Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, October 4, 2016

Tuesday 4th October 2016, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries)सेहत एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर थोड़ी तब्बजो देने की जरुरत है, क्यूंकि इस समय के हालात को नज़र अंदाज़ नही किया जा सकता, अगर किसी भी तरह की परेशानी है तो सलाह ले लें जांच करा लें इलाज़ करा लें बहुत जरुरी है .
क्या करें – जिंदगी में जो भी बदलाव बन रहे है उस ओर एक बार सोचे जरुर, कोई विकल्प बहुत अच्छा लग सकता है जिससे आपके जीवन का रास्ता बेहतर हो सकता है, लेकिन उसी के चलते मतभेद से भी बचना होगा.
क्या न करें – अपने मन में बनाये हुए उतार चढ़ाव के चलते अपने रिश्तों की पकड़ को कम ना होने दें, इस समय की प्राथमिकता ये बनी रहेगी की घर में परिवार में अपने प्रियजनो के साथ किसी भी तरह का मतभेद ना बढ़े या फासले ना बढ़े.

वृषभ (Taurus) ये सच्चाई है के किसी प्यार के रिश्ते में अब थोडा सुधार हो रहा है, लेकिन मन फिर भी परेशान है क्यूंकि परेशानियाँ भी साथ के साथ चलती चली आ रही है, आप जो बात कह रहे है या कर रहे है उसमे लोग आपकी बात को समझ ही नही पा रहे है.
क्या करें – खुद अपने मन की शांति को बनाये रखें, बहुत सख्त विचार मन में रखने से लाभ नही होगा, इसलिए अपनी ओर से धीमा बना रहना ही जरुरी है.
क्या न करें – आपकी इच्छाओं और चाहतों को बल देने क लिए आपके अपनों का साथ बन रहा है, पर आप उनकी बातों में या उनके समर्थन में कमियां ना ढूंढे, अगर कही थोडा सा भी असंतोष है तो उसका असर अपनी जिंदगी के फैसलों पे बिलकुल ना आने दें.

मिथुन (Gemini) काम काज को लेके और अपने साथियों को लेके सुख है सुकून है एक बड़ा आशीर्वाद है, यही वजह है के आपके प्रदर्शन में सुधार हो रहा है, आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे है और कर भी पाएंगे.
क्या करें – अपनी इच्छाओं को आगे बढ़ाना और उनकी पूर्ती करना आसान होगा, लेकिन अपनी इच्छाओं को हद से ज्यादा बढ़ा लेने से नुक्सान हो सकता है इसलिए एक व्यवहारिक नजरिया बनाये रखने की जरुरत है.
क्या न करें – सब कुछ ठीक होते हुए अपने जीवन साथी के साथ कुछ तकरार सी रहेगी क्यूंकि विचार नही मिल रहे, अपने व्यवहार को इनता सख्त ना बनाये की उसका असर आपके शादी-शुदा जीवन पे पड़े.

कर्क (Cancer).आप बहुत मेहनत करना चाह रहे है और हालात इस ओर पूरी तरह से मददगार है, इसी वजह से आपके जीवन का सुख और सुकून उजागर हो रहा है.
क्या करें – घर परिवार की खुशियाँ अपनों से जुड़ के ही बनेगी और आपको इस बात का पूरा एहसास है, इसी लिए ये समय अपनों से जुड़े रहने का और अपनों की इच्छाओं को पूरा करने क लिए बहुत सुन्दर है, ऐसा कोई भी विचार जो अपनों से जोड़े उसे जरुर अपना लें.
क्या न करें – ना तो किसी की आलोचना करें और ना व्यंग से किसी से बात करें, आपकी बात का गलत मतलब निकला जा सकता है इस समय इसलिए ऐसी गलती ना करें.

सिंह (Leo) धन लाभ के लिए सुन्दर समय है और अचानक धन लाभ की स्थिति भी बन सकती है, सुन्दर बात ये भी है के आपके अपने विचार अब बहुत सूज-भूज वाले बनते चले जा रहे है जिससे आपको फायदा भी जरूर होगा.
क्या करें – जो परिवर्तन अच्छाई के रूप में आपके लिय बन रहा है उसे जरूर बना ले, आपके अन्दर एक प्रेरणा जग रही है की कुछ जिंदगी में कुछ अच्छा किया जाए और इसी विचार को आगे बढाने की जरुरत है, कोशिश करेंगे तो आपके काम काज में कारोबार में भी सुधार होगा.
क्या न करें – सब कुछ होते हुए भी एक अविश्वास की भावना है मन में जो दूर नही हट रही, आपको इस बात पे भी विश्वास नही हो रहा की जिंदगी आपके लिए अच्छाई बनाने की दिशा में एक करवट ले रहा है, ऐसे negative विचारों से बिलकुल न जुड़े.

कन्या (Virgo) क्यूंकि काम की स्थिति में अच्छाई बन रही है आप के अपने भी आप से जुड़ेंगे, यही वजह है के इस समय आपको अपनों का भरपूर समर्थन मिलेगा और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.
क्या करें – आर्थिक दृष्टीकोण से बहुत सुन्दर समय है और अपने पैसे को सही जगह पे निवेश करना होगा, financial planning की दिशा में जो भी विचार सामने आए उन्हें अपना लें उससे आपको फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – कोई ऐसा व्यक्ति जो आपकी आलोचना करता रहा है और अब अचानक अब आपका समर्थन कर रहा है उसकी बात पे भरोसा ना करें, कोई ना कोई उसके पीछे दाव-पेंच हो सकता है जिससे खुद को बचाने की जरुरत है.

तुला (Libra) कुछ नई संभावनाएं बन रही है जिनसे जुड़े फैसले बड़े ध्यान पूर्वक लेने होंगे, वैसे भी अभी का समय कोई बड़ा कदम उठाने के लिए ठीक नही है, अपने फैसलों को कुछ समय के लिए स्थागित कर दिया जाए तो अच्छा ही होगा .
क्या करें – अपने काम के प्रति समर्पित रहे और अपने आत्मविश्वास को जगाये रखे, ये आपके लिए एक भरोसे का छेत्र है जिससे काम-काज में कारोबार में वृद्धि जरूर होगी.
क्या न करें – धन दौलत से जुड़े फैसलों में इस समय कोई गलती ना करें, कुछ उतार चढ़ाव आपकी सोच का ऐसा है जो कुछ इशारा भी कर रहा है, उन छुपे हुए इशारों को नज़र अंदाज़ ना करें.
तारें करें इशारें
तुला राशी वालों के लिए तारों के इशारें ये है के सेहत की ओर थोडा ध्यान देना है और खुद को नुक्सान से बचाना है, ये समय ऐसा नही है की आप कुछ भी कर लें बल्कि जो भी सोचे या करें उसमे बहुत संभल के ही फैसले करने होंगे.

वृश्चिक (Scorpio) मन कुछ व्यथित हो सकता है लेकिन कुल मिला के हालात बहुत मददगार हैं, ये समय कुछ ऐसा है जो आपके लाभ को सुनिश्चित करेगा, आपके ज्ञान और क्षमताओं का फलीभूत होने का समय है.
क्या करें – पैसे से जुडी planning करनी होगी और बहुत दूर तक सोचना होगा, आपकी बचत पे कुछ दबाव आ सकता है इसलिए भी ये फैसले थोड़े संभल के लेने होंगे.
क्या न करें – सब कुछ अच्छा चल रहा है इसकी वजह से अपने काम-काज में गलतियां ना निकालें, आपके काम में और आपके काम के प्रति समर्थन ने आपको बहुत कुछ दिया है इसलिए अपने काम की ताक़त को कम ना समझे.

धनु (Sagittarius) काम-काज में और निजी जीवन में आपके लिए एक सुन्दर तालमेल बन रहा है, इसी के चलते तकदीर का पूरा साथ है और जो भी सोच रहे है उसमे सूझ-भूझ बनी हुई है.
क्या करें – पैसे की स्थिति सुन्दर बन रही है जिसमे अचानक लाभ की संभावनाएं भी बनी हुई है, पैसे को लेके या किसी मतभेद को लेके बहुत संभल के चलना पड़ेगा, जो भी आपके उतार चढ़ाव है उन्हें भी काबू में रखना होगा.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों की भी सेहत का ख्याल रखना है, ऐसा ना सोचे की तकदीर ने आपके लिए कोई कमी रखी है, हर प्रस्थिति में कुछ ना कुछ कमियां हो सकती है लेकिन उन अच्छाईयों को नज़रंदाज़ ना करें जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है.

मकर (Capricorn) इस समय की सफलता का राज़ आपकी वो मेहनत है जो आपने सालों से की है, इसी वजह से हालात आपके लिए सुखद बन रहे है, आपका भरोसा जागृत होगा और आपको लोगो का समर्थन भी पूरा मिला हुआ है.
क्या करें – अपने ज्ञान और श्म्ताओं को और तराशने की जरुरत है बल्कि ये कहूँगा की उन्हें बनाये रखने की जरुरत है, आपका प्रदर्शन इस समय आपको बड़ी उप्लाब्दियाँ दे सकता है.
क्या न करें – शक करना या चिंता करना इंसानी फितरत है, लेकिन इस समय ऐसे लोगो पे बहुत ज्यादा शक ना करें जो आपका साथ निभा रहे है, भले ही उन्होंने ने पहले आपकी आलोचना की है.

कुम्भ (Aquarius) धन दौलत से जुड़े हुए फैसले बहुत संभल के लेने होंगे, यहाँ तक की आपकी साफ़ सुथरी और अच्छी कही हुई बात भी शायद किसी को बुरी लग जाए इसलिए रिश्तों को भी संभालना होगा.
क्या करें – घर परिवार में बहुत शान्ति बनाये, अगर मन कही थोडा सा भी विचलित है तो भी उस अच्छाई को देखे जो अपनों से जुड़ के बन रही है.
क्या न करें – अपने निजी जीवन में जो भी खलिश है उसके कारणों को नज़र-अंदाज़ ना करें, कुछ कारण आपके मन के बनाये हुए हो सकते है लेकिन फिर भी आपके partners के साथ या शादीशुदा जीवन में कुछ कमियां है उन्हें बढ़ने ना दें.

मीन (Pisces) लोगों से जुड़ने का और लोगों को समझने का सुन्दर समय है, घर परिवार में इसीलिए खुशियों भरा माहोल बना रहेगा, फिर भी आपका मन शांत नही है.
क्या करें – इस समय की परेशानियों को समझना होगा, अगर कोई प्यार का रिश्ता मतभेद दिखा रहा है तो उनसे जुडी परेशानियों को भी समझ के दूर करना होगा.

क्या न करें – अपनों की सेहत को लेके भी कुछ दिक्कतें हो सकती है, इस वजह से भी आपके मन में उलझन है, सेहत को नज़रंदाज़ बिलकुल ना करें और अपनी उलझनों को इसी वजह से बढ़ने भी ना दें, मन को भटकाने से कोई लाभ भी नही होगा.

2 comments:

  1. Hello Sir,
    I am new to your blog, should I check my Horoscope as a birth sign, date of birth sign or according to name sign.

    ReplyDelete

Please do not post any message with links. It will not be approved.