँढें. अपने मन में लोगों के प्रति फासले बढ़ाएं. ऐसा करना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में अपनों की चिंता हो सकती है. अगर सेहत से जुडा कोई मामला है तो उस ओर ध्यान देने की भी ज़रूरत है. इस समय की परेशानियों को ignore करना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – आपके अन्दर वो सूझबूझ है जो आपको सही रास्ता दिखा सकती है. सलाह जरुर कर लें, विचार विमर्श से ही हालात सम्भालने में मदद मिलेगी. आपका पैसा भी इस स्तिथि को सम्भालने में काम आएगा.
क्या न करें – इस समय की परेशानियों के चलते घबराए नहीं. अपने focus को भी कम न होने दें. आपके भाई-बहन आपको समझना चाह रहे हैं इसलिए उनसे दूरियां न बनायें.

तुला (Libra) किसी प्यार के रिश्ते में भरोसे की कमी हो रही है. आप कुछ चिन्तित हैं और इसी वजह से ग़लतफहमी पैदा हो सकती है. बहुत संयम से सोचना होगा और बातचीत करनी होगी.
क्या करें – अगर आप अपनों से दूर है तो इस वजह से दिली फासले न बढ़ाएं. मन से जुड़े रहना और अपनों की केयर करना जरूरी है. रिश्तों को सँभालने के लिए यह प्रयास जरुर करना होगा.
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई विकल्प अच्छा लग सकता है लेकिन उसमे वो बात नहीं बनेगी जो आप चाह रहे हैं. इसलिए ऐसे किसी रास्ते पर फ़िलहाल न चलें जो अच्छा तो लग रहा है लेकिन जिसमे आपके ज्ञान में कमी है.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में अपनों के प्रति चिंताएं बनी रह सकती है, लेकिन अच्छी बात यह है की आपके अपने आपसे जुड़े हुए हैं और हर तरह से आपको समझ पा रहे हैं. आप भी अपनी ओर से बात करें और स्तिथि को सम्भाल लें.
क्या करें – आपकी बातचीत में शायद उतना वजह न हो लेकिन आपकी कही हुई बात में अच्छाई बहुत है ओर यही अच्छाई इस समय आपका साथ निभाएगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके प्रयास में आपकी बचत कितनी बढ़ेगी. ज़िन्दगी में कई तरह के विकल्प हो सकते हैं, उन alternatives को भी नज़रअंदाज़ न करें.

धनु (Sagittarius) अपनी क़ाबलियत में आपको कुछ शक होता चला जा रहा है, इसी वजह से हालात उतने प्रबल नहीं है जितने की आप उन्हें बनाना चाह रहे हैं. जो भी कमी हो उन्हें समझना जरूरी है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि बहुत सुंदर बनी रही है लेकिन आपकी involvement मध्यम है, उसे ओर बढ़ा लेंगे तो चार चाँद लग जायेंगे. अपनी ओर से समर्पित रहना होगा.
क्या न करें – न तो खर्चों को बढने दें और न अपनी परेशानियों को. अपनी मानसिकता को बहुत काबू में रखना होगा. बहुत ज्यादा न सोचें, उससे कोई लाभ होने वाला नहीं.

मकर (Capricorn) मन परेशान हो सकता है इसलिए ग़लतफहमी का योग बना हुआ है. आपकी कही हुई बात लोगों को बहुत बुरी लगे ऐसा हो सकता है, इसलिए बच कर चलना बहुत जरूरी है.
क्या करें – इस समय जो आप रास्ता बनाना चाह रहे हैं उसमे कठनाइयां बहुत हैं, इसलिए बहुत सम्भल कर ही अपने कदम उठाने होंगे. बहुत उम्मीदें जगा कर आगे बढना कठिन है. थोडा संयम रख लें.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों को नाराज़ बिलकुल न करें. आपके अपने जो हैं वो आपका साथ फिर भी देंगे, लेकिन कहीं न कहीं गलती हो जायेगी आपसे और बस ऐसी गलती न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) पैसे से जुडी दिक्कतें रहेंगी इसलिए मन उचाट रहेगा. आपका अपना भरोसा भी जैसे कम होता चला जा रहा है. ज़िन्दगी को और खासकर अपने कामकाज को एक नए नजरिये से देखने की ज़रूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़े फैसलों को स्थगित कर दें. यह समय व्यर्थ की परेशानियाँ बढ़ा देगा जिससे आगे बढने में मुश्किल हो जायेगी.
क्या न करें - अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं, खासकर कोई अगर आपको बड़ी उम्मीद दिखा रहा है तो आँख बंद करके भरोसा न करें, इस समय की गलती महंगी पड़ सकती है.

मीन (Pisces)खर्चों की और नुकसान की चिंता बनी रहेगी मन में. यह ओर बात है की हालात कुछ न कुछ जैसे संभाल भी लेंगे साथ ही साथ, लेकिन अगर कहीं धुआं उठ रहा है तो चिंगारी हो सकती है.
क्या करें – ज़िन्दगी में तालमेल और स्थिरता बनाने की ज़रूरत है. लोगों की अच्छाई को समझेंगे तो वो अच्छाई भरपूर नजर आएगी, इसी से घर-परिवार में खुशियाँ भी बनी रहेंगी.

क्या न करें – अपने कामकाज के क्षेत्र में या अपने ऑफिस में किसी प्यार के रिश्ते को ढूँढने की कोशिश न करें, क्यूंकि उसमे छुपी हुई परेशानियाँ हो सकती हैं जिससे आप किसी मतभेद में न पड़ जाएँ, इसलिए ऐसी कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.