Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, February 28, 2017

Tuesday 28th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) – बहुत सारे सपने है मन में और बहुत सारे विचार्रों को लेके एक साथ चल रहे हैं, काम काज को आगे बढाने की भी इच्छा है और जिन्दगी में कुछ ऐसा करने का मन है जो ली से हट के हो.
क्या करें – सपने देखना
अच्छी बात है लेकिन सपनो को अंजाम देने के लिए थोडा सा इंतज़ार करना पड़ेगा, अभी अपनी बात को कहने के लिए थोडा सा रुक जाए और विचारों के मतभेद से बच जाए, सही समय का इंतज़ार कर लेना बहुत जरुरी है.
क्या ना करें – किसी भी विकल्प को इस समय इतना बढाने की कोशिश ना करें की आपका नुक्सान हो जाए, किसी की बातों में भी ना आये, इस समय अपने पैसे को ताक पे लगा देना भी ठीक नही है.

वृष (Taurus) – काम काज की संभावनाएं बहुत अच्छी बनी हुई है और चूनोतियों से जूझ के सफलता पाने का समय है, अपनी मेहनत से प्राप्त की हुई सफलता का सुख ही कुछ और होता है, अपने काम की ताक़त को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों में बहुत ज्यादा नियमित हो जाएँ, अपने ज्ञान को अपने कामं में लगाने की कोशिश कर लें, लोगों के सहयोग से आप जीवन में बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या ना करें – किसी बड़ी उम्मीद को मन में बिठा के गलती कर लेना ठीक नही है, कारण कोई भी क्यों ना हो लोगों से बिल्कुल ना उलझें, अपने लाभ को बढ़ाने की उम्मीद में लोगों को नाराज ना करें.

मिथुन(Gemini) - कामकाज से जुड़ी संभावनाएं अच्छी है और आपका रुझान भी बना हुआ है, लेकिन यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमें लोगों को खुश करना एक चुनौती हो सकती है, लोगों के अपने ही विचार हो सकते हैं जो आपके विचारों से मेल नहीं खा रहे.
क्या करें - लोगों की बात तो सुननी ही पड़ेगी और उन्हें समझना भी पड़ेगा, अपनी आकांक्षाओं से बढ के लोगों का मान रखना पड़ेगा, तभी जाके आप रिश्तो में भी और काम-काज में भी स्थिरता ला पाएंगे.
क्या ना करें - अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए पैसा जरूर लगाएं लेकिन अपना नुकसान ना करें, अपनी पढ़ाई लिखाई को आगे बढ़ाने के लिए भी बहुत ज्यादा पैसा लगाने पर आश्रित ना रहे, अपनी मेहनत को बढ़ा ले.

कर्क (Cancer) - ऐसा हो सकता है कि किसी बड़े कदम को उठाने के विचार में आप लोगों से उलझ जाएं और अपने लिए परेशानियां बढ़ा लें, हो सकता है लोगों के अपने ही विचार हो और वो बार-बार बदल भी रहे हो, इसलिए आपको यह सारी बात समझनी पड़ेगी.
क्या करें - आपकी अपनी कोशिशें बिखर रही हैं जिन्हें संभालना पड़ेगा, आपकी अपनी गलतियों की वजह से लोग नाराज होते चले जा रहे हैं और इससे बचने की जरूरत है.
क्या ना करें - बहुत ज्यादा उत्तेजित होके कोई बहुत बड़ा खतरा मोल ना लें, यह समय आपको तेजी से आगे नहीं बढ़ा सकता, धैर्य से बहुत कुछ प्राप्त किया जा सकता है इसलिए जल्दबाजी में अपना नुकसान ना करें.

सिंह (Leo) - कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलो दिमाग पर छाया रह सकता है, और इसी वजह से आप परेशान भी है क्यूंकि कोई बहस भी छिड सकती है.
क्या करें - अपनी सूझ बूझ तो बढ़ानी ही होगी और लोगों तक अपनी बात को भी पहुंचाना होगा, तभी जाकर आप लोगों के अविश्वास को दूर कर पाएंगे.
क्या ना करें - कामकाज की स्थिति को ठीक मानकर आप अपनी कोशिशों को कम ना करें, वैसे भी लोगों से तालमेल को बिल्कुल ना बिगड़े, किसी भी तरह का खतरा मोल ले लेना इस समय ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) - घर परिवार के सुख और सुकून को बनाया जा सकता है, उसके लिए आपको अपने विचारों में सुकून पैदा करना होगा, लोगों की आलोचना करने से तो बचना ही होगा.
क्या करें - आपकी सूझबूझ इस समय काम जरूर करेगी, और किसी भी बनते बिगड़ते हालात में आपको इस बात का एहसास भी हो जायेगा इसलिए अपने दिल की आवाज को सुन लें.
क्या ना करें - किसी भी नए रास्ते पर चलने के लिए कोई बहुत बड़ी छलांग ना लगाएं, लोगों को नाराज करके भी अपने लिए परेशानियां ना बटोरें.

तुला (Libra) -  कामकाज के प्रति मन को शांत रखने से बहुत कुछ आपके मन मुताबिक ही बना रहेगा, लेकिन मन को भटकाने से आप अपना ही नुकसान करेंगे इस बात को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें - पढ़ाई लिखाई को आगे बढ़ाने के लिए किसी यात्रा या बदलाव का विचार बन सकता है, लेकिन उस से जुड़े खर्चों को भी पूरी तरह से समझना पड़ेगा, और यह सब कुछ शांत मन से ही संभव हो पाएगा.
क्या ना - दूर स्थान से जुड़े जो भी विकल्प आपके मन में बन रहे हैं उसमें कोई गलती ना करें, कई सारी चीजें ऐसी हैं जिनके बारे में आपको पूरी जानकारी नहीं है, उस जानकारी को प्राप्त करने में कोई कमी ना रखें.

वृश्चिक (Scorpio) - लाभ के रुप में आपकी खुशियां बनी हुई है, और अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाने के लिए आपकी कोशिशें भी बनी रहेंगी, तो कुल मिलाकर बहुत अच्छा समय है जिसका पूरा फायदा उठा ले.
क्या करें - जो भी करें अगर उसमें आपकी सूझ बूझ झलके तो ही फायदा है, अपने काम और अपने लाभ को अपने निजी जीवन की प्राथमिकता से जोड़ ले, तब जाके वो तालमेल की स्थिति बनेगी.
क्या ना करें - अपने प्रिय जनों की इच्छाओं को पूरा करने में कोई कमी ना रखें, अपनों बात को भी समझें और अपनी बात भी कह लें, और इस सारी अच्छाई में तकदीर के योगदान को भी कमतर आकना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) - इस समय की अच्छाई आपकी कोशिशों से और आपकी मेहनत से जुड़ी हुई है, और जिंदगी का सुख आपके अपने प्रिय जनों से जुड़ा है, जब भी समय साथ दे तो उन खुशियों को बटोर लेना ही अच्छा है.
क्या करें - जो भी आप कर रहे हैं उसमें आपकी सोच बहुत केंद्रित होनी चाहिए, चाहे काम हो या रिश्ते नाते या आपकी लगन अपने focus को तो बहुत ऊंचे स्तर का बनाना ही होगा.
क्या ना करें - इस सुख भरे माहौल में छोटी-छोटी बातों को लेके मतभेद पैदा ना करें, अपने मन में भी व्यर्थ का उतार-चढ़ाव ना बनाते चले जाए क्योंकि उसकी जरूरत नहीं है.

मकर (Capricorn) - बहुत सारे विचार हैं मन में जो आपको भटका ही रहे हैं, वैसे भी आप एक बचाव का माहौल बनाकर नहीं चल पा रहे हैं, इसलिए हाथ से कई चीजें बेकाबू हो रही हैं.
क्या करें - अपनी काबिलियत पर भरोसा करेंगे तो आप बहुत कुछ कर पाएंगे, अपनी मेहनत को आधार बना लेंगे तो कोई बेहतर रास्ता भी खुल जाएगा, मेहनत का रास्ता कठिन जरुर होता है लेकिन सुख भी बहुत देता है.
क्या ना करें - किसी ऐसे बदलाव को ना करें जिसे आगे चलकर निभाना मुश्किल हो जाए, इस वजह से किसी तरह का रिस्क लेना ठीक नहीं है,
आने वाले 2 महीने तक हर बृहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने का एक नियम सा बना लें.

कुंभ (Aquarius) - लाभ कमाने की योजना बनानी अच्छी बात है लेकिन उसके चलते अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है, और हालात कुछ ऐसे ही बनते चले जा रहे हैं कि आप कुछ लापरवाह ही होते चले जा रहे हैं.
क्या करें - उन छुपी हुई परिस्थितियों का आभास जरूर कर लें जो आपके लिए चुनौती बन रही हैं, छोटी-छोटी बातों से भी कई बार बात रह जाती है, इसलिए अच्छे बुरे की पहचान करते हुए ही अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या ना करें – सिर्फ धन लाभ का सपना लेकर अपनी योजना ना बनाएं, लाभ और हानि एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, इसलिए अपने खर्चों को बढ़ाके अपना नुकसान बिल्कुल ना करें.

मीन (Pisces) - हालात कैसे भी क्यों ना हो कामकाज के प्रति तवज्जो बनी रहनी चाहिए, कोई बड़ा परिवर्तन ही हर फैसले का आधार नहीं हो सकता.
क्या करें - लोगों की बात को समझना होगा और उनका हर तरह से सम्मान भी करना होगा, अगर कहीं फासले बढ़ रहे हैं तो इस स्थिति को भी संभालना होगा, लोगों को खुश करने की भी कोशिश करनी होगी.

क्या ना करें - हर हालात में अपनी मेहनत को कम ना समझे, उन छुपी हुई चुनौतियों की वजह से भी घबरा ना जाएं, लेकिन हर चीज में परेशानियां ढूंढ लेना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.