Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, February 24, 2017

Friday 24th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) काम ही आपका धर्म है और काम ही आपकी पूजा. इस समय कोई ओर बात आपके ज़हन में नहीं आ रही. अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए आपने जैसे बाकि सबकुछ भुला रखा है.
क्या करें – ज़िन्दगी में मेहनत करने के मौके भी रोज़-रोज़ नहीं मिला करते. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे आपको अपने फोकस को बनाये रखना होगा, तभी जाकर वो लाभ और वो संतोष मिल पायेगा जो आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – कुछ हालात ऐसे भी बनते चले जा रहे हैं की विचार नहीं मिल रहे. आप अपनी ओर से ऐसी परिस्थिति न बनने दें की लोग आपकी कमियों को ही देखें. अपनी अच्छाईयों को उजागर करने के लिए लोगों को नज़रअंदाज़ न करें.

वृषभ (Taurus) मेहनत से ज्यादा बढकर आप भाग्य से उम्मीद लगा रहे हैं और भाग्य आपका इस समय उतना साथ नहीं दे पा रहा है जितना की होना चाहिए. यही कारण है की आपको अपनी उम्मीदों में कुछ न कुछ परिवर्तन लाना होगा.
क्या करें – अपनी काबलियत को बढ़ाना है तो निरंतर हालात के साथ झूझना होगा. अपनी मेहनत से ही अपने प्रदर्शन को बेहतर किया जा सकेगा. घर-परिवार के रिश्तों को बनाये रखने का अच्छा समय है, कोई प्यार का रिश्ता भी दस्तक दे रहा है.
क्या न करें – किसी बड़े चमत्कार की उम्मीद में कोई बड़ा खतरा मोल न लें. ऐसा कुछ न होने दें जिसके चलते कामकाज से जुडी परेशानिया बढ़ जाएँ. अपने आसपास के लोगों के खिलाफ बिलकुल न जाएँ.

मिथुन (Gemini) पैसा बचाने के बदले आप पैसा फंसाते चले जा रहे हैं. यह हालात कुछ ऐसे है जिन्हें अपनी सूझबूझ से संभालने की ज़रूरत है. ज़ज्बाती होकर फैसले करने से गलती भी हो सकती है.
क्या करें – रिश्तों को सँवारने के लिए भरसक प्रयास करना पड़ेगा. इस समय अपनी मानसिकता को बिगाड़कर अपनों से दूरियां बना लेना ठीक नहीं है. मन को शांत करेंगे तभी जाकर आप लोगों की अच्छाई को समझ पाएंगे.
क्या न करें – लोगों से जुड़ने के जो भी मौके मिलें उन्हें हाथ से ना जाने दें. अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए भी हाथ न खींचे. इसी वजह से अपने पैसे की प्लानिंग में कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) अपने बारे में न सोचकर दूसरों के बारे में सोचना पड़ेगा. घर-परिवार में भी अपनों की इच्छाओं और आकाँक्षाओं को पूरा करने का समय है. अपनी अच्छाई बनाये रखने में ही फायदा है.
क्या करें – आपकी मेहनत कम होती चली जा रही है जिसे सुधारने की ज़रूरत है. हर छोटी बात आपको परेशान भी कर रही है जिससे गलतफ़हमी भी पैदा हो सकती है. बहुत बचकर निकल जाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – इस समय रिश्तों को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है. आपकी कोशिशों के बावजूद शायद आप लोगों की बात को समझ नहीं पा रहे हैं इसी वजह से कुछ तकरार की सी स्तिथि बनी हुई है. ऐसा कुछ न होने दें जिससे बात बिगड़ जाए.

सिंह (Leo) उधार लेने का न सोचें, बल्कि उधार को चुकता कर दें और इस बात के विपरीत अगर कोई आपसे उधार मांग रहा है तो अपनी सूझबूझ के साथ उस बारे में भी सोचा जा सकता है. कारण यह है की इस समय आपको लोगों की ज़रूरतों को पूरा करने का प्रयास तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को सँवारने के लिए अपने मन में बैठी हुई परेशानियों को हटाना होगा. साफ़ दिल से सोचेंगे तो आपको वो तस्वीर भी सुखद नजर आएगी जो आपके लिए बनती चली जा रही है. किसी का दिल जीतने की कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – अपनी बातो में ना तो असंतोष ज़ाहिर करें और ना ही अपनी बात को बार बार बदलें. ऐसा करने से आप अपने लिए ही रुकावटें पैदा करते चले जा रहे है. रिश्तों में किसी भी बात को इस समय बिगड़ने न दें.

कन्या (Virgo) इस समय बहुत ज्यादा व्यावहारिक विचार बनाकर काम नहीं चलेगा. अपने मन में थोड़ी सी सम्वेदना भी पैदा करनी होगी. तभी जाकर आप लोगों की बात को और लोगों की परेशानियों को समझ पाएंगे.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करती हैं की आप उन्हें कितना समझते हैं. लोगों की इच्छाओं और आकाँक्षाओं को समझेंगे तभी अपने मन में बनायीं हुई परेशानियों को हटा पायेगे. थोडा समय लगेगा लेकिन कोशिश कर लें.
क्या न करें – निजी जीवन में किसी भी तरह की परेशानियों को न पैदा करें. रिश्तों से जुड़ा कोई भी मसला क्यों न हो लोगों की बात को समझने में कोई गलती न करें. घर-परिवार की खुशियों को किसी भी तरह से कम कर लेना ठीक नहीं है. आने वाले पंद्रह दिन हर रोज़ शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाएँ, आपकी इस समय की परेशानियों का समाधान जरुर हो जायेगा.

तुला (Libra) बाकि सारी चीज़ों को भुलाकर घर-परिवार को एहमियत देनी होगी. इस बदलते हुए समय में उनकी बात का मान रख लेना बहुत जरूरी है. लोगों से जो भी फासले बढ़े हुए हैं उन्हें भी संभाल लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – पढाई लिखाई की दिशा में मेहनत करने का समय है. हर दिन और हर पल इस प्रयास को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह का फैसला करने से पहले सोच लें की कोई गलती तो नहीं हो रही और एक बार फैसला कर लें तो उसे फिर बार बार बदलें भी नहीं. कोई ऐसा फैसला भी ना करें जिसका असर आपके रिश्तों पर आये.

वृश्चिक (Scorpio) ऐसे सभी विचारों को अपने मन से हटा देना होगा की तकदीर आपके लिए क्या करेगी, बल्कि अपनी मेहनत से अपने जीवन को एक नयी दिशा देनी होगी. अपनी सोच को इस रूप से बदल लें आपको बहुत फायदा होगा.
क्या करें – यह समय आपको बहुत फायदा दे सकता है बशर्ते आप अपनी कोशिशो में ओर केन्द्रित हो जाएँ. निजी जीवन में भी और घर-परिवार से भी खुशियाँ बनती चली जा रही हैं अच्छा समय है, इस समय को पूरी तरह से जी लीजिये.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़े बहुत उतार-चढ़ाव हैं मन में. दो कदम आगे बढने का मन करता है लेकिन आपकी सूझबूझ उसे चार कदम पीछे खींच लेती.है. ऐसे समय में कोई भी बड़ा कदम उठाना ठीक नहीं है. किसी प्यार के रिश्ते में कोई बड़ी उम्मीद न लगायें.

धनु (Sagittarius) अपने पैसे को कहीं फ़साने का न सोचें बल्कि अपने पैसे को बचा लें. यह तभी संभव हो पायेगा जब आप अपनी मुट्ठी बंद करेंगे और अपने भविष्य का सोचेंगे. अपने मन से ऐसे सभी विचारों को हटा देना होगा जो आपके पैसे को किसी खतरे में डालें.
क्या करें – अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा. अपनी कार्यशैली को भी थोडा सा बदलना होगा और आप देखेंगे की बहुत कुछ आपकी इच्छानुसार ही बन रहा है. बहुत व्यावहरिक नजिरया बनाकर अपने कदम आगे बढ़ाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी जो भी योजनायें हैं उसमे उतार-चढ़ाव न पैदा करें. खर्चों को भी न बढने दें और नुकसान से भी बचें. पैसे की वजह से किसी से भी उलझ जाना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आप हमेशा लोगों का सोचते रहे हैं लेकिन यह समय खुद अपने बारे में सोचने का है. कभी कभी अपनी ज़रूरतों को पूरा करना भी लाज़मी होता है.
क्या करें – भाग्यशाली समय कहूँगा क्योंकि बहुत कुछ आपके हित में भी और अचानक लाभ भी बनता चला जा रहा है. जो लोग आपके खिलाफ थे अब वो भी आपकी मदद करना चाह रहे हैं. ऐसे अच्छे समय में अपने जीवन को एक नयी दिशा दी जा सकती है.
क्या न करें – खुद अपना नुकसान बिलकुल न करें. ऐसा न सोचें की कोई बड़ा कदम उठाकर बड़ा लाभ हो जायेगा. इस समय अपने फैसलों में गलती करना या अपने पैसे को किसी गलत जगह फंसा लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) अगर किसी भी तरह की बिमारी से जुडी परेशानी है तो उसका इलाज़ भी करना होगा. अगर किसी भी तरह का झगडा है तो उसे निपटाना भी होगा. बहुत सारे ऐसे फैसले करने का समय है जिससे परेशानियां दूर हो जाएँ.
क्या करें – अपने लाभ को बनाना है तो अपनी नुकसान की स्तिथि को बचाना होगा. एक ही सिक्के के दो पहलु हो सकते हैं लेकिन नजरिये का फर्क है. बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर फैसले करने से भी बचना होगा.
क्या न करें – अपनी सूझबूझ में इस समय कोई कमी ना आने दें. ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से गलती ही हो जाती है. कोई भी ऐसी गलती जिसके लिए आगे चलकर पछताना पड़े वो ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)ज़िन्दगी को बहुत व्यावहारिक नजरिये से देखने की ज़रूरत है. रिश्ते और भावुकता अपनी जगह है लेकिन उनके चलते अपना नुकसान कर लेना भी ठीक नहीं है. अपनी ज़रूरतों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज में अगर किसी investment की ज़रूरत है तो उसे कर लें, ताकि उसका पूरा लाभ आगे चलकर आपको मिल सके. वैसे भी कामकाज को विस्तार देने के लिए कोई ऐसा प्रयास करना ही पड़ेगा.

क्या न करें – अपने विचारों में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव बिलकुल न बनने दें. लोगों को नज़रअंदाज़ करके लोगों से फासले भी न बनायें. इस रूप से कोशिश करें की आप किसी भी वजह से लोगों को नाराज़ न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.