Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, June 8, 2019

Saturday 8th June 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 8 जून 2019 है और शनिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शकसंवत 1941
जयेष्ठ मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
षष्ठी तिथि है देर रात 02 बजकर 55 मिनट तक और उसके बाद सपत्मी तिथि है
आश्लेषा नक्षत्र है शाम 05 बजकर 22 मिनट तक और उसके बाद मघा नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं कर्क राशी में और चंद्रमा सिंह राशी में प्रवेश करेंगे शाम 05 बजकर 22 मिनट पर.
आज अरण्य षष्ठी है, जेमिनी षष्ठी है, श्री विनध्यावासिनी पूजा है.

मेष (Aries) जुनुन के साथ मेहनत करने की कोशिश करनी होगी ताकि जो आज सबकुछ ठीक चल रहा है वो आगे भी ऐसे ही चलता रहे, इस अच्छाई को बनाए रखने के लिए आपकी लगन काम आएगी और इसी के चलते आपकी जिंदगी का सुख और सुकुन भी बना रहे.
क्या करें –किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से आपके हालात मुश्किलों के घेरे में आ सकते हैं इसलिए अपनी मुश्किलों को बुलावा देते चले जाना से बचना होगा. जिंदगी का सुख बना हुआ है पर फिर भी आपको किसी भी तरह के बड़े खतरे को मोल लेने से बचना होगा क्योकि बार-बार ऐसी परिस्तिथियां उभरकर आ सकती हैं जो आपके धैर्य को आजमाएं इसलिए स्थिरता और संयम से काम लेने में ही फायदा होगा.
क्या न करें –किसी भी वजह से घर-परिवार में अपनो से तकरार न पैदा करे. किसी भी वजह से अगर गलतफहमी पैदा हो जाएगी तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं और इस समय यही ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus)आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है पर साथ ही साथ खर्चे भी बढ़ रहे हैं पर इस बात में कोई परेशानी नहीं. परेशानी इस बात में है कि किसी भी तरह का ऐसा कदम उठाने से बचना होगा जिसमें आपको पूरी जानकारी नहीं. किसी गलतफहमी की वजह से नुकसान हो जाए तो बहुत तकलीफ होती है.
क्या करें –लोगो के प्रबल होते हुए विचारों के बावजूद आपको लोगो की बात सुननी होगी और समझने की कोशिश भी करनी होगी. हो सकता है कोई बहस भी छिड़ जाए फिर भी आपको अपनी विनम्रता बनाए रखनी होगी ताकि मुश्किलों को समय रहते संभाल लिया जाए.
क्या न करें –अपनी मेहनत के खिलाफ कोई सवाल न खड़े करें, ऐसा भी न सोचें कि आपके अंदर कोई कमी है. आपकी जानकारी और आपकी काबिलियत आपको हर तरह की सफलता दिला सकती है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

मिथुन (Gemini)घर-परिवार की खुशियां बनी हुई हैं पर उन खुशियों के पीछे छुपा हुआ अजीब सा तनाव भी है जो आपकी घबराहट को बनाए हुए है, उन सभी कारणो को समझना होगा जो किसी न किसी रूप से आपके मानसिक दुंद को बढ़ा रही है. अपने विचारों में थोड़ा सा धीमा हो जाने से भी फायदा जरूर होगा.
क्या करें –अपनी बात रखने से और अपनी बात मनवाने से बचना होगा इसलिए लोगो के मन में क्या चल रहा है इस बात को भी भली-भाँति समझने की जरूरत पड़ेगी ताकि जिंदगी का तालमेल बना रहे. अगर बार-बार उभरती हुई कोई परेशानी है तो उनके कारणो को भी समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें –पैसे को आधार बनाकर कोई ऐसा कदम न उठाएं जो आप ही का नुकसान करता चला जाए, इस समय अपना रास्ता बदलने की भी कोशिश न करें. एक ओर अपनी इच्छाओ को बढ़ाते चले जाना और दूसरी ओर दिशाहिनहोते चले जाना भी ठीक नहीं.

कर्क (Cancer)कामकाज से जुड़ी रोजमर्रा की परेशानियां बनी रह सकती हैं, ऐसी कोई भी परिस्तिथि आपके मन में घबराहट भी पैदा कर सकती है पर भरोसा बनाए रखें और अपनी प्राथमिकताओ की ओर तवज्जो बनाए रखें. जो कर रहे हैं उसी से जुड़े रहेंगे तो सबकुछ ठीक ठाक ही चलता रहेगा.
क्या करें –पढ़ाई-लिखाई में लगन बनाए रखना कठिन हो सकता है क्योंकि आपको लगता है कि सबकुछ अपने आप हो जाएगा. ऐसा कोई भी विचार बनाने से गलती हो सकती है इसलिए जो भी कर रहे हैं उसमें बहुत ज्यादा केन्द्रित बने रहने की जरूरत है.
क्या न करें –अपने विचारों को इतना भी प्रबल न बनाए कि लोगो से तकरार पैदा हो जाए. अपने मन में कोई ऐसी गलतफहमी भी न बनाएं जिसके चलते आप लोगो पे व्यर्थ में शक करना शुरू कर दें. अपने साथी-सहयोगियो से तालमेल बनाए रखने में भी कोई कमी न रखें.

सिंह (Leo)आर्थिक स्तिथि ठीक है पर मन का भटकाव बहुत है, इसी वजह से आप बिना सोचे समझे बहुत सारे फैसले करना चाह रहे हैं जिनमें पैसे से जुड़े फैसले भी करना शामिल हैं. किसी भी तरह की जल्दबाजी या उत्तेजना से बचना होगा ताकि आपकी अच्छी भली आर्थिक स्तिथि संभली रहे.
क्या करें –निजी जीवन की खुशियां बनाए रखने के लिए आपको बहुत सारी बातों को समझना पड़ेगा. किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी मुश्किलों को भी संभालना होगा पर सबसे बड़ी बात इस समय यह है कि कामकाज की मसरूफियत से समय निकालके अपनो के साथ जुड़ने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें –कामकाज के प्रति अपना रूझान बनाए रखना बहुत जरूरी है लेकिन आपका मन है जो बहुत चंचल है और कही और ही भटक रहा है. दूर के ख्वाब बहुत मधुर होते हैं पर ऐसा सोचके आप अपनी अच्छी-भली स्तिथि में कमियां न निकालते चले जाएं.

कन्या (Virgo)कामकाज की स्तिथि चुनौतीभरी जरूर है लेकिन उससे आपको बड़ी सफलता मिल सकती है, थोड़ा सा भरोसा बनाए रखें तो हर तरह की चुनौती का सामना आप अपनी मेहनत से और कोशिशों से कर सकते हैं. आपकी लगन से ही आपको तरक्की मिलेगी.
क्या करें –लोगो के विचार आपके प्रति बनते बिगड़ते रहे हैं पर हालात आपकी मदद करते चले जाएंगे, इसलिए भाग्यशाली समय है इसका पूरा फायदा उठा लें. लोगो से भी हर तरह का तालमेल बनाए रखें.
क्या न करें –ऐसा न सोचें कि पैसा आपकी हर चुनौती को संभाल लेगा क्योकि जरा सी गलती आपके नुकसान को भी उभार सकती है जिसका बुरा असर आपकी बचत पर भी पड़ सकता है इसलिए कोई भी गलती करना ठीक नहीं. पैसे कि स्तिथि अच्छी बनी हुई है उसे इसी रूप से बनाए रखना ज्यादा जरूरी होगा.

तुला (Libra)हालात हर तरह से मददगार है और कई तरह की अच्छी संभावनाएं उभर रहीं हैं. मन मे छुपी हुई घबराहट रही है पर उसे भी संभाले रखने के लिए अब आपके मन में नई उमंग पैदा होती चली जा रही है, इसी अच्छाई का फायदा उठाया जा सकता है.
क्या करें –अपनी कोशिशों से बड़ी सफलता मिल सकती है. जब भी तरक्की के रास्ते खुले तो उसके पीछे भाग्य की भी कोई न कोई भूमिका जरूर होती है, पर इस समय उसी अच्छाई में आपकी मेहनत भी जुड़ी हुई है. ऐसे में अपने व्यवहार को बहुत ज्यादा धीमा बना लेने की भी जरूरत है.
क्या न करें –ऐसा न सोचें कि कोई भी सफलता किसी चमत्कार के रूप में मिलेगी, एक-एक आगे बढ़ता हुआ कदम ही उस सफलता को सुनिश्चित करेगा इसलिए अपनी योग्यताओं पे शक बिल्कुल न करें.
उपायतुला राशी वालों के लिए खास उपाय यह है जी कि आने वाले 4 बुधवार को किसी भी मन्दिर में जाएं और दुर्गा माता की मूर्ति की पूजा अर्चना कर लें. अपने हालात को संभाले रखने के लिए और किसी भी तरह के नुकसान से बचने के लिए यह आसान सा उपाय आपकी मदद करता चला जाएगा.

वृश्चिक (Scorpio)हालात हर तरह से मददगार हैं पर छुटपुट परेशानियां फिर भी बनी रह सकती हैं क्योंकि पैसे को लेके आपके मन में बहुत कुछ एक साथ चल रहा है. किसी भी तरह के विचार-विमर्श में बहुत धैर्य बनाए रखना होगा.
क्या करें –कोई भी बात कहके उससे पलटते चले जाने से बचना होगा इसलिए यह भी कोशिश करनी होगी कि आप अपने विचार तभी सामने रखें तब वो बहुत ज्यादा जरूरी हो क्योकि इस समय किसी भी बात का कोई और मतलब निकाला जा सकता है जिससे बचके निकल जाने की जरूरत है.
क्या न करें –हालात हर तरह से मददगार हैं पर अपने पैसे को कहीं फसाने की कोशिश न करें. लोगो की मदद जरूर करें पर इतनी भी उदारता न दिखाएं कि आपका ही नुकसान होता चला जाए.

धनु (Sagittarius)कामकाज की स्तिथि भी ठीक है और लोगो से तालमेल भी बना हुआ है पर इन दोनो अच्छी परिस्तिथियों को बनाए रखना बहुत जरूरी है. किसी भी चीज में कोई परिवर्तन करने से मुश्किलें पैदा हो सकती हैं, पहले से ही अगर कोई ऐसा विचार नहीं बनाएंगे तो आप अपने हालात को संभालके अपने लिए बचाव बना पाएंगे.
क्या करें –अपनो के करीब आना होगा और अपनो की जरूरतो को समझना होगा, पर यह सबकुछ अपना नुकसान बचाते हुए करना होगा. ऐसा करना कभी-कभी मुश्किल होता है लेकिन अपने मन में शांति बनाए रखने से यह सबकुछ बहुत आसानी से संभव हो पाएगा.
क्या न करें –किसी भी वजह से अपने मन को विचलित न करें. हर चीज में कमीयां और गलतियां न ढ़ूंढे और अपने विचारों को इतना भी प्रबल न बना लें कि आपको लगे कि आप ही सही है.  

मकर (Capricorn) पैसे के लेन-देन को बहुत भली-भाँति संभालने की जरूरत पड़ेगी. कुछ न कुछ हद तक खुद के बने हुए नुकसान का समय है इसलिए अपने कदम बहुत ध्यानपूर्वक ही आगे बढ़ाने होंगे.
क्या करें –आपकी अच्छाई इस रूप से बनी हुई है कि आप अपने ज्ञान को और अपनी जानकारी को बढ़ा सकें और और उसी चलके आपकी मेहनत भी उभरकर आए पर फिर भी बहुत सारा उतार-चढ़ाव बना रह सकता है इसलिए थोड़ा सा नियमित हो जाएंगे तो बहुत कुछ आपके हित में बनता चला जाएगा पर पैसे की स्तिथि को फिर भी ध्यानपूर्वक ही संभालना पड़ेगा.
क्या न करे –लोगो के प्रबल होते हुए विचारों के चलते आप कहीं कोई गलत कदम न उठा लें. किसी छोटी बात को इतना भी न बढ़ा लें कि आपके जिंदगी के दबाव बढ़ते चले जाएं. 

कुंभ (Aquarius)कोई प्यार का रिश्ता उभरकर आ सकता है और आपकी थोड़ी सी कोशिश आपकी इच्छाओं को पूरा करने में आपका साथ निभा सकती है. रिश्तों से जुड़ी खुशियां बनी रहें, यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें –सबकुछ ठीक होते हुए भी कामकाज ही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है क्योकि उसी में एक कमी है और उसी में उतार-चढ़ाव हैं. रिश्तों से जुड़े हालात संभले रहेंगे और ठीक ठाक चलते रहेंगे पर कामकाज की ओर थोड़ा सा ज्यादा वक्त लगाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें –सबकुछ ठीक ठाक होने के बावजूद आपने अपनी मानसिक परेशानियां बढ़ा रखीं हैं, कुछ ज्यादा ही सोचना शुरू कर दिया है जो ठीक नहीं है. जब भी इंसान ज्यादा सोचता है तो कुछ न कुछ गलत सोचता है, कुछ भी गलत सोचके आप अपनी जिंदगी की दिशा को बिगाडें नहीं. 

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियां बनी हुई है और अपनो की हर तरह से सहायता भी कर रहे हैं. यहां तक की आर्थिक स्तिथि भी आपके लिए और आपके अपनो के लिए हर तरह से मददगार है, यह बहुत बड़ा आशिर्वाद है.
क्या करें –हालात ऐसे बने हुए हैं जो आपकी चुनौतियों को संभालते चले जाएं पर लोगो के विचारों को ज्यादा समझने की जरूरत पड़ेगी. लोग क्या सोच रहें हैं और क्यों सोच रहे हैं, इसके पीछे भी कई सारे कारण हो सकते है. इसके चलते आपको अपने अंदर बहुत सारे सकारात्मक परिवर्तन लाने होंगे.

क्या न करें –किसी प्यार के रिश्ते में इतना भी न बह जाएं कि उसका बुरा असर आपकी मेहनत पे या आपकी लगन पे पड़े क्योंकि यह समय अच्छा होने के बावजूद आपकी मेहनत मांगता है जिस ओर आपको ध्यान तो देना ही पड़ेगा, इसमें किसी भी तरह की गलती कर जाना ठीक नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.