Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, June 26, 2019

Wednesday 26th June 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 26 जून 2019 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
आसाढ़ मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
नवमी तिथि है आज दिनभर
उत्तर भाद्रपद नक्षत्र है सुबह 05 बजकर 37 मिनट तक और उसके बाद रेवती नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं मीन राशी में.
आज गंडमूल प्रारम्भ हो रहे है सुबह 05 बजकर 37 मिनट से और आज नवमी की वृद्धि है.

मेष (Aries) घर-परिवार में अपनों के लिए मेहनत करने का समय है. जितना आप अपनों के प्रतिअच्छा सोचेंगे उतना ही आपकी अच्छाई उनके प्रति उभरकर आएगी और आपसी तालमेल में बढ़ोतरी होगी. आपके विचारों का उतार-चढ़ाव कुछ ऐसा है कि कभी तो आप अपनों के लिए बहुत अच्छा सोचते हैं और कभी आपका मन पूरी तरह से हट जाता है और इसी तरह के उतार-चढ़ाव से बचने की जरूरत है.
क्या करें –जिस भी काम से जुड़े हुए हो उसमें अपने प्रदर्शन को बढ़ाना होगा और अपने मन में बिठाई हुई हर तरह की दुविधा को हटाके ही यह संभव हो पाएगा. इस बात को समझ लें कि कामकाज की स्थिरता से ही जुड़ी हुई है आपकी आर्थिक स्थिति, जिसे बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें –किसी भी बात को लेके बहुत ज्यादा उत्तेजित न हो और ऐसा करते हुए कोई ऐसा कदम न उठाएं जो आपके नुकसान को बढ़ाए और आपके लिए बड़ी मुश्किलें पैदा करता चला जाए. थोड़ा सा संयम बनाए रखने का समय है इसलिए किसी भी तरह की गलती बिल्कुल न करें.

वृषभ (Taurus)कई तरह के अच्छे विकल्प हो सकते हैं जो आप सोचेंकि बहुत अच्छे हैं लेकिन उसके पीछे कोई न कोई नुकसान की स्तिथि भी छुपी हुई हो सकती है इसलिए विकल्प जरूर टटोलें लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आप किसी भी तरह के नुकसान से बच सके, खासकर अगर कोई किसी बात को लेके आपको बहुत ज्यादा प्रोत्साहित कर रहा है तो आपका ओर भी ज्यादा संभलने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें –जिन्दगी के जो भी दबाव हैं उन्हें भली-भाँति संभालने की कोशिश करनी होगी और उसमें आपका भरोसा काम आएगा. यह समय ऐसा है जो आपके भरोसे को जगाए और आपसे बड़ी मेहनत करवा ले, पर ऐसा करने के लिए आपको अपने आस-पास के लोगों से तालमेल भी बनाए रखना होगा. कामकाज के क्षेत्र में भी यही चीज बहुत जरूरी होगी.
क्या न करें – अगर आपको लग रहा है कि लोग आपके खिलाफ हो रहे हैं तो उस बात को लेके बहुत ज्यादा परेशान न होते चले जाएं बल्कि कोशिश यह करें कि अपनी कमियों की ओर देखें और उन कमियों को सुधारने का प्रयास कर लें, ऐसा करके ही आप लोगों के दिल को जीत पाएंगे.

मिथुन (Gemini)कामकाज के प्रति आपका रूझान अच्छा है और इसका असर यह हो रहा है कि आप अपनी आर्थिक स्तिथि को बढ़ाने के लिए भी हर तरह से समर्पित है पर बचत उस रूप से नहीं बन पा रही जितनी की जरूरत है, उसके कई सारे कारण हैं. कामकाज से जुड़े पैसे के दबाव बढ़ सकते हैं और अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थाम लेने की जरूरत है.
क्या करें –लोगों से हरसंभव तालमेल बनाए रखना होगा, विचारों का मतभेद इंसान को परेशान कर सकता है पर उसके लिए भी किसी भी ऐसी बात कहने से बचना होगा जो किसी का दिल दुखाए. मुश्किलें हम सबके लिए किसी न किसी रूप से बनी रहती हैं और अगर किसी भी मुश्किल का आभाष पहले से हो जाए तो किसी भी तरह की गलती से बचा जा सकता है.
क्या न करें –सेहत को लेके किसी भी तरह का असमंजस में न रहें. अगर कोई परेशानी दुबारा उभरकर आई तो उसके बारे में पूरी तरह से छानबीन कर लें ताकि कोई भी मुश्किल आपके लिए बढ़े नहीं.

कर्क (Cancer)कामकाज में अपनी लगन बढ़ाएंगे तो आपकी मेहनत खुद-ब-खुद उभरकर आएगी, पर इस समय की परेशानी यह है कि काम मे आपका उतना मन नहीं लग रहा इसी वजह से आपकी कोशिशें भी आपका पूरा साथ नहीं निभा रहीं इसलिए दो चीजों को संभालने की जरूरत पड़ेगी, एक तो अपने कामकाज में मन लगाना होगा दूसरा अपनी बचत को कहीं फसाते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या करें –लोगों से तालमेल बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए और कोशिश यह भी करनी होगी कि पैसे के लेन-देन में अपने विचारों की स्थिरता बनाई जाए, यही चीज आपके रिश्तों को संभाले रखने मे भी मददगार साबित होगी.
क्या न करें –तकदीर को आजमाने के प्रयास में आप पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. ऐसा न सोचें कि हर बात में आप ही सही है इसलिए किसी भी तरह की गलतफहमी में बिल्कुल न पड़े क्योंकि ऐसा न हो कि आप ही का नुकसान होता चला जाए.

सिंह (Leo)पैसे को संभालना कठिन हो सकता है, मन की दुविधाएं भी कुछ ऐसी हैं जो आपके फैसलों में गलतियां करवा सकता है इसलिए भी आपको हर बात की गहराई तक जाना होगा.
क्या करें –रिश्तों को संभालना कठिन है इसलिए किसी भी बात को बिगाड़ते चले जाने से बचना होगा. किसी प्यार के रिश्ते की ओर बढ़ता हुआ विचार भी आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकता है इसलिए भी थम जाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें –पढ़ाई-लिखाई से जुड़े फैसलों में गलती करते चले जाना ठीक नहीं, कहाँ पे पढ़ाई करनी है और किस रूप से पढ़ाई को बढ़ावा देना है इसमें कमियां हो सकती है इसलिए कोई ऐसा फैसला न करें जो आपके भविष्य पे किसी भी तरह का बुरा असर डाले.

कन्या (Virgo)कामकाज से लाभ बना हुआ है पर इस समय की मुश्किल यह है कि आपकी कोशिशें कमजोर पड़ती चली जा रही हैं इसलिए हर ऐसा कदम उठाने से बचना होगा जो कामकाज से जुड़े किसी भी तरह के असमंजस को बढ़ाए.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियां बनाएं रखने के लिए अपने दिल को साफ करना होगा. अपने मन में बिठाई हुई हर तरह की भ्रम और भ्रातियां को हटा देंगे तभी जाके आपको कोई भी तस्वीर साफ नजर आएगी. कोशिश करके दखें बहुत कुछ संभव हो पाएगा.
क्या न करें –अपने भाई बहनों से या दोस्तों से जुड़ा कोई भी मुद्दा है तो किसी की बातों में आके अपने व्यवहार में उतार-चढ़ाव न लाएं क्योंकि ऐसा करने से आप लोगों को नाराज करते चले जाएंगे और इस समय यही ठीक नहीं.

आज के दिन में खासकन्या राशी वालों के लिए आज के दिन में खास यह है जी कि जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसकी प्राथमिकता को समझ पाओं और उससे जुड़ी किसी भी तरह की गलतफहमी से बचना होगा क्योंकि कोई भी कदम अगर बिना सोचे समझे उठाया जाएगा तो वो आपकी मुश्किलों को ही बढ़ाएगा.

तुला (Libra)कामकाज के प्रति अपनी तवज्जो इस रूप से बढ़ानी होगी कि आपकी स्थिरता बनी रहे. हालात आपको लगेगा कि मददगार हैं पर कोई भी बड़ा बदलाव उसमें परेशानियां ला सकता है इसलिए भी कामकाज से जुड़े जो भी बनते-बिगड़ते विचार हैं उन्हे भली-भाँति समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें –नियमित हो जाने से कई तरह की कमियों को संभाला जा सके और अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं पे भरोसा भी करना होगा, इस चीज को बढ़ावा देने के लिए आपको बहुत कुछ सीखने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें –सिर्फ पैसे के बारे में सोचके अपनी जिंदगी की और प्राथमिकताओं को बिगाड़ते न चले जाएं इसलिए ऐसा न सोचें कि किसी बहस में आप जीत पाएंगे. बेहतर यह होगा कि किसी बहस में पड़े ही नहीं ताकि आगे चलके आपको उससे जुड़ी हुई कमियों को झेलना न पड़े.

वृश्चिक (Scorpio)रिश्तों के प्रति आप अच्छा सोचते हैं पर आपकी अच्छाई के बदले आपकी कमियां उजागर होती चली जाती हैं जो ठीक नहीं है. अपनी अच्छाई को बनाए रखने के लिए बहुत सारी सूझबूझ की भी जरूरत है. कोई भी बात कहने से पहले रूक जाने से और मनन करने से फायदा भी हो सकता है.
क्या करें –हर बात को मधुरता से कहें ताकि आपका धैर्य और आपकी अच्छाई उसमें झलके. अपनी बात मनवाने की बजाय लोगों की बात सुन लें क्योंकि इस समय अपनी बात कहना या मनवाना कठिन हो सकता है.
क्या न करें –किसी भी तरह के अच्छे विकल्प को पूरी तरह से खारीज न करें. दूर स्थान से जुड़े जो भी विकल्प उभर रहे हैं उनके बारे में भी भली-भाँति सोचें क्योंकि उसमें पैसे की स्तिथि को बढावा देने की संभावना शामिल हो सकती है और इस समय यह भी कोई छोटी बात नहीं.

धनु (Sagittarius)एक ओर तो घर-परिवार में आप सुख बनाना चाह रहे हैं, दूसरी ओर कोई न कोई ऐसी बात उभरती चली जा रही है जो आपकी मुश्किलों को बढ़ाए. पारिवारिक परिस्थतियों में मतभेद पैदा हो सकता है इसलिए घर-परिवार में हर तरह की शांति बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें –अपनी बात बहुत विनम्रता से कहनी होगी ताकि किसी भी तरह की गलतफहमी से बचा जा सके. मुश्किल भरा दौर है जो आपको नुकसान की ओर ले जा सकता है इसलिए भी किसी पे व्यर्थ में भरोसा करने से बचना होगा.
क्या न करें –इस समय कोई ऐसा विकल्प न खोजें जिसमे आपके लिए मुश्किलें छुपी हुई हो. कामकाज से जुड़े दबाव को भी इस रूप से समझें कि उसमें आप कोई बड़ा परिवर्तन न करें. बहुत सारी शांति और स्थिरता बनाए रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

मकर (Capricorn)आपकी कोशिशों का अच्छा फल मिल सकता है इसलिए तकदीर आप पर मेहरबान है और बहुत सारी चीजें आपकी पकड़ में बनी हुई हैं लेकिन पैसे से जुड़े फैसलें गलत हो सकते हैं इसलिए इस बात को समझें कि किस चीज में सुख है और किस चीज से बचके निकल जाने की जरूरत है.
क्या करें –किसी तरह की गलतफहमी की वजह से नुकसान हो सकता है इसलिए हर तरह से संभलना होगा. गुस्सा करने से भी आपकी परेशानियां बढ़ सकती है इसलिए भी आपको अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने होंगे. किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी हुई अच्छाई को समझेंगे तो उससे फायदा जरूर होगा.
क्या न करे –जिस भी कोशिश में जुडें हुए हैं उसमें अपना मन न हटाएं क्योंकि किसी भी चीज को लेके एक कदम आगे बढ़ाना और दो कदम पीछे हटा लेना ठीक नहीं होगा. अगर आप अपनी ओर से नियमित बने रहेंगे तो ऐसी कोई भी गलती आपसे नहीं होगी.

कुंभ (Aquarius)कामकाज के प्रति समर्पण को बढ़ाना होगा क्योंकि कामकाज से जुड़ी परेशानियां बढ़ रही हैं और कामकाज की स्तिथि कमजोर पड़ती चली जा रही है. किसी भी तरह के मतभेद से भी बचना होगा ताकि कोई भी बहस आपको बड़ी परेशानी में न डालें.
क्या करें –पैसे से जुड़ी जरूरते बढ़ रही हैं इसलिए आपके दबाव भी बढ़ सकते हैं. पैसे की देनदारी की वजह से भी मुश्किलें आन खड़ी हो सकती हैं इसलिए बहुत सारी योजना बनानी होगी और उस योजना पे टिके रहने के लिए आपको बहुत सारा धैर्य भी दर्शाना होगा. ऐसे में आपके अपने आपके लिए मदद करते चले जाएं, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें –कामकाज की स्तिथि को सुधारने के लिए उसमें इतना ज्यादा पैसा न लगाएं कि वो भी कहीं डूब जाए इसलिए हर चीज की गहराई को समझें ताकि आपसे किसी भी तरह की गलती न होती चली जाए.

मीन (Pisces) कोई प्यार का रिश्ता आपको लुभा रहा है और आप किसी प्यार के रिश्ते को अगली मंजिल तक ले जाना चाह रहे हैं पर अपनी बात कहते हुए आपसे गलती हो सकती है जो आपकी मुश्किलों को बढ़ा रही है इसलिए थोड़ा सा संयम बनाए रखने की जरुरत है.
क्या करें –कामकाज की स्तिथि के ओर ध्यान देना होगा क्योंकि उस से जुड़ी हुई परेशानियां बढ़ सकती है, यहाँ तक कि काम या कारोबार मे नुकसान की स्थिति पैदा हो सकती है इसलिए भी आपको थोड़ा सा संभलना होगा.

क्या न करें –तकदीर को आधार बना कर किसी भी तरह का फैसला बिल्कुल न करें. चाहे काम या कारोबार से जुड़ी बात हो या रिश्ते नातों से जुड़ी, किसी से कोई ऐसी बात न कहें जो गलतफहमी बढाए और आपकी मुश्किलों को बढ़ाती चली जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.