Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, March 23, 2020

Monday 23rd March 2020, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 23 मार्च 2020 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
चैत्र मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
चतुर्दशी तिथि है दोपहर 12 बजकर 31 मिनट तक और उसके बाद अमावस्या
पूर्व-भाद्रपद नक्षत्र है देर रात 01 बजकर 21 मिनट तक और उसके बाद उत्तर-भाद्रपद नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं कुम्भ राशि में और चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश करेंगे शाम 06 बजकर 37 मिनट पर.

मेष (Aries)तेज़ी से बदलता हुआ समय है जो आपकी अच्छाई हर रूप से बनाये हुए है क्योंकि तकदीर ने आपका पूरा साथ निभाया है इसलिए अब आपकी लगन भी बढती चली जा रही है की कुछ बेहतर किया जाए और उसी के चलते तरक्की भरे समय की फिर से शुरुआत हो रही है पर अभी भी समय ऐसा है जिसमें अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखें और किसी को भी नाराज़ न करें.
क्या करें कामकाज की स्थिरता को बनाये रखने होगा और अपनी आर्थिक स्थिति को भविष्य के लिए संभाले रखना होगा. ऐसा करना इसलिए आसान होगा क्योंकि आप अपने काम के प्रति समर्पित है, पर कभी-कभी रिश्तों को संभाले रखना कठिन होता है इसलिए रिश्तों में किसी भी तरह के बढ़ते हुए तकरार से भी बचना होगा.
क्या न करें किसी प्यार के रिश्ते में दूरियां न बनने दें. अगर आपको लग रहा है की लोग आपसे जुड़ नहीं पा रहे तो उन कारणों को समझें ताकि कोई भी अच्छी-भली बात व्यर्थ में बिगडती न चली जाए. रिश्तों में दूरियां बन जाएँ तो बहुत तकलीफ होती है इसलिए ऐसा कुछ न होने दें.

वृषभ (Taurus)मुश्किलें धीरे-धीरे छंटती चली जा रही हैं और आपका भरोसा जगता चला जा रहा है पर फिर भी अभी थोडा सा संयम बनाये रखने की जरूरत है. बदलते हुए दौर में किसी भी तरह के बड़े बदलाव से फिलहाल बचना होगा ताकि आपकी गलतियाँ उजागर न होती चली जाएँ.
क्या करें हालात ने आपके लिए बहुत कुछ संभाले रखा है इसलिए कामकाज की स्तिथि में स्थिरता नज़र आ रही है उसका एक बड़ा कारण यह भी है की आप अपनी क्षमताओं को अपने काम में पूरी तरह से इस्तेमाल कर पा रहे हैं और यही लगन इन्सान को बहुत दूर तक ले जाती है.
क्या न करें रिश्तों को सिर्फ लाभ की नजर से न देखें इसलिए रिश्तों में उस तरह की गर्माहट पैदा करने की कोशिश कर लें जो आपको जिंदगी में सुख दे सके. सुख को लाभ की नजर से नहीं देखना चाहिए बल्कि सुख को सुकून की नजर से देखना चाहिए. इस बात को समझने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें. उपाय वृषभ राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार बृहस्पतिवार को किसी भी मंदिर में जाएँ और किसी भी देवी-देवता के आगे माथा टेक लें. जिंदगी के बदलाव कई तरह से और कई रूप से बनते हैं पर बदलाव भरी स्तिथि में किसी भी तरह की लापवाही अच्छी नहीं होती. सहजता बनाये रखने से ही बहुत सारी चीज़ें संभलती हैं.

मिथुन (Gemini)लोगों की अच्छाई आपके लिए बहुत समय से बनी रही है पर हो सकता है आपने लोगों की इच्छाओं को समझने में अपनी ओर से बहुत सारी कमी रखी हो, अब उसका असर आपकी चुनोतियों के रूप में नजर आ रहा है. कामकाज की स्तिथि को बनाये रखने के लिए आपको मेहनत भी करनी होगी और अपने दबाव भी झेलने होंगे.
क्या करें अपने पैसे को किसी ऐसे काम में लगाते चले जाने से बचना होगा जिसमें आपकी मुश्किलें नजर आ रही हों. अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थाम लें और किसी भी तरह के जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचें.
क्या न करें मेहनत का रास्ता आसान नहीं होता पर मेहनत से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है. आपके लिए भी कुछ ऐसी ही परिस्थितियां हैं जो आपसे लगातार मेहनत करवाए, पर साथ ही साथ इस बात को भी समझ लें की किसी को भी नाराज़ करते चले जाना इस समय ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer)मुश्किलें थम रही हैं और हालात बदल रहे हैं पर आप अपनी मानसिकता को संभाले रखने में अभी भी कमज़ोर ही नजर आ रहे हैं. यही वजह है की आप हर छोटी बात को लेकर परेशान ही होते चले जा रहे हैं. थोड़ा सा आशावादी नजरिया बनाये रखने से भी हालात को बेहतर तरीके से समझा जा सकता है.
क्या करें रिश्तों की अच्छाई बनी हुई हो तो भी लापरवाही करते चले जाने से बचना होगा. अपना क्रोध दिखाने से नुकसान ही होता है और लोग भी फासले बना लेते हैं. गलती भरे किसी भी समय में अपनी कमियों पर भी नजर रखने की जरूरत पडती है.
क्या न करें पैसे से जुड़े फैसलों में गलती करते चले जाना ठीक नहीं है. किसी भी चीज़ को पूरी तरह से समझे बिना भी गलतियाँ हो जाती हैं और यह समय भी ऐसा बन रहा है जिसमें तकदीर शायद आपका पूरी तरह से साथ न निभा पाए, इसलिए भी फैसले अपनी सूझबूझ से करने की जरूरत पड़ सकती हैं.

सिंह (Leo)अपने मन में अविश्वास बिठाये रखने से रिश्तों पर बुरा असर पड़ता है और इस समय कोई प्यार का रिश्ता बिखरता हुआ नजर आ रहा है जिसकी वजह से रिश्तों को संभालने में कई तरह की मुश्किलें पेश आ सकती हैं. अपने व्यवहार को सख्त बनाते चले जाने से भी आप लोगों को अपने खिलाफ करते चले जा रहे हैं.
क्या करें किसी भी तरह के तकरार से बचना होगा क्योंकि तकरार बढ़ता चला जाए तो झगड़ों में परिवर्तित हो जाता है. निजी जीवन में रिश्तों को संभाले रखने के लिए बहुत सारी मधुरता बनाये रखनी होगी, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें कुछ तो लोग आपसे खफा है और कुछ आप उनको इस रूप से उकसाते चले जा रहे हैं जो आपकी मुश्किलों को बढ़ाए, इसलिए इस बात को समझ लें की किसी भी तरह की बहस में पड़ने से या अपनी बात मनवाने से आप ही का नुकसान हो सकता है. कोई ऐसी स्तिथि ही न बनने दें जो आपको मुश्किलों में डालती चली जाए.

कन्या (Virgo)अगर आप किसी प्यार के रिश्ते को ज्यादा बढ़ावा देना चाहेंगे तो लोगों से जो पहले समर्थन मिल रहा था अब वो भी कम होता चला जाएगा और इसका बुरा असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी पड़ सकता है. कामकाज के क्षेत्र में भी अगर किसी तरह की कमियां हैं तो उसकी वजह से भी अपने लाभ को बनाये रखना मुश्किल हो सकता है.
क्या करें कोई प्यार का रिश्ता बहुत अच्छा लग रहा है लेकिन उसमें छुपी हुई मुश्किलें बहुत सारी हैं जिस ओर ध्यान देना होगा और इसी वजह से अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने का प्रयास करना होगा. इस समय आपकी मेहनत ही आपका बचाव करेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें लोगों की वजह से अपना नुकसान न बढाते चले जाएँ. अगर लोग आपके खिलाफ खफा हैं तो उन्हें समझाने बुझाने के प्रयास में भी कहीं आप अपना नुकसान न करते चले जाएँ.

तुला (Libra)अपनी कोशिशों को बनाये रखने का समय है और भविष्य के लिए भी यह याद रखना पड़ेगा की लगातार मेहनत करते चले जाने से ही फायदा होता है. आपके लिए अच्छाई यह बनी हुई है की आपके अपने आपकी हर तरह से मदद कर सकते हैं और यह भी बहुत बड़ा आशीर्वाद होता है. अगर अपनी मेहनत कम हो रही हो तो अपनों से अच्छी सलाह ली जा सकती है.
क्या करें घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए कई तरह के अच्छे विकल्प हैं आपके सामने और किसी अच्छे निवेश के बारे में भी सोचा जा सकता है, इसलिए इस अच्छाई की ओर नजर रखेंगे तो बहुत सारी चीज़ें आपकी पकड़ में आती चली जायेंगी और हालात भी बेहतर होते चले जायेंगे. कुछ पढने और कुछ सीखने के प्रयास में भी अपने भविष्य को बनाना आसान हो जाएगा.
क्या न करें पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें इसलिए हर बात की तह तक पहुँचने की कोशिश कर लें. लोगों की मदद जरुर करें पर ऐसा न हो की कोई आपका व्यर्थ में गलत फायदा उठाता चला जाए.

वृश्चिक (Scorpio)पैसे की स्तिथि ठीक रही है पर अब उसे संभाले रखने का समय है. सिर्फ लाभ का न सोचकर अपनी मेहनत को बढ़ाए रखने का समय है ताकि भविष्य की ओर नजर रखते हुए आप अपने कदम आगे बढ़ा सकें.
क्या करें आप जो भी फैसला करेंगे उसमें आपको अपनों का साथ मिलेगा और वो आपकी हर बात को समझना चाहेंगे. लोगों से जिंदगी का तालमेल बना रहे तभी जिंदगी की खुशियाँ बनती हैं और इस प्रयास में यह समय आपकी हर तरह से मदद करेगा.
क्या न करें कामकाज में बनती हुई अच्छाई आपकी प्रेरणा जो जगाएगी और आपको बड़ी सफलता के रास्ते पर ले जायेगी इसलिए कुछ नया सीखने का प्रयास जरुर करें क्योंकि कुछ नया सीखने के प्रयास में अपने मन को उचाट करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius)आपका भरोसा जगा रहा है पर आप उस स्तिथि को अपने लाभ में परिवर्तित करना चाह रहे हैं. लाभ कमाने के लिए कौन सा रास्ता अपनाया जाए यह भी एक ऐसा विचार है जिस ओर मनन करने की जरूरत है.
क्या करें आपकी समृद्धि बनी हुई है पर अपने बढ़ते हुए खर्चों पर एक नजर रखनी होगी क्योंकि ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसले भी आपकी बचत पर बुरा असर डाल सकते हैं.
क्या न करें जिंदगी की खुशियों को बनाये रखने के लिए तकदीर आपका साथ निभा रही है पर ऐसे में कोई ऐसी बात न करें जो लोगों को आपके खिलाफ करती चले जाए इसलिए व्यर्थ में अपनी जिंदगी के फैसले लापरवाही से बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn)खर्चों और नुकसान की स्तिथि थम जाये तो यह भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है. उससे इंसान का भरोसा जगता है और सही फैसले करने में भी मदद मिलती है. आपके लिए भी ऐसे अच्छे दौर की शुरुआत हो रही है जो आपके लाभ को बढाये और आपकी तरक्की में योगदान दे सके.
क्या करें कई तरह के अच्छे विकल्प हैं आपके सामने जिसमें आपको अपने हालात को भी समझना है और अपनो के लिए भी मददगार की भूमिका निभानी है. अपने अंदर थोड़ी सी विनम्रता भी लानी होगी ताकि लोग आपसे बेहतर तरीके से जुड़ सकें.
क्या न करें जो भी चुनोतियाँ हैं उनसे भी कुछ न कुछ सीखने की कोशिश कर लें क्योंकि मुश्किलों से घबरा जाना ठीक नहीं है और घबराकर अपनी कोशिशों को कम कर लेना अपने ही नुकसान को बुलावा देते चले जाने के बराबर है.

कुम्भ (Aquarius)हालात ने कुछ समय से अपाका पूरा साथ निभाया है और आपके लिए हर तरह का लाभ भी सुनिश्चित किया है पर अब परिस्थितियां बदल रही हैं और आपको अपने नुकसान की ओर नजर दौडानी होगी पर कोई भी ऐसा कदम जो आपको नुकसान को बढ़ा रहा है उस ओर बचाव बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. अगर आपकी कोशिशें बिखरती चली जाएँ तो भी यह एक तरह का नुकसान ही है.
क्या करें यात्रा या बदलाव से जुड़े कई तरह के विचार आपके मन में हो सकते हैं पर उसके चलते आपके कामकाज के ऊपर कई तरह के दबाव भी आ सकते हैं इसलिए कोई भी फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लेने की जरूरत पड़ेगी. उसका एक बड़ा कारण यह भी है की किसी भी प्रयास में आपकी उत्तेजना बहुत ज्यादा नजर आ रही है इसलिए भी गलती करते चले जाने का अंदेशा है.
क्या न करें लोगों से कोई ऐसी बहस न करें जो आपके लिए मुश्किलें बढाती चली जाएँ. अपनी आर्थिक स्थिति को भी बढाने के लिए कोई ऐसा रास्ता न अपनाएँ जिसके पीछे आपका नुकसान छुपा हुआ है.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि ठीक है और लाभ भी बना हुआ है पर फिर भी बदलता हुआ दौर है जिसमें अपने काम और काम से जुड़े लाभ की ओर ध्यान देने की जरूरत है. जिंदगी की स्थिरता बनाये रखने के लिए भी कई बातों की ओर ध्यान देना पड़ता है पर आपको किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा ताकि आप अपनों को नाराज़ न करते चले जाएँ.
क्या करें लाभ अपनी जगह है लेकिन रिश्तों को संभालना भी बहुत जरूरी है इसलिए अपनों के प्रति वक्त निकालना होगा. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर भी आपकी चिंताएं नज़र आ रही हैं.

क्या न करें सेहत को नजरअंदाज बिलकुल न करें क्योंकि यह समय कुछ ऐसा बन रहा है जो आपकी लापरवाही भी दर्शा रहा है और आपका तकरार भी दर्शा रहा है. किसी भी कोशिश को बनाये रखने के लिए लाभ कमाना अच्छी बात है और ऐसे में अपनी सेहत को बिगाड़ते चले जाना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.