Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, June 28, 2019

Friday 28th June 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 28 जून 2019 है और शुक्रवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
आषाढ़ मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
दशमी तिथि है सुबह 06 बजकर 36 मिनट तक और उसके बाद एकादशी तिथि है
अश्विनी नक्षत्र है सुबह 09 बजकर 11 मिनट तक और उसके बाद भरणी नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं मेष राशी में.
आज भद्रा है सुबह 06 बजकर 36 मिनट तक. गंडमूल समाप्त हो रहे हैं सुबह 09 बजकर 11 मिनट पे और शुक्र मिथुन राशी में प्रवेश कर रहे हैं देर रात 01 बजकर 33 मिनट पर. आज 28 जून 2019 को सुबह 06 बजकर 36 मिनट से सुबह 09 बजकर 11 मिनट पर मुहूर्त है सगाई का, व्यापार आरम्भ करने का, नामकरण संस्कार का और वाहन खरीदने का.

मेष (Aries) हालात बदल रहे हैं, सिर्फ पैसे के दम पे चलने की बजाय अपनी मेहनत को बढ़ाने की जरूरत पड़ सकती है, उसमें लोगों का आपको समर्थन मिले तो अपने प्रदर्शन को बेहतर करने का भी मौका मिल सकता है. किसी भी नए उभरते हुए विकल्प को इस संदर्भ में देखना होगा कि उसमें आपकी कितनी मेहनत बन पाएगी.
क्या करें –किसी प्यार के रिश्ते को लेके बहुत सारा असमंजस है आपके मन में, उसका एक बडा कारण यह भी है कि आपको रिश्तों को संवारने के लिए वक्त देना होगा. अपने अन्दर ऐसी भावना लानी होगी कि लोगों को बेहतर तरीके से समझ सके और उनसे जुड़ सके.
क्या न करें –जिन्दगी में यह जरूरी नहीं है कि लोगों ने आपके लिए क्या किया बल्कि यह जरूरी है कि आपने लोगों के लिए क्या किया और उनका दिल जीतने के लिए आपने कितने सकारात्मक प्रयास किए इसलिए ऐसी उम्मीद न लगाएं कि लोग ही आपकी तरफदारी करते रहें. आप अपनी ओर से लोगों को समझने के लिए और संभालने के लिए पीछे बिल्कुल न हटें.

वृषभ (Taurus)आपका भरोसा बना हुआ है और आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए अच्छी संभावनाएं भी दर्शा रहा है. हालात आपके लिए चुनौती भरे जरूर हैं पर अपनी विनम्रता बनाए रखने से फायदा भी होगा. किसी भी तरह के विचारों के मतभेद से बचना होगा.
क्या करें –घर-परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए बातचीत करेंगे तो फायदा जरूर होगा और उस बातचीत में अपना भरोसा जताना होगा. अपनी बातों में असंतोष दर्शाएंगे तो गलतफहमी पैदा होने का भी अंदेशा है.
क्या न करें –किसी की बातों में आकर कोई ऐसा बढ़ा कदम न उठाएं जिसके चलते आपको बाद में पछताना पड़े. कुछ सीखने के प्रयास में अपनी ओर से कोई कमी न आने दें क्योंकि वही ज्ञान आगे चलके आपकी परिस्तिथियों को सुधारने में आपकी मदद करे.

मिथुन (Gemini)रिश्तों को लेके जो भी समस्याएं रही हैं अब उनके सुधरने का समय है. पुरानी रंजिसों को भुलाके नई नजर से रिश्तों को देखना होगा और उनसे जुड़ना होगा. इसमें आपकी सूझबूझ आपका पूरा साथ निभाएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें –अपनी मेहनत से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है, अपना भरोसा बनाए रखने से भी आपकी अच्छाई आपका पूरा साथ दे सकती है. यह सारी परिस्तिथियां कुछ ऐसी हैं जिसमें लोग आपको समझना चाहे और आपकी मुश्किलों को संभालने में आपका हाथ बटाना चाहे.
क्या न करें –पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें, उसका बड़ा कारण यह है कि धन का आगमन ठीक है पर पैसा संभलता नहीं है और खर्चे बढ़े रहते हैं इसलिए किसी भी कारणवश अपने पैसे को लुटाके अपनी आर्थिक स्तिथि को कमजोर न करते चले जाएं.

कर्क (Cancer)आपको लोगों की हर तरह की सहायता मिल रही है और आपकी आर्थिक स्तिथि भी आपका साथ निभाती रहेगी लेकिन अब अपने हालात को और मजबूती से संभालने की जरूरत पड़ सकती है. अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामने के लिए आपको सही योजना बनानी होगी और अपनी बचत को बनाए रखने के लिए किसी भी तरह की उत्तेजना से बचना होगा.
क्या करें –लोगों को समझना और लोगों को खुश रखना बहुत जरूरी है, उसके लिए अपने मन में बिठाई हुई किसी भी तरह की दुविधा को भी हटाना होगा. कामकाज को लेके अपने अन्दर लगन भी पैदा करनी होगी और वो सुकुन भी पैदा करना होगा जो आपके काम को बढ़ाने में मदद कर सके.
क्या न करें –अपने हालात को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें क्योंकि ऐसा करने से इंसान अपने फैसलों में गलती कर जाता है पर किसी भी गलती का असर बहुत दूर तक जा सकता है.

उपायकर्क राशी वालों के लिए खास उपाय यह है जी कि आने वाले 4 शुक्रवार को किसी भी मन्दिर में जाएं और लक्ष्मी माता की मूर्ति के आगे माथा टेक लें. मन्दिर मे थोड़ा सा समय व्यतीत करने से अपने हालात को संभालने में मदद मिल सकती है, वैसे भी प्रचीन परम्परा रही है कि किसी भी पूजा स्थल में समय जरूर व्यतीत करना चाहिए.

सिंह (Leo)कामकाज की स्तिथि ठीक है और अब उससे बड़ा लाभ मिलने की संभावना बढ़ रही है. आपकी मेहनत आपको सही दिशा में ले जाए और आपकी प्ररेणा को जगाए रखे, ऐसे सुन्दर योग बने हुए हैं पर इस बात को समझ लें कि यह सबकुछ अपनी लगन से ही हो पाएगा.
क्या करें –पैसे से जुड़ी किसी भी तरह की गलतफहमी से बचना होगा ताकि किसी भी तरह के नुकसान से भी साथ ही साथ बचा जा सके. यथास्तिथि बनाए रखने से भी फायदा होगा ताकि किसी भी तरह के बदलाव से जुड़ी मुश्किलों से भी इस समय बचा जाए.
क्या न करें –तकदीर को आजमाने की कोशिश बिल्कुल न करें और ऐसा करके अपनी समृद्धि पे किसी भी तरह का बुरा असर बिल्कुल न आने दें. यह समय कुछ ऐसा बन रहा है जिसमें पैसा कमाना जरूरी है, पैसा बर्बाद करना ठीक नहीं. 

कन्या (Virgo)हालात हर तरह से मददगार हैं, तकदीर ने आपका साथ भी दिया है अब इसी अच्छाई को अपने काम में लगाए रखने की भी जरूरत है ताकि आपके लिए बड़ी उपलब्धियों के द्वार खुल सके.
क्या करें –आप कई तरह के विकल्प के बारे में सोच रहे हैं जिसके बारे में आपकी मेहनत में कमी रह सकती है इसलिए फिलहाल ऐसे किसी फैसलें को त्याग देने की जरूरत है. किसी भी तरह के बदलते हुए दौर में अपने मन में ठहराव बनाए रखने से ही फायदा होता है.
क्या न करें –कामकाज के प्रति अपनी कोशिशों को बनाए रखने में कोई कमी न आने दें इसलिए ऐसा न सोचें कि सबकुछ अपने आप हो जाएगा, लोग आपकी एक स्तर तक मदद कर सकते हैं उसके आगे आपको खुद ही झूझना पड़ेगा.

तुला (Libra)मुश्किलों का दौर खत्म हो रहा है और नई संभावनाएं उभर रही हैं. कामकाज को लेके भी आप लोगों से जुड़ पा रहे हैं, यह और बात है कि लोग अभी पूरी तरह से आपको समझ नहीं पा रहें फिर भी बदलता हुआ समय आपके लिए अच्छाई दर्शा रहा है.
क्या करें –पैसे की स्तिथि आपकी अपनी मेहनत से सुधरेगी इसलिए अपनी मेहनत पर भरोसा बनाए रखें. कुछ सीखने और समझने के प्रयास से भी आपको फायदा हो सकता है.
क्या न करें –अगर आप कोई कारोबार करते हैं तो फिलहाल उसमें ज्यादा पैसा लगाने की कोशिश न करें क्योंकि किसी भी नए निवेश से इस समय नुकसान हो सकता है इसलिए हालात को पूरी तरह से उभरने दें ताकि जल्दबाजी में कोई गलती न हो जाए.

वृश्चिक (Scorpio)आपके साथी-सहयोगियों ने आपका बहुत साथ दिया है पर हो सकता है अब वो आपकी आलोचना करें जिसके चलते आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ें, वैसे भी यह समय आपके मन में बिठाई हुई परेशानियों को दर्शा रहा है.
क्या करें –कामकाज से जुड़े दबाव बहुत हैं जिसमें लोगों को समझना और संभालना कठिन हो सकता है. छोटी-छोटी गलतफहमियों की वजह से तकरार की स्तिथि पैदा हो सकती है जिसे संभाले रखने की जरूरत है.
क्या न करें –अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कड़वाहट बिल्कुल न लाएं. जिन्दगी को किसी कमी की नजर से देखने की कोशिश बिल्कुल न करें. आर्थिक स्तिथि ठीक है और किसी भी तरह की कमी नहीं.

धनु (Sagittarius)गलतफहमियों का दौर खत्म हो रहा है और अच्छाई बनने की संभावना बेहतर हो रही है पर किसी प्यार के रिश्ते को समझना अभी भी थोड़ा सा कठिन हो सकता है. सेहत को लेके लापरवाही करना इस समय ठीक नहीं.
क्या करें –अपने बड़े-बुजुर्गो की सेहत का ख्याल रखना होगा पर साथ ही साथ अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा क्योंकि यह समय कई तरह के दबाव दर्शा रहा है जिसमें आपकी अपनी लापरवाही भी नजर आ रही है.
क्या न करें –जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपने प्रदर्शन को कम न होने दें क्योंकि ऐसा करने से आपका मन उस काम से उठता चला जाएगा और आपकी परेशानियां बढ़ती चली जाएंगी इसलिए जितना संभव हो सके अपने काम के प्रति नियमित बने रहें ताकि किसी भी तरह की कमी न उभरे.

मकर (Capricorn)किसी प्यार के रिश्ते में समय के साथ बनती हुई गलतफहमियों से बचना होगा. आपके आस-पास के लोग आपकी बात को क्यों नहीं समझ पा रहें इस बात की तह तक भी पहुँचना होगा ताकि रिश्तों की गर्माहट हर सूरत में बनी रहे.
क्या करें –जिन्दगी को रूकावटों को सही रूप से देखना और उसका समाधान करना बहुत जरूरी है क्योंकि गलतफहमियों की वजह से भी लोगों की नाराजगियां बढ़ सकती हैं. कई चीजों को लेके आपने भी अपने कदम पीछे हटा लिए हैं जिन्हें नई नजर से देखने की जरूरत है.
क्या न करे –निजी जीवन के हालात को संभाले रखें, उनमें कोई तकरार न उत्पन्न होने दें. पर सबसे बड़ी बात यह है कि लोगों से दूरियां न बनाएं.

कुंभ (Aquarius)घर-परिवार का सुख बना हुआ है और रिश्तों को आगे भी संभाले रखने का समय है. बहुत सारी अच्छाई इसलिए भी बनी हुई है क्योंकि हालात आपकी मदद कर रहे हैं पर कमी का क्षेत्र यह है कि आपकी कोशिशें हर दिशा में फीकी पड़ती चली जा रही है.अपने नजरिए को सकारात्मक बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें –किसी प्यार के रिश्ते को संभालने के लिए भी प्रयास करना होगा क्योंकि उसमें कोई न कोई गलतफहमी उभरकर आ सकती है. बातें छोटी-छोटी हो सकती हैं पर फिर भी उन्हें समय रहते संभाल लेना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें –कामकाज से जुड़े किसी दबाव को इतना न बढ़ा लें कि आपके लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएं. जिस चीज में भी मेहनत बनाए रखने की जरूरत है उसमें अपनी ओर से कोई कमी बिल्कुल न आने दें.

मीन (Pisces)अपनी मेहनत से आपने बहुत कुछ हासिल करने की कोशिश की है, अब उसी अच्छाई को अपनों के लिए इस्तमोल करने का समय आ रहा है. निजी जीवन के मुद्दौ को संभाले रखने के लिए कुछ चुनौतियां हो सकती हैं, उन्हें भी अपनी सूझबूझ से संभाला जा सकता है ताकि जिन्दगी का रास्ता आपके लिए सुखभरा बना रहे.
क्या करें –निजी जीवन से जुड़ी गलतफहमियों के कई सारे कारण हो सकते हैं, व्यर्थ का बदलाव या बढ़ते हुए खर्चे भी एक ऐसा कारण है जो संभालने से ही संभलेगा इसलिए आपको लोगों से हर सूरत में तालमेल बनाए रखना होगा.

क्या न करें –पैसे को लेके कोई ऐसा असमंजस न पैदा करें जिसका असर जिन्दगी की बाकी चीजों पर आए इसलिए पैसो से जुड़ी कोई ऐसी बहस भी न करें जो आपके रिश्तों को व्यर्थ में कमजोर करती चली जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.