Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, October 6, 2016

Thursday 6th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) काम को लेके भी चिंता है और मन भी दुखी है, बहुत सारे दबाव है मन में जिन्हें संभालना मुश्किल हो रहा है, घर परिवार की चिंताएं भी इसी वजह से बढती चली जा रही है.
क्या करें –आपके अन्दर बहुत सारी क्षमता है जिसे इस्तेमाल करना होगा, लेकिन आपके सोच विचार कुछ इस रूप से बन रहे है की आप संतुष्ट नही है इसी वजह से विचार नही मिल रहे, थोडा सा खुद को संभालना होगा मतभेद से भी बचना होगा.
क्या न करें – ऐसा ना सोचे की हालात खुद बा खुद संभल जायेंगे, सिर्फ भाग्य के भरोसे ना चले, अपने मन को व्यर्थ में भटकायें नही उससे कोई लाभ होने वाला नही है.

वृषभ (Taurus) काम-काज को लेके हालात सुन्दर बन रहे है लेकिन आपकी satisfaction में फिर भी कमी है, कुछ हद तक परिस्थिति ऐसी है की भाग्य आपको मदद कर रहा है, आपकी मेहनत में अभी भी कमी नज़र आ रही है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का समय है, आपको अपनों का समर्थन मिलेगा और उनका आशीर्वाद भी, रिश्तों को लेके मन में सूकून पैदा करने की कोशिश करें.
क्या न करें – घर परिवार में या अपने partners के साथ किसी भी तरह के झगडे में ना पड़े, ये समय कुछ हद तक नुक्सान का है और आपकी गलती से नुक्सान हो सकता है, इसलिए ऐसा कोई कदम ना उठाये जो आपको परेशानी में डाल दे.

मिथुन (Gemini) घर में या काम काज में जो भी व्यक्ति आपके साथ काम करते है या आपके लिए कम करते है उनसे झगडे में बिलकुल ना पड़े, उनकी भावनाओं की भी कदर करनी होगी और ऐसा करते हुए खुद भी शांति बनाये रखनी होगी.
क्या करें – लोगो की समस्याओं को समझना होगा, लोगो की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी प्रयत्नशील रहना होगा, अपनी अच्छाई को पूरी तरह से इस्तेमाल करने का समय है.
क्या न करें – घर परिवार में जो सुख बनता चला जा रहा है उसे कम ना समझे, आपको लगेगा की आपके साथी आपको उतना समर्थन नही दे रहे जितनी की आपको उम्मीद है, लेकिन जो भी मदद मिल रही है उसे कम ना समझे वो भी बड़ा काम कर सकती है.

कर्क (Cancer) किसी प्यार के रिश्ते में बड़ी परेशानियाँ उभर सकती है और आपके विचार भटक सकते है, इसी कारण किसी रिश्ते को आगे बढ़ाना इस समय ठीक नही होगा, धर्य रखना होगा किसी बड़े फैसले को स्थगित किया जा सकता है.
क्या करें – किसी यात्रा की विचार बन सकता है इसके बारे में सोच लेना चाहिए, हालात मददगार है के आपकी बदलती हुई परिस्थितयां आपको लाभ दें, इसलिए एक positive नजरिया बनाये रखने की जरुरत है.
क्या न करें – काम काज में अपनी performance को किसी भी रूप में कम ना होने दें, क्यूंकि वो एक ऐसा कारण बन सकता है जो आपके काम काज की स्थिति को नुक्सान पहुचाएं, इसलिए अपने मन को दुखी करके कोई ऐसी गलती ना करें.

सिंह (Leo) घर परिवार में हालात मध्यम जरूर है लेकिन इतने खराब नही के आप परेशान हो जायें, आपकी परेशानी का सबब कुछ आपकी मानसिक चिंताएं हो सकती है जिसकी वजह से आपने अपनी परेशानियों को अपने मन में बढा रखा है.
क्या करें – रिश्तों को एक नई नज़र से देखना होगा, एक आशावादी रूप से अपनों में अच्छाईयां ढूंडनी होगी, कोशिश करने से ही ये प्रयास सफल हो सकेगा.
क्या न करें – पैसा आजायेगा और अचानक धन लाभ के भी योग है, लेकिन किसी गलत काम से अपने पैसे की स्थिति में इज्जाफ़ा ना करें, लोगों को भी इस समय नाराज़ बिलकुल ना करें.

कन्या (Virgo) काम काज से जुडी चुनोतियाँ बहुत है इस वजह से आप कुछ घबरा गये है, पैसे का असंतोष भी कुछ ऐसा है जो इतना वाजिब नही है, हालात कुल मिलाकर मददगार ही है चिंता करने की बात नही है.
क्या करें – अपने घर परिवार से जुड़े मसले थोडा संभालने की जरुरत है, कोशिश करें के अपनों के प्रति वो अच्छाई बनाये रखें जिनकी लोग अपेक्षा कर रहें है, इस वजह से अपने असंतोष को हटा के अपनों से जुड़ने की जरुरत है.
क्या न करें – काम काज से जुडी उप्लाब्दियों को कम ना समझे, यही समय आपको तररकी दे सकता है और बड़ी उच्चाईयों तक ले जा सकता है, लेकिन अपने मन के द्वेष के चलते उसमे कोई कमी ना आने दें.

तुला (Libra) कुल मिला के हालात मददगार है और आपका भरोसा आपको बहुत लाभ दे सकता है, लेकिन काम के प्रति आपकी रूचि हटती चली जा रही है आपकी लगन घट रही है, यही कारण है की आप खुश नही है.
क्या करें – सिर्फ पैसे से अपने हालात को तोलना ठीक नही है, अगर काम काज में परेशानियाँ रही है तो उसकी वजह आप खुद है, लोगो को भी खुश रखना होगा और खुद को नुक्सान से भी बचाना होगा.
क्या न करें – अभी भी अपने खर्चों को और ना बढ़ने दें, कुछ हद तक ये एक unplanned सी स्थिति है जिस तरह से आप चल रहे है, अपनी घबराहट या असंतोष की वजह से अपना बडा नुक्सान ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी अपनी involvement इस समय बड़ा काम कर सकती है, लेकिन आपका अपना असंतोष आपको परेशान किये हुए है, आप इस बात से ही संतोष कर लें की आपके लिए धन लाभ सुन्दर बना हुआ है.
क्या करें – जो भी आपके सामने विकल्प है उनके बारे में जरूर सोच लें, बातचीत कर लें बातचीत से रास्ता जरूर निकलेगा, लेकिन किसी भी तरह के विचार को आगे रखते हुए थोडा धीमा बने रहे.
क्या न करें – पैसा भी आजायेगा और उससे जिंदगी में सुख भी आजायेगा, लेकिन ऐसी योजनायें ना बनाये जो सिर्फ खर्चे पे जुडी हुई हो, अपनी planning में इस समय कोई कमी ना आने दें.

धनु (Sagittarius) चाहे पैसे की बात हो या planning की आपको अपनी बात कुछ भटक रही है, इसी वजह से आपकी negative सोच विचार जो है वही आपके खिलाफ काम कर रही है, कई बातें आप अपने मन में ही बनाते चले जा रहें है.
क्या करें – अपने ज्ञान और क्षमताओं पे भरोसा रख के अपनी performance को और आगे बढ़ाना है, सिर्फ बदलाव का ना सोच के जिंदगी में एक स्थिरता बनाये रखने की जरुरत है यही इस समय का मूल मंत्र है.
क्या न करें – काम काज में अपने साथियों की भूमिका को कम ना समझे, जो भी इस समय हो रहा है उसमे आपके अपनों का भरपूर योगदान है, इसी वजह से अपने भग्य पे भी व्यर्थ में शक ना करें.
तारे करें इशारे
खर्चें या नुक्सान एक ही सिक्के के दो पहलु है, अपने मन को भटका के और खुद दुखी हो के आप अपने खर्चों या नुक्सान को बढायें ना.

मकर (Capricorn) सिर्फ पैसे के बारे में सोचना शायद इस समय गलत होगा, क्यूंकि आप धन लाभ का सोच रहे है लेकिन सच्चाई ये है के आप अपना नुक्स्सान करते चले जा रहे है, इस वजह से लोग भी आपका फायदा उठा सकते है.
क्या करें – आपकी अपनी involvement से आपकी तकदीर जाग सकती है, जो लोग पहले आपके खिलाफ थे अब उनसे जुड़ने की जरुरत है क्यूंकि वो भी आपके लिए मददगार बन रहे है.
क्या न करें – ना तो अपनों से दूरियां बढ़ाएं और ना ही खुद अपना नुक्सान करें, लोगो पे भरोसा करने की जरुरत है, किसी भी तरह के अविश्वास में बिलकुल ना पड़े.

कुम्भ (Aquarius) काम काज को लेके असंतोष कुछ आपके खुद का बनाया हुआ है, सच ये है की काम से लाभ भी है और उप्लाब्दियाँ भी है, तकदीर की भूमिका अच्छी है कोई कमी नही है.
क्या करें – एक regularity बनाये रखनी होगी जिसके चलते जिंदगी में स्थिरता बनी रहेगी, अपने मन पे भी काबू रखना होगा ताकि आप सिर्फ कमियों के बारे में ही ना सोचते रहे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को इस समय आगे बढ़ाने की कोशिश ना करें और ना ही कोई ऐसे समर्थन की उम्मीद लगायें जो इस समय शायद ना बन पाए.
अपने हालात को सँभालने के लिए एक आसान सा उपाय कर लें – आने वाले 4 बुधवार (wednesdays) को मंदिर में जा के दुर्गा माता की मूर्ति के आगे माथा टेके.

मीन (Pisces) आप बहुत सारी चीजों को सुधारना या संभालना चाह रहें है, लेकिन मन कुछ परेशान है, उस परेशानी में आपके किसी प्यार के रिश्ते की दिक्कतें भी शामिल हैं.
क्या करें – काम के प्रति अपना समर्थन बनाये रखना होगा, शायद उप्लाब्दियाँ उतनी बड़ी ना हो लेकिन अपने जीवन को स्थिर करने के लिए मदद जरुर मिलेगी.

क्या न करें – घर परिवार की खुशियाँ बनाये रखना का योग है, लेकिन अपने मन में जो शक है उसकी वजह से अपनी खुशियों को कम बिलकुल ना होने दें, आपका मन का बनाया हुआ असंतोष इस समय आपकी परेशानियों का सबब है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.