Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, February 10, 2017

Friday 10th February 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) कामकाज को नयी नजर से देखने का अच्छा समय है और धन लाभ भी बना हुआ है. इसलिए ज़िन्दगी में सुख और शान्ति का बने रहने का अच्छा समय है. जो भी करें पर फिर भी तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें.
क्या करें – अगर ज़िदगी में सफलता पानी है तो अपनी परफॉरमेंस को और बेहतर करना होगा. पढाई लिखाई करके अपने ज्ञान को बढाने का भी अच्छा समय है. एक प्रतियोगिता की भावना रखनी होगी लेकिन किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह के तकरार से बचना होगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने बढ़ते हुए फोकस के चलते अपने घर-परिवार को नज़रअंदाज़ न करें और ना ही अपने हाथ से किसी ऐसे मौके को जाने दे जो आपको अपनों से जोड़े. खुद अपनी ओर से किसी से मुहं मोड़ लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) कामकाज में बढ़ते हुए दबाव कुछ हद तक आपको परेशान भी करेंगे. यही वजह है की आप अपने काम में गलतियाँ भी निकालेंगे. कोशिश करें और काम के प्रति अपनी लगन को बनाये रखें, उन चुनोतियों को संभालना भी आसान हो जाएगा.
क्या करें – लोगों से बात कर लें तो आप देखेंगे की लोग आपको कई तरह का रास्ता सुझायेंगे और ऐसा करते हुए हालात आपकी भरपुर मदद भी करेंगे. लोगों पर थोडा सा भरोसा करने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने काम की ताकत को किसी भी तरह से कम न समझें. आप मेहनत कर सकते हैं और यह भी बहुत बड़ी बात है, इसलिए रिश्तों को बढ़ावा देने के लिए भी अपनी मेहनत में कोई कमी न आने दें.

मिथुन (Gemini) मिलाजुला सा समय है जिसका असर आपके रिश्तों पर भी आ सकता है. अगर विचार नहीं मिलेंगे तो रिश्तों में तकरार बना रह सकता है, इसलिए अपनी ओर से हर बात को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – बहुत प्यार से बात करें. अपनी अच्छाई और ईमानदारी को बनाये रखें. रिश्तों को निभाते हुए अपनी ओर से किसी भी तरह की कमी रखने से बचना होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को कम करके लोगों को अपने खिलाफ न कर लें. वैसे भी घर-परिवार में तालमेल में कुछ न कुछ कमी आ सकती है इसलिए अपनी गलतियों की वजह से किसी और को नाराज़ कर लेना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) अपने साथियों और सहयोगियो से तालमेल न बैठ पाए ऐसा हो सकता है और इसके पीछे आपके अपने विचारों की प्रबलता भी नजर आ रही है. किसी भी बात को झगडे में परिवर्तित होने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपनी कही हुई बात में इतनी पारदर्शिता ले आयें की लोगों को वो बात समझ में आये. अपने पैसे को भी इस रूप से संभाल लें की आपकी बचत बची रह सके. अपने मन में बैठे हुए अविश्वास को हटाकर अगर आप बात करेंगे तो आपकी बात जरुर दूसरों तक पहुंचेगी.
क्या न करें – अपने विचारों को बहुत प्रबल न बनायें. अपनी ही बात न कहते चले जाएँ. ऐसा करते हुए किसी भी बात को इतना न बिगाड़ लें की वो संभालनी मुश्किल हो जाए.

सिंह (Leo) आपके मन में इच्छाएं कुछ प्रबल हो रही हैं इसलिए आप की सारी सोच किसी प्यार के रिश्ते की ओर झुकी हुई है. आपको इस बात का भी आभास है की उस रिश्ते को बनाना या निभाना मुश्किल है, इसलिए आपके मन में बहुत उतार-चढ़ाव है.
क्या करें – अपनी नेगेटिव होती हुई सोच को कुछ हद तक सम्भालना होगा और इसी वजह से लोगों से उलझने से भी बचना होगा. अपनी बात इस रूप से कहें की उसमे सूझबूझ झलके.
क्या न करें – बहुत ज्यादा सोचकर कहीं आप अपना ही नुकसान न कर बैठें. अपने ही मन की negativity को बढ़ाकर आप लोगों से दूरियां भी न बढ़ाएं. कुल मिलाकर रिश्तों को संभालने में इस समय कोई गलती न करें.

कन्या (Virgo) ज़िन्दगी में मतभेद भी होते हैं और परेशानियां भी होती हैं, लेकिन जो दिन सुख से निकले उसी को अच्छा समझें और ऐसा करते हुए अपनी जिम्मेदारियों को समझना और उन्हें निभाना बहुत जरूरी है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में अगर कोई फासले बने हुए हैं तो उन्हें दूर कर लें. अपने मन की घबराहट को हटाकर अपनों से जुड़ने की कोशिश कर लें. आपकी अच्छी कही हुई बात से अपने आसपास के रिश्तों को संभालना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – पैसे को आधार बनाकर अपने फैसलों को करने की कोशिश न करें. अपने दोस्तों से जुड़ने में भी इस समय कोई अपनी ओर से कमी न रखें.

तुला (Libra) कामकाज में तरक्की पाने के लिए थोड़ी सी तो और मेहनत करनी पड़ेगी और आपके अंदर वो सारी अच्छाई मजूद है जो आपको सफलता दे सके. इसलिए अपनी क़ाबलियत पर भी भरोसा करना पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ भी इसी बात पर निर्भर करेंगी की आप ज़िन्दगी में कितना अच्छा कर रहे हैं इसलिए किसी निवेश के बारे में भी सोचा जा सकता है. अपने बेहतर होते हुए हालात को और मज़बूत करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुड़े फैसलों को लेकर किसी भी तरह की जिद्द में बिलकुल न पड़ें. अपने विचारों में कुछ लचीलापन ले आना बहुत जरूरी होता है. अपने विचारों को बहुत प्रबल बनाकर अपनी बचत को भी कहीं फंसा न लें.

वृश्चिक (Scorpio) क्योंकि तकदीर साथ है इसलिए आप पैसे से जुड़े फैसले बखूभी करना चाह रहे हैं, लेकिन अपनी कही हुई बात में थोड़ी शांति रख लें. हो सके तो अपने विचार अपने तक रखें ताकि आपको अपने विचारों को बार बार बदलने की ज़रूरत न पड़े.
क्या करें – कामकाज में और ज्यादा मेहनत करने की ज़रूरत पड़ेगी और हालात इस वजह से मददगार बने रहेंगे क्योंकि आपको आपके बनते हुए लाभ से प्रेरणा भी मिलेगी, इसलिए एक अच्छा सा रास्ता बना हुआ है जिसपर आगे बढने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने बुजुर्गों के उस आशीर्वाद को कभी न भुलाएँ जो आपको मिला रहा है और इसी वजह से अपने कामकाज की स्तिथि में भी कोई कमियां न ढूँढें. अपने कामकाज की स्थिति को बनाये रखना बहुत जरूरी होगा.

धनु (Sagittarius) आप मेहनत भी करते हैं और उसका अच्छा फल भी मिलता है, लेकिन आपका मन बहुत ज़ल्दी परेशान हो जाता है इसलिए आप कुछ ज्यादा ही सोचना शुरू कर देते हैं.
क्या करें – रिश्तों को मधुरता से बनाये रखने का अच्छा समय है. ऐसा करते हुए यह भी समझ ले की आपकी धन लाभ की परिस्थितियां भी अच्छी बनी हुई हैं. बस अपने बढ़ते हुए खर्चो को थोडा सा थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – रिश्तों के खिलाफ अपने मन में किसी भी तरह की उधेड़बुन न करें.  कामकाज के प्रति अपनी ईमानदारी बनायें. बहुत ज्यादा सोचकर अपने हालात में कमियां ढूंढना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) लोग आपको मदद करना चाह रहे हैं लेकिन आप उनसे दूरियां बना रहे हैं. वैसे भी हर परिस्थिति में आप जैसे पीछे हटते चले जा रहे हैं, जो ठीक नहीं है. इस बात को समझ लें की ऐसे में अपना भी नुकसान हो जाता है.
क्या करें – अचानक उभरती हुई परिस्थितियां आपको बहुत मदद कर सकती हैं. पीठ पीछे जो भी हो रहा है वो भी आपके हित में बन सकता है. और इस वजह से अगर लोग आगे आकर आपसे जुड़ना चाह रहे हैं तो इस अच्छाई को जरुर समझ लें.
क्या न करें – लोग अगर अपनी बात ज्यादा कहना चाह रहे हैं तो इस बात से आप परेशान न हों. कभी कभी ऐसा होता है की लोग अपने विचारों को आप पर लादना चाहें. ऐसे में किसी से फासले बना लेना भी ठीक नहीं है. आनेवाले चार शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

कुम्भ (Aquarius) हालात कुछ ऐसे बन रहें हैं की आपको लाभ मिले, चाहे वो अपनी मेहनत से हो, चाहे वो अचानक उभरती हुई परिस्थितियों से हो, लेकिन आप उसमे भी कमियां ढूंढे तो ठीक नहीं होगा.
क्या करें – अगर आपस में विचार नहीं मिलेंगे तो रिश्ते में फासले बन जायेंगे, इसलिए रिश्तों की ओर थोड़ा सा ध्यान तो देना होगा. और कुछ नहीं तो अपनों के लिए कम से कम समय जरुर निकाल लें.
क्या न करें – अपनी मानसिक उथल-पुथल को इतना न बढ़ा लें की उसका असर आपके रिश्तों पर आये. वैसे भी पैसे को इतनी एहमियत न दें की रिश्ते दूर हटते चले जाएँ. ज़िन्दगी में एक तालमेल बनाये रखने की ज़रूरत तो पड़ेगी.

मीन (Pisces)कामकाज को आगे बढ़ाने की दिशा में बहुत कुछ करना पड़ेगा. कैरियर बनाना है तो पढाई भी करनी पड़ेगी, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की अपनी मेहनत को इतना पुख्ता कर लें की आगे बढना आसान हो जाए.
क्या करें – ऐसा हो सकता है की घर-परिवार में विचार न मिलें, लेकिन लोगों की बात को समझने की कोशिश करेंगे तो उसमे अच्छाई भी नजर आयेगी. बड़ी बात यह है की लोगों के विचार आपके हित के लिए ही बने हुए हैं.

क्या न करें – सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते के बारे में ही न सोचते चले जाएँ. घर-परिवार में अपनों की भावनाओं की भी कदर करनी होगी. अपनों को नज़रअंदाज़ करके अपने मन में किसी भी तरह का एकतरफा विचार बना लेना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.