Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, October 12, 2016

Wednesday 12th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)आपका positive focus इस समय आपके लिए बहुत बड़े काम कर सकता है, लेकिन साथ ही साथ बहुत कुछ समझने की और बहुत कुछ सँभालने की जरूरत है. मन को शांत रखकर ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को समझना होगा. पैसे से जुड़े हालात मददगार बन रहे हैं, यह एक आशीर्वाद है. इसी वजह से लोगों की जरूरतों को भी पूरा करने के कोशिश करें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को शक की नजर से न देखें. हर इंसान में कोई न कोई कमी जरुर होती है, लेकिन अपने कमियों को देखना ज्यादा जरूरी है न की लोगों में गलती निकालना. मन में अविश्वास की भावना न बनायें, उससे नुकसान हो सकता है.

वृषभ (Taurus) कठनाइयों भरा समय है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक संभालना है. अपने कामकाज की स्थिरता को खतरे में डालना इस समय ठीक नहीं होगा. अपने मन के वहम को हटाकर काम में अपना रुझान बढ़ाना होगा.
क्या करें – लोगों से जुड़ने की, लोगों को समझने की कोशिश करें. अगर आपके साथी या सहयोगी आपको नहीं समझ पा रहे तो भी उनसे किनारा न करें. कोशिश कर लें की यह मतभेद दूर हो जाए.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की वजह से अपनों के विचारों पर शक न करें. हालात आपके खिलाफ नहीं है. व्यर्थ के मतभेद में न पड़ें ताकि आपका कोई नुकसान न हो.

मिथुन (Gemini) किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से नुकसान हो सकता है. किसी पर भरोसा करके आप कोई अपने ओर से अच्छा काम करें और कोई आपको धोखा दे जाए ऐसा हो सकता है.
क्या करें – थोडा धैर्य रख लें. अगर किसी से विचार नहीं मिल रहें हैं तो बात को सम्भाल लें. लोगों के प्रति जागरूक जरुर रहें लेकिन अपने हित को समझते हुए अपने कदम बढ़ाएं.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की गलतफ़हमी को न पनपने दें. उसका असर आपके रिश्तों में, आपके घर-परिवार में, या किसी प्यार के रिश्ते पर पड़ सकता है. ऐसा कुछ न होने दें जिससे अच्छी भली बात बिगड़ जाए.

कर्क (Cancer) कामकाज को लेकर आपके विचार न मिलें ऐसा हो सकता है. इसकी वजह से आपका प्रदर्शन भी कम हो जाए यह भी सम्भव है, लेकिन मन को परेशान करके ऐसी परिस्थितियां बिलकुल न बनायें.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत पर भरोसा रखें. अगर हालात कमजोर भी हैं तो भी उस अच्छाई को बनाये रखें जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है. मन को शांत रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपकी बचत प्रयाप्त नहीं है. ऐसा भी न सोचें की जो आप कह रहे हैं वो ही सही है, इन्ही कारणों से घर-परिवार की खुशियाँ कम हो सकती हैं. उन खुशियों को कम न होने दें.

सिंह (Leo) सुंदर सुखद हालात हैं इन्हें बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. आप लोगों को समझ पा रहे हैं, लोगों से जुड़ पा रहे हैं और कोई प्यार का रिश्ता भी ठीक ठाक है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से बातचीत करनी होगी. अपने विचारों को व्यक्त करके जो अच्छाई आप बना पाएंगे उसी से खुशियाँ बनी रहेंगी, ओर इस सारे खेल में आपकी धन दौलत की स्तिथि भी मददगार बनी रहेगी.
क्या न करें – हालात सुखद हैं, मददगार है और एक आशीर्वाद है, लेकिन हर चीज़ को शक की निगाह से बिलकुल न देखें. ज़िन्दगी में भरोसा करना जरूरी है और इसमें कोई गलती न करें.

कन्या (Virgo) – चुनोतियों भरा समय है और उन चुनोतियों का सामना करना होगा. चाहे घर-परिवार में सुख की बात हो या सेहत की, अपनी जिम्मेदारियों को समझना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – हो सकता है आप बहुत busy हों. हो सकता है आपकी ओर priorties भी हों, लेकिन रिश्तों की ओर ध्यान देना बहुत जरूरी है. अपने मन को शांत रखें और अपनों के लिए वो सबकुछ कर लें जो इस समय आप कर सकते हैं.
क्या न करें – unplanned तरीके से बिलकुल न चलें. इसका असर आपके पैसे पर भी पड़ सकता है और आपके कामकाज पर भी. इसलिए अपने efforts को किसी भी तरह से कम न करें.

तुला (Libra) – किसी प्यार के रिश्ते की ओर रुझान अच्छा है और आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं. लेकिन मन का भटकाव कुछ ऐसा है जो वो सबकुछ होने नहीं दे रहा. कमी इस वजह से भी है की आप एक ही दिशा में सोचते चले जा रहे हैं.
क्या करें – सबसे पहले तो अपनी क़ाबलियत को समझें और उसे इस्तेमाल करने की कोशिश करें. केन्द्रित होकर अपना रास्ता बनाएं. अपने मन में थोड़ी flexibility लाने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचते रहें की पैसे की कोई कमी है. मन में जितना असंतोष रखेंगे उतना ही अपना नुकसान करते चले जायेंगे. रोजमर्रा के खर्चों को व्यर्थ में बढने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) – आपके जीवन में घर-परिवार की एक एहम भूमिका है ओर यह आपकी अच्छाई है की आप उनके बारे में अच्छा सोचते हैं. घर-परिवार के सुख को बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता है.
क्या करें – मेहनत करने का समय जरुर है लेकिन अपनों के लिए समय भी निकालना होगा. इस तालमेल को बनाना भी है और आगे भी बनाये रखना है. अपने विचारों को इस रूप से व्यक्त करें की लोग आपकी बात को समझ पायें.
क्या न करें – अपने कामकाज की परिस्थिति से घबराएँ नहीं, साथ ही साथ अपने सेहत को भी नज़रअंदाज़ न करें. अपने खाने पीने की आदतों में ऐसी कोई कमी न आने दे जिसका असर आपकी सेहत पर पड़े.

धनु (Sagittarius) कुछ हालात इस समय ऐसे बने हुए हैं की आपके खर्चे बेकाबू हैं. आपकी हर सोच खर्चों से जुडी हुई ही रहती है. यही कारण है की ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखना होगा. कुछ इस रूप से प्लान करें की आप अपने भविष्य का सोचें, यही वजह है की कामकाज को प्राथमिकता देना ज्यादा अच्छी बात होगी. किसी भी ऐसे फैसले से बचें जिसमे risk जुडा हो.
क्या करें – आपके मित्र या आपके चाहने वाले आपके लिए मददगार बने रहेंगे. पर यह तब तक संभव होगा जब आप उनसे कोई उम्मीद न रखें. खुद अपने मन में संतोष बढ़ा लेने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – तकदीर अपना पूरा काम कर रही है लेकिन आप संतुष्ट नहीं है. ऐसा असंतोष जो आपकी परेशानियों को बढ़ा दे ठीक नहीं है. ऐसा न सोचें की कोई कमी है इसलिए मन को भटकायें नहीं.

मकर (Capricorn) आपकी कही हुई बात से लोगों से दूरियां पैदा हो सकती हैं. पैसे की स्तिथि को भी समझने की और सँभालने की ज़रूरत है. बहुत उदारवादी होना ठीक नहीं.
क्या करें – पैसे से जुडी planning इस रूप से कर लें की कोई इन्वेस्टमेंट लाभदायक हो. ऐसा करते हुए स्थिरता और बचाव का विचार मन में जरुर रखें. इन्वेस्टमेंट बिलकुल safe होनी चाहिए.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर व्यक्ति आपका फायदा उठाना चाह रहा है, यह सही है की हर व्यक्ति अपने नजरिये से सोचता है और अपने हित की सोचता है, लेकिन आप अपने कामकाज की ताकत को कम न समझें और उस प्राथमिकता में कोई कमी भी न आने दें.
तारे करें इशारे – मकर राशी वालों के लिए तारों के इशारे हैं की पैसे की planning करनी होगी, और उस planning में अपनों की ज़रूरतों को भी शामिल करना होगा. सिर्फ घबरा जाने से ज़िन्दगी के रास्ते नहीं खुलते. बहुत कुछ करने की जरूरत है.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को लेकर और धन लाभ को लेकर अच्छा समय है, लेकिन किसी बड़े कदम को उठाने का समय नहीं है, बस अपनी ओर से अपनी मेहनत से जुड़े रहें.
क्या करें – आपकी प्राथमिकता यह होनी चाहिए की काम के प्रति focus बना रहे. थोडा समय अपने रिश्तों को सँभालने के लिए भी जरुर निकल लें जिसमे कुछ कमियां नजर आ रही हैं. इस बात को साथ ही साथ समझ लें की रिश्तों को सँभालने में कुछ कमी रह सकती है.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों को शक की भावना से न देखें, क्यूंकि आज विचार नहीं मिल रहे इसलिए ऐसा न सोचें की सबकुछ खिलाफ है. ऐसा भी न सोचें की किसी प्यार के रिश्ते को आप रातोंरात संभाल पाएंगे. समय लग सकता है.

मीन (Pisces)कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है लेकिन मन फिर भी भटका हुआ है. आप बहुत ज्यादा alternatives के बारे में ही सोचते चले जा रहे हैं. परिस्थितियों का आंकलन करें लेकिन जल्दबाजी न करें.
क्या करें – हालात हर रूप से मददगार हैं और तकदीर की भूमिका अच्छी है. इस समय की अच्छाई यह है की आप के लिए लोग आगे बढ़ कर मदद कर पायें. अपनी ओर से आप उस तालमेल को बनाये रखें.

क्या न करें – अपने मन में negative विचारों को न उभरने दें, अगर कोई व्यक्ति आपकी मदद करना चाह रहा है तो यह न सोचें की उसके पीछे कोई स्वार्थ है. हर चीज़ में शक बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.