Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, February 18, 2017

Saturday 18th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके मन की उथल – पुथल लोगों से तालमेल में कमी लाती चली जा रही है. आप लोगों से जुड़ना चाह रहे हैं यह एक सच्चाई है, लेकिन आप ऐसा कर नहीं पा रहे और यही इस समय की कमी है.
क्या करें – खुद लोगों से दूर जाने से बचना होगा. फ़िज़ूलखर्चे को भी थाम लेना होगा. लोगों से जुड़ना है तो दिल से जुड़ें तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – अपने मन में सवाल न खड़े करें. ऐसा करते हुए कहीं आप लोगों को अपने आप से दूर न कर दें. सेहत से जुड़े मसले भी कुछ ऐसे हैं जिन्हें नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) कोई प्यार का रिश्ता आपको फिर से लुभा रहा है. जो कदम आगे बढ़ गए थे आप उन्हें भी पलटना चाह रहे हैं. क्या ज़िन्दगी को फिर से जिया जा सकता है?
क्या करें – अगर ज़िन्दगी के हालात संभालने हैं तो खुद को विनम्र तो करना ही पड़ेगा. अपने मन में बनते बिगड़ते सवालों को तो थामना ही पड़ेगा. वैसे भी लोगों का दिल जीतना इतना मुश्किल नहीं होता, थोड़ी सी कोशिश करके देखिये आप ऐसा कर पाएंगे.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ाकर आप अपने लिए परेशानियां न पैदा करें. ज़िन्दगी को संतोष के नजरिये से देखना भी शुरू कर दें. हमेशा ऐसा न सोचें की इससे क्या होगा और उससे क्या होगा.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में आपका ध्यान बहुत है और आप अपनों की इच्छाओं को पूरा भी करना चाह रहे हैं, लेकिन कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो आपके दिलो दिमाग से हट ही नहीं रहा. जब आप कोई काम भी कर रहे होते हैं तो आपके दिलो दिमाग पर अतीत की यादें छाई रहती हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में आप बहुत आगे बढ़ चुके हैं, पीछे मुड़कर देखना तो चाह रहे हैं लेकिन उस रास्ते पर चलना कठिन है, इसलिए आगे बढ़ जाईये और अपने काम की ओर ध्यान दीजिये.
क्या न करें – पैसे को लेकर अपनों से किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें. छोटी छोटी बातों को लेकर लोगों की गलती भी न निकालें. ऐसी कोई सोच विचार न बनायें की आपके आसपास सबकुछ perfect हो क्योंकि ऐसा हो नहीं सकता.

कर्क (Cancer) मेहनत तो आप कर लेंगे और उसके अच्छे परिणाम भी मिलेंगे, लेकिन उस उतार-चढ़ाव को कैसे संभाल पाएंगे जो इस समय बना हुआ है. अपनी कोशिशों में भी आप स्थिरता नहीं बना पा रहे और इसी बात में आपके लिए मार्गदर्शन छुपा हुआ है.
क्या करें – भाग्य आपका कितना साथ देगा यह आपके अपने हाथ में है. हालात हर तरह से आपके साथ हैं, बस आपको अपने अंदर थोड़े से परिवर्तन लाने होंगे और लोगों को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि में कमी निकालने की गलती न करें. अपने बीते हुए कल को याद करके आप आज को न बिगाड़ें.

सिंह (Leo) आपको इस बात का आभास है की रिश्तों को सँवारने के लिए बहुत कुछ करना पड़ेगा और आपकी कोशिशों के बावजूद वो सबकुछ नहीं हो पा रहा, इसलिए आपकी बात में भी वो असंतोष झलक रहा है.
क्या करें – उस अच्छाई की ओर देख लें जो आपके निजी जीवन में बनी हुई है. ज़िन्दगी की छोटी छोटी खुशियों में गलती निकालने से बचना होगा. अपने आसपास अच्छाई को देखने की कोशिश करें और आपको उस अच्छाई का आभास जरुर होगा.
क्या न करें – अपने मन को इतना ना भटकायें की बात बिगड़ जाए. अपनी कोशिशों को इतना ना बिखेर लें की कुछ भी संभाला न जा सके. वैसे भी इस समय किसी तरह का बड़ा खतरा मोल ना लें.

कन्या (Virgo) आपकी सूझबूझ इसी बात में है की निजी जीवन के हालात संभले रहें. लोग आपकी अच्छाई को समझ पा रहे हैं लेकिन आप लोगों को समझने में फिर भी गलती करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – पैसे से जुड़े जो भी विकल्प हों उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें. हालात आपको नयी मंजिलों तक ले जाना चाह रहे हैं, इसलिए अपने जीवन में एक नयी उमंग भी जगा लें ताकि यह रास्ता आसान हो जाए.
क्या न करें – अपनी परेशानियों का असर अपने निजी जीवन पर बिलकुल न आने दें, इसलिए अपनी कोशिशो को कम भी न करें. लोगों की बात को शक की नजर से देखकर लोगों से दूरियां न बढ़ाएं.

तुला (Libra) किसी यात्रा का विचार बन सकता है मन में लेकिन अपने फैसलों पर टिके रहना कठिन भी हो सकता है. अपने कामकाज को प्राथमिकता देकर ही अपने फैसले करने पड़ेंगे.
क्या करें – अपने हालात को संभालना है तो खुद कड़े कदम उठाने पड़ेंगे. अगर आप सही हैं तो लोगों को समझाना भी जरूरी होगा. अच्छाई के रास्ते पर चलना कठिन भी होता है, इसलिए लोगों की नाराज़गी भी सहनी पड़ सकती है.
क्या न करें – अपनी बात कहें जरुर लेकिन तैश में बिलकुल न आयें. ज़िन्दगी में आगे बढने की दौड़ में अपनों को पीछे छोड़ जाना भी ठीक नहीं. इस तालमेल को बनाये रखने में कोई गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) आपके मित्र और चाहनेवाले आपके साथ हैं लेकिन आप उनके लिए समय नहीं निकाल पा रहे. आपको ऐसा लग रहा है की आप सबसे बहुत दूर हो गए हैं और कुछ हद तक अकेले भी पड़ गए हैं. रिश्तों को आगे बढ़ाने की आपके मन में इच्छा बहुत है.
क्या करें – किसी बड़े चमत्कार से कुछ हासिल हो जाए ऐसा होना मुश्किल है. फिर भी अपनी ओर से वो छोटे-छोटे कदम जरुर उठाते रहें जिसकी ज़रूरत है. रिश्तों में अपनापन बना रहे यह भी बहुत है.
क्या न करें – अपनी किसी दबी हुई इच्छा को इस रूप से ज़ाहिर न करें की लोग हैरान हो जाएँ. अपनी बात को कहते हुए अपने विचारों को बार-बार बदलें नहीं. बस अपनी ओर से अपनी अच्छाई बनायें रखें. उससे ज्यादा कुछ करने की कोशिश न करें. ज़िन्दगी के सुख और सुकून को इस समय बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) काम के प्रति आपका रुझान अच्छा है लेकिन कुछ ओर तो करना ही पड़ेगा ताकि आपकी तरक्की सुनिश्चित हो जाये. पैसा आ जायेगा लेकिन इस समय काम को प्राथमिकता देना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – अपनों को करीब से जानने की ओर समझने की ज़रूरत है. हर इंसान की कोई न कोई ताकत या शक्सियत होती है. आपके अपने कितनी मेहनत कर पा रहे हैं इस बात की तारीफ जरुर करें.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने में कोई कमी न रखें. अपने मन के उतार-चढ़ाव को भी इसी वजह से बढने न दें. रिश्तों को संवारने का कोई भी मौका अपने हाथ से न निकलने दें. गायत्री मन्त्र की बहुत महिमा कही गयी है, गायत्री मन्त्र का मनन करने से जरुर लाभ होगा. आनेवाले चार मंगलवार को मंदिर जाने से भी फायदा हो सकता है.

मकर (Capricorn) किसी भी परिवर्तन से शायद उतना लाभ न हो जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं. हो सकता है आप अपने ही फैसलों को बार बार बदलना चाहें, लेकिन हालात मददगार हैं और कोई चिंता की बात नहीं.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने की कोशिश जरुर कर लेनी चाहिए. स्थिरता भी बनाये रखनी होगी और धीरे-धीर आप उन उपलब्धियों को जरुर पा लेंगे जिनकी आप तमन्ना कर रहे हैं.
क्या न करें – पैसे से जुडी ज़रूरतें बढ़ रही हैं इसलिए अपनी प्लानिंग में कोई गलती न करें. वैसे भी अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाकर अपना नुकसान बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) बहुत सारी छुपी हुई परिस्थितियां ऐसी हैं जो आपको परेशान किये हुए हैं. पीठ पीछे भी बहुत कुछ हो रहा है जो आपको तनाव दे रहा है. ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखने की सख्त ज़रूरत है.
क्या करें – इस छुपे हुए तनाव के बावजूद बहुत कुछ ऐसा है जो आपके लिए ठीक ही चल रहा है. घर-परिवार में और कामकाज की स्तिथि में एक ऐसा तालमेल बनाये रखें की आप हर चीज़ के लिए समय निकाल सकें. थोडा सा नियमित हो जाने से भी बहुत कुछ पकड में है.
क्या न करें – तकदीर के खिलाफ अपने मन में कोई सवाल न खड़े करें. अच्छी बनी हुई परिस्थितियों को भी गलत ठहरा लेना या उसे किसी कमी की नजर से देखना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)लोगों को समझने की कोशिश करेंगे तो मन की घबराहट भी दूर हो जाएगी. रिश्तों में जो आप कमियां निकालते चले जा रहे हैं वो आपकी मन की बनाई हुई सोच हो सकती है, जबकि सच्चाई इस बात से विपरीत है.
क्या करें – अपनी कोशिशों से आप अपने भाग्य को संवार सकते हैं, लेकिन ऐसा करते हुए अपने मन को बहुत ज्यादा शांत करना पड़ेगा. अपनी क़ाबलियत पर भरोसा करने से ही लाभ होगा.

क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को परेशानी की नजर से ना देखें. कामकाज में इस वजह से बदलाव न करें की लोग आपके खिलाफ हैं, बल्कि उन कमियों को दूर कर लें जो इस समय बनी हुई हैं. हर चीज़ को शक की नजर से बिलकुल न देखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.