Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, February 17, 2017

Friday 17th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर इतना असंतोष घर कर गया है की कुछ अच्छा नहीं लग रहा. फासले भी बढ़ गए हैं और अपने मन को संभालना भी मुश्किल हो रहा है. किसी भी तरह की अविश्वास की भावना बनाये रखने से कुछ हासिल नहीं होता.
क्या करें – रिश्तों में उस अच्छाई को जरुर ढूंढ लेना होगा जो आपके लिए बनी पड़ी है. तभी जाकर आप अपने फैसलों को सही रूप से ले पाएंगे. अपने पैसे को भी सँभालने की कोशिश इस समय जरुर कर लें.
क्या न करें – किसी भी मंजिल के करीब पहुँच कर अपने कदम पीछे न हटायें. यह सिर्फ आपके मन की घबराहट है जो आपको आगे नहीं बढने दे रही. अपने विचारों को बदलकर आप अपना नुकसान न करें.

वृषभ (Taurus) आपके मन में अपनों की चिंता बनी रह सकती है और चिंताओं में घिर कर लिए गए फैसले गलत भी हो सकते हैं. जो भी कर रहे हैं अगर उसमे आप एकाग्रता न बना पायें तो यह गलती आपकी है.
क्या करें – धन लाभ की संभावनाएं अच्छी हैं इसलिए उस ओर ध्यान देना चाहिए. किसी परेशानी भरी परिस्थिति से भी आपको लाभ हो सकता है. अपनी स्तिथि को बचाए रखने के लिए लोगों से जुड़े रहना होगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की कोई गलती न करें. ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला न करें जो आपका नुकसान कर जाए. लोगों की बातों में आकर भी इस समय कोई बड़ा कदम न उठायें.

मिथुन (Gemini) खुद पर जैसे भरोसा उठता चला जा रहा है. रिश्तों से बढ़ कर आप अपने काम को तवज्जो दे रहे हैं. यही कारण है की विचार भी नहीं मिल रहे.
क्या करें – चाहे कामकाज की बात हो या किसी प्यार के रिश्ते की, थोडा संभलना पड़ेगा. फासले बढ़ा लेने से बचना भी होगा. जो भी कर रहे हैं उसमे अपनी लगन बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – कामकाज में बढती हुई ज़रूरतों को नज़रअंदाज़ न करें. चाहे वो आपके अपने इन्वोल्वेमेंट की बात हो या पैसे की,  कामकाज से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव भी ना आने दें.

कर्क (Cancer) निजी जीवन में ग़लतफ़हमियाँ पैदा हो सकती हैं. अगर आप अपनी बात सोचे समझे बिना कहेंगे तो नुकसान भी हो सकता है, इसलिए अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के लिए अपनों की सहमति मिल सकती है. पैसे की स्तिथि भी ऐसी बनी हुई है की आपकी ज़रूरतें पूरी हो सकती हैं. इस अच्छाई को बनाये रखे और आप देखेंगे की जीवन का रास्ता साफ़ हो जायेगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का द्वेष रखकर किसी से कोई चुभती बात न कहें. अपने मन में घबराहट मचाकर कोई पैसे से जुड़ा फैसला भी ना करें. कुल मिलाकर हालात बहुत सुखद हैं उन्हें अपनी ओर से किसी भी वजह से बिगाड़े नहीं.

सिंह (Leo) सच्चाई यह है की आप कुछ परेशान से हैं. मन उचाट हो रहा है और कुछ अच्छा नहीं लग रहा. इसका असर आपके कामकाज पर भी पड़ रहा है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत ज्यादा केन्द्रित करना होगा. कामकाज में बढ़ते हुए दबाव को एक सकारत्मक नजर से भी देखना होगा. अगर काम का बोझ बढेगा तो आपको आगे बढने का मौका भी जरुर मिलेगा.
क्या न करें – हालात सुखद हैं लेकिन अपनी स्तिथि को किसी भी तरह से खतरे में बिलकुल न डालें. हर चीज़ में तकदीर को कोसना ठीक नहीं है. निजी जीवन की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें.

कन्या (Virgo) आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बनी हुई है की हर चीज़ में आप परेशानी ही देख रहे हैं. ज़िन्दगी में परेशानियाँ होती हैं यह कोई नयी बात नहीं है, लेकिन एक आशावादी नजरिया बनाकर आगे बढना भी जरूरी है.
क्या करें – ज़िन्दगी में जो भी इस समय मौके मिल रहे हैं उससे फायदा जरुर हो सकता है. उन्हें एक नयी नजर से देख लें ताकि कोई अच्छा फैसला किया जा सके और ऐसा करते हुए अपने मन की घबराहट को हटा दें ताकि तस्वीर साफ़ नजर आये.
क्या न करें – अगर आपकी कोशिशों से किसी और को फायदा हो रहा है तो इस बात में कोई गलती न निकालें. देर-सवेर आपको भी फायदा जरुर मिलेगा, इसलिए लोगों के खिलाफ न तो कुछ सोचें और ना ही कुछ करें.

तुला (Libra) आपकी उम्मीदें ज्यादा हो सकती हैं उस वजह से मन में परेशानी भी है. अपने प्रियजनों की ज़रूरतें भी बढ़ रही हैं इस वजह से भी पैसे को लेकर मन में असमंजस बना रह सकता है. बहुत कुछ करने की और संभालने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने व्यवहार में बहुत धीमे बने रहना होगा, तभी जाकर आप किसी तरह के झगडे से बच सकेंगे. लोगों की बात सुन लेने में और समझ लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – अपनी बात में किसी भी तरह की कटुता लाकर अपना नुकसान न करें. किसी भी विचार-विमर्श में किसी बात को बेकाबू न होने जाने दें. तैश में आकर कहीं आप अपना नुकसान न कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) अपने कामकाज से वो सुख नहीं मिल पा रहा है जो इंसान चाहता है. मन जैसे उचाट सा होता चला जा रहा है. ऐसी परिस्थिति में बहुत ज्यादा संभलकर चलने की ज़रूरत है.
क्या करें – जब कुछ अच्छा न लगे तो किसी न किसी रूप से मन में संतोष पैदा करना चाहिए. हालात कैसे भी क्यों न हों, जो भी आप कर रहे हैं उसी में लगन पैदा कर लें तो हालात को संभालने में मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – रिश्तों में मधुरता बनाये रखने का अच्छा समय है लेकिन अपने को उचाट करके अपनों से दूरियां न बढ़ाएं. वैसे भी कोई ऐसा खतरा मोल न लें जो आपको परेशानियाँ बढ़ा दे. आने वाले छह शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाने से लाभ जरुर होगा.

धनु (Sagittarius) पैसे से जुडी ज़रूरतें बढ़ रही हैं इसलिए मन बहुत भटक रहा है. अपनों की ज़रूरतों को पूरा तो करना ही पड़ेगा चाहे परेशान होकर कर लें या खुश होकर. फैसला आपका है.
क्या करें – घर-परिवार में सुख और सुकून बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. जो भी करें उसमे नियमित हो जाएँ. हालात को संभालने में मदद मिल जाएगी. आर्थिक स्तिथि मददगार बनी हुई है और यह भी एक बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – किसी बड़े निवेश का इस समय न सोचें. अपने फैसलों में कोई ऐसी तेज़ी न लायें जिससे आपका नुकसान हो जाए. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर किसी बहस में पड़ जाना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) कामकाज से जुड़े हालात अच्छे हैं लेकिन आप खुश फिर भी नहीं हैं. आपको लगता है की हर दिन कोई नयी परेशानी ले कर आ रहा है. लोगों की बात को भलीभांति समझने से लाभ जरुर होगा.
क्या करें – मेहनत करने का समय है और मेहनत ही करनी पड़ेगी. कामकाज की अच्छाई को समझेंगे तो आप अपनी ओर से बहुत कुछ कर पाएंगे. घर-परिवार का तालमेल भी अच्छा बना हुआ है.
क्या न करें – लीक से हटकर किसी बड़े लाभ की उम्मीद न लगायें. ऐसा न सोचें की पैसा ही सबकुछ है. काम की ओर ज्यादा तवज्जो दें. पैसे के बारे में ज्यादा न सोचें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों के प्रति तालमेल अच्छा है लेकिन आप लोगों पर भरोसा नहीं कर पा रहे. यही कारण है की वो अच्छाई भी आपको नजर नहीं आ रही जो इस समय आपके लिए बनी हुई है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों बनाये रखने के लिए अपने नजरिये को बेहतर करना होगा. अपनों को समझने की कोशिश करेंगे तो वो सदभावना भी आपके मन में बनी रहेगी जो इस समय जरूरी है. अपनी ही मेहनत से अपने जीवन की खुशियों को बनाये रखा जा सकता है.
क्या न करें – अपने मन में किसी के प्रति भी कोई असमंजस ना बनायें. अपने मन में किसी भी तरह की negativity को बढाकर आप अपने हालात को बिगड़ने भी न दें. थोडा सा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.

मीन (Pisces) हालात पूरी तरह समझ में नहीं आयेंगे तो मन परेशान ही रहेगा. इसका बड़ा असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी आ सकता है, इसलिए अपने मन को शांत रखकर ही अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या करें – हालात हर रूप से मददगार हैं और उसी अच्छाई को देखना होगा. कई तरह के अच्छे मौके भी बन रहे हैं जिस बारे में सोचा जा सकता है. एक नया रास्ता खुल जाए तो आपकी आर्थिक स्तिथि भी बेहतर हो जाएगी.

क्या न करें – ज़िन्दगी की उन चुनोतियो को नज़रअंदाज़ न करें जो इस समय बनी हुई है और वो आपकी मेहनत से ही संभल पाएंगी. यही वजह है की अपने मन की घबराहट को बढ़ाकर अपनी मेहनत को आप कम न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.