Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, February 19, 2017

Sunday 19th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं और बहुत कुछ पाना चाह रहे हैं और आपकी परेशानी का राज़ भी यहीं है की आपकी उम्मीदें बहुत बड़ी हुई हैं. सिर्फ अपने मन में इच्छा बना लेने से कुछ नहीं होगा, उन इच्छाओं को पूरा करने के लिए काम भी करना पड़ेगा.
क्या करें – अपने मन में बनायीं हुई negativity को हटा देना होगा. मंजिल के करीब पहुँचने पर अपने कदम पीछे हटा लेने से आप ही का नुकसान होगा, इसलिए अपने अंदर बहुत से बदलाव लाने होंगे.
क्या न करें – घर-परिवार की परिस्थितियों को लेकर दुखी न हों. अपने मन में एक आशावादी नजरिया जरुर बनाये रखें. अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए अपनी मेहनत में किसी भी तरह की कमी भी ना आने दें. आने वाले चार मंगलवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने की कोशिश जरुर कर लें.

वृषभ (Taurus) हालात बहुत मददगार हैं लेकिन आप उनका पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे. इस समय बनती हुई दिक्कतों को लेकर आपका मन कुछ ज्यादा ही परेशान सा हो रहा है पर आप लोगों को ही कसूरवार ठहराते चले जा रहे हैं.
क्या करें – जिन लोगों से नाउम्मीदी है वही लोग आपकी उम्मीद बंधायेंगे, इसलिए अपने विचारों में थोडा ओर विनम्र हो जाईये. धीरे-धीरे ही सही लेकिन आपको सफलता मिलेगी जरुर. अपने कामकाज में सुख और सुकून ढूँढने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – जो भी आपके अंदर प्रतिभा है उसके खिलाफ सवाल न खड़े करें और ऐसा करते हुए आप अपनी लगन को कहीं कम न कर दें. किसी भी वजह से घबरा जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में कुछ परेशानियां उभर कर आ सकती हैं और आपकी अपनी गलती ही उसकी वजह हो सकती है. जो भी गलतफ़हमी पैदा हो रही है उसे भी संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के रास्ते टटोलने होंगे. ऐसा करते हुए हो सकता है की आपके विचार लोगों से ना मिलें, फिर भी अपनी कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज में पैसा लगाना ठीक है, लेकिन कोई बहुत बड़ा कदम उठाने की गलती न करें. खासकर अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

कर्क (Cancer) रिश्तों को लेकर आपके मन में कुछ असमंजस बना रह सकता है. घर-परिवार में भी कुछ ऐसे दबाव हैं जिनकी वजह से आप खुश नहीं है, लेकिन किसी भी बात को बढाकर झगडे में पड़ जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – कामकाज की ओर थोड़ी सी तवज्जो बनाये रखने से आपकी सफलता सुनिश्चित हो जाएगी. अपने ज्ञान में और अपनी जानकारी में जो भी कमी हैं उसे सुधारना होगा. अपनी कोशिशों से यह बखूबी संभव हो पायेगा.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर बहुत ज्यादा भावुक न हो जाएँ. सही कदम सही समय पर ही उठाना चाहिए. रिश्तों को लेकर कोई ज़ल्दबाज़ी करने की कोशिश बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलोदिमाग पर छाया हुआ है और उसमे परेशानियां भी नजर आ रही हैं. घर-परिवार में अपनों की सहमति बना पाना भी कठिन हो रहा है, इसलिए फासले बढ़ते चले जा रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार के सुख को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. अपनी परेशानियों का असर आपके कामकाज पर आये इस चीज़ से भी बचना होगा. ज़िन्दगी की तस्वीर साफ़ नजर आये ऐसा करने के लिए अपने मन में बैठी हुई भ्रांतियों को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों से दूरियां न बढ़ाएं. लोगों के प्रति अपने मन में कोई गलत विचार भी न बनने दें. इस समय अपनी ओर से कोई ऐसी प्रतिक्रिया बनाना ठीक नहीं है जो आगे चलकर आपको परेशान करे.

कन्या (Virgo) हालात जिस रूप से भी बदल रहे हैं वो आपको परेशान ही कर रहे हैं. अगर लोग आपसे खुश नहीं है तो यह भी एक चिंता का विषय हो सकता है, इसलिए बात को करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – पैसे से जुडी जो भी दिक्कतें आ रही हैं उसमे विचार-विमर्श करना पड़ेगा. अगर पैसा कहीं फंस गया है तो उसे बचाने के लिए भी रास्ते ढूँढने पड़ेंगे. लोगों के बनते बिगड़ते विचारों को भी झेलना पड़ सकता है.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों से या अपने दोस्तों से कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें और अपनी ओर से किसी को नाराज़ भी न करें. उम्मीद की चुनोतियों को समझें, परेशान होना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) आपकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पा रहा इसलिए आप असंतुष्ट हैं. हाल ही में आपकी मेहनत बढ़ी है, लेकिन फल मिलने में तो समय लगेगा. इस सच्चाई को भी कबूल करना पड़ेगा.
क्या करें – काम के प्रति अपनी लगन को ओर ज्यादा बढ़ाना होगा. ज़िन्दगी के मसलों को संभालने के लिए अपने ज्ञान और अपनी जानकारी को भी बेहतर करना होगा, तभी जाकर आपकी मेहनत पूरा रंग दिखा पायेगी.
क्या न करें – अपनी ओर से किसी भी बात को बिगाड़ें नहीं. अपने मन को इतना भी दुखी न कर लें की लोगों को आपकी परेशानियां नजर आयें. अपने पैसे को भी इस समय कहीं फंसाने की गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) आप कोशिश भी कर रहें हैं लेकिन उसका पूरा फायदा नहीं मिल रहा. कभी कभी आप बहुत प्रेरित हो जाते हैं और फिर बहुत उदास हो जाते हैं, यह उतार-चढ़ाव इस समय बना हुआ है.
क्या करें – अपनी अच्छाई को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. ज़िन्दगी की खुशियाँ इस बात पर भी निर्भर करेंगी की आप रिश्तों में कितनी मधुरता बनाये रखते हैं और आप देखेंगे की बहुत कुछ आपके हित में बनता चला जाएगा.
क्या न करें – किसी भी वजह से तकदीर को कसूरवार न ठहराएँ और अगर हालात कुछ कमज़ोर हैं तो इस बात से दुखी भी न हों. ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव से भी बहुत कुछ सीखना ही पड़ता है.

धनु (Sagittarius) आपकी मेहनत आपको बहुत कुछ दे सकती है बशर्ते आप अपने नजरिये को सकारत्मक बनाये रखें. इसी प्रयास से आपके धन लाभ की स्तिथि भी बेहतर हो जायेगी. ज़िन्दगी में जो सफलता अपनी मेहनत से मिलती है वो बहुत दूर तक साथ निभाती है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों के करीब आने की कोशिश करनी चाहिए. किसी अच्छे निवेश की सम्भावनाओं को भी टटोल लें, लेकिन पैसे की प्लानिंग को बहुत ध्यानपूर्वक करें.
क्या न करें – अपने मन को भटकाकर अपने लिए परेशानियाँ न पैदा करें. वैसे भी घर-परिवार के सुख और सुकून को किसी भी तरह से कम न समझें. बहुत ज्यादा ही सोचकर खुद को दुखी करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) अपनी आर्थिक स्तिथि के बारे में सोचते हुए आप कुछ परेशान ही हैं, यही वजह है की आपकी प्लानिंग में भी कमी आ सकती है और कोई गलती हो सकती है. अगर कोई ज्योतिषी मार्गदर्शन आपको आपकी गलतियों से बचा ले तो यह भी बहुत बड़ी बात होगी.
क्या करें – कामकाज से लाभ बना हुआ है और उसे बनाये रखना है. अपनी मेहनत को भी इसी रूप से ढाल लेना होगा की आप अपने काम के प्रति समर्पित रहें. पढाई लिखाई में भी सफलता पाने का अच्छा समय बना हुआ है.
क्या न करें – लोगों की बातों की वजह से परेशान न हों. अपनी मेहनत की ताकत को समझें. किसी बहस में अपना नुकसान भी न करें और लोगों के बहकावे में भी न आयें.

कुम्भ (Aquarius) ज़िन्दगी में जो भी मिलेगा आपकी अपनी मेहनत से मिलेगा और इस बात को आप जितना ज़ल्दी समझ लेंगे फायदा उतना ही हो जायेगा, इसलिए अपनी कोशिशो को एक दिशा देने की ज़रूरत है.
क्या करें – जीवन में खुशियाँ बनाये रखना भी एक बड़ा लक्ष्य है और इस वजह से अपने आसपास के लोगों से जुड़े रहें. ज़िन्दगी में सुख का माहोल बना रहेगा तो काम भी अच्छा बनेगा.
क्या न करें – रोज़मर्रा के उतार-चढ़ाव का असर अपने काम पर बिलकुल ना आने दें. हर रोज़ आपके लोगों से विचार मिले रहें ऐसा होता नहीं है. कभी कभी लोगों की बात को भी मान लेना चाहिए. अपने ही विचारों की उथल-पुथल बनाये रखना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)कामकाज ही इस समय आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है. अपनी मेहनत से आपको अपना कैरियर बनाना है, उसके लिए पढाई भी करनी पड़ेगी. ज़िन्दगी के किसी भी रास्ते को अपनी मेहनत से आसान बनाया जा सकता है.
क्या करें – हालात मददगार हैं और आपकी कोशिशें जरुर कारगर होंगी इसलिए थोडा भरोसा रखने की कोशिश कर लें. ज़िन्दगी की चुनोतियों से बहुत कुछ सीख लेने का समय है.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर अपना मन उचाट न करें. किसी भी बात को इतना ना बिगाड़ लें की उसे संभालना मुश्किल हो जाए. अपनी किसी भी बात से लोगों को हैरान और परेशान न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.