Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, October 18, 2016

Tuesday, 18th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों को लेकर मन परेशान है. जब उम्मीद का दामन छूट रहा हो तो मन परेशान होगा ही. रिश्तों को लेकर यही बात आपको अन्दर से खाए जा रही है.
क्या करें – मतभेद हैं लेकिन थोडा भरोसा रखें. ऐसा न सोचें की सबकुछ बिगड़ा हुआ है. हालात को सँभालने की लिए अपनों को समझने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी भी तरह के विकल्प के बारे में न सोचें. चाहे पैसे की बात हो, कामकाज की या रिश्तों की. बदलाव की सोच बनाने से कुछ हासिल होगा नहीं, इसलिए मन को व्यर्थ में भटकने न दें.

वृषभ (Taurus) अपनों की सेहत को लेकर चिंता बनी रह सकती है. कोई खर्चा या नुकसान भी आपको जैसे परेशान कर रहा है. घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने का प्रयास करना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को समझना है तो मन में भरोसा जगाना होगा. किसी भी तरह की नेगेटिव सोच रखने से नुकसान ही होगा, इसलिए थोडा धैर्य रखें हालात बहुत जल्द बदलेंगे.
क्या न करें – उत्तेजित होकर सुबह के समय कोई बड़ा फैसला न करें. ऐसा न सोचें की लोगों से जुड़ना व्यर्थ है, बल्कि जरूरी यह होगा की कामकाज के क्षेत्र में किसी मतभेद को बढ़ने न दें.

मिथुन (Gemini) मन में अविश्वास रहेगा तो आप के प्रयास में कमी आ जायेगी. इसका असर आपके प्रदर्शन पर भी पड़ेगा. थोडा सा पैसे से हट के सोचें ओर अपनी मेहनत को बनाये रखें.
क्या करें – प्यार का रिश्ता कमजोर पड़ सकता है लेकिन घर-परिवार के हालात फिर भी मददगार है. कैसी भी परिस्थिति क्यों न बन रही हो घर-परिवार में अपनों के साथ तालमेल बनाये रखें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में दूरियां बढ़ गयी हैं तो उन्हें ओर बढने न दें. मन को शांत रख कर इस समय को संभालना बहुत जरूरी है.

कर्क (Cancer) किसी भी तरह के निवेश के लिए यह समय अच्छा नहीं है. वैसे भी आप पैसे को लेकर थोडा असंतुष रहेंगे. इस वजह से भी पैसे से जुड़े फैसलों को ध्यान से लेना होगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि हो या कोई प्यार का रिश्ता, अपनी ओर से धीमे बने रहें. अपने समर्पण को बनाये रखें. अपने विचारों को बहुत केन्द्रित बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए जो अपनों का समर्थन मिल रहा है उसे कम न समझें. परेशानियां रहेंगी लेकिन विचारों के मतभेद में बिलकुल न पड़ें. काम को प्राथमिकता देनी होगी.

सिंह (Leo) आपका किसी काम में दिल नहीं लग रहा. उसकी एक वजह यह है की कुछ घबराहट सी है आपके मन में. आप सोच रहे हैं की सबकुछ अपने आप ठीक हो जाएगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए मददगार समय है. आप अपनी बात सूझ्भूज से आगे रखेंगे तो लोग उसे जरुर समझ पायेंगे. अपनों का साथ और समर्थन भाग्यशाली रूप से मिल सकता है.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अपनी मेहनत में कमी न आने दे. यह परेशानियों की एक बड़ी वजह बन सकती है, इसलिए सिर्फ लोगों की गलती न निकालें अपनी कमियों की ओर भी देख लें.

कन्या (Virgo) बिना सोचे समझे किये खर्चे आपकी आर्थिक स्तिथि पर असर डाल सकते हैं और उधार लेकर अपनी ज़रूरतो को पूरा करना बिलकुल ठीक नहीं होगा. बहुत ज्यादा संभल कर चलने की ज़रूरत है.
क्या करें – मन की व्यथा को हटाकर अपनों से जुड़ें. ऐसा करते हुए जो आपका आत्मविश्वास जागृत होगा उससे आपकी प्रेरणा खुद-ब-खुद बन जायेगी. जीवन में कुछ अच्छा करने की लिए बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – मन में दूरियां बनाकर किसी प्यार के रिश्ते में परेशानियाँ न पैदा करें. बातचीत से रिश्तों को संवारा जा सकता है, इसलिए बातचीत का रास्ता बंद न करें.

तुला (Libra) पैसे से जुडी उम्मीदें ज्यादा है जो पूरी नहीं हो रही. इसी वजह से आपका असंतोष बढ़ा हुआ है. ऐसे में अपने self-esteem को कम न होने दें.
क्या करें – जो भी विकल्प खुल रहे हैं उनके बारे में एक बार सोचना होगा. कोई ऐसा रास्ता जो आपकी motivation को बढ़ा दे उस रास्ते पर चलना होगा. चुनोती भरा समय है इसलिए थोड़ी सी शान्ति भी बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – कुछ अच्छे विकल्प बनते चले जा रहे हैं. उनके प्रति मन में शक न पैदा करें. अपने रोज़मर्रा के खर्चों को भी व्यर्थ में बढने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) काम में मन नहीं लग रहा. आप काम से हटकर भी बहुत कुछ सोचना चाह रहे हैं लेकिन यह समय किसी बड़े फैसले लेने का नहीं है.
क्या करें – आपकी बचत बढ़ सकती है और आपकी आर्थिक स्तिथि भी मज़बूत हो सकती है, लेकिन कोई फैसला करते हुए अपने आसपास के लोगों की बात भी सुन लें और उसमे कोई अच्छी सलाह शामिल हो सकती है.
क्या न करें – खर्चे जरुर बढ़ेंगे लेकिन खर्चों को बेकाबू न होने दें. साथ ही साथ कोशिश यह करें की आप लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) तकदीर ने ज्यादा दिया या कम ऐसा न सोचें. अपने मन में thankfulness की भावना जरुर रखें, तभी जाकर आप सही planning कर पायेंगे.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनी हुई है और कोई कमी नहीं है. इसी वजह से घर-परिवार में और बच्चों से खुशियाँ बनी रहेंगी. आपको अपनी सूझ-भूझ बनाये रखने होगी.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें, खासकर खाने पीने की आदतों को लेकर कोई लापरवाही बिलकुल न करें. फिजूलखर्ची से भी बचना होगा.

मकर (Capricorn) कामकाज से लाभ जरुर है लेकिन लोग आपसे खुश नहीं है. कुछ ऐसी छुपी हुई बाते जरुर हैं जिन्हें आप समझ नहीं पा रहे हैं. उस ओर भी ध्यान देना होगा.
क्या करें – कामकाज से लाभ सुनिश्चित हैं और यह आपकी मेहनत से जुडा हुआ है. अपने प्रदर्शन को ओर केन्द्रित कर लें ताकि इसका पूरा लाभ आपको मिल सके.
क्या न करें – कोई बड़ा फेरबदल बिलकुल न करें. उससे उतना लाभ नहीं मिल पायेगा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं. अपनों से दूरियां भी बढ़ने न दें.

कुम्भ (Aquarius) अगर आप अपनों पर भरोसा नहीं कर पायेंगे तो जीवन में तनाव बढेगा. इसलिए किसी भी तरह की अविश्वास की भावना को मन में बढने न दें. आपकी मानसिकता कुछ हद तक नेगेटिव बनती चली जा रही है.
क्या करें – अपने मित्रों को समझने में कुछ कमी नजर आती है. इसी कमी को दूर करने की जरूरत है. अपनी ओर से थोडा सा ओर केन्द्रित हो जाएँ सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – भाग्य की भूमिका सुंदर है लेकिन कोई बड़ा बदलाव न करें. आपके जीवन में regularity बनी हुई है जिससे बहुत कुछ सम्भला हुआ है. उसे कम न होने दें.

मीन (Pisces)सेहत को लेकर कुछ असमंजस है जिसे सम्भालने की ज़रूरत है. अगर बात पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही है तो कोई ओर सलाह ली जा सकती है. लोगों की बात भी सुननी होगी.
क्या करें – कामकाज में पैसे भी लगाने की ज़रूरत पड़ेगी और लोगों से जुड़ना भी पड़ेगा. लोगों से जुड़ने का और उनसे तालमेल बनाने का अच्छा समय है.

क्या न करें – जो भी चुनोतियाँ उभर रही हैं इस समय उन्हें नज़रअंदाज़ न करें. उन परेशानियों के पीछे एक मार्गदर्शन छुपा हुआ है. इसलिए कोई बड़ा कदम इस समय बिलकुल न उठायें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.