Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, February 5, 2017

Sunday 5th february 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) कामकाज को आगे बढ़ाने की बहुत इच्छा है और आपके प्रयास भी सुंदर बने हुए है. हर रूप से आप मेहनत करके अपने जीवन में वो सुख-समृधि लाना चाह रहे हैं जिसकी आपने कभी तमन्ना की थी.
क्या करें – पैसे को प्राथमिकता न देकर काम की ओर ध्यान देना होगा. हर समय का फोकस अलग ही होता है, इस समय अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश जरुर कर लेनी चाहिए. बात बन जाएगी.
क्या न करें – ना तो अपना नुकसान करें और ना ही किसी झगडे में पड़ें. ज़िन्दगी में धैर्य बनाये रखने से बड़ी और कोई बात हो नहीं सकती, इसलिए छोटी छोटी बातो को व्यर्थ में बढने न दें.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत के अच्छे परिणाम भी मिलेंगे और लोग भी आपकी सहायता करेंगे, लेकिन सही सहायता आपकी अपनी मेहनत से बन पायेगी. रिश्तों की भूमिका एहम है इस समय जिस ओर थोडा ध्यान देना होगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को सुधारने के और सँवारने के अच्छे मौके मिलेंगे. उसमे अचानक धन लाभ की संभावनाएं भी जुडी हुई हैं और वो लाभ भी इसी वजह से बन पायेगा क्योंकि आपने खुद को भविष्य के लिए तैयार किया है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा में अपने बड़ों का निरारदार न करें. अगर उनकी बात आपको नहीं अच्छी लग रही तो भी उनकी बात में गलतियाँ न निकालें. अपनी अच्छाई और सूझबूझ बनाये रखने में ही फायदा है.

मिथुन (Gemini) धन की स्थिति अच्छी है लेकिन धन को बचाना मुश्किल है. कारण यह है की आपकी ज़रूरतें बढ़ रही हैं और उन्हें पूरा भी करना है. अपनी या अपनों की पढाई लिखाई की ओर तो ध्यान देना ही होगा.
क्या करें – कामकाज में जितनी परिपक्वता ले आयेंगे उतना ही फायदा होगा. किसी बदलाव से जुड़े फैसले भी ध्यानपूर्वक ही लेने होंगे. उन फैसलों में विचार-विमर्श करने से लाभ जरुर होगा.
क्या न करें – अपने साथी और सह्योगिओं की बात को हमेशा गलत न ठहराएँ. उनकी बात में भी कोई अच्छाई हो सकती है, इसलिए अपनी ओर से कोई ऐसे फैसले न करें जिससे आप लोगों को नाराज़ कर दें.

कर्क (Cancer) किसी बड़े लाभ की इच्छा में लोगों से जुड़ना चाह रहे हैं, लेकिन अपने फैसले फिर भी ध्यानपूर्वक लेने होंगे क्योंकि कुछ हद तक परेशानियों भरा समय है. हो सकता है विचार न मिलें और उसके चलते आप किसी दिक्कत में पड़ जाएँ.
क्या करें – कामकाज से लाभ सुंदर है और उस दिशा में कोई परेशानी नहीं है. घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं और उसे बनाये भी रखना है. इसलिए किसी भी तरह की बड़ी छलांग लगाने से बचना होगा.
क्या न करें – किसी को भी नाराज़ करके अपनी ज़िन्दगी का नया रास्ता बनाने की कोशिश न करें. आपके अंदर बहुत सारी खूबियाँ हैं लेकिन लोगों को फिर भी खुश नहीं रख पाते और इस समय इस तरह की कोई ऐसी गलती करना ठीक नहीं है. आनेवाले चार ब्रहस्पतिवार को लगभग किसी भी पूजा स्थल पर जाने का एक नियम सा बना लें.

सिंह (Leo) पैसे की लालसा में आप लोगों को नाराज़ करते चले जा रहे हैं. कामकाज ठीक होने के बावजूद भी आप उसमे परिवर्तन लाना चाह रहे हैं, लेकिन यह निरंतर बदलते हुए विचार हैं जिन्हें थोडा सा संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने कामकाज को भी और अपने घर-परिवार की स्तिथि को भी एक अच्छाई की नजरिये से देखने की आदत डाल लें. ज़िन्दगी की चुनोतियों को इस नजर से देखना होगा की उसके पीछे कितनी अच्छाई छुपी हुई है. आपके लिए कामकाज के दबाव इसलिए बने रह सकते हैं क्योंकि आप उनको संभालने में और निभाने में सक्षम है.
क्या न करें – आसानी से पैसा आ जाने में भी कोई बहुत बड़ा लाभ नहीं है. इस समय अपने पैसे को अपने ही फैसलों की वजह से बिखरने न दें, इसलिए किसी भी तरह से अपने विचारों को बहुत उत्तेजित कर लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपकी बढती हुई इच्छा भी है और वो इच्छा पूरी भी हो सकती है, इसलिए आपका मन नयी उम्मीदों को लेकर खुश भी है. हालात हर रूप से आपके लिए खुशियाँ बनाने की कोशिश कर रहे हैं.
क्या करें – अपनी बचत और अपने पैसे को थोडा ध्यान से ही कहीं लगाना होगा. पैसे से जुड़े फैसलों में गलती होने का अंदेशा है इसलिए संभलकर ही चलना होगा. अपने बदलते हुए हालात को समझते हुए ही अपने फैसले करने होंगे.
क्या न करें – व्यर्थ में अपने आसपास के लोगों की गलती न निकालें. वो अच्छे लोग हैं जिनपर आप भरोसा कर सकते हैं, लेकिन फिर भी बहुत सारी छुपी हुई चुनोतियाँ ऐसी हैं जिन्हें नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता इसलिए लोगों की गलती न निकालें और अपने हालात को परखने में भी कोई गलती न करें.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े दबाव हैं लेकिन उसका फल धन लाभ की सूरत में आपको मिल भी रहा है, इसलिए काम से जुड़े दबाव को भी एक अच्छी नजर से देखने की ही ज़रूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी में थोडा सा विनम्र हो जाने की ज़रूरत है. बहुत ज्यादा प्रबल विचारों को लेकर भी कुछ हासिल हो जाये ऐसा मुश्किल है. लोगों को नाराज़ करके अगर ज़िन्दगी में कुछ हासिल कर लिया तो यह अच्छी बात है या बुरी इसका फैसला आपको खुद ही करना होगा.
क्या न करें – जो भी करें पर कम से कम अपनी कोशिशों को कमज़ोर न पड़ने दें. अपने मन को भटकाकर आप अपनी मुसीबतों को न बढ़ाएं. इसलिए लापरवाही से किसी भी तरह के फैसले करना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio)कामकाज से भी प्रेरणा जगेगी और आपके धन लाभ से भी. कम से कम अब लोग आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे. यही वजह है की आपके अंदर एक नयी प्रेरणा जगेगी की कुछ ओर अच्छा किया जाए.
क्या करें – इस बात को समझ लें की किसी रिश्ते में भी कुछ दम हो सकता है लेकिन बहुत संभलकर चलने की ज़रूरत है. दो नाव में पैर रख कर चलने से परेशानियाँ बढ़ सकती हैं.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों की किसी बात में गलती न निकालें. हो सकता है वो आपको कुछ कहना चाह रहे हों लेकिन कह नहीं पा रहे. ऐसे में उनकी अच्छाई में या सच्चाई में गलती निकाल लेना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) हालात सुधरते जा रहे हैं जिसके चलते आपके धन लाभ की स्थिति बन सकती है. इसी वजह से व्यावहारिक नजरिया बनाकर चलने की ज़रूरत है. हर परिस्थिति को बहुत धैर्य से और शान्ति से समझना होगा.
क्या करें – अपने पैसे की सुंदर बनती हुई स्तिथि को अपनों के इस्तेमाल के लिए सोचना होगा. अपनों की ज़रूरतों को समझते हुए ही हर तरह का फैसला करना होगा. तभी जाकर जीवन की खुशियाँ आपके लिए बनी रहेंगी.
क्या न करें – अपने विचारों को किसी भी वजह से बहुत सख्त न बनायें. ऐसा करते हुए आप  अपने लिए कोई रुकावटें भी न पैदा करें. इसी वजह से अपने घर-परिवार में किसी तरह का मतभेद बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) हालात कैसे भी क्यों न रहें हो आपको मदद तो जरुर मिल रही है. रिश्तों की खुशियाँ भी बनती चलती जा रही है. ज़िन्दगी की इन्ही छोटी छोटी बातो में सुख, सुकून और खुशियाँ छुपी हुई होती हैं.
क्या करें – कामकाज को ओर बेहतर करने की कोशिश कर लेनी होगी. अपने काम को विस्तार देने के लिए अच्छे विचार हैं आपके मन में, उस बारे में भी सोचना होगा. काम में पैसा भी लगेगा और काम से लाभ भी होगा, तो हर तरह से आपके हालात मदद करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – क्यूंकि हालात वैसे ही मददगार बन रहे हैं तो इसलिए किसी बड़े खतरे को मोल न लें. अपनी बचत को कहीं फंसाकर अपनी तकदीर को आजमाने की इस समय कोशिश बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार में सुख भी है और घर-परिवार से खुशियाँ भी बनी हुई है, लेकिन अपने मन को थोडा सा ओर ज्यादा शांत कर लेने की ज़रूरत है ताकि आप ज़िन्दगी के हर पहलु की ओर नजर रख सकें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि अच्छी है और कोई कमी नहीं है. कामकाज से लाभ सुनिश्चित है जिसमे एक regularity भी बनी हुई है इसलिए अपनी बचत को ध्यानपूर्वक बनाने की और संभालने की कोशिश कर लेनी चाहिए.
क्या न करें – अपने दोस्तों की बात में कोई गलती न निकालें. ऐसा न सोचें की उनके मन में कोई स्वार्थ है और ऐसा करते हुए अपने ही मददगार लोगों को अपने खिलाफ कर लेना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)आपका ज्ञान और आपकी क़ाबलियत आपसे मेहनत तो करवा ही लेगी और वो मेहनत आपको इस समय बड़ा लाभ देने में पूरी तरह से मददगार है. ऐसे में आपकी ओर से लोगों के प्रति आपकी अच्छाई ओर उभर कर आएगी.
क्या करें – इस बात को समझ लें की ज़िन्दगी की चुनोतियाँ को अपनी मेहनत से बखूबी संभाला जा सकता है और आपके अंदर इस समय वो अच्छाई बनी हुई है की आपकी मेहनत आपका पूरा साथ दे इसलिए खुद पर भरोसा रखें.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपसे लोगों को क्या फायदा होगा बल्कि यह सोचें की आपको मौका मिल रहा है की आप लोगों के लिए कुछ अच्छा कर सकें. सिर्फ नजरिये का हेरफेर है. अपने नजरिये में किसी तरह की नकारात्मक ले आना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.