Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, February 15, 2017

Wednesday 15th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कामकाज में सफलता पानी है तो अपने मन को और ज्यादा शांत करना होगा. व्यर्थ में विचारों के तकरार में पड़ने से कोई लाभ नहीं होगा इसलिए अपनी मेहनत पर ध्यान दीजिये और उसे अपने कामकाज में लगाने की कोशिश कीजिये.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों का थोडा ख्याल रखना होगा. अगर अपनों की सेहत को लेकर कोई चिंता है तो उस बारे में थोड़ी जानकारी प्राप्त करनी होगी. लेकिन सबसे बड़ी बात यह होगी की आप थोडा धैर्य रखें. मन में शान्ति बनाये रखने से बहुत कुछ संभाला जायेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी में फैसला करते हुए आप कहीं अपना नुकसान न कर लें. वैसे भी अपने पैसे को या अपनी बचत को इस समय खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है. लोगों की सलाह को सुन जरुर लें लेकिन फैसले करते हुए कोई गलती न करें ताकि आपका कोई नुकसान न हो.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर हो सकता है आपको अपने बड़े बुज्रुगों की सहमती न मिल पा रही हो, इसलिए आपको उनसे बात करनी होगी. फिर भी इस बात को समझ लें की ऐसी किसी सहमति बनने ले लिए समय लग सकता है.
क्या करें – अपनी मेहनत से धन पाने के लिए आपको और ज्यादा मेहनत करनी होगी, और अपने पैसे से जुड़े जो भी फैसले हैं उनमे उतार-चढ़ाव से भी बचना होगा. आपके अंदर बहुत सारी योग्यताएं हैं लेकिन फिर भी अपनी ओर से और बहुत कुछ करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – लोगों के बहकावे में आकर आप अपना नुकसान न कर लें. आर्थिक स्थिति ठीक होने का मतलब यह नहीं है की आप अपना नुकसान कर लें. लोगों से तालमेल बनाये रखना अच्छी बात है, लेकिन लोगों की बात में आकर अपना नुकसान न करें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियों में कमी आ सकती है, कुछ उसमे आपकी गलतियाँ भी शामिल हो सकती है जिसके चलते आप लोगों से वो तालमेल नहीं बना पा रहे हैं. किसी छोटी बात को अपने मन में बड़ा बना लेना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आपको जागरूक रहना पड़ेगा. अपनी बचत को किसी भी तरह के निवेश में डालने के लिए उन संभानाओं को भी टटोल लेना होगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – अगर व्यापार या कारोबार में पैसा लगाने की ज़रूरत है तो ऐसा जरुर कर लें, लेकिन बहुत ज्यादा उधार पर आश्रित होकर ऐसे फैसले बिलकुल न करें. इस समय उधार ले लेना आसान हो सकता है लेकिन आगे चलकर उधार को चुकाना इतना आसान नहीं है. इसलिए पैसे से जुडी प्लानिग में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) किसी यात्रा से जुडी संभावनाओं को जरुर समझने की कोशिश कर लें, लेकिन अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामने का प्रयास भी कर लें. ऐसा करने के लिए आपकी सूझबूझ की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपनी मेहनत को बढ़ा देने से आपको बड़ा लाभ मिल सकता है. तकदीर की भूमिका भी इसी रूप से बन रही है की आप बहुत कुछ अच्छा कर सकें, लेकिन इस कोशिश में अपने आप को बहुत नियमित करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज से लाभ सुंदर है और कोई कमी नहीं है. लेकिन उस काम को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने में कोई कमी न आने दें. खासकर अपने मन में किसी भी तरह की दुविधा को बढ़ाकर आप किसी को नाराज़ बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) अपने पैसों को लेकर एक सही योजना बनाने की ज़रूरत है. यह सिर्फ सोचने से नहीं होगा, उस योजना पर काम भी करना पड़ेगा. किसी भी फैसले को करके उसे निभाने के लिए एक अनुशासित प्रयास करने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बढ़ाने का विचार बनाना अच्छी बात है लेकिन अपना नुकसान करके ऐसा कोई प्रयास करना शायद ठीक नहीं, इसलिए बहुत ध्यानपूर्वक सोचना होगा और अपने फैसले करने होंगे. ज़ल्दबाज़ी में फैसला करने से बचना भी होगा साथ ही साथ, ताकि आपकी बचत सम्भली रहे.
क्या न करें – भाग्यशाली समय है लेकिन उसका पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा, इसलिए अपने काम से जुडी चुनोतियों को भी कम न समझें. वैसे भी इस समय कोई बड़ा खतरा बिलकुल मोल न लें. निजी जीवन के सुख और सुकून को किसी भी तरह से खतरे में डाल लेना इस समय ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कामकाज में स्थिरता पानी है तो कामकाज में अपने प्रदर्शन को और बेहतर करना होगा और यह सबकुछ बहुत शान्ति और धैर्य बनाये रखने से किया जा सकता है. क्योंकि आर्थिक स्थिति मददगार बन रही है इसलिए अपनी ओर से बहुत कुछ करना आसान भी हो जायेगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को सही जगह पर लागने के लिए कोई अच्छा निवेश किया जा सकता है. लेकिन उससे जुड़े फैसलों में उतार-चढ़ाव से बचना भी होगा, इसलिए बहुत धैर्य से फैसले करें और एक बार फैसला करें तो फिर उसे निभा भी लें.
क्या न करें – निजी जीवन में बढती हुई परेशानियों को और ज्यादा बढने न दें. हर चीज़ को थोड़ी सी विनम्रता से संभाल लें. किसी भी तरह की communication में इस समय गलती कर लेना ठीक नहीं है. आने वाले छह मंगलवार को किसी भी मंदिर में जाए और हनुमान जी की पूजा अर्चना कर लें इससे फायदा होगा.

तुला (Libra) अपनों के करीब आने का समय है, कोशिश करेंगे तो ऐसे विचार भी बन जायेंगे और उस रास्ते पर चलना भी आसान हो जायेगा. हालात भी आपको इस रूप से मदद जरुर करेंगे.
क्या करें – कामकाज में भी एक स्थिरता बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. अगर कामकाज को लेकर किसी यात्रा या बदलाव की संभावना बन रही है तो इसमें अपनों की इच्छाओं को भी जोड़ लें, तभी जाकर फैसला करें.
क्या न करें – किसी भी तरह का बदलाव का फैसला इस समय बिलकुल न करें. उसमे छुपी हुई परेशानियाँ आपकी अपनी गलतियों की वजह से हैं, इसलिए ज़ल्दबाज़ी में उत्तेजित होकर कोई बड़ा फैसला कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्तिथि ठीक है जो आपको और मेहनत करने को मदद करे. ऐसा हो सकता है की आपके अंदर एक प्रेरणा जगे की आप ज़िन्दगी में कुछ और अच्छा कर सकें.
क्या करें – भाग्यशाली स्तिथि है इसलिए अपनी कोशिशों को बनाये रखना होगा. जो भी बातचीत करें उसमे एक ठहराव लाना होगा, तभी जाकर आपकी अच्छाई लोगों को समझ में आएगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में उन छुपी हुई परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें जो आपका रास्ता रोक रही हैं. अपनी इच्छाओं का काफिला मुश्किल रास्तों से होकर ही गुजरता है. रिश्तों को निभाने की दिशा में इसलिए किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज से लाभ सुनिश्चित है और धन की स्तिथि भी संतोषजनक बनी हुई है. आपके अपनों का साथ और समर्थन आपको ज़िन्दगी में ख़ुशी भी जरुर देगा. इसी अच्छाई से जुड़े रहने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज से ख़ुशी पानी है तो अपने मन में एक संतोष लाना होगा, लेकिन उससे बड़ी बात है की एक regularity लानी होगी की आप हर रोज़ अपने काम से जुड़े रहें और यही छोटे छोटे प्रयास आपको ज़िन्दगी में बड़ा रास्ता तय करने में सहायक होंगे.
क्या न करें – सिर्फ काम के बारे में ही सोचकर अपने निजी जीवन की खुशिओं को कम न करें. अपनी उन प्राथमिकताओं को भी समझें जो आपके अपनों से जुडी हुई हैं. किसी प्यार के रिश्ते में कोई बड़ी इच्छा बना लेना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) भाग्यशाली समय है और बहुत कुछ संभला भी रहेगा, लेकिन रोज़मर्रा की चुनोतियाँ भी साथ ही साथ बनी रहेंगी. ज़िन्दगी के छुटपुट मतभेद को साथ ही साथ संभाल लेना जरूरी होगा.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों की और ध्यान देने की ज़रूरत है. खुशियाँ पानी है तो अपनी ओर से थोड़ी और कोशिश करनी होगी और आपके प्रयास कारगर जरुर होंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – आपकी आर्थिक स्तिथि मददगार बनी हुई है और इस बात को भी कम न समझें, लेकिन अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डालकर अपने लिए परेशानियाँ भी न पैदा करें. भाग्य को आजमाने के लिए इस समय अपने पैसे को खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आपकी इच्छाएं बहुत प्रबल हो सकती हैं, लेकिन मन भी इसी वजह से दुखी है क्योंकि उन इच्छाओं को आगे बढ़ाना कठिन भी हो सकता है. सच्चाई को समझ लेना और कबूल कर लेना बहुत ज्यादा जरूरी होता है.
क्या करें – कामकाज से लाभ भी है और उस लाभ को बनाये भी रखना है. हर तरह से हालात आपको आगे बढने में मदद कर रहे हैं और आपका लाभ सुनिश्चित भी है. इस अच्छाई को भी बनाये रखें और अपने लाभ को भी बचाने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की दुविधा को बढाकर दुखी न हों. वैसे भी आप अपनी ओर से किसी गलतफ़हमी में बिलकुल न पड़ें. आप सही भी हों तो भी आप किसी बहस में बिलकुल न पड़ें.

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं और कोई कमी नहीं है. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के लिए भी हालात आपकी मदद ही कर रहे हैं. लेकिन ऐसा हो सकता है की आपका कोई बड़ा भाई या बहन आपके इस फैसले से खुश न हों.
क्या करें – रिश्तों की उस अच्छाई को समझें और अपनी ओर से रिश्तों को बनाये रखें. लोगों की बात को भली भाँती समझना इस समय बहुत जरूरी है. कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए भी इसी तरह की अच्छी सोच बनानी पड़ेगी.

क्या न करें – अपनी बचत को इस समय किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे आपका पैसा कहीं फंस सकता है, इसलिए इस समय किसी भी तरह का रिस्क लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.