Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, February 14, 2017

Tuesday 14h February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार में अपनों के प्रति कुछ चिंताएं हो सकती हैं, सेहत एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर ध्यान तो देना ही होगा लेकिन अपने मन में बढ़ती हुई परेशानियों को थोडा सा थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – सेहत को भी संभाले और कामकाज की ओर भी ध्यान दें. अगर विचार नहीं मिल रहे तो उसे संभाल लेने की ज़रूरत पड़ेगी. अपनी मेहनत और क़ाबलियत से आप अपने हालात को संभालने में सफल होंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी भी बनती हुई सम्भावना को समझने में कोई गलती न करें. वैसे भी इस समय किसी विचार को लेकर तेज़ी दिखाना ठीक नहीं है. ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा कदम न उठायें जिसे आगे चलकर पलटना पड़े.

वृषभ (Taurus) अपनी मेहनत से आप अपने कामकाज को एक नयी दिशा दे सकते हैं. अपने ज्ञान को आगे बढ़ाने के लिए और उसे इस्तेमाल करने के लिए भी अच्छा समय है. चुनोतियों के रूप से कई तरह के उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन एकाग्रचित होकर उन्हें संभाला जा सकता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की बहुत इच्छा है मन में. शायद आपको अपनों की सहमती उतनी न मिल पाए जितनी की आप चाह रहे हैं और अगर मिले भी तो उसमे उतार-चढ़ाव रहें. इसलिए अपनी इच्छाओं के साथ साथ अपनों की इच्छाओं को समझने की भी कोशिश कर लें.
क्या न करें – पैसे से जुड़े जो भी विकल्प बन रहे हैं उसमे कोई गलती न निकालें, लेकिन साथ ही साथ अपने बढ़ते हुए खर्चों को और न बढने दें ताकि उसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर या आपकी बचत पर ना आये.

मिथुन (Gemini) आर्थिक स्तिथि संतोषजनक बनी हुई है और आप घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतों को पूरा कर पा रहे हैं. घर-परिवार में अपनों की बात को समझना और उनका आदर करना बहुत जरूरी है. यह समय आपको इस दिशा में पूरी तरह सहायता कर रहा है.
क्या करें – अगर अपने कारोबर को आगे बढ़ाना है तो उसमे अपने ज्ञान को भी लगाना होगा और पैसे को भी लगाना होगा और ऐसा करना आसान होगा क्योंकि आप ऐसा करने में सक्षम हैं. पैसे की थोड़ी सी प्लानिंग से यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – अपने मन में लोगों के प्रति किसी भी तरह का आलोचनात्मक रवैया न इख़्तियार करें. हर चीज़ में गलती निकाल लेना भी ठीक नहीं. वैसे भी यह गलतियों भरा समय है और अपनी ओर से कोई गलती करके अपने घर-परिवार के सुख और चैन को कम न करें.

कर्क (Cancer) आपके अंदर मेहनत करने की इच्छा भी है और हालात भी आपको मदद कर रहे हैं. अपनी मंजिल की ओर छोटे-छोटे कदम आगे बढाते हुए बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है. यही प्रयास आपको इस समय बनाये रखना होगा.
क्या करें – किसी यात्रा इत्यादि की संभावना बनी हुई है जो आपको बहुत लुभा रही है. आपको उम्मीद हैं की ऐसा करते हुए आप बहुत कुछ हासिल भी कर पाएंगे, लेकिन अपने पैसों पर या अपने नुकसान पर एक नजर भी रखनी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार में सुख है और सुकून है और उसे किसी भी वजह से कम न होने दें. किसी बदलाव के विचार को लेकर इतना भी उत्तेजित न हो जाएँ की उसका असर आपके निजी जीवन की शान्ति पर पड़े. वैसे भी अपनी बात को कहते हुए किसी को नाराज़ कर लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी बचत पर पड़ सकता है और उसके चलते आपकी देनदारी बढ़ जाये तो आपकी परेशानियां और भी बढ़ सकती हैं इसलिए किसी भी तरह के नुकसान से बचने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपनी बचत को भी संभाल लें और पैसे को लेकर किसी भी तरह की गलतफ़हमी से भी बचें. किसी भी बात को लेकर किसी से तकरार पैदा कर लेने से भी आपको बचना होगा.
क्या न करें – अपनी ओर से लोगों से दूरियां न पैदा करें. चाहे घर-परिवार में निजी रिश्तों की बात हो या अपने दोस्तों से जुड़े हुए तालमेल की, अपनी ओर से किसी को भी नाराज़ कर लेना ठीक नहीं है. कामकाज के प्रति भी अपनी मेहनत को कम न होने दें. आने वाले चार शुक्रवार को किसी मंदिर में जाएँ और लक्ष्मी माता की आराधना कर लें.

कन्या (Virgo) धन लाभ भी बना हुआ है और लोगों से हर तरह की सहायता भी मिल रही है. इसी खुशनुमा माहोल में लोगों से जुड़े रहने के अच्छे मौके मिलेंगे. अपनों की आर्थिक स्तिथि को भी आप अपनी ओर से पूरा कर पाएंगे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान अच्छा है और घर-परिवार में तालमेल भी बना हुआ है. इसी के चलते लोगों से बातचीत करने में फायदा जरुर होगा. बहुत विनम्रता से अपनी बात को कह दें और आपकी बात लोग जरुर समझ पाएंगे.
क्या न करें – हालात हर तरह से मददगार हैं लेकिन उनसे जुडी हुई चुनोतियों को नज़रअंदाज़ न करें. खासकर किसी नए रास्ते पर चलने से जुड़े फैसले में कोई गलती न करें. उसके पीछे कई तरह की चुनोतियाँ हो सकती हैं जिसे नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) कामकाज को लेकर आप की प्रेरणा बहुत प्रबल हो रही है और आप कई तरह के बदलाव भी करना चाह रहे हैं, लेकिन कुल मिलाकर उसका असर यह हो रहा है की आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं. वैसे भी इस समय में स्थिरता नहीं है. आज किया गया फैसला कल बदल दिया जाए ऐसा हो सकता है.
क्या करें – नुकसान से भी बचना होगा और जो भी मौका आपको अपनों के करीब ले आये उसे भी ले लेना होगा. किसी यात्रा या बदलाव से जुड़े फैसले में इस बात को समझ लें की आपके अपनों की क्या इच्छाएं हैं.
क्या न करें – किसी भी बात को इतनी प्रबलता से न कहें की बात बिगड़ जाए. वैसे भी इस समय अपने रिश्तों को संभालने में कोई गलती न करें. किसी भी तरह का उत्तेजित व्यवहार बना लेना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक दृष्टिकोण से भाग्यशाली समय है और आपके अंदर एक नयी प्रेरणा जागृत हो रही है की कुछ और अच्छा भी किया जाये. आपकी इन्वोल्वेमेंट से जुड़े कई तरह के उतार-चढ़ाव भी है जिन्हें आपको साथ ही साथ संभालना भी होगा.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियाँ कुछ ऐसी हैं जिन्हें एक-एक करके समझना होगा. हर बात को लेकर अपने मन में घबराहट बनाने से भी बचना होगा. ज़िन्दगी का रास्ता किसी के लिए भी आसान नहीं होता, इस बात को समझ लेंगे तो फायदा भी जरुर होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका मन बहुत है लेकिन शायद आप अपने कदम ना आगे बढ़ा पायें, इसलिए ऐसा कोई कदम न उठायें जिसके लिए आपका मन गवाही नहीं दे रहा. अगर आपको ऐसा लग रहा है की नैतिकता के आधार पर कोई फैसला सही नहीं है तो ऐसा फैसला बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) कामकाज को लेकर मन में कई तरह के दबाव हो सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने काम में थोडा सा नियमित हो जायेंगे तो वो दबाव भी हट जायेंगे. अपने काम से जुड़े रहने का और हर तरह की सफलता पाने का अच्छा समय है.
क्या करें – धन की स्थिति अच्छी है और धन लाभ को आप बचत में भी बदल सकते हैं. सूझबूझ से थोडा सा मनन करने की ज़रूरत है तो आपकी प्लानिंग जरुर अपना काम करेगी. अपने साथियों, सहयोगिओं और चाहने वालों की बात को भी समझना पड़ेगा या उनसे विचार-विमर्श करना पड़ेगा.
क्या न करें – निजी जीवन में किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें. आप सही भी हों तो भी दूसरों की बात का मान रख लें. इस समय अपनी आर्थिक स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) निजी जीवन के रिश्तों को सँवारने के लिए आप कोशिश कर रहे हैं. लेकिन ऐसा हो सकता है की कुछ उतार-चढ़ाव रहे हों और दूरियां बन गयी हों. उन्हें भी एक एक करके संभालने की ज़रूरत है. कुल मिलाकर तकदीर की भूमिका अच्छी है जिसके चलते आप अपनी ओर से बहुत कुछ कर भी पाएंगे.
क्या करें – ज़िन्दगी की छोटी छोटी बातें अगर आपको परेशान कर रही हैं तो उन्हें अपने मन से निकाल देना होगा. हर बात को अपने मन में बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है. थोडा धैर्य रखेंगे तो लोगों को समझ भी पाएंगे तो लोगों के करीब आने का मौका भी मिलेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी हुई मेहनत को और उस मेहनत से बनती हुई ताकत को कम न समझें. उपलब्धियों के रूप से जो कुछ भी इस समय मिल रहा है उसमे भी गलतियाँ न निकालें. वैसे भी इस समय अपने पैसे को किसी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) मन कुछ परेशान रह सकता है क्योंकि सबकुछ आपके हित में नहीं चल रहा. आपको ऐसा भी लग रहा है की आपके बड़े भाई-बहनों ने आपका साथ नहीं दिया, फिर भी अपने मन को इतना उचाट न करें, बहुत ज़ल्दी हालात भी सुधर जायेंगे.
क्या करें – घर-परिवार से खुशियों का अच्छा समय बना हुआ है और अपनों से जुड़े रहना होगा. कामकाज के क्षेत्र में भी अगर आप बातचीत करेंगे तो कोई नया रास्ता जरुर निकलेगा. इस प्रयास को जरुर कर लें ताकि आपके लिए सफलता सुनिश्चित हो जाये.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में छोटी छोटी बातों को इतना न बिगाड़ ले की उसे संभालना मुश्किल हो जाए. वैसे भी पैसों को लेकर कोई ऐसा फैसला न करें जो आपको नुकसान दे जाये, इसलिए इस बात को न भुलाएँ की किसी भी छोटी बात का असर कितनी दूर तक जा सकता है.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का बहुत अच्छा समय है. आपके मन में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है जिसके चलते आप फैसला नहीं कर पा रहे, लेकिन हालात मददगार हैं जो आपको उस रास्ते पर चलाना चाह रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार से भरपूर मदद भी मिल रही है और लोग आपको सही सलाह भी दे रहे हैं. किसी की अच्छे सलाह को मान लेने से आपको फायदा भी हो सकता है, इसलिए अपने सोच विचार को इस रूप से बना लें की आप लोगों से जुड़े रहें और अपनी ओर से आप लोगों की सहायता करें.

क्या न करें – पैसे को लेकर कोई बड़ा खतरा मोल न लें. अपनी बचत को या अपने पैसे को कहीं इस रूप से आप न फंसा लें की उसे निकालना मुश्किल हो जाए. वैसे भी पीठ पीछे बहुत हो रहा है इसलिए आप अपनी ओर से कोई गलती भी न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.