Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, October 2, 2016

Sunday 2nd October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)अनजान भय से आप चिन्तित हैं. कुछ ऐसा भी सोच रहे हैं की कहीं आपको कोई नुकसान न हो जाये या आपका पैसा न फंस जाए, और इसका असर आपके निजी जीवन पर न आये.
क्या करें – चिंता करने से कुछ नहीं होगा, बहुत योजना बनाकर और बहुत धैर्य से चलना होगा. लोगों को भी सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी ताकि मतभेद से बच सकें.
क्या न करें – अपनी परेशानियो के चलते किसी प्यार के रिश्ते को बिगड़ने न दें. यह समय आपको उकसा रहा है की आप अपनी घबराहट की वजह से कोई अपना नुकसान कर लें, बस ऐसा नुकसान रिश्तों में बिलकुल न होने दें.

वृषभ (Taurus) कोई प्यार का रिश्ता हावी है आपके मन में और उसके चलते आप अपनों से जुड़ना चाह रहे हैं, उनसे समर्थन पाना चाह रहे हैं, लेकिन यही होना मुश्किल है इस समय में. आपकी परेशानियों की वजह भी यही है.
क्या करें – थोडा सा विनम्र हो जाने की ज़रूरत है. अपनों पर भरोसा रखना होगा और सबसे बड़ी बात की थोडा धैर्य रखना होगा, सही समय का इंतज़ार करना होगा.
क्या न करें – ऐसी उम्मीद न लगायें की लोगों का समर्थन आपको आज ही मिल जाए. ज़ल्दबाज़ी से बात को बिगड़ने न दें. घर-परिवार में विचार-विमर्श करने से रास्ता निकलेगा. ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) पैसे को लेकर या रिश्तों को लेकर किसी भी तरह का मतभेद अच्छा नहीं है. इस वजह से आपको अपनों की ज़रूरतों को भी पूरा करने की इच्छा बनी रहेगी. लेकिन यह सबकुछ आप ख़ुशी से करें, अपने मन में द्वेष बना के न करें.
क्या करें – घर-परिवार के सुख और अच्छाई को समझने की कोशिश करें. उसी में आपकी खुशियाँ छुपी हुई हैं और उसी में आपकी उपलब्धियां भी है. अपने मन की घबराहट को हटाकर अपनों से जुड़ने का प्रयास करें.
क्या न करें – अगर लोग आपकी बात नहीं समझ पा रहे हैं तो उनसे किनारा न करें. बातचीत करें ताकि आप अपने विचारों को लोगों तक पंहुचा सकें. ऐसा करते हुए मन में किसी भी तरह की negativity बिलकुल न रखें.

कर्क (Cancer) आप बहुत कुछ कर भी रहे हैं लेकिन कामकाज से जुड़े मतभेद को संभाल नहीं पा रहे. यह इस समय की सबसे बड़ी कमी हो सकती है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा. अच्छाई यह है की आपका प्रदर्शन ठीक है लेकिन फिर भी चुनोतियाँ बहुत सारी हैं.
क्या करें – मेहनत करें लेकिन अपनी मेहनत को showcase करने की कोशिश करें. लोगों को बताएं या उन्हें दर्शायें की आप क्या कर रहे हैं और आप क्या कर सकते हैं.
क्या न करें – कोई भी बात इस रूप से न कहें की आपका मतभेद बढ़ जाए. खासकर किसी भी व्यक्ति के बहकावे में बिलकुल न आयें जिससे आपकी गलती हो जाए. अपने colleagues या sub-ordinates की बात सुन जरुर लें लेकिन उनकी बातों में ना आयें.

सिंह (Leo) बहुत भाग्यशाली समय है जो आपको इस समय एक नयी दिशा प्रदान कर सकता है. आपका प्रदर्शन शायद उतना न बढे लेकिन हालात जरुर आपको मदद करेंगे.
क्या करें – पैसे की स्तिथि अच्छी बनी हुई है और आपकी ज़रूरतें पूरी होंगी. थोडा सा मन में संतोष पैदा करना होगा और इस अच्छे समय को enjoy भी करना होगा. जो भी विकल्प आपके सामने उभर रहे हैं उनके बारे में सोचें क्यूंकि उससे आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो सकती है.
क्या न करें – अपनी opportunities को लोगों पर बहुत ज्यादा ज़ाहिर न करें. अपनी बात कुछ हद तक अपने तक रखे. कोई आपकी पीठ पीछे आपके लिए परेशानियाँ खडी कर सकता है. बस यह न होने दें.

कन्या (Virgo) घर-परिवार की परिस्थिति मध्यम बनी रहेगी क्यूंकि बहुत सारी ऐसी चुनोतियाँ है जिनको समझने और सम्भालने की कोशिश आपको करनी होगी. ऐसा करते हुए कुछ आपका खर्चा भी हो सकता है.
क्या करें – कई तरह के हालात ऐसे बनते हैं ज़िन्दगी में जिन्हें कबूल कर लेना होगा. उनका कोई समाधान नहीं होता. acceptance बहुत बड़ी बात है ज़िन्दगी में, जिसके चलते आपकी सोच positive बनी रह सकती है.
क्या न करें – परेशानियों की परिस्थिति में अपनी जिम्मेदारियों से मुंह न मोड़ें ओर आगे बढ़ते हुए अचानक अपने कदम पीछे न हटा लें. बातचीत करने से कई तरह के मसले संभाले जा सकते हैं.

तुला (Libra) आप बहुत ज्यादा प्रेरित है किसी नए रास्ते पर चलने के लिए. ऐसी स्तिथि का आंकलन करने में कोई बुराई नहीं. लेकिन जो विकल्प सिर्फ आपका खर्चा कराना चाह रहा है वो शायद उतना ठीक भी नहीं.
क्या करें – यह समय कुछ ऐसा है की आज के लाभ के बारे में सोचें, भविष्य में क्या होगा वो शायद इतना वाजिब नहीं. भविष्य के सपनो को देखकर आज नुकसान कर लेना गलत होगा.
क्या न करें – सिर्फ लोगों को खुश करने के लिए अपना नुकसान न करें. अगर आपने पहले कोई इच्छा बना रखी थी और आज आपका मन गवाही नहीं दे रहा तो ऐसे किसी रास्ते पर इस समय बिलकुल न चलें.

वृश्चिक (Scorpio) अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालें. अपने खर्चों की आपूर्ति के लिए उधार पर आश्रित न हों. अपनी आर्थिक स्तिथि को सम्भालने के लिए planning करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – कामकाज में या अपने भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ेगी. इस बात को भी याद रखें ताकि पैसे की planning सही रूप से की जा सके. ऐसे में अपने मन के शक को भी दूर करना होगा.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचें की आपको कितना लाभ हो रहा है, लेकिन यह भी सोचें की आपकी commitments क्या हैं. अपने लाभ को देखते हुए अपनी commitments को इतना न बढ़ा लें की आगे चलकर परेशानी हो.

धनु (Sagittarius) आपके अन्दर भरपूर क़ाबलियत है और आप उसे सही दिशा में लगा भी रहे हैं, लेकिन कुछ हद तक आपकी स्तिथि को अनियोजित ही कहूँगा, क्यूंकि आप अपने खर्चों को control नहीं कर पा रहे.
क्या करें – अपने कामकाज को एक practical नजरिये से देखना होगा. अपने साथी और सह्योगिओं की बात को भी समझने की कोशिश करनी होगी, तभी जाकर ज़िन्दगी में वो बात बनेगी जो आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – सिर्फ भाग्य को आधार बनाकर अपनी ज़िन्दगी के फैसले न करें. यह ओर बात है की भाग्य की भूमिका अच्छी है लेकिन ऐसे में अपने रिस्क को बिलकुल न बढ़ाएं. इसी वजह से अपनी savings को भी बर्बाद न होने दें.

मकर (Capricorn) नुकसान भरा समय है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा. वैसे भी निजी जीवन में थोड़ी सी शांति बनांये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. लोगों से अपने बढ़ते हुए मतभेद को सम्भालना जरूरी हैं.
क्या करें – मन में शक है तो भी उन छोटी छोटी बातों को संभाल लें. इस समय के हालात ऐसे नहीं है की आप परेशान हो जाएँ. बहुत कुछ आपके हित में बना हुआ है.
क्या न करें – लोगों को किसी भी तरह से नाराज़ न करें, उसमे आपके बॉस और सीनियर्स शामिल हैं ओर यहाँ तक की आपके घर-परिवार के parents भी शामिल हैं. उनसे दूरियां न बढ़ाएं. आने वाले आठ मंगलवार को किसी भी पूजा स्थल पर अर्चना या आराधना जरुर कर लें.

कुम्भ (Aquarius) आपकी मेहनत का पूरा फल मिलने का समय है. लेकिन अपने बढ़ते हुए असंतोष को सम्भाल लेना भी बहुत जरूरी होगा. खासकर अपने साथियों और सह्योगिओं को समझने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता अपनी जगह है और आपके मन की घबराहट अपनी जगह है. थोडा सा संयम बनाये रखने से आप अपने रिश्तों को सम्भाल पायेंगे. कोशिश करनी होगी, बात बन जायेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में बनती हुए अच्छाई को कम न समझें. व्यर्थ में छोटी छोटी बातों को लेकर घर-परिवार में कलह न मचाएं. उकसाने वाली ऐसी परिस्थितियों से बच कर निकलना होगा, गलती न करें.

मीन (Pisces)कामकाज में आगे बढने का समय है. उपलब्धियां बढ़ेंगी, तरक्की भी हो सकती है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता घर-परिवार में मतभेद की वजह बन सकता है. बहुत सम्भल कर चलना होगा ताकि हालात काबू में रहें.

क्या न करें – घर-परिवार में या कामकाज में चुनोतियाँ बहुत बड़ी नहीं है लेकिन उन्हें बिगड़ने न दें क्यूंकि उससे आपकी चिन्ताएं बढ़ सकती है. अपनी ओर से लोगों से जुड़ने में किसी भी तरह का परहेज बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.