Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, February 25, 2017

Saturday 25th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कुछ खर्चा ज्यादा हो रहा है जिसका असर आपकी बचत पर पड़ रहा है. कुछ हद तक आप बिना सोचे समझे ऐसा करते चले जा रहे हैं. आपकी अपनी प्लानिंग की गलती नजर आती है.
क्या करें – अगर अपने कामकाज को सार्थक बनाना है तो अपने पैसे से जुड़े फैसलों को संयोजित करना होगा और आप थोड़ी सी सूझबूझ से और थोड़े से यत्न से ऐसा कर भी पाएंगे. अपनी कोशिशों से सफलता प्राप्त की जा सकती है.
क्या न करें – किसी भी तरह के झगडे में ना पड़ें, अपनी सेहत को भी नज़रअंदाज़ न करें. किसी को तकलीफ पहुंचाकर अपना फायदा ढूढने की कोशिश बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) लोगों से सहायता भी मिलेगी और अचानक लाभ की परिस्थितियां भी बनेगी, लेकिन पैसे को रोक लेना या बचा लेना कठिन भी होगा. हालात खुद-ब-खुद नहीं संभलेंगे, उन्हें अपनी कोशिशो से संभालना पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को कबूल करके चलेगे तो फायदा होगा. जो भी कर रहे हैं उसमे लगन पैदा करनी होगी. पढाई लिखाई को भी इसी नजरिये से देखना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न दिखाएँ और ना ही इस समय की प्राथमिकताओं को समझने में कोई गलती करें. अपने कैरियर को नज़रअंदाज़ करके रिश्तों को बढ़ावा देना इस समय ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) अपने कामकाज की ओर अगर तवज्जो देनी है तो अपने मन की घबराहट को हटा देना होगा, और अगर अपने रिश्तों को स्थिरता प्रदान करनी है तो अपनी इच्छाओं को थाम लेना होगा. ज़िन्दगी में बहुत शान्ति से आगे बढने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में बनती हुई अच्छाई को समझें ताकि अपने मन की उथल-पुथल से बचा जा सके. अपनी बात भी इस रूप से कहें जिसमे लोगों का हित शामिल हो.
क्या न करें – बहुत ज्यादा सोचकर कोई ऐसी बात न कहें जिससे निजी जीवन की खुशियों में कोई कमी आये. आपके हालात अगर आपको कुछ सीखाना चाह रहे हैं तो इस बात में भी कोई कमी न निकाले. अपनों की सलाह से भी ज़िन्दगी में आगे बढ़ा जा सकता है.

कर्क (Cancer) कामकाज से लाभ भी बना हुआ है और घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी हुई हैं. एक भाग्यशाली समय है जो आपको सही रास्ते पर चलाना भी चाह रहा है. अपनी खुशियों मे अपनों को भी जरुर शामिल कर लें.
क्या करें – हालात जो भी कहना चाह रहे हैं उन्हें सुन लें और समझ लें. घर-परिवार में तालमेल भी इसी वजह से बनाये रखें. लोगों से जुड़े रहने का समय है.
क्या न करें – जिंदगी में कोई ऐसा उतार-चढ़ाव न आने दें जिससे आपकी कोशिशें बिखर जाएँ. अपनी बात कहते हुए भी कोई ऐसी गलती न करें जिससे लोग आपसे दूर हट जाएँ. अपने रास्ते को इस समय जोखिम भरा बना लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अपनी क़ाबलियत के हिसाब से इस समय आपको फायदा हो जाये ऐसा होना कठिन है. वैसे भी आप इस समय परेशानियों के बारे में ही ज्यादा सोचते चले जा रहे हैं और कुछ ऐसी परेशानियाँ भी मन में बिठा रखी है जो वास्तव में है ही नहीं.
क्या करें – रिश्तों को सँवारने के लिए अपने मन को साफ़ करना होगा. अपने मन में बैठी हुई घबराहट को भी हटाना होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी का सुख पूरी तरह से बन पायेगा.
क्या न करें – अपने मन में उतार-चढ़ाव बढ़ाकर अपने प्रदर्शन को कम न करें. पढाई लिखाई में भी नियमित हो जाएँ ताकि अपने कैरियर को बनाने की दिशा में कोई कमी न रहे.

कन्या (Virgo) चुनोतियाँ भी हैं और चुनोतियों से निकलने का रास्ता भी बना हुआ है. भाग्य भी साथ दे रहा है और आपकी मेहनत भी उसमे जुड़ रही है, इसलिए ऐसा लग रहा है कि सफलता की मंजिल परेशानियों के रास्ते से होकर गुजर रही है.
क्या करें – निजी रिश्तों को प्राथमिकता देनी होगी. अपनों को समझने के लिए अपना दिल बहुत साफ़ करना होगा. मन में बैठाई हुई दुविधाओं को हटा देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई मदद में भी गलतियाँ निकालने की कोशिश न करें. अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास बिठाकर लोगों से फासले न बढ़ने दें.

तुला (Libra) अपने पैसे को किसी भी तरह की मुश्किल में डाल देने से बचना होगा. अपने विचारों को थोडा सा धीमा कर लेने में ही लाभ होगा. मतभेद में पड़ना ठीक नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ आपकी अपनी मेहनत से बनेगी. कामकाज में सफलता पाने के लिए भी थोडा ओर केन्द्रित होना होगा. अपनी कोशिशों से फायदा जरुर मिलेगा.
क्या न करें – लोगों से उलझकर अपना नुकसान न करें. बार-बार उभरते हुए मतभेद के कारणों को भी समझें. सिर्फ लोगों की गलती निकालना ठीक नहीं है. आनेवाले एक महीने तक हर ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ होगा.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी बात को कह देने से ही बात बनेगी. रिश्तों से जुड़े असमंजस को संभालने में भी मदद मिल जाएगी. तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही है.
क्या करें – थोड़े सी अपनी कोशिशों को बढ़ा दें और आपके धन की स्तिथि ओर बेहतर हो जाएगी. अपनी बात को कहते हुए अपनी क़ाबलियत को उजागर करना होगा. पढाई लिखाई में भी इसी बात से फायदा होगा.
क्या न करें – जो भी कर रहे हैं उसमे उतार-चढ़ाव लाने की कोशिश न करें. एक कदम आगे बढाने से और दो कदम पीछे हटा लेने से कोई लाभ नहीं है. अपनी कोशिशें पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा.

धनु (Sagittarius) अपनों की मदद ली जा सकती है. अगर कोई बात समझ में नहीं आ रही है तो अपने मन की घबराहट को हटाकर उसे समझने की कोशिश कर लें, बात बन जाएगी.
क्या करें – अपनी बात भी कहें और लोगों की बात भी सुने. घर-परिवार की खुशियां बनाये रखने का भी यही एक रास्ता है, इसपर जरुर चलें.
क्या न करें – बार-बार अपने फैसलों को बदलें नहीं. अपने कामकाज की स्तिथि को लेकर भी अपने मन में शक न पैदा करते चले जाएँ. बहुत कुछ ठीक है, इस अच्छाई को समझें.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना आपके अपने हाथ में है और आप पीछे हटते चले जा रहे हैं. इसी कमी को या गलती को सुधार लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – किसी भी तरह का बड़ा फैसला करने से बचना होगा. कोई भी चीज़ जिसका असर आपके पैसे पर आये उसे भी संभाल लेना होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की स्थिरता बनी रहेगी.
क्या न करें – अगर कोई विकल्प ज़िन्दगी में फिर से उभर कर आ रहा है तो ऐसे किसी फैसले को ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न करें. पहले वो संभावनाएं क्यों छूट गई थीं उन कारणों को समझें. इस समय गलती कर लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं. थोडा सा ओर भरोसा जागाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी क्योंकि भरोसे की कमी भी है साथ ही साथ. अपनी मेहनत से आपका लाभ सुनिश्चित है.
क्या करें – अपने पैसों को संभालना होगा, बहुत उत्तेजित होकर किसी बड़ा फैसला करने से बचना भी होगा. शांत रहने से यह संभव हो पायेगा.
क्या न करें – अपनी दोस्ती में किसी भी तरह की कमी न आने दें. थोडा सा संयम रखें. कोई भी ऐसी बात न करें जिससे फासले बढ़ जाएँ.

मीन (Pisces)भाग्यशाली समय है और हालात कई तरह से मददगार है. धन की स्तिथि भी अच्छी बन रही है और आपकी मेहनत भी रंग ला रही है.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए कई तरह के कदम उठाने पड़ेंगे. कारोबार में हैं तो पैसा भी जुटाना होगा और अपनी मेहनत को भी बढ़ाना होगा. सफलता जरुर मिलेगी.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपके खिलाफ हैं और ऐसा करते हुए आप लोगों के प्रति अपने तालमेल में कोई कमी भी ना आने दें. किसी भी तरह से तालमेल को कम कर लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.