Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, February 12, 2017

Sunday 12th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) बढ़ते हुए खर्चों की चिंता बनी रहेगी और आपको ऐसा भी लगेगा की आपके आसपास के लोग आपके खर्चों के लिए ज़िम्मेदार हैं. कुल मिलाकर बिना सोचे समझे किये हुए फैसलों से बचना ही होगा.
क्या करें – जो भी विकल्प आपके सामने उभर कर आ रहे हैं शायद वो उतने अच्छे उभर कर ना आयें, इसलिए अपनी य्थास्तिथि को बनाये रखना ही लाभदायाक होगा. अपने फैसलों में अपने प्रियजनों की आकाँक्षाओं को जोड़ दें, तभी आपको इस समय की अच्छाई बनाये रखने में मदद मिल पायेगी. अपने मन में बढ़ते हुए असंतोष को तो हटाना ही होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज के क्षेत्र में बदलते हुए समय की वजह से घबरा न जाएँ. वैसे भी अपने साथी या सहयोगियों से किसी भी वजह से उलझे नहीं. इस समय अपने रिश्तों को किसी भी रूप से बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए जो भी आप कोशिशें करेगे वो कारगर जरुर होंगी, लेकिन साथ ही साथ अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी आपको थामना होगा. अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए अपने कर्जों का बोझ बढ़ा लेना ठीक नहीं है.
क्या करें – आपकी कोशिशें कुछ ऐसी हों जो आपको आगे बढने में मदद कर सके. कोई यात्रा या बदलाव अगर आपको अपनों के करीब ले आये तो और भी अच्छा है, लेकिन इस समय अपनी मेहनत की ताकत को जरुर समझें. उसी से अपने हालात को बेहतर करने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह की उथल-पुथल बिलकुल न मचाएं. रिश्तों को संभालने के लिए या सुधारने के लिए जो भी मौके मिलें उन्हें हाथ से ना जाने दे. अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट को बढाकर अपने हालात को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) कामकाज या कारोबार को आगे बढ़ाने के कई सारे विचार बनेगे आपके मन में. आप काम से जुड़े कई तरह के विकल्प भी खोजना चाहेगे और पैसा भी लगाना चाहेंगे. लेकिन इसी में थोड़ी सूझबूझ बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अपनी बचत पर एक नजर रखनी होगी. बहुत उत्तेजित होकर अपने पैसे से जुड़े फैसले कर लेना शायद उतना लाभदायक न हो. कोशिश यह भी करें की आपकी बातचीत में बहुत सारी अच्छाई और अपनापन झलके.
क्या न करें – ना तो अपनी कोशिशों को कम होने दें और ना ही अपने पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह की परेशानी को बढ़ने दें. अपनी ओर से किसी की गलती भी न निकालें. व्यर्थ में अपनी परिस्थिति में किसी भी तरह की परेशानी बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) हालात बहुत मददगार बने हुए हैं और कोई कमी नहीं हैं. कामकाज से भी लाभ है और कामकाज को आगे बढ़ाने के मौके भी हैं. घर-परिवार से मदद मिलेगी तो आगे बढने का रास्ता और आसान हो जायेगा.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखना होगा. आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ कर सकते हैं जिसके लिए योजना बनानी होगी और यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन में बनती हुई घबराहट को हटा देंगे.
क्या न करें – प्लानिंग भी करें और लोगों से बातचीत भी करें, लेकिन अपने खर्चों को बेकाबू न होने दें. इतना भी उदारवादी न हो जाएँ की आप अपना सबकुछ लोगों पर लुटा दें.

सिंह (Leo) कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ेगे और आपको और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी, यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपनी कोशिशों को और ज्यादा केन्द्रित कर लेंगे. कामकाज से जुडी परिस्थितियों को एक अच्छाई की नजर से ही देखना पड़ेगा.
क्या करें – अपनी मानसिकता को बहुत शांत करना होगा. हर चीज़ में कमियां ढूँढने से भी बचना होगा. आप बहुत ज्यादा सोचते हैं और यह भी एक तरह की गलती है. इस बात को याद रखें की शांत रहकर भी बहुत कुछ किया जा सकता है.
क्या न करें – खुद अपने ही व्यवहार की वजह से अपने आसपास के लोगों को अपने खिलाफ न कर लें. ना ही इस समय अपने पैसे को कहीं खतरे में डालें. किसी से भी मनमुटाव बढाकर दूरियां बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) हालात बहुत मददगार हैं लेकिन चुनोतियाँ भी बनी रहें ऐसा हो सकता है. लोगों से जुड़कर बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है. तकदीर अपना पूरा साथ निभा रही है, कोई कमी नहीं है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बहुत संभालना होगा. अपने फैसलों में किसी भी तरह के असमंजस से बचना भी होगा. इस बात को समझें की लोग किस रूप से आपकी सहायता करना चाह रहे हैं ताकि खुद की बनायीं हुई गलतियों से बचा जा सके.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी भी फैसले को ज़ल्दबाज़ी में करके कोई गलती न करें. अपनी क्षमताओं को और अपनी सीमाओं को समझें ताकि ज़ल्दबाज़ी में कोई फैसला ना करें. अपने मन में घबराहट मचाकर इस समय कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) आपकी ज़ल्दबाज़ी इस समय आपके खिलाफ काम कर रही है. जो भी विकल्प आपके सामने खुल रहे हैं उन्हें भी बहुत शान्ति से समझना होगा. किसी भी तरह के एकतरफा विचार बनाने से भी बचना होगा.
क्या करें – काम एक बहुत बड़ी प्राथमिकता है जिस ओर ध्यान देना होगा, तभी जाकर आपका लाभ सुनिश्चित हो पायेगा. काम के प्रति थोड़ी सी लगन बनाये रखने से भी फायदा जरुर होगा, इसलिए हर चीज़ को अच्छाई की नजर से देखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने धन लाभ से जुड़े फैसले ज़ल्दबाज़ी में न करें, बदलता हुआ समय है और हालात बहुत ज़ल्दी बदल भी जायेंगे इसलिए कोई ऐसी commitment न बनायें जिसे आगे चलकर निभाना कठिन हो जाए.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी क्षमताएं भरपूर हैं और आप बहुत कुछ कर सकते हैं. इसी अच्छाई को अपने कामकाज में लगाने से बहुत फायदा भी होगा, लेकिन बहुत बड़ी सोच बनने से या बहुत बड़ी छलांग लगाने से भी साथ ही साथ बचना होगा.
क्या करें – भाग्य की भूमिका अच्छी है और हालात मददगार हैं, इतना भी बना रहे तो बहुत कुछ आपके काबू में रहेगा, इसलिए अपनी क़ाबलियत को अपने काम में इस्तेमाल भी करना होगा तभी भाग्य आपका साथ देगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी रोज़मर्रा की चुनोतियों से घबरा ना जाएँ. हर चीज़ को पैसे की नजर से तोलने की भी कोशिश न करें. हर चीज़ को इस बात से समझें की उससे आपको कितनी प्रेरणा मिल रही है, ताकि कोई गलती न हो.

धनु (Sagittarius) इस समय बनते हुए लाभ को अपनों की ख़ुशी के लिए इस्तेमाल कर लें. घर-परिवार की खुशियों को बचाए रखने के लिए यह प्रयास आपको काम जरुर करेगा. रोज़मर्रा के छुटपुट विचारों के मतभेद से भी बचना होगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी भाग्यशाली स्तिथि को जरुर समझें, ताकि आपकी मन में वो ख़ुशी बनी रहे जो इस समय बहुत जरूरी है. उसी से आगे बढ़कर कुछ अच्छा करने की कोशिश करनी होगी. हालात आपके लिए हर तरह से मददगार हैं और इसी अच्छाई को अपनी ओर से भी बनाये रखना होगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की negativity को उत्पन्न न होने दें. अपने मन में उथल-पुथल मचाकर अपने ही हालात को हर चीज़ के लिए कसूरवार न ठहराएं. किसी भी बात को लेकर बहुत ज्यादा सोचना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आप बहुत कुछ कर सकते हैं. आपकी मेहनत इस समय रंग लाये और आपके लिए सफलता के नए नए द्वार खोल दे ऐसा हो सकता है. इस अच्छाई में आपके अपनों का योगदान भी बना रहेगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को और ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी और थोड़ी सी कोशिश से आप अपने मन में बढ़ती हुई उथल-पुथल को भी संभाल पाएंगे. अपने मन में बनती हुई घबराहट को हटा लेने से ही फायदा होगा.
क्या न करें – किसी भी बात को लेकर लोगों को नाराज़ न करें. वैसे भी किसी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें. खुद अपनी ओर से शान्ति बनाये रखने से ही फायदा होगा. अपने मन में लोगों के प्रति किसी भी तरह का नकारात्मक विचार बनाकर लोगों से उलझ जाना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात इस रूप से बन रहे हैं की आपको हर तरह का लाभ मिलेगा. काम से भी लाभ है और हालात भी मददगार हैं. भाग्य की अच्छी भूमिका बनी हुई है जो आपको फायदा दे सकती है.
क्या करें – सेहत से जुड़े मामलों को थोडा समझना पड़ेगा. हर बात को लेकर मन में घबराहट बनाये रखने से भी बचना होगा. लोगों पर भरोसा करेंगे तो उनकी बात को समझने में मदद भी मिल जायेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में लोगों की बात को गलत न समझें. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने में जो कठनाइयां हो रही हैं उनसे भी घबरा न जाएँ. लोग बहुत ज़ल्द आपकी बात को भी समझ पाएंगे, इसलिए इस समय अपने रिश्तों को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)मेहनत करने का समय है और मेहनत से लाभ भी मिलेगा, इसलिए उन चुनोतियों का भी सामना कर लें जो इस समय आपके लिए खड़ी हुई हैं. खुद अपनी ओर से अपने मन को शांत रखने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके मन पर छाया हुआ है और उससे आपके मन में परेशानी ही आ रही है, लेकिन उस अच्छाई को समझें जो रिश्तों में आपको अपनों से जोड़ना चाह रही है. इसी के चलते अपने मन में सुख और सुकून बनाये रखने की ज़रूरत है.

क्या न करें – रिश्तों को धन लाभ की नजर से देखकर रिश्तों को बिगाड़ें नहीं. कोई ऐसी उम्मीद भी व्यर्थ में न लगायें जिसके चलते आपकी परेशानियाँ और बढ़ जाएँ. किसी भी कारणवश लोगों को अपने खिलाफ कर लेना ठीक नहीं है. आनेवाले चार रविवार को सुबह के समय किसी को भी थोड़ा सा आटा दान में जरुर दे दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.