Consult

JyotishGuru Deepak Kapoor

at Mumbai

on 20th March 2017

Limited consultations available

Call +91-9868463900 to schedule your appointment


Sunday, October 30, 2016

Sunday 30th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal, Diwali Special

Diwali
आप सबको दिवाली की बहुत - बहुत शुभकामनायें. दिवाली का मुख्य त्यौहार कार्तिक मास की अमावस्या को मनाया जाता है. इस दिन लक्ष्मी जी की पूजा का विधान है. ऐसा माना जाता है की दिवाली पर महालक्ष्मी जी की पूजा से सुख-समृधि मिलती है. इस साल पूजा का शुभ मुहूर्त शाम 6 बजकर 29 मिनट से शाम 8 बजकर 23 मिनट तक का है. यह मुहूर्त हर स्थान के लिए थोडा आगे पीछे हो सकता है जो स्थानीय समय पर निर्भर करता है.

+मेष (Aries)फरवरी 2017 से कामकाज से जुड़े हालात भी सुधरेंगे और आर्थिक स्तिथि भी बेहतर होगी. कुल मिलाकर एक आशावादी समय का आगाज़ होगा जो जीवन में आपके लिए नए रास्ते खोलेगा. नवम्बर 2016 में ही काम के प्रति आपका focus बढ़ेगा. रिश्तों को बेहतर करने के लिए दो महीने का वक्त लग सकता है. फरवरी 2017 से रिश्तों में भी मधुरता आएगी और काम में भी मन लगेगा. इसी से आपकी आर्थिक सुख-समृधि भी सुनिश्चित होगी.

वृषभ (Taurus) आर्थिक परिस्थितियां मददगार है लेकिन बचत उतनी नहीं हो पा रही जितनी की आप उम्मीद लगा रहे हैं. कामकाज से जुडी परिस्थितियां 2017 में चुनोती भरी बनी रहेगी, लेकिन अच्छाई यह है की अब से लगभग चार महीने के बाद आपकी समृधि में इजाफा होगा. धन की स्तिथि बेहतर होगी और आपकी बचत भी बढ़ेगी. कुल मिलाकर 2017 में आर्थिक दृष्टिकोण से हालात मददगार हैं लेकिन कामकाज की प्राथमिकता को ओर बेहतर रूप से समझना होगा. रिश्तों में अविश्वास के बादल छटने का समय आ गया है. अब से लगभग छह महीने के बाद लोगों की मदद और समर्थन भी आपको भरपूर मिलेगा.

मिथुन (Gemini) कामकाज की स्तिथि इस रूप से बनी हुई है की आपको चिन्ता नहीं करनी पड़ेगी. एक अच्छाई और स्थिरता का माहोल बना हुआ है जो आपके घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखेगा. आर्थिक दृष्टिकोण से नवम्बर का महीना कठिन हो सकता है जिसमे पैसे को बचाने की या सँभालने की ज़रूरत पड़ेगी. दिसम्बर 2016 से आगे बढ़ता हुआ समय आपकी पैसे की ज़रूरतो को जरुर पूरा करेगा और जीवन में खुशियाँ लायेगा. फरवरी 2017 से पारिवारिक परिस्थितियां चुनोती भरी रहेंगी लेकिन कुल मिलाकर हालात आपके हित में बने रहेंगे. 2017 का वर्ष ऐसा है जिसमे आप अपनी अच्छाई का परिचय जरुर दें.

कर्क (Cancer) पैसे के स्तिथि को लेकर आपके हालात मार्च – अप्रैल 2017 से जरुर बेहतर होंगे. रिश्तों को लेकर नवम्बर का महीना और आगे चलकर जनवरी 2017 से मार्च 2017 का महीना अनुकूल बना हुआ है. किसी प्यार के रिश्ते में जनवरी 2017 तक परेशानियां बनी रहेंगी. फरवरी 2017 से आगे बढ़ता हुआ जो समय है उसमे घर-परिवार में रिश्तों को ओर ज्यादा समझने की ज़रूरत पड़ेगी. आर्थिक दृष्टिकोण से मई और जून 2017 में उत्तम समय है जब आपके लिए धन लाभ की परिस्थितियां बनेगी.

सिंह (Leo) आर्थिक दृष्टिकोण से नवम्बर और दिसम्बर 2016 के महीने और आगे चलकर अप्रैल 2017 से जून 2017 के महीने आपको धन लाभ देंगे. कामकाज की परिस्थिति भी इसी रूप से आपको समझनी होगी. भावुकता से किये गए फैसलों से बचना होगा. नवम्बर 2016 में और जनवरी 2017 में रिश्तों से जुडी परेशानियों को सम्भालना होगा. फरवरी 2017 से आपके बढ़ते हुए मतभेद का असर आपके रिश्तों पर पड़ सकता है, इसलिए हालात बहुत ध्यानपूर्वक सँभालने होंगे. जुलाई 2017 से आपके मन में बैठा हुआ अविश्वास हट जाएगा जो जीवन में सुकून लायेगा.

कन्या (Virgo) अब से लेकर जनवरी 2017 और आगे चलकर मई 2017 से जुलाई 2017 का समय आपकी आर्थिक स्तिथि को संभालने में बहुत मददगार होगा. नवम्बर 2016 में किसी प्यार के रिश्ते में कठनाइयां बनी रहेंगी इसलिए कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. फरवरी 2017 से आगे बढ़ता हुआ समय घर-परिवार में बहुत शान्ति बनाये रखने के लिए आपको मार्गदर्शन दे रहा है.  जुलाई 2017 से आपके असमंजस से जुड़े हुए impulsive खर्चों पर अंकुश लगेगा जो आपकी आर्थिक स्तिथि को सँभालने में मदद करेगा. कुल मिलाकर आने वाला वर्ष आपकी सूझ्भूज को बढाये रखेगा और लोगों से तालमेल को बढ़ाएगा. लोग आपको समझ पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

तुला (Libra) पीछे जो समय बीता है उसने कुछ उतार-चढ़ाव के चलते आपके धन की स्तिथि को सुधारा है और यह आशीर्वाद आने वाले तीन महीने तक आपके लिए बना रहेगा. फरवरी 2017 से समय कुछ इस रूप से बन रहा है की आप बहुत मेहनत कर पायेंगे और उसी के चलते ज़िन्दगी के नए द्वार खुलेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से नवम्बर 2016 में आप कोई अच्छा निवेश कर सकते है, अगर ऐसा कोई विचार है. कुल मिलाकर आने वाला वर्ष कुछ ऐसा भी है जिसमे अपने रोज़मर्रा के खर्चों पर काबू पाना होगा और उन्हें बढने न दें. थोडा सा सोच समझ कर और सूझबूझ से अपने फैसले करने की ज़रूरत बनी रहेगी. धन आगमन को लेकर आपके मन का असंतोष दूर होगा लगभग जुलाई 2017 के बाद. अप्रैल 2017 से जून 2017 तक अपने मन को शांत रखें ताकि आपके जीवन में सुख और सुकून बना रहे.

वृश्चिक (Scorpio) आने वाला वर्ष धन को लेकर स्थिर बना रहेगा बल्कि फरवरी 2017 से इसमें ओर सुधार आएगा. खर्चों की वजह से अभी कुछ नुकसान है जो दिसम्बर 2016 से थम जाएगा. आने वाले चार महीने तक आपका focus बहुत सकारात्मक बना हुआ है जिसे बनाये रखें. अप्रैल, मई, और जून में अपने हालात सम्भालने होंगे और थोडा बचाव का माहोल बना कर चलना होगा. जुलाई, अगस्त 2017 से कामकाज में आपकी रूचि और बढ़ेगी, इसके चलते बड़ी उपलब्धियों का दौर शुरू होगा.

धनु (Sagittarius) कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है जिसमे कोई कमी नहीं है. इसी के चलते काम से लाभ का सुंदर योग है जिसे बनाये रखना है. आने वाले पांच महीने तक अपने खर्चों पर नजर रखनी होगी ताकि आप अपनी और अपनों की जरूरतें पूरी कर सकें. फरवरी 2017 से आपके खर्चों में अंकुश लगेगा और आपकी बचत बढ़ेगी. दिसम्बर 2016 से लेकर अप्रैल 2017 तक आपके लिए भाग्यशाली हालात बने रहेंगे जो एक बड़ा आशीर्वाद है.

मकर (Capricorn) नवम्बर 2016 से आपका नुकसान थमेगा और आपकी आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी. बल्कि अब से लेकर मई 2017 तक आपके लिए प्रेरणा भरा समय है जो आपको जरुर मदद करेगा. फरवरी 2017 से आगे आपको बचत को सम्भालने की और बचाने की जरूरत है क्यूंकि आपके wasteful खर्चों के बढने का योग है. सबसे बड़ा बचाव आने वाले वर्ष में इस रूप से है की आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है. यही चीज़ आपको बचाएगी लेकिन पैसे से जुडी प्लानिंग फिर भी करनी पड़ेगी.

कुम्भ (Aquarius) नवम्बर 2016 का समय कुछ नुकसान पैदा कर सकता है जिससे बचने की जरूरत है और ज्योत्षी मार्गदर्शन का उपाय भी यही है की आप इस सलाह से पूरा फायदा उठा सकें. फरवरी 2017 से अपने पैसे को ओर संभाल के चलाना होगा क्यूंकि आपके खर्चे बढ़ते चले जायेगे. पैसे से जुड़े हालात को लेकर अभी आपके बदल छंटे नहीं है जिसमे थोडा समय लगेगा. इसलिए आने वाले वर्ष में बहुत ध्यान से फैसले करने होंगे.


मीन (Pisces)नवम्बर 2016 का महीना धन लाभ देगा लेकिन दिसम्बर में खर्चों को बढ़ा भी देगा. जनवरी 2017 और फरवरी 2017 ऐसे दो steps हैं जिसमे आपकी काम के प्रति रूचि बढेगी और आपके आर्थिक लाभ की सम्भावनाएं भी बेहतर होंगी. खर्चों को लेकर आपकी impulsiveness कम होगी जुलाई – अगस्त 2017 से आने वाला पूरा वर्ष आपके लिए एक बचाव का माहोल बनाएगा जिसमे आपके रिश्तों की अच्छाई भी शामिल है. लोगों से आप जुड़ पाएंगे और उन्हें समझने में मदद भी जरुर मिलेगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.