Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, February 23, 2017

Thursday 23rd February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपको विश्वास है की आप अपनी क़ाबलियत से ज़िन्दगी को एक नयी दिशा दे सकते हैं, लेकिन कहीं न कहीं वो भरोसा टूट भी रहा है क्योंकि बदलते हुए हालात मतभेद भी पैदा कर रहे हैं. फिर भी लोगों से जुड़ने का और उनसे तालमेल बनाने का अच्छा समय है.
क्या करें – धन की स्तिथि बेहतर हो रही है और इसी से आपका भरोसा जगेगा. आगे बढ़कर ज़िन्दगी में कुछ प्राप्त करने की कोशिश करेंगे तो बहुत कुछ हासिल भी हो जायेगा. बहुत केन्द्रित होकर इस प्रयास को करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – थोड़े वक्त के लिए ओर आप पैसों को लेकर लापरवाही न बरतें. अपनी ओर से कोई ऐसी तेज़ी न दिखाएँ जो आपकी योजनाओं को बिगाड़ दे. सहजता से आगे बढने में ही लाभ है.

वृषभ (Taurus) कामकाज में एक ऐसी अच्छाई उभर रही है जो आपके प्रदर्शन को ओर बेहतर कर देगी. लोगों से बनते हुए तालमेल का भी पूरा फायदा मिलेगा. लेकिन अपने कामकाज को एक चुनोती की नजर से देखना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में जो कुछ भी करना है उसके दो तरीके हैं, या तो दुखी होकर कर लें या उसी को ख़ुशी से कर लें. अगर ज़िन्दगी की चुनोतियों को कबूल कर लेंगे तो मन में ख़ुशी का प्रभाव बना रहेगा. इसी से कुछ ओर बेहतर करने का मौका भी मिलेगा.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी परेशानियों को लेकर घबरा ना जाएँ. कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिस ओर आप समय नहीं लगा पा रहे है, इसलिए बहुत उतार-चढ़ाव है. रिश्तों को प्राथमिकता को कम करना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) मेहनत करने का ज़ज्बा बन रहा है जो आपको बड़ी उपलब्धियां दे सकता है और ज़िन्दगी में मेहनत ही काम आती है और कुछ नहीं.
क्या करें – हालात मददगार हो रहे हैं और आपका नजरिया बहुत सकारत्मक हो रहा है. इसी के चलते आप बहुत कुछ कर पाएंगे और लोगों की मदद भी कर पाएंगे. लोगों के व्यव्हार में आपके प्रति थोडा उतार-चढ़ाव रह सकता है, लेकिन इस बात को भी कबूल कर लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – कामकाज को लेकर चुनोती भरा समय है लेकिन आप उन चुनोतियों से घबरा ना जाएँ. कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें. जितना हो सके लोगों की बात को समझने की कोशिश कर लें.

कर्क (Cancer) धन लाभ अच्छा बना हुआ है लेकिन अपनी बचत को सम्भालना कठिन हो रहा है. आपकी बचत किसी परेशानी में पड़ जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए हर तरह के फैसले को बहुत संभल कर लेना होगा.
क्या करें – अपनी मुश्किलों से भी कुछ सीखने की कोशिश कर लेनी चाहिए, तभी जाकर आप अपने हालात को संभाल पाएंगे. वैसे भी छोटी छोटी बातो को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो लेकिन लोगों से उलझने की कोशिश न करें. वैसे भी इस समय लोगों को खुश रखना आसान नहीं है और अपने मन में परेशानियों को बढ़ाकर अपना कोई बड़ा नुकसान न करें.

सिंह (Leo) लोगों से जुड़ने का अच्छा मौका मिलेगा और लोग भी आपको समझ पाएंगे. रिश्तों को सँवारने का अच्छा समय बनता चला जा रहा है. अगर पहले कोई दूरियां बन गयी थी अब उन्हें नजदीकियों में बदलने का समय आ गया है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को बनाये रखने के लिए बहुत सूझबूझ और बहुत विनम्रता बनाये रखनी होगी. हालात मुश्किल हैं लेकिन कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, तभी जाकर आप अपने मन के भटकाव को काबू में ला सकेंगे.
क्या न करें – अगर घर-परिवार में शांति बनाये रखनी है तो लोगों की गलती बिलकुल न निकालें और ऐसा करते हुए अपने खर्चों को भी न बढ़ाएं. आने वाले दो महीने तक किसी भी पूजा स्थल पर जाने से आपको लाभ जरुर होगा.

कन्या (Virgo) हालात कुछ कठिन हो रहे हैं क्योंकि लोग आपसे कुछ खफा से हैं. आपकी अच्छाई के बावजूद आपके विचार लोगों से मिल नहीं रहे हैं. छोटी छोटी बात भी बढती चली जा रही है.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाने का प्रयास तो करना ही पड़ेगा. अपनी सूझबूझ को इस रूप से बनायें की अपने मन में बनते हुए अविश्वास के बादलों को हटा दें. अपनी अच्छाई से लोगों का दिल जीता जा सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार के हालात को पैसे से तोलने की कोशिश न करें. अगर ज़रूरत पड़े तो लोगों की मदद जरुर करें लेकिन उस मदद को जताएं नहीं. किसी से भी इस समय दूरियां न बनायें.

तुला (Libra) धन लाभ का समय है और आपकी मेहनत उसमे भरपूर योगदान दे रही है. काम से भी लाभ सुनिश्चित है जो आपके प्रदर्शन को ओर बेहतर कर सकता है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत केन्द्रित करने की ज़रूरत है. बहुत सारी बातो को एक साथ चलाने से नुकसान ही होता है. एक-एक करके अपने मसलों को संभाल लें.
क्या न करें – घर-परिवार की और रिश्तों की अच्छाई को कम न समझें. खुद अपने मन में कोई ऐसे प्रबल विचार न बनायें ताकि आपका नुकसान ना हो. अपने आप को लोगों की तुलना में बड़ा मान लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुडी स्तिथि सुंदर बन रही है और धन लाभ बेहतर हो रहा है. काम को लेकर जो पहले अविश्वास बना हुआ था अब उसकी उतनी ज़रूरत नहीं है. आपकी कही हुई बात लोगों को समझ आ रही है.
क्या करें – थोड़ी सी मेहनत से आपके लाभ को बढ़ाने में ओर मदद मिलेगी. भाग्य की भूमिका अच्छी है इसलिए अपने नजरिये को ओर ज्यादा आशावादी बना लीजिये. ज़िन्दगी का सुख बनाये रखना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – अगर धन लाभ बन रहा है तो उस लाभ को व्यर्थ में बर्बाद न करें. ज़िन्दगी की ज़रूरतो को पूरा जरुर करें लेकिन कोई ऐसा कदम न बढ़ाएं जिससे आपका कोई बड़ा नुकसान हो जाए.

धनु (Sagittarius) तकदीर आपको एक नयी सोच के साथ आगे बढ़ाना चाह रही है. घर-परिवार में सुख बना रहेगा तो उपलब्धियों का एक नया दौर खुल जायेगा. आपकी मेहनत को ओर बढ़ाने के लिए लोगों की भूमिका भी अच्छी बनी हुई है.
क्या करें – कई तरह के विकल्प खुल रहे हैं जो आपकी स्तिथि को सुधार सकते हैं. धन लाभ की संभावनाएं भी इसी वजह से बनी हुई हैं. बस अपने मन में उस भरोसे को बनाये रखें की सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि में किसी भी तरह के उतार-चढ़ाव न आने दें. नियमित होकर काम के प्रति समर्पित हो जाएँ. वैसे भी अपने कामकाज में किसी भी तरह की गलती निकाल लेना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आप अपने लिए दूरियां बनाते जा रहे हैं और लोग आपसे हटते चले जा रहे हैं. ज़िन्दगी में सिर्फ पैसा कमा लेना ही सबकुछ नहीं है. रिश्ते कमज़ोर पड़ जाए तो इससे बड़ा कोई ओर नुकसान हो नहीं सकता.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी सूझबूझ को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. आपकी बात में दम है लेकिन उसे बहुत विनम्रता से कहना होगा. जरा सी गलती से गलतफ़हमी पैदा हो सकती है.
क्या न करें – अपने किसी भी फैसले से रिश्तों को बिगड़ने न दें. अपने बनते हुए धन लाभ पर भी एक नजर रख लें की कहीं इसके पीछे आपके लिए कोई नुकसान तो नहीं. अनजाने में ही क्यों न हो पर अपने लिए परेशानियों को बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) लोग आगे बढ़कर आपसे जुड़ना चाह रहे हैं, इसी वजह से कोई प्यार का रिश्ता भी आपके लिए बनता हुआ नजर आ रहा है. अपनी इच्छाओं को पूरा करने का समय आ रहा है.
क्या करें – पैसे से जुड़े किसी भी फैसले को फिलहाल स्थगित कर दें. बढ़ते हुए खर्चों को भी थोड़ा सा थाम लें. ज़िन्दगी की बढती हुई ज़रूरतों को समझने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी कानूनी लड़ाई में पड़कर अपना नुकसान बिलकुल न करें. सिर्फ अपनी ही बात न कहते चले जाएँ, लोगों की बात को समझने में अपनी ओर से कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)पैसा जुटाने के प्रयास में आपका अपना ही नुकसान हो सकता है. किसी भी तरह के बदलाव को इस समय रोक देना होगा और य्थास्तिथि बनाये रखनी होगी.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए आपको बहुत कुछ करना पड़ेगा. वैसे भी काम से जुडी ज़रूरतें बढ़ रही है जिसमे पैसे की ज़रूरतें भी शामिल हैं, इसलिए plan करके ही चलना पड़ेगा.

क्या न करें – लोगों की हर ज़रूरत को पूरा करने के लिए कोशिश बहुत करें. इस भेद को समझ लें की क्या जरूरी है और क्या गलत, ताकि अपनी ओर से कोई गलती न हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.