Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, October 19, 2016

Wednesday, 19th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार में सुख और सुकून बना रहेगा यह बहुत बड़ी कृपा है. पैसे से जुडी संभावनाएं सुंदर है लेकिन पैसे को बचाना कठिन हो सकता है इस बात को भी याद रखना होगा.
क्या करें – रिश्तों की ओर ध्यान देना होगा. अगर विचार नहीं मिल रहे तो उसके पीछे बहुत सारे कारण हो सकते हैं जिसमे आपकी गलितयाँ भी शामिल हैं. बातचीत बहुत विनम्रता से करनी होगी.
क्या न करें – नुकसान को बचाने के लिए नुकसान को बढाए नहीं. परेशानी की परिस्थितियों में गलतियाँ हो जाती हैं, मतभेद में भी न पड़ें और अपना नुकसान भी न बढ़ाएं.

वृषभ (Taurus) मेहनत का पूरा फल आपको मिलेगा, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. आपका आत्मविश्वास भी बना रहेगा लेकिन इसके चलते आप कहीं बहुत egoistic न हो जाएँ.
क्या करें – लोगों को समझने का अच्छा समय है, लोगों से जुड़ना होगा तभी जाकर उन छुटपुट परेशानिओं का समाधान हो पायेगा जो रिश्तों में चलती चली जा रही है. कामकाज के क्षेत्र में भी लोगों से तालमेल बनाने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने में जो संकट आ रहा है उसे नज़रअंदाज़ न करें. उसके पीछे कुछ वाजिब कारण हो सकते हैं जिन्हें समझना होगा. अपनों के प्रति मन में असंतोष न बढ़ाएं क्यूंकि उससे कोई फायदा नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) उत्तेजित होकर अपना नुकसान बिलकुल न करें. जल्दबाजी में कदम उठाने से नुकसान भी हो सकता है और झगडा भी हो सकता है. इसलिय थोडा संयम रखना होगा.
क्या करें – अपनी इच्छाओं को थोडा सा थाम लें ताकि सुख बना रहे. अपनी उम्मीदें बढ़ा लेने से परेशानियाँ भी बढ़ सकती हैं इस बात को समझ लें.
क्या न करें – जो भी इस समय आपको लोगों की मदद मिल रही है उसे कम न समझें, लेकिन साथ ही साथ अपने भरोसे को कम न होने दें ताकि उसका असर आपके प्रदर्शन पर ना आये.

कर्क (Cancer) अपनी समृधि को बेहतर करने का प्रयास करना अच्छी बात है लेकिन उसके चलते अपने रिश्तों पर असर आ जाए यह न होने दें. इस वजह से थोडा विनम्र होने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार से अपनों का समर्थन आपको जरुर मिलेगा और अपनों से लाभ की संभावनाएं भी बनेगी. अचानक धन लाभ का समय है जिसे बचा कर चलें. रिश्तों को अच्छाई को बढ़ाने के लिए भी आपको अपनों से जुड़ना पड़ेगा.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो घर-परिवार में अपनों को बुरी लगे, आप ऐसा करना नही चाह रहे लेकिन फिर भी गलतफ़हमी न पैदा होने दें. इसका असर अपनी motivation पर भी न पड़ने दें.

सिंह (Leo) बदलाव की इच्छा मन पर छाई रहेगी, लेकिन स्थिरता बनाये रखने में जो अच्छाई है उसे भी समझें. जीवन के प्रति अपनी involvement को बनाये रखने का समय है.
क्या करें – कामकाज प्राथमिकता का क्षेत्र है लेकिन घर-परिवार के लिए भी समय निकाल लें. रोज़मर्रा के मतभेद को बचाने के लिए इससे मदद जरुर मिलेगी. अपनों के प्रति अपनी अच्छाई को सुधारने का समय है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में बढ़ती हुई चुनोतियों से आप घबरा न जाएँ. अपनों का समर्थन जरुर मिलेगा. अपने बड़े बुजुर्गों से बात करते हुए कोई गलती न करें.

कन्या (Virgo) धन लाभ का सुंदर योग बना हुआ है और एक आशीर्वाद है जो आपके साथ जुडा है. काम को आगे बढाने का सुंदर समय है जिससे आपकी प्रमोशन या तरक्की इत्यादि हो सकती है. भाग्य की भूमिका हर तरह से मददगार है.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की लिए अपने मन के अविश्वास को हटाना होगा. तभी जाकर वो मेहनत उभर कर आएगी जिसकी इस समय जरूरत है. अडचने हैं लेकिन आप उन्हें संभाल पायेंगे.
क्या न करें – अपनों की सलाह या अपनों की मदद को इस समय कम न समझें. घर-परिवार में अपने बड़े बुजुर्गों से जो motivation मिल रही है उसमे कमियां न ढूंढे. अपनों की सेहत को ignore करके चलना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) कामकाज के pressures को झेल लेने का समय है. अपने अन्दर एक जुनून की स्तिथि पैदा करनी होगी जिससे हालात ओर बेहतर हो सकें. काम को सिर्फ धन लाभ की नजर से न देखें.
क्या करें – जो भी विकल्प उभर रहे हैं उससे stress तो होगा लेकिन उससे लाभ जरुर मिलेगा. उस रास्ते पर चलने का प्रयास कर लें ताकि आपकी क़ाबलियत उभर कर आये. अपनी क़ाबलियत पर भरोसा भी करना होगा.
क्या न करें – अपने भाई-बहनों की परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. हो सकता है उनके साथ जुडा हुआ सेहत का मुद्दा भी हो. अपनी जिम्मेदारियों से इस समय पीछे न हटें.
तारे करें इशारे – तुला राशी वालों के लिए तारों की इशारे हैं की कामकाज से बढ़ कर अपनी जिम्मेवारियो को समझें. अगर आप घर-परिवार में अपने रिश्तों से खुश नहीं है तो भी इस समय अपनों का साथ जरुर दें.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है, लोग मददगार है, ईश्वर की बहुत बड़ी कृपा है. अपनों का साथ और समर्थन मिलेगा जो जीवन में खुशियाँ लाएगा.
क्या करें – एक ओर तो अपने खर्चों को काबू करना होगा, दूसरी ओर अपने काम में थोड़ी ओर रूचि पैदा करनी होगी. अपने मन के बढ़ते हुए अविश्वास को हटाकर ही यह संभव हो पायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. इस समय की प्राथमिकता आपको ज़िन्दगी के बड़े फैसलों की ओर ले जा रही है. बहुत सारी बातों को सोच कर ज़िन्दगी के उस प्राथमिकता के क्षेत्र को कमज़ोर न पड़ने दें.

धनु (Sagittarius) कुछ धीमा समय है सतर्कता से आगे बढ़ना होगा. अपनी मानसिकता को बहुत शांत कर के यह संभव हो पायेगा. सेहत का भी ख्याल रखना पड़ेगा.
क्या करें – पैसे को संभालना भी है और बचाना भी है, लेकिन पैसे से हटकर भी बहुत सारी बातों को प्राथमिकता देनी है जिसमे घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतें भी शामिल हैं.
क्या न करें – कामकाज की ओर तवज्जो जरुर दें लेकिन पैसे को आधार न बनायें. वैसे भी पैसे से इस समय उतना सुख नहीं मिलेगा जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं, लेकिन फिर भी पैसे को बर्बाद न करें.

मकर (Capricorn) आपकी इच्छाएं ज्यादा है और कोई प्यार का रिश्ता मन में बढता हुआ नजर आ रहा है. आप कुछ कतरा रहे हैं बात करने से की क्या सब कुछ ठीक होगा.
क्या करें – कामकाज से जो लाभ मिलेगा उसी से ज़िन्दगी में मदद मिलेगी. अपने पैसे की स्तिथि पर थोडा सा भरोसा करना होगा तभी जाकर आप सही योजना बना पायेंगे.
क्या न करें – किसी बड़े बदलाव के रास्ते पर इस समय बिलकुल न चलें. ऐसा करने से नुकसान तो हो जाएगा लेकिन वो उम्मीद पूरी नहीं होगी जिस उम्मीद से आप आगे चल रहे हैं.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार में सुख है लेकिन मन में एक परेशानी सी भी है जिसे आप संभाल नहीं पा रहे. आपकी अपनी सोच है जो आपको दुविधा में डाले हुए है. विचारों के न मिलने का भी यही एक कारण है.
क्या करें – कामकाज को आगे बढाने के लिए बेहतरीन समय है. अपनी इन्वोल्व्मेंट से यह सब कुछ हो पायेगा जिसके लिए मन में भरोसा बनाना होगा. आमदनी लगातार बनी रहेगी यह एक आशीर्वाद है.
क्या न करें – पैसे को लेकर गलती न करें. पैसे को कहीं फंसाते न चले जायें. किसी पर इतना भी भरोसा न करें की कोई आपका गलत फायदा उठा ले.

मीन (Pisces)आपके अन्दर क़ाबलियत भी है और वो motivation भी की आप कुछ जीवन में अच्छा कर सकें. और यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपको नयी संभावनाओ से अवगत करवाएगा.
क्या करें – किसी बदलाव के रास्ते पर बहुत सोच समझ कर चलना होगा. अधिक प्राथमिकता इस बात को देनी होगी की आपके अपने क्या चाहते हैं. उनकी सलाह लें जो अच्छाई छुपी हुई है उसको समझ लें.

क्या न करें – अपनी परेशानियों के चलते जल्दबाजी में कोई बड़ा फैसला न करें. आपको कई विकल्प बहुत अच्छे लगेंगे लेकिन यह समय ऐसा है जो गलती करवा सकता है और नुकसान करवा सकता है इसलिए अपनी सूझ्भूझ में कोई कमी न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.