Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, February 16, 2017

Thursday 16th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी ना किसी वजह से आपका नुकसान होता चला जा रहा है. खर्चे भी बढ़ रहे हैं और उसका असर आपकी बचत पर भी आ रहा है. घर-परिवार में अपनों की मदद करना अच्छी बात है लेकिन अपनी सीमाओं को जरुर समझ लें.
क्या करें – ज़िन्दगी में जो भी विकल्प खुल रहे हैं उनके बारे में एक बार फिर सोचना होगा. गलती करने से पहले ही बच लिया जाए तो ज्यादा अच्छा है. वैसे भी इस समय अपनी बचत को बचाए रखने की प्राथमिकता बनानी होगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को शक की नजर से न देखें. रिश्तों के प्रति आपके मन में इच्छाएं बहुत हैं, लेकिन मन परेशान सा है. अपने मन की दुविधाओं को हटाकर सोचना होगा. फिर भी अपने मन में इतनी ज्यादा इच्छाएं न पालें की उन्हें पूरा करना मुश्किल हो जाए.

वृषभ (Taurus) आपकी इस समय की मेहनत इतनी कारगर नहीं है जितनी की आप चाह रहे हैं. आमदनी अच्छी है लेकिन खर्चे भी बेकाबू हो रहे हैं. आपको ऐसा भी लगेगा की लोगों की मदद भी जैसे प्रयाप्त नहीं है.
क्या करें – पैसे को लेकर अपनी जिम्मेदारियों को समझना भी होगा और एक योजना भी बनानी होगी. आमदनी अच्छी है लेकिन अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आपको पैसा जुटाना होगा, इसलिए अपने फैसलों में सूझबूझ लाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की ना तो गलती निकालें और ना ही बहुत ज्यादा चिंता करें. बहुत कुछ ऐसा है जो ठीक ही चल रहा है, इसलिए अपने मन में थोड़ी शान्ति भी रखनी पड़ेगी. बहुत ज्यादा सोचकर भी गलती न करें. अपने मन में उथल-पुथल मचाकर आप अपनों से नाराज़गी न बढ़ाएं. कामकाज के क्षेत्र में भी इसी वजह से अपने दबाव बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) कामकाज में आपको बहुत कुछ करने की ज़रूरत है. सिर्फ आपकी क़ाबलियत ही काम नहीं आएगी. अपने काम को नयी दिशा देने के लिए पैसा भी जुटाना होगा, तभी जाकर वो अच्छाई उभर कर आएगी जैसी आप चाह रहे हैं.
क्या करें – कामकाज से जुड़ा हुआ कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल हो रहा है. आपको लगेगा की कोई शक्ति आपको किसी ओर खींच रही है. उसमे छुपी हुई परेशानियों का पहले से आभास कर लेने से फायदा ही होगा.
क्या न करें – इस समय अपनी मेहनत को बढाने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें. अगर मन में किसी भी तरह की चिंता है तो उसे भी हटा दें. हर चीज़ में गलती निकाल लेना ठीक नहीं है, चाहे वो आपकी अपनी मेहनत ही क्यों न हो.

कर्क (Cancer) घर-परिवार में और कामकाज के क्षेत्र में एक बहुत अच्छा तालमेल बना हुआ है. आप अपनों से जुड़े भी हुए हैं और अपने काम को आगे बढाने में भी मदद मिल रही है. आपकी अच्छाई इस समय पूरा रंग दिखा रही है.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने का अच्छा समय है. अपनों की ज़रूरतों को पूरा करें और आप देखेंगे की लोग भी आपकी सरहाना कर पाएंगे. काम की ओर तवज्जो बनाकर उससे लाभ प्राप्त करना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – अपने पैसे को या अपनी बचत को लेकर किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें. अपने ही मन में बनते बिगड़ते विचारों को लेकर अपने फैसलों में कोई कमी न आने दें. अपनी बचत को संभाले रखने में कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) घर-परिवार में सुख और सुकून बनाये रखना एक प्राथमिकता होनी चाहिए, लेकिन किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो बचना ही होगा. कोई भी रिस्क जो आपके कामकाज में परेशानियाँ बढ़ा दे वो ठीक नहीं होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने की ज़रूरत है. बहुत सारी चीज़ें एक साथ करने से भी बचना होगा. घर-परिवार की खुशियाँ इस समय हर कीमत पर बनी रहनी चाहिए.
क्या न करें – अगर लोगों की मदद करनी है तो अपने मन में कोई द्वेष ना रखें और ऐसा करते हुए कुछ वापिस पाने की उम्मीद भी ना लगायें. रिश्तों को लेकर अपने मन में भरोसा बनाये रखना होगा, इसमें कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, उसका असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर भी आ सकता है. अपने हालात को संभालने के लिए थोड़ी सी और मेहनत करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – तकदीर की भूमिका कुल मिलाकर अच्छी है जिससे बहुत मदद मिलेगी लेकिन अपनी ओर से अपनी बात को कह देने से भी लाभ होगा. ऐसे में लोग अच्छे बुरे की पहचान कर पायें यह जरूरी होगा.
क्या न करें – अपने पैसे को लेकर अपने मन में कोई घबराहट न पैदा करें और ऐसा करते हुए आप अपने खर्चों को भी बेकाबू न होने दें. अपने खर्चों या नुकसान को लेकर इस समय किसी से उलझ जाना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) कामकाज को लेकर कई तरह के विचार आपके मन में आयेंगे. अपने पैसे की स्तिथि को बढाने के लिए कई तरह के फैसले भी करने चाहेंगे लेकिन उसके पीछे छुपी हुई परेशानियों को  ध्यान से समझना होगा.
क्या करें – बहुत सूझबूझ से अपने फैसले करने का समय है. अपनों की पढाई लिखाई की दिशा में अगर आप कुछ करना चाह रहे हैं तो अपने मन से किसी भी तरह की घबराहट को हटा देना होगा.
क्या न करें – किसी नयी उमंग या नयी प्रेरणा के चलते कोई ज़ल्दबाज़ी में फैसला न करें और कोई ऐसा फैसला जो आपके कर्जों को बढ़ा दे और आपका नुकसान करा दे वो ठीक नहीं होगा, इसलिए किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी करने से बचना होगा. आने वाले चार मंगलवार को किसी भी मंदिर में जाकर हनुमान जी की स्तुति जरुर कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) आपके मन में इच्छाएं बहुत हैं लेकिन शायद वो उतनी पूरी ना हो पायें. यही वजह है की रिश्तों में भी कुछ उतार-चढ़ाव बना रह सकता है. और आप ऐसा भी सोच रहे हैं की सबकुछ खुद-ब-खुद ठीक हो जाए.
क्या करें – रिश्तों में छुपी हुई उस अच्छाई को समझेंगे तो ख़ुशी जरुर मिलेगी. इसी वजह से रिश्तों में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव भी रह सकता है. अपनी ओर से अपनों के प्रति हर तरह की अच्छाई बनाये रखें.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने मन को बिलकुल न भटकने दें. काम के प्रति किसी भी तरह की अनिच्छा बना लेना ठीक नहीं है. स्थिरता बनाये रखने में ही ज़िन्दगी का सुख और सुकून है.

धनु (Sagittarius) अपनों के विचारों को प्राथमिकता दे कर ही चलना होगा. दूरियों को नजदीकियों में बदलने का एक अच्छा समय चल रहा है. अपनी ओर से थोड़ी सी कोशिश करने से ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या करें – किसी भी तरह के मतभेद से बचकर निकल जाने का समय है. पैसे की स्तिथि को संभाले रखने के लिए उधार लेने से भी बचना होगा और खर्चे बढ़ाने से भी बचना होगा, इसी वजह से financial planning एक प्राथमिकता का क्षेत्र है.
क्या न करें – आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं और कर भी नहीं पा रहे. आपके मन में बहुत बड़ी योजनायें बनती बिगडती रहती हैं, लेकिन यह समय किसी भी तरह का खतरा मोल लेने के अनुकूल नहीं है. कोई ऐसा काम न करें जिससे आपकी देनदारी बढ़ जाए.

मकर (Capricorn) कामकाज से लाभ बन पा रहा है और घर-परिवार से सहायता मिल रही है और ऐसा करते हुए एक ऐसा विचार बन रहा है की आप ज़िन्दगी में कुछ अच्छा कर सकें. काम के प्रति अपनी तवज्जो बनाये रखने से लाभ जरुर होगा.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को आगे बढाना है तो पढाई लिखाई भी करनी होगी और अपने ज्ञान को और बढाना होगा. इस दिशा में आपके अपने आपका पूरी तरह से साथ भी देंगे. अपनी ओर से थोड़ी सी कोशिश कर लें यह सबकुछ संभव हो जायेगा.
क्या न करें – हर छुपी हुई परिस्थिति को शक की नजर से ना देखें और ऐसी परिस्थितियां जिनके बारे में आपको पूरी जानकारी नहीं. सिर्फ धन लाभ बन जाना ही पूरी बात नही है, अपने पैसे को किसी भी तरह से बर्बाद भी न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) अपने कैरियर को बनाने की दिशा में जितनी भी मेहनत करेंगे उससे बड़ा लाभ मिलेगा और किसी की भी मेहनत अगर सही दिशा में लग जाए तो उससे अच्छा हो नहीं सकता. आपको भी यह हालात हर तरह का मौका दे रहे हैं.
क्या करें – किसी भी इम्तेहान में आपको सफलता मिल सकती है. और अपने कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए एक नया रास्ता भी बन सकता है, इसी सोचविचार को आगे बढ़ा लें और मेहनत कर लें बात बन जाएगी.
क्या न करें – लोगों की भावनाओं की कद्र करें, उनकी हर बात को शक की नजर से ना देखें. वही लोग आपकी मदद भी करना चाह रहे है, इसलिए लोगों को समझने में गलती कर लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)चुनोतियाँ भी हैं और तकदीर भी साथ निभाना चाह रही है, लेकिन आपका मन कुछ परेशान सा है की क्या किया जाए. अपने विचार बिखरे रहेंगे तो आपकी सोचविचार भी दिशाहीन सी हो जाएगी.
क्या करें – थोड़ी सी और कोशिश कर लें, अपनी परेशानियों को सँभालने में आपको भरपूर मदद मिल जाएगी और एक बार आप सही रास्ते पर चल लें तो मंजिल तक पहुंचना आसान भी हो जायेगा.

क्या न करें – सेहत से जुडी किसी भी बात को समझने में गलती न करें. ऐसा ना सोचते चले जाएँ की सबकुछ ठीक है. पूरी जानकारी का होना जरूरी है, इसलिए किसी भी बात की तह तक पहुँचने में कोई गलती ना करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.